WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें…………05.08.22

शेखर न्यूज पर सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें…………05.08.22

➡लखनऊ- सपा हर घर फहरे राष्ट्रध्वज तिरंगा अभियान शुरू करेगी, 9 अगस्त को अखिलेश यादव अभियान की शुरुआत करेंगे, 9 अगस्त को क्रांति दिवस पर अभियान की शुरुआत करेंगे, कन्नौज के तिर्वा तहसील के गांव झउवा में होगा कार्यक्रम, समाजवादी पार्टी का 9 से 15 अगस्त तक चलेगी अभियान , सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव हर नागिरक से करेंगे अपील, अपने-अपने घर पर झंडारोहण की अपील करेंगे अखिलेश, झउवा गांव में हर परिवार को तिरंगा झंडा देंगे अखिलेश, स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारीजनों का सम्मान करेंगे अखिलेश.

➡लखनऊ- अमरोहा की गौशाला में गायों की मौत का मामला, CM योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया, CM ने गौवंशों की मौत की खबरों का संज्ञान लिया, पशुधन मंत्री को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश, CM योगी ने जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए, CM योगी ने ACS, डायरेक्टर पशुधन को दिए निर्देश, मुरादाबाद कमिश्नर को जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश, चिकित्सकीय दल को मौके पर भेजने के निर्देश दिए, इस कृत्य में लिप्त दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा-CM.

➡लखनऊ- अमरोहा की गौशाला में गायों की मौत का मामला, CM योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया, CM ने गौवंशों की मौत की खबरों का संज्ञान लिया, पशुधन मंत्री को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश, CM योगी ने जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए , CM योगी ने ACS, डायरेक्टर पशुधन को दिए निर्देश, मुरादाबाद कमिश्नर को जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश, चिकित्सकीय दल को मौके पर भेजने के निर्देश दिए, इस कृत्य में लिप्त दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा-CM, भारत समाचार की खबर का सीएम ने लिया संज्ञान.

➡लखनऊ- अखिलेश यादव ने आजम खान से की मुलाकात,मेदांता हॉस्पिटल पहुंच कर अखिलेश ने जाना हाल,मेदांता में भर्ती आजम की सेहत की जानकारी ली,आजम खान से मिला उनसे बातचीत हुई- अखिलेश,सरकार किसान की सूखे में क्या मदद कर रही-अखिलेश,धान खरीदने की क्या तैयारी है,सरकार बताए-अखिलेश,झंडारोहण तो हमेशा से होता रहा है- अखिलेश यादव,’एक हेड क्वार्टर है जहां बरसों तिरंगा नहीं लगा था’

➡लखनऊ- सदस्यता अभियान को गति देने में जुटी सपा., अभियान को और गति देने के लिए नियुक्ति, अभियान के जिला प्रभारियों को नियुक्त किया, सपा अध्यक्ष अखिलेश की सहमति पर नियुक्ति, देवरिया,अलीगढ़,बहराइच,एटा के प्रभारी नामित.

➡लखनऊ- स्थानीय लोगों ने चैन स्नैचर को पकड़ा, चेन स्नैचिंग कर भाग रहे थे 2 चोर, महिला की चेन छीनकर भाग रहे थे दोनों, स्थानीय लोगों ने 1 चेन स्नेचर को पकड़ा, स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी सूचना, आशियाना क्षेत्र के बंगला बाजार का मामला.

➡लखनऊ- PWD कर्मचारी की संदिग्ध मौत का मामला, PWD मंत्री जितिन प्रसाद ने जांच कमेटी गठित की, जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, मृतक के परिजनों को हर संभव सहायता के निर्देश, मंत्री जितिन प्रसाद ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की.

➡लखनऊ- प्रदेश के कर्मचारियों की समस्याएं होंगी दूर, कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करने के निर्देश, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने दिये निर्देश, सभी कमिश्नर डीएम और विभागाध्यक्ष को निर्देश, कर्मचारी संगठनों की समस्याओं का करें निस्तारण-CS.

