अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:30 बजे की बड़ी खबरें……….* 25.02.2024

➡लखनऊ- UPSSSC की अनुदेशक मुख्य परीक्षा आज , परीक्षा के मद्देनजर डीएम ने अधिकारियों की बैठक ली, केंद्र व्यवस्थापकों सेक्टर/स्टैटिक मजिस्ट्रेट रहे मौजूद,पर्यवेक्षण स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ की गई बैठक,कल 8 केंद्रों पर होगी UPSSSC की परीक्षा होगी,जनपद में 3428 परीक्षार्थी इस बार हो रहे शामिल.

➡लखनऊ- सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा का बैठक के बाद बयान, सभी विधायकों को आज बैठक में बुलाया गया था-रविदास,राज्यसभा चुनाव में सपा के सभी विधायक वोट करेंगे-रविदास ,अपने तीनों प्रत्याशियों को जिताएंगे-रविदास मेहरोत्रा, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी को वोट करने को कहा है-रविदास,राजा भैया भी अपने दोनों वोट सपा के कैंडिडेट को देंगे , लोकसभा की भी तैयारियों पर चर्चा हुई है-रविदास मेहरोत्रा

➡लखनऊ- एक पुरुष से केवल एक व्यक्ति शिक्षित होता है-राजेश्वर, लेकिन एक महिला से पूरी पीढ़ी शिक्षित होती है-राजेश्वर सिंह, छात्राओं को डिजिटल शिक्षा के लिए प्रेरित करते हुए कहा, राजेश्वर सिंह ने 1,219 छात्राओं को बांटे टैबलेट व स्मार्टफोन, राजेश्वर सिंह ने बेटियों की डिजिटल साक्षरता पर दिया जोर.

➡लखनऊ- पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने पर अभ्यर्थियों ने आभार जताया, पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने पर सीएम का धन्यवाद किया, परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे छात्रों ने खुशी जाहिर की, छात्रों ने सीएम योगी के निर्णय पर खुशी जाहिर की, छात्रों ने की सीएम योगी और सरकार की तारीफ,सीएम योगी की पोस्ट भी हुई वायरल , देर शाम तक 10 लाख से अधिक लोगों तक पहुंचा संदेश.

➡लखनऊ- नकली नमक बेचने वाले किराना स्टोर पर छापेमारी , दुबग्गा थाने के पास किराना स्टोर में छापेमारी, पुलिस कंपनी की लीगल टीम ने की संयुक्त छापेमारी, नमक की बिक्री करने वाले किराना स्टोर पर छापेमारी, ब्रांडेड कंपनी का नकली 12500 किलो नमक बरामद,नकली TATA नमक के 1 किलो के 12500 पैकेट बरामद , पुलिस ने नकली नमक की भारी खेप को सील किया.

➡लखनऊ- राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल असम प्रदेश अध्यक्ष का बयान,मौलाना ओबैदुर रहमान क़ासमी ने असम सरकार को लेकर कहा ,मुस्लिम मैरेज व तलाक रजिस्ट्रेशन को खत्म करने पर नाराज ,सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी , ‘राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल सरकार फैसले के खिलाफ HC जाएगी’.

➡लखनऊ- राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल असम प्रदेश अध्यक्ष का बयान, मौलाना ओबैदुर रहमान क़ासमी ने असम सरकार को लेकर कहा, मुस्लिम मैरेज व तलाक रजिस्ट्रेशन को खत्म करने पर नाराज, सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी , ‘राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल सरकार फैसले के खिलाफ HC जाएगी’

➡कानपुर – सरेआम बाइक सवारों ने बच्चे को किया किडनैप,सड़क पर खेल रहा था 2 वर्ष का कार्तिक ,राहगीरों ने देखकर परिजनों और पुलिस को दी सूचना ,डीपीसी पूर्वी, एडीसीपी समेत और आलाधिकारी मौके पर, फीलखाना के फूलबाग फलमंडी चौराहे का मामला.

