WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें……. 15.10.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें……. 15.10.2022

➡लखनऊ- 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामला पकड़ रहा तूल,अभ्यर्थियों को दिवाली से पहले न्याय मिलने की उम्मीद,आरक्षण घोटाले को लेकर हाईकोर्ट में आज हुई सुनवाई,19000 सीटों पर आरक्षण घोटाले को लेकर हुई सुनवाई,हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सरकार को फटकारा,आरक्षण घोटाले की जड़ आप ही हैं- हाईकोर्ट,इस मामले को सुलझाएं अन्यथा हम देंगे फैसला-HC,कोर्ट ने सरकार से लिखित में मांगा हलफनामा.

➡लखनऊ- 17-20 अक्टूबर को MIS पंचायती प्रशिक्षण कार्यक्रम,डिप्टी सीएम केशव मौर्य के निर्देशन में शुरु होगा कार्यक्रम,मनरेगा के सुव्यवस्थित कार्यों को लेकर प्रशिक्षण होगा,ग्राम पंचायत में कार्यरत कार्मिकों को दी जाएगी ट्रेनिंग,मैनेजमेंट इनफार्मेशन सिस्टम(MIS) को होगा प्रशिक्षण.

➡लखनऊ- बंदर का शव मिलने से इलाके में आक्रोश,एयर गन से मारकर हत्या का आरोप,दूसरे समुदाय के युवक पर हत्या का आरोप,मौके पर पुलिस बल के साथ अधिकारी पहुंचे,नगराम थाने के केवली गांव का मामला.

➡लखनऊ- 7 दिवसीय माटीकला मेला,प्रदर्शनी का आयोजन,17 से 23 अक्टूबर तक माटीकला मेले का आयोजन,मंत्री राकेश सचान 17 अक्टूबर को उद्घाटन करेंगे,डालीबाग स्थित खादी भवन में किया जाएगा आयोजन.

➡लखनऊ- सीएम योगी की सख़्ती का दिख रहा असर,शहर की सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने के निर्देश,15 दिन के अन्दर गढ्ढा मुक्त करने के निर्देश,मण्डलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने बैठक में दिए निर्देश.

➡लखनऊ- साइबर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार,ATM कार्ड बदलकर लोगों को बनाया शिकार,मोबाइल, 8 ATM कार्ड समेत नकदी बरामद,चौक पुलिस ने आरोपी ठगों की गिरफ्तारी की.

➡लखनऊ- सुभासपा ने नए पदाअधिकारियों की सूची जारी की,सुभासपा ने 20 नए पदाअधिकारियों की जारी की सूची,उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पूर्वांचल के बनाए गए पदाधिकारी.

➡लखनऊ- PWD मंत्री ज़ितिन प्रसाद का कल प्रयागराज दौरा,ज़ितिन प्रसाद कल 12.30 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे,नगर निकाय चुनाव को लेकर बैठक करेंगे जितिन.

➡रायबरेली- जिला अस्पताल में जहरीली गैस के रिसाव का मामला,परिवारों को 48 घंटे के लिए बाहर रहने की अपील की,सरकारी आवास से 48 घण्टा बाहर रहने की की अपील,जहरीली गैस के रिसाव के बाद एक्शन मोड में प्रशासन,कॉलोनियों के दर्जनों परिवारों से बाहर रहने की अपील,दर्जनों परिवारों ने घरों में लगाया ताला,बदला आशियाना,जिला अस्पताल में जहरीली गैस रिसाव से मचा था हड़कंप.

➡सैफई- मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे लोग,नरेश अग्रवाल ने सैफई पहुंचकर दी श्रद्धांजलि,विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी पहुंचे थे,सतीश महाना ने मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि दी,भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह भी पहुंचे थे सैफई,कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने भी श्रद्धांजलि दी,अखिलेश यादव से मिलकर संवेदना व्यक्त की,श्रद्धांजलि देने के लिए लगातार सैफई पहुंच रहे हैं लोग.

➡प्रयागराज- हिस्ट्रीशीटर संतोष यादव की 5 करोड़ की संपत्ति कुर्क,गैंगस्टर 14 (1) के तहत झूसी पुलिस ने की कार्रवाई,अवैध संपत्ति को डीएम ने कुर्क करने का दिया था आदेश,13 अक्टूबर को भी 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क किया था,संतोष यादव के खिलाफ 2 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं,मौजूदा समय में जेल में बंद है संतोष यादव.

➡बलरामपुर- मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया,मोटरबोट से बैठकर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की,मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी,मंत्री के साथ डीएम और एसपी भी रहे मौजूद,कृषि निर्यात मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का बयान,इस बार की तरह कभी बाढ़ नहीं आई- मंत्री,टूटे हुए तटबंधों की मरम्मत कराई जाएगी-मंत्री

➡कुशीनगर- प्रेमी ने युवती का बनाया अश्लील वीडियो,अश्लील वीडियो बनाकर किया गया वायरल,क्षुब्ध युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,प्रेमी ने वीडियो बनाकर पड़ोसी को भेजा था,घटना के बाद आरोपी के घर वाले हुए फरार,मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी पुलिस,नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡वाराणसी- काशी दौरे पर CM योगी की मानवीय संवेदना दिखी,CM योगी ने फ्लीट रोककर एंबुलेंस को दिया रास्ता,मरीज को रास्ता देकर समय से पहुंचाया अस्पताल,VIP प्रोटोकॉल के बीच एंबुलेंस को रास्ता दिया गया,CM के निर्देशानुसार एम्बुलेंस को किया गया स्कॉर्ट,बीमार महिला के परिजनों ने सीएम का आभार जताया.

➡सम्भल- फर्जी अस्पताल की सूचना पर छापेमारी,छापे में दो फर्जी अस्पताल सीज किए गए,दोनो अस्पतालों को पहले भी किया जा चुका सील,सील तोड़ कर अस्पताल का संचालन किया,दोनो अस्पतालों को सील कर कोतवाली में दी तहरीर,कृष्ण हेल्थ केयर और बीआर अस्पताल पर कार्रवाई,बहजोई कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡नोएडा- कारोबारी प्रवीण कुमार शर्मा को आबू धाबी पुलिस ने छोड़ा,स्विजरलैंड जाते समय आबूधाबी होल्ड के दौरान हुए थे अरेस्ट,किसी अपराधी से शक्ल मिलने के कारण किया था गिरफ्तार,भारत सरकार के हस्तक्षेप के बाद आबूधाबी पुलिस ने छोड़ा,परिवार ने प्रशासन और भारत सरकार से लगाई थी गुहार.

➡अम्बेडकरनगर- नगरीय क्षेत्र PET परीक्षा के चलते स्कूल बंद,1-12 तक के सभी स्कूलों को बंद के आदेश,डीएम का आदेश 15 अक्टूबर को स्कूल बन्द,अकबरपुर, टाण्डा समेत जलालपुर में बंद स्कूल,नगर क्षेत्र में इंटरमीडिएट तक सभी स्कूल बंद,15-16 अक्टूबर को आयोजित है PET परीक्षा.

➡अलीगढ़- सांवरिया हॉस्पिटल में भर्ती प्रसूता की मौत,हॉस्पिटल पर लापरवाही का लगाया आरोप,आक्रोशित परिजनों ने रोड जाम कर किया प्रदर्शन,पुलिस का प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास,हंगामे के चलते हॉस्पिटल स्टाफ हुआ फरार,रामघाट रोड सांवरिया निजी हॉस्पिटल की घटना.

➡संभल- ज्ञानवापी मामले पर सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का बयान,सपा सांसद ने वाराणसी कोर्ट के फैसले का किया स्वागत,’किसी मस्जिद में शिवलिंग होने का नहीं उठता सवाल’,’इस्लाम धर्म में केवल अल्लाह की कि जाती है इबादत’,2024 चुनाव में बीजेपी को भुगतना होगा अंजाम- बर्क

➡सोनभद्र- BDO,ADO,सेकेट्री, प्रधान समेत 5 पर FIR दर्ज,पांचों लोगों पर मारपीट, धमकी देने का हैं आरोप,RTI कार्यकर्ता,पंचायत सदस्य के साथ मारपीट आरोप,न्यायालय के आदेश के बाद किया गया FIR दर्ज,राबर्ट्सगंज कोतवाली में FIR दर्ज के बाद मचा हड़कंप.

➡पीलीभीत- खेत किनारे झाड़ियों में पड़ा मिला नवजात शिशु,नवजात की रोने की आवाज सुनकर राहगीरों ने देखा,झाड़ियों में पड़ा देख नवजात को सीएचसी पहुंचाया,गम्भीर हालत में नवजात को जिला अस्पताल किया रेफर,थाना बरखेडा इलाके के अमखिडिया गांव का मामला.

➡नोएडा- मल्टीलेवल