अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें……………….* 28.02.2024

➡लखनऊ- सपा नेता राजपाल कश्यप का बड़ा बयान,बीजेपी बेईमानी पर उतारू है- राजपाल ,लोकतंत्र का मज़ाक बना दिया है- राजपाल ,बीजेपी ने 3 वोट पड़ने नहीं दिया-राजपाल ,देश की जनता सब देख रही है- राजपाल , मनोज पांडेय पर हमलावर हुए राजपाल कश्यप, सपा ने संवैधानिक रूप से प्रत्याशी उतारे-राजपाल, बीजेपी संविधान को तार तार करती है-राजपाल.

➡लखनऊ-उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव के परिणाम घोषित, 8 सीटों पर BJP, 2 सीटों पर सपा प्रत्याशी विजयी, BJP के RPN सिंह और सुधांशु त्रिवेदी चुनाव जीते, BJP के चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह चुनाव जीतीं, अमरपाल मौर्य,संगीता बलवंत, नवीन जैन चुनाव जीते, भाजपा के 8वें प्रत्याशी संजय सेठ भी चुनाव जीते, सपा से जया बच्चन, रामजी लाल सुमन चुनाव जीते, सपा के तीसरे प्रत्याशी आलोक रंजन चुनाव हारे, राज्यसभा की 10 सीटों पर 11 प्रत्याशी मैदान में थे, बीजेपी के 8वें प्रत्याशी संजय सेठ की बड़ी जीत, प्रथम वरीयता में अमरपाल को 38,RPN सिंह 37 वोट मिले, साधना सिंह को 38, संजय सेठ को 29 वोट मिले, संगीता बलवंत को 38, सुधांशु त्रिवेदी को 38 वोट मिले, तेजवीर सिंह को 38 , नवीन जैन को 38 वोट मिले, जया बच्चन को 41, रामजीलाल सुमन को 40 वोट, सपा प्रत्याशी आलोक रंजन 19 वोट पाकर हारे.

➡लखनऊ- थोड़ी देर में राज्यसभा चुनाव के आएंगे परिणाम, राज्यसभा की 10 सीटों पर वोटों की गिनती जारी, सपा से 3, बीजेपी से 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में, 10 सीटों के लिए 395 विधायकों ने किया मतदान.

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी, 50 हजार का इनामी प्रवीन पाल गिरफ्तार,यूपी STF ने पनवेल से गिरफ्तार किया ,देवरिया में न्यायिक अभिरक्षा से हुआ था फरार , पनवेल रेलवे स्टेशन नवी मुम्बई से गिरफ्तारी.

➡लखनऊ : सीएम योगी 64 निर्माण कार्यों का करेंगे शिलान्यास, विभिन्न शासकीय भवनों का कल करेंगे लोकार्पण, 3114 करोड़ से अधिक धनराशि की 84 परियोजनाएं, गृह विभाग के 84 शासकीय भवनों का लोकार्पण, प्रयागराज,कुशीनगर में 2 पर्यटक थानों का भी शुभांरम्भ, 84 योजनाओं में 3 थाना प्रशासनिक भवन का शिलान्यास, 6 थाना आवासीय भवन, 3 पुलिस चौकी का शिलान्यास, 54 थानों पर हास्टल/बैरक व विवेचना कक्ष का शिलान्यास.

➡बरेली – पुलिस ने तीन स्मैक तस्करों को किया गिरफ्तार, एक करोड़ 60 लाख के स्मैक के साथ गिरफ्तार , 1 किलो 600 ग्राम स्मैक के साथ तीनों गिरफ्तार, स्मैक तस्कर के पास से फर्जी प्रेस आईकार्ड बरामद, 3 मोबाइल, 8 सिमकार्ड, 3 ATM कार्ड, बाइक बरामद, तौसीफ, राहिल, बुंदन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, किला थाना पुलिस ने तीनों तस्करों को किया अरेस्ट.

➡मिर्जापुर – बाहर से आने वालों को एंट्री विंध्य धाम से मिलेगी, पुरजागिर और सहसेपुर के बीच से बनेगा बाईपास, विंध्याचल के शिवपुर के रास्ते जनपद में होगा प्रवेश, मंत्री निति नितिन गडकरी करेंगे बाईपास का शिलान्यास, मंत्री 6 लेन के मेगा पुल और बाईपास का करेंगे शिलान्यास, 1 मार्च को नितिन गडकरी करेंगे पुल, बाईपास का शिलान्यास, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया स्थलीय निरीक्षण.

➡आगरा- दवा माफियाओं पर आगरा पुलिस की कार्रवाई ,आगरा पुलिस और ANTF की संयुक्त कार्रवाई ,2 दिन से दवा माफियाओं के ठिकानों पर छापेमारी ,सैन्य सप्लाई की दवाइयों की दिल्ली में थी सप्लाई ,मुख्य दवा माफिया सहित कई लोगों को पुलिस ने पकड़ा,पुलिस पकड़े गए सभी लोगों से कर रही पूछताछ ,कई लोगों ने अपने फोन किए बंद, घरों से भागे ,माफिया के गुर्गों सहित कई ठिकानों पर हो रही छापेमारी , आगरा के थाना कोतवाली दवा बाजार का मामला.

➡उन्नाव- सरकारी सस्ते गल्ले दुकान पर SDM ने मारा छापा,SDM हिमांशु गुप्ता की छापेमारी से मंचा हड़कंप ,दुकान छोड़कर भागा कोटेदार, मिली अनियमितता ,काफी दिनों से मिल रही थी कोटेदार की शिकायतें ,विस्तृत जांच के बाद कोटेदार पर की जाएगी कार्रवाई, हसनगंज तहसील के भरहा समसपुरा गांव का मामला.

➡मेरठ- बेकाबू कैंटर ने दो बाइकों में मारी जोरदार टक्कर, एक युवक की मौत, चालक सहित तीन घायल,दोनों बाइकों को रौंदते हुए पेड़ से टकराया कैंटर , मेरठ के मवाना हस्तिनापुर मार्ग पर हुआ हादसा.

➡कुशीनगर- अंतर्राज्यीय अवैध गांजा तस्करी गैंग का पर्दाफाश,40 KG अवैध गांजा सहित 3 तस्कर को गिरफ्तार ,पकड़े गए गांजे की कुल कीमत 10 लाख रुपए , कुशीनगर के पडरौना कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡संभल – सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन,MLA जिया उर्र रहमान बर्क लखनऊ से पहुंचे संभल ,भाजपा एमएलसी सत्यपाल सैनी भी पहुंचे , कल सुबह 10 बजे होगा सुपुर्द ए खाक.

➡दिल्ली- केंद्र ने लोकपाल के लिए चेयरपर्सन का ऐलान किया, जस्टिस खानविलकर लोकपाल के चेयरपर्सन होंगे,जस्टिस संजय यादव,जस्टिस रितु राज अवस्थी सदस्य ,पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा भी सदस्य बने ,जस्टिस यादव,जस्टिस अवस्थी इलाहाबाद HC में रह चुके हैं

➡हिमाचल प्रदेश- हिमाचल में बीजेपी खेमे में जश्न का माहौल,बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी को बराबर वोट ,दोनों उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले , पर्ची के आधार पर होगा फैसला-जयराम ठाकुर

Related Articles

Back to top button