➡पीलीभीत- थाने के सामने बैठी सैकड़ों की भीड़ ने हाईवे किया जाम, एसपी के आश्वासन के बाद पुलिस नहीं कर सकी युवती बरामद, हिंदू समुदाय की युवती के अपहरण का लगाया था आरोप,युवती को दूसरे समुदाय के युवक पर अपहरण का आरोप, एसएचओ के खिलाफ हाईवे पर बैठी भीड़ कर रही नारेबाजी,हाईवे पर भीड़ के बैठने से लगा लम्बा जाम, भीड़ में आक्रोश , पीलीभीत के थाना बरखेड़ा के सामने हाईवे पर बैठी भीड़ .

➡कानपुर देहात – एंटी करप्शन की टीम, लेखपालों के बीच हाथापाई, थाना पुलिस ने आक्रोशित लेखपालों को कराया शांत , हाथापाई करने वाले तीन लेखपालों हिरासत में लिया, पुलिस और एंटी करप्शन टीम ने हिरासत में लिया, 18 हज़ार की रिश्वत लेते लेखपाल गिरफ्तार हुआ था,तहसील सिकंदरा में तैनात है लेखपाल संजीव सचान ,आरोपी लेखपाल को छुड़वाने पहुंचे थे दर्जनों लेखपाल , कानपुर के कोतवाली अकबरपुर परिसर का मामला .

➡बुलंदशहर- महिला की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा,पति ने पत्नी की हत्या कर शव को जलाया था ,हत्या कर गड्ढे में दबा दी थी पत्नी की अस्थियां ,मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ा , अरनिया थाना क्षेत्र के बड़ागांव का मामला.

➡गाजियाबाद- बन्द फ्लैट में ताला तोड़कर लाखों की चोरी, घर से कैश और ज्वैलरी ले उड़े शातिर चोर,लाकर न खुलने पर उसे जलाने की कोशिश की ,लाकर जलाने की कोशिश में 15 हजार कैश जला , नंदग्राम थाना क्षेत्र के KW सृष्टि सोसाइटी की घटना .

➡गोरखपुर- बिहार जा रही बस में शार्ट सर्किट से लगी आग ,गीडा पुलिस, दमकल की गाड़ियों ने बुझाई आग ,आग लगने के बाद यात्रियों में मची अफरा-तफरी ,बस में सवार यात्रियों ने कूद कर बचाई अपनी जान ,गीडा थाना क्षेत्र के फोरलेन दाना पानी की घटना .

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले,एक ही दिन में 7 कोरोना के मरीज मिलने से हड़कंप,निजी लैब, हॉस्पिटल की लैब की रिपोर्ट में हुई पुष्टि, राजनगर, वसुंधरा, वैशाली, साहिबाबाद में मिले मरीज, अभी 9 मरीज कोरोना पॉजिटिव,1 अस्पताल में भर्ती.

➡फतेहपुर – बजरंग दल के विभाग संयोजक पर हमला, अमित सिंह उर्फ शानू पर जानलेवा हमला,अपराधी के भाइयों ने पीटकर किया घायल ,अवैध असलहों की बट से बुरी तरह पीटा ,अवैध कब्जे की शिकायत करने पर हमला, फतेहपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला

➡फर्रुखाबाद – लोनी डिपो की बस से डीजल की चोरी का वीडियो वायरल ,बस की टंकी के नीचे कट्टी लगाकर डीजल चोरी किया ,बस कंडक्टर और ड्राइवर डीजल की चोरी करने में लगे , कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के रोडवेज बस स्टॉप का मामला.

➡देवरिया- देवरिया में वन माफियाओं के हौसले बुलंद,बिना परमिशन के काट दिये गए दर्जनों हरे पेड़ ,वन विभाग के अफसरों की मिली भगत से खेल , DFO ने मामले का लिया संज्ञान, बैठाई जांच, बरियारपुर थाना क्षेत्र के कुशहरी का मामला .