➡लखनऊ- राज्य स्तरीय पार्टी बनी अपना दल (एस), EC ने अपना दल (एस) को दी मान्यता, राज्य स्तरीय राजनैतिक पार्टी के तौर पर मान्यता, चुनाव आयोग ने पार्टी को मान्यता दी.

➡लखनऊ- यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कार्यालय में कल समीक्षा कार्यक्रम,कल सुबह 10 बजे निराला नगर के होटल रेगनेंट में कार्यक्रम,कंपनी के सीएमडी सत्यजीत त्रिपाठी करेंगे शिरकत.

➡लखनऊ- महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया निरीक्षण, लखनऊ के कई क्षेत्रों का किया औचक निरीक्षण, खुले मैनहोल पर अवर अभियंता को लगाई फटकार.

➡लखनऊ- ‘देश बचाओं-देश बनाओ’ समाजवादी पदयात्रा निकलेगी, गाजीपुर से 9 अगस्त को समाजवादी पदयात्रा निकलेगी, रामगोविन्द चौधरी और दारा सिंह चौहान दिखाएंगे हरी झंडी.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, जमभराव में डूबी कारों की फोटो शेयर की, जनता कर रही प्रमाण,भाजपा सरकार को-अखिलेश, यूपी में कार को नाव बना देने के चमत्कार को-अखिलेश.
प्रतापगढ़- SSB जवान की ट्रेन में यात्रा करते समय मौत,ट्रेन में यात्रा के दौरान जवान संदीप पांडेय की मौत,रानीगंज इलाके के नजियापुर में मचा कोहराम.

➡प्रयागराज- ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, जस्टिस प्रकाश पाडिया की सिंगल बेंच में हुई सुनवाई., सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से पुनीत गुप्ता ने रखा पक्ष, सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से सप्लीमेंट्री एफिडेविट दाखिल की गई, 26 फरवरी 1944 को सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन पेश किया गया, हिंदू पक्ष के अधिवक्ता ने नोटिफिकेशन को नकार दिया, हिंदू पक्ष ने काउंटर दाखिल करने के लिए समय मांगा , हिंदू पक्ष की ओर से अधिवक्ता अजय सिंह ने रखा पक्ष, मस्जिद की इंतजामिया कमेटी की ओर से बहस पूरी हुई., 17 अगस्त को होगी मामले की अगली सुनवाई.

➡कौशाम्बी- कड़ा ब्लॉक के परास गांव में हुआ BDC का उपचुनाव, गांव की पूर्व बीडीसी की बीमारी से हुई थी मौत, 3 प्रत्याशियों ने की दावेदारी, आज हुआ मतदान, उपचुनाव में कुल 1992 मतों में 782 वोट पड़े, महिला मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग, मतदान में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

➡कानपुर- मशहूर मैगजीन द वीक पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला, हिंदूवादी नेता प्रकाश शर्मा ने कानपुर कोतवाली में दी तहरीर, 24 जुलाई 2022 के द वीक के अंक में छापी गई फोटो, मां काली पर विशेष अंक निकाला गया था, हिंदू धर्म की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप, पत्रिका के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई.

➡सोनभद्र- संदिग्ध परिस्थिति में महिला का मिला था शव, मायके पक्ष की महिलाओं ने दामाद को पीटा, मायके पक्ष ने दामाद पर हत्या का आरोप लगाया, पिता ने दहेज को लेकर हत्या का लगाया आरोप, पन्नूगंज थाना क्षेत्र के जियनी गांव की घटना.

➡अमरोहा- गौशाला में गायों की मौत का मामला,60 से ज्यादा गायों की मौत का आरोप,ग्रामीणों का गायों की मौत का आरोप लगाया,विषैला चारा खाने से हुई गायों की मौत,प्रशासन गायों की मौत की संख्या छिपाने में लगा,मृत गायों को गौशाला में ही कराया जा रहा दफन,जेसीबी से गढ्ढा खोदकर किया जा रहा दफन,लापरवाही का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन,गौशाला में 100 से अधिक गाय अभी भी बीमार,गायों का इलाज करवाने में जुटे डीएम बीके त्रिपाठी,गौशाला को चारा देने वाले पर कराई गई FIR दर्ज,अमरोहा के साथलपुर गौशाला का मामला.

