उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:30 बजे की बड़ी खबरें………* 04.02.2024

➡लखनऊ-यूपी एड्स नियंत्रण सोसाइटी के निर्देश कराई गई HIV स्क्रीनिंग, निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने दिसंबर 2023 में स्क्रीनिंग कराई, दिसंबर 2023 में जिला जेल में HIV स्क्रीनिंग कराई थी, HIV स्क्रीनिंग में 3 हजार से अधिक बंदियों की जांच हुई थी, लखनऊ जेल में बंद 36 बंदियों में एचआईवी संक्रमण की पुष्टि, जांच में 36 नए बंदियों में एचआईवी संक्रमण की पुष्टि हुई, लखनऊ जेल में पहले से ही 11 मरीज एचआईवी संक्रमित थे, मौजूदा समय में HIV संक्रमितों की संख्या 47 पहुंच गई है, KGMU से संक्रमितों को दवा उपलब्ध कराई जा रही है, डॉक्टरों की टीम मरीजों की सेहत की निगरानी कर रही है.

➡लखनऊ- मलिहाबाद में ट्रिपल मर्डर के 3 आरोपी गिफ्तार, डीसीपी वेस्ट राहुल राज ने मामले में की पीसी, मलिहाबाद में जमीन को लेकर पैमाइश होनी थी-DCP, लल्लन खानन और उसका बेटा फराज अरेस्ट-DCP, आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे-DCP, लल्लन खान, फराज की दुबग्गा से गिरफ्तारी-DCP, गैंगस्टर और NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी-DCP, ‘इनकी अवैध संपत्तियों की जांच कर कुर्क किया जाएगा’, सिराज पर अलग अलग थानों में 18 मुकदमे दर्ज है-DCP

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री संजय निषाद का बड़ा बयान, समय आने पर मायावती को गठबंधन में शामिल किया जाएगा- संजय निषाद, बीजेपी के साथ एनडीए के सभी दल कम कर रहे हैं- संजय निषाद, 2024 के चुनाव में बड़ी संख्या में भाजपा और गठबंधन जीतेगा- संजय निषाद, त्रेता में भगवान राम को निषादराज ने सेना देने का काम किया था- संजय निषाद, इस युग में मैं बीजेपी को साथ देने का काम कर रहा हूं- संजय निषाद.

➡गोरखपुर – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, वृहद रोजगार मेले में दोबारा जुड़ने का मौका मिला-सीएम, नियुक्ति पत्र पाने वाले अभ्यर्थियों को बधाई-सीएम, हर हाथ को काम यही संदेश है-सीएम योगी , नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है-सीएम, कई देशों में शिक्षित युवाओं की कमी है-सीएम, दुनिया में आज शिक्षित युवाओं की मांग है-सीएम, ‘प्रदेश में 40 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव पास हुए हैं’, 1 करोड़ 10 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा-सीएम, युवाओं को जॉब,सुरक्षा की गारंटी मिलनी चाहिये-सीएम, आज उत्तर प्रदेश में नौकरी की कमी नहीं है-सीएम, सरकार युवाओं के लिए नए पैकेज की घोषणा करने जा रही-सीएम, इससे जुड़े कई बड़े आयोजन करने जा रहे हैं-सीएम योगी , उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य से ऊपर उठ चुका है-सीएम

➡अमेठी- BNM पद पर तैनात महिला कर्मचारी ने लगाया आरोप, अधिकारियों के साथ महिला किसान नेता पर लगाए आरोप, अधिकारियों के दबाव के चलते महिला ने खाई नशीली दवा, कीर्ति सिंह ने डिप्रेशन में आकर खाई माइग्रेन की नशीली दवा, सरकारी योजनाओं में अपात्र लोगों का नाम जोड़ने का आरोप, गलत काम करने के लिए अधिकारी बना रहे थे दबाव- BNM, महिला कर्मचारी, अधिकारी की बातचीत का ऑडियो वायरल, ब्लॉक मिशन प्रबंधक के पद पर तैनात है महिला कर्मचारी कीर्ति , हड़ताल पर रहने के बावजूद भी अधिकारियों ने की कार्रवाई.

➡अलीगढ़ – रूबी आसिफ खान को फिर से मिली धमकी, जान से मारने की धमकी भरा पत्र मिला, ज्ञानवापी को लेकर दिए बयान के बाद धमकी, परिवार और सीएम योगी को जान से मारने की धमकी , पत्र फेंकते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई महिला, चौथी बार मिली है जान से मारने धमकी, एक बार हमले में बेटी के पेट में लग चुकी है गोली, एक बार रूबी के सिर के पास से निकल चुकी है गोली, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी, भाजपा में जयगंज मंडल महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष हैं रूबी, रोरावर थाना इलाके की घटना.