➡गाजीपुर- मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कार्यक्रम, विवाह योजना में 380 लाभार्थियों का हुआ विवाह, 379 हिंदू जोड़ों का और 1 मुस्लिम जोड़े का निकाह

➡कासगंज- कासगंज में 24 लोगों की मौत का मामला,दैवीय आपदा के तहत मुआवजा राशि बढ़ाई गई ,मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा , दैवीय आपदा के तहत मिलेगा मुआवजा.

➡इटावा- महिला ने चंबल पुल से लगाई छलांग,अज्ञात कारणों के चलते लगाई छलांग ,ग्रामीण ने महिला को निकाला बाहर , थाना बढ़पुरा के उदी क्षेत्र का मामला .

➡वाराणसी- युवकों को शिकायत करना प्रबंधक को पड़ा भारी, बेखौफ युवकों ने प्रबंधक की जमकर पिटाई की, छात्रा से छेड़खानी की प्रबंधक ने की थी शिकायत, वाराणसी के चोलापुर थाना का मामला .

➡बुलंदशहर – थोड़ी देर में राहुल की यात्रा अनूपशहर पहुंचेगी, भारत जोड़ो न्याय यात्रा पडावल चौराहे पर पहुंचेगी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी करेंगे रात्रि प्रवास .

➡बस्ती- जिले में धूमधाम से मनाया गई संत रविदास जयंती, जिले के सभी थाना क्षेत्र में निकाली गई शोभायात्रा, शोभायात्रा के दौरान जुलूस को लेकर अलर्ट रही पुलिस.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मुक्ति परिषद द्वारा सम्मानित किया जाएगा, राम मंदिर आंदोलन में योगदान देने वाले सम्मानित होंगे,कल ज्ञानवापी मुक्ति परिषद द्वारा सम्मानित किया जाएगा , वाराणसी के पराड़कर भवन में आयोजित है कार्यक्रम.

➡दिल्ली- पहलवान साक्षी मलिक ने एक्स पर किया पोस्ट,सभी देशवासियों को मेरा नमस्कार- साक्षी मलिक ,कुश्ती का भविष्य अभी भी अंधकार में चल रहा है-साक्षी , मानसिक रूप से दुखी और कमज़ोर होती जा रही हूं-साक्षी, आज मैं उन बच्चों से भी ये सवाल करना चाहती हूं-साक्षी,जिन्होंने हमारे ख़िलाफ़ जंतर मंतर पर धरना किया था-साक्षी ,’अगर वे धरने पे आते हैं तो मैं उनके साथ बैठने को तैयार हूं’ ,साथ ही सरकार से फिर अनुरोध कर रही हूं-साक्षी मलिक, कुश्ती के भविष्य को सुरक्षित करने का काम करें-साक्षी.

➡दिल्ली- दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर किया पोस्ट , दिल्ली में पानी के ग़लत बिल आने को लेकर किया पोस्ट ,दिल्ली में पानी के ग़लत बिल आने से लोग परेशान-केजरीवाल ,करीब 11 लाख परिवार काफी समय से परेशान हैं-केजरीवाल,ऐसे कई परिवारों से आज गोविंदापुरी में जाकर मिला-केजरीवाल ,इन ग़लत बिलों को ठीक कराने के लिए स्कीम लेकर आई-केजरीवाल ,बिलों को ठीक कराने के लिए ‘वन टाइम सेटलमेंट स्कीम-केजरीवाल,’गंदी राजनीति के चलते भाजपा ने इस स्कीम को रोक दिया’ , ‘हम इसकी लड़ाई लड़ रहे हैं स्कीम को पास करा कर ही रहेंगे’.

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह का भोपाल दौरा कल ,बुद्धिजीवी सम्मेलन में शामिल होंगे अमित शाह ,बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित करेंगे अमित शाह , भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजन .

Related Articles

Back to top button