➡बाराबंकी- जिले में अवैध क्लीनिक, अस्पतालों की भरमार, झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मासूम बच्ची की मौत, डॉक्टर पर गलत दवा देने का लगाया आरोप, पिता की तहरीर पर झोलाछाप डॉक्टर पर केस दर्ज, पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बदोसराय थाना क्षेत्र के मरकामऊ गांव का मामला.

➡कानपुर- दबंग लड़कियों की दिखी दबंगई, घर पर घुसकर लड़की के साथ की मारपीट, किसी बात को लेकर गाली-गलौज के साथ की मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, काकादेव थाना क्षेत्र का बताया जा रहा वीडियो.

➡कालाढूंगी- व्यक्ति की निर्मम हत्या का किया खुलासा, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, पुलिस की कार्रवाई से परिजनों में नाराजगी, परिजनों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की, पुलिस की जांच से परिजन संतुष्ठ नहीं हुए, कालाढूंगी क्षेत्र के पवलगढ़ गांव की घटना.

➡उधम सिंह नगर- पॉवर हाउस में आग लगने से विद्युत व्यवस्था ठप, लोहिया हेड पावर हाउस में फाल्ट होने से सप्लाई ठप, 33केवी के ब्रेकर,सिटी में इंटरनल फाल्ट से लगी आग, आग लगने से ब्रेकर और सिटी पूरी तरह जले, खटीमा, झनकट सहित आसपास के शहरों की आपूर्ति ठप.

➡सीतापुर- मुख्य सड़क पर ग्रामीणों ने रोपे धान, कई वर्षों से जर्जर सड़क के नहीं भराए गए गड्ढे, धान रोपकर ग्रामीणों ने जताया विरोध, ग्रामीणों ने DM से लेकर CM तक को लिखा पत्र, महमूदाबाद क्षेत्र के पैंतेपुर मोतीपुर का मामला.

➡कन्नौज- इत्र व्यापारी के कारखाने में जारी है जांच, 6 घण्टे से 10 सदस्यीय जीएसटी टीम कर रही जांच, करोड़ों की टैक्स चोरी के शक में जीएसटी का छापा, कचहरी टोला के इत्र व्यापारी के कारखाने में छापा, व्यापारी के लेनदेन के अभिलेखों की पड़ताल कर रही टीम.

➡अमरोहा- अमरोहा में गौशाला में बड़ी लापरवाही सामने आई, चारा खाने से 25 से अधिक गायों की मौत, गौशाला में 188 गायों में से 100 गाय बीमार, 25 गायों की मौत से मचा हड़कंप, गौशाला में पहुंचे डीएम बीके त्रिपाठी, बीमार गायों का कराया जा रहा इलाज, अमरोहा के साथलपुर गौशाला का मामला.

➡उधम सिंह नगर- प्रोफेसर अजय सिंह रावत पर मुकदमा दर्ज, पुस्तक में जाति सूचक शब्दों के उल्लेख का आरोप, जाति सूचक शब्दो का उल्लेख करने पर मुकदमा, दान सिंह राणा की तहरीर पर हुआ मुकदमा दर्ज, थारू जनजाति समाज के लोगों में था आक्रोश.

➡हरदोई- जिम्मेदारों की लापरवाही से गई किशोर की जान, पानी की टंकी के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर मौत, CHC में चिकित्सक ने किशोर को किया मृत घोषित, गांव में जल निगम द्वारा बनाई जा रही है पानी की टंकी, हरदोई के बिलग्राम क्षेत्र के ग्राम जलालपुर का मामला.

➡मिर्जापुर- अपना दल (S) को राज्य स्तरीय पार्टी की मान्यता , चुनाव आयोग ने दी राज्य स्तरीय पार्टी की मान्यता, मंत्री आशीष पटेल ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी, आशीष पटेल ने सभी कार्यकर्ताओं का जताया आभार.

➡रामपुर- रामपुर में तीन और नेताओं को सजा, चुनाव आचार संहिता केस में सजा हुई, कांग्रेस नेता संजय कपूर को 6 माह की सजा , भाजपा नेता शिव बहादुर को एक माह की सजा, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्याली राम लोधी को भी सजा, MP/MLA कोर्ट ने सुनाई सजा,सभी जमानत पर रिहा.

➡वाराणसी- 37 साल बाद सार्वजनिक जीवन में आए बृजेश सिंह, बृजेश सिंह 37 साल बाद सार्वजनिक जीवन में आए, 21 साल पुराने मामले में मिली थी HC से जमानत, मुख्तार पर जानलेवा हमले के मामले में मिली जमानत, 4 साल से जेल में बंद से थे माफिया बृजेश सिंह, वाराणसी के सेंट्रल जेल में बंद थे बृजेश सिंह.

➡वाराणसी- मुख्यमंत्री योगी का दो दिवसीय वाराणसी दौरा, सीएम ने निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निरीक्षण किया, फुलवरिया फोरलेन ब्रिज के निर्माण कार्य को देखा, सीएम ने अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया, 468 करोड रुपए की लागत से बन रहा ओवर ब्रिज, 5 किमी फोरलेन रोड ओवर ब्रिज का हो रहा निर्माण.

➡अमेठी- दबंगों ने घर में घुसकर किया जानलेवा हमला, धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया गया, ग्रामीणों को देख मौके से भाग निकले दबंग, जामो के मठिया बाजार भोये का मामला.

➡लखनऊ- प्राविधिक शिक्षा सचिव और निदेशक की तैनाती, दोनों पदों पर अतिरिक्त प्रभार के तौर पर मिला कार्यभार, दिनेश मोहन सिंह को प्राविधिक शिक्षा निदेशक का अतिरिक्त चार्ज, फजलुर रहमान को सचिव प्राविधिक शिक्षा का अतिरिक्त मिला.

➡कानपुर- बेटे को थाने में बैठने पर मां को सदमा, दुखी मां की सदमे में के चलते हुई मौत, बेटे को थाने में जबरन बैठाने का आरोप, नर्वल पुलिस पर लगे गंभीर आरोप, परिजनों ने थाने के बाहर किया हंगामा.

➡कानपुर- पुलिस आयुक्त बी पी जोगदंड ने दिए कड़े निर्देश, जुमे की नमाज को लेकर दिए निर्देश, नमाज के दौरान चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस बल तैनात, सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन की होगी नजर.

➡एटा- नाबालिग के साथ गांव के ही व्यक्ति ने की छेड़छाड़, लड़की के शोर मचाने पर आरोपी घर से भागा, परिवार की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, एटा थाना सकीट क्षेत्र का मामला.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कल कार्यक्रम, उत्तराखंड का आम और शहद जाएगा दुबई, एपीडा के माध्यम से जाएगा आम,शहद, कल 9.45 बजे वाहन का फ्लैग ऑफ कार्यक्रम, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे फ्लैग ऑफ, मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय पर कार्यक्रम होगा, 11.30 बजे ‘दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना’ कार्यक्रम, 13.15 बजे- ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के सम्बन्ध में वर्चुअल बैठक, एनआईसी, कलेक्ट्रेट ऊधमसिंह नगर में कार्यक्रम, 4 बजे भाजयुमो के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, ‘प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग-2022 कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे.

➡देहरादून- उत्तराखंड शिक्षा विभाग से जुड़ी बड़ी खबर , अपर शिक्षा सचिव दीप्ति सिंह का बड़ा आदेश, शैक्षिक संवर्ग के अधिकारियों से अतिरिक्त पदभार वापस, प्रशासनिक संवर्ग के अतिरिक्त पदभार से कार्यमुक्त, अतिरिक्त पदभार से कार्यमुक्त किए जाने का आदेश जारी, सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को आदेश निर्देशित किया.

➡दिल्ली- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल दिल्ली दौरे पर, ममता बनर्जी कल पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात, दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री से मिलेंगी ममता, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिलेंगी ममता बनर्जी.

➡दिल्ली- ED की कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ खत्म, यंग इंडिया को लेकर खड़गे से ED की पूछताछ खत्म, दोपहर 1.30 बजे से चल रही थी ED की पूछताछ.

Related Articles

Back to top button