➡अयोध्या – जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों में चले लाठी-डंडे, चार लोग घायल, दोनों पक्ष पहुंचे थाने, एक दूसरे पर दर्ज कराया केस, जमीन के कब्जे को लेकर पीआरवी ने रुकवाया था काम, थाना खंडासा के भवन नगर गांव का मामला.

➡हरदोई- महिला को दबंगों ने मारपीट कर किया मरणासन्न, बचाने गई सास और देवर को भी किया घायल, महिला ने चार लोगों के खिलाफ दी थाने पर तहरीर, घायलों को इलाज के लिए भेजा गया सीएचसी, हरपालपुर थाना क्षेत्र के खम्हौरा गांव की घटना.

➡कानपुर- थाने से ही गायब हो गया ट्रक, RTO ने चालान कर थाने में खड़ा कराया था ट्रक, थाने से ट्रक गायब होने पर मचा हड़कंप, मामले को अधिकारियों ने लिया संज्ञान में, थाने के दीवान देवभूषण ने दर्ज कराया केस, चौबेपुर थाने से गायब हुआ ट्रक.

➡प्रयागराज- प्रयागराज में हुए भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत, कार सवार मां-बेटे और चालक की हुई दर्दनाक मौत, अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से हुआ भीषण हादसा, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, प्रयागराज के हंडिया इलाके का मामला.

➡जालौन- पिज्जा बर्गर की दुकान में लगी भीषण आग, आग से दुकान का पूरा सामान जलकर राख, दुकानदार को करीब 1 लाख का हुआ नुकसान, दुकानदार ने अज्ञात लोगों पर लगाया आरोप, दुकान में आग लगाने का लगाया गंभीर आरोप, उरई कोतवाली क्षेत्र के चुर्खी रोड का मामला.

➡प्रयागराज- झूंसी कछार में महिला की धारदार हथियार से हत्या, हत्या के बाद महिला के शव को बालू में छिपाया, महिला के शरीर पर कई जगह चोट के निशान, हत्या के सभी पहलुओं की पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, झूंसी के भटकार गांव की रहने वाली है मृतक महिला.

➡हापुड़ – आईएसआई एजेंट सत्येंद्र सिवाल के गिरफ्तारी का मामला, गांव में आरोपी के घर के बाहर लगी ग्रामीणों की भीड़, मेरठ एटीएस ने आरोपी सतेन्द्र सिवाल को गिरफ्तार किया, मास्को स्थित भारतीय दूतावास में तैनात है आरोपी सतेन्द्र, हापुड़ के शाही महीउद्दीनपुर का निवासी है आरोपी सतेन्द्र, आईएएस हैंडलर्स को देश से जुड़ी सूचनाऐं भेजता था आरोपी.

➡वाराणसी- वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के सामने हुई मारपीट, पेट्रोल पंप के कर्मचारी, ऑटो चालक में हुई मारपीट, लाठी डंडों से कर्मचारियों ने ऑटो चालक को पीटा, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, सिगरा क्षेत्र के कैंट रेलवे स्टेशन के पास का मामला.

➡सम्भल- गोवंश या गोवंश के शव जंगल में फेंकने का मामला, गोवंश के शव फेंकने की सूचना पर पहुंचे एसडीएम, शव दफनाकर जांच कर कार्रवाई कराने की कही बात, अज्ञात वाहन से गोवंश के शव फेंके जाने की आशंका, खेतों की रखवाली कर रहे किसानों ने दी थी सूचना, कुछ घायल गोवंश को पहुंचाया गया पशु चिकित्सालय, धनारी थाना क्षेत्र के दिनौरा गांव के पास की घटना.

➡बुलंदशहर – दो युवतियों से छेड़छाड़ का मामला, दुष्कर्म के प्रयास का भी आरोप, घर पहुंच कर परिजनों से मारपीट करने का भी आरोप, 4 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज, शिकारपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡बदायूं – गल्ला व्यापारी की आढ़त का ताला तोड़कर चोरी, इनवर्टर बैटरा और 14 कट्टे सरसों हुई चोरी, व्यापारी ने ताला टूटा देख पुलिस को सूचना दी, सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी, बिल्सी नगर के गल्ला मंडी समिति में आढ़त का मामला.

➡मेरठ- नगर निगम के बुलडोजर ने बाइक में मारी टक्कर, नगर निगम के बुलडोजर से महिला की दर्दनाक मौत, बेटे के साथ बाइक से जा रही महिला की हुई मौत, बुलडोडर के पहिये के नीचे आने से महिला की मौत, महिला की मौत के बाद परिजनों का काटा हंगामा, बुलडोजर और चालक पुलिस ने हिरासत में लिया, मेरठ के थाना लालकुर्ती क्षेत्र में हुआ दर्दनाक हादसा.

➡वाराणसी- कैंट जीआरपी को मिले करोड़ों रुपए के कछुए, चेकिंग के दौरान लावारिस हालत में मिले कछुए, फरक्का एक्सप्रेस में बोरे में भरे मिले कछुए, GRP ने कछुओं को जब्त कर वन विभाग को सौंपा, वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन का मामला.

➡रूड़की- 3 दिन पूर्व बुजुर्ग पेंटर की हत्या का खुलासा, चाकू घोंपकर की गई थी पेंटर की हत्या, हत्या कर पेंटर किशोर को नाले में फेंका था, पेंटर का हत्यारा गांव का ही एक युवक निकला, आपसी रंजिश को लेकर की गई थी हत्या, पुलिस ने हत्यारे युवक को जेल भेजा, रुड़की के मंगलौर, मौहम्मदपुर जट का मामला.

➡हरिद्वार- काशी, मथुरा और UCC पर बोले प्रवीण तोगड़िया, ज्ञानव्यापी को हिंदुओं को सौंपे जाने की मांग की, उत्तराखंड में यूसीसी को लेकर राज्य सरकार का धन्यवाद, इसे पूरे देश में लागू किया जाना चाहिये- प्रवीण तोगड़िया, अशोक सिंघल, महंत अवैद्यनाथ को भारत रत्न मिले-तोगड़िया, रामचंद्र परमहंस को भी भारत रत्न दिया जाए- तोगड़िया.

➡दिल्ली- गुजरात के मुंद्रा में अडानी ग्रुप लगा रहा तांबा फैक्ट्री, 1.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर से लगेगा तांबा संयंत्र, मार्च से तांबा फैक्ट्री का परिचालन किया जाएगा शुरू, 2029 तक 1 मिलियन टन क्षमता का संचालन का लक्ष्य, तांबा उत्पादन के क्षेत्र में भारत भी शामिल हो गया , ग्रीनफील्ड कॉपर रिफाइनरी परियोजना स्थापित की जाएगी, चरण-1 के लिए 0.5 मिलियन टन प्रति वर्ष की क्षमता, 2030 तक सबसे बड़ा तांबा गलाने वाला परिसर बनेगा, देश में प्रति व्यक्ति तांबे की खपत 0.6 किलो अनुमानित, 2030 तक घरेलू तांबे की मांग दोगुनी होने की उम्मीद , अडानी समूह ऊर्जा परिवर्तन में भारी निवेश कर रहा, पिछले 5 सालों से भारत का आयात लगातार बढ़ रहा, FY23 में भारत ने रिकॉर्ड 1,81,000 टन तांबा आयात किया, देश में FY23 में 7,50,000 टन तांबे की खपत होगी.

➡दिल्ली – दिल्ली में 2 नए स्कूल भवनों का शिलान्यास हुआ, CM केजरीवाल ने रोहिणी के किराड़ी में शिलान्यास किया, सरकारी स्कूल के बच्चों में भी कॉन्फिडेंस आ रहा है-CM, हमारे स्कूलों में शानदार बिल्डिंग,शानदार टीचर्स है-सीएम, दिल्ली में जहां स्कूलों की कमी,वहां स्कूल बनाए जा रहे-CM , 40% दिल्ली का बजट स्कूल,अस्पताल पर खर्च करते हैं-CM.

➡दिल्ली- सीएम केजरीवाल ने एक्स पर किया पोस्ट, हमने कुछ गलत किया होता तो बीजेपी में जाते-केजरीवाल, जो लोग बीजेपी में गए और केस बंद करवा लिए-केजरीवाल, कुछ गलत किया नहीं तो फिर क्यों बीजेपी में जायें?-केजरीवाल, हमारे ऊपर लगाए गए सारे केस झूठे हैं- केजरीवाल, आज नहीं तो कल, सभी केस ख़त्म हो जाएंगे-केजरीवाल , बाक़ी दिल्लीवालों का कोई काम नहीं रुकने देंगे-केजरीवाल, जब तक सांस है, देश की सेवा करते रहेंगे-केजरीवाल.

Related Articles

Back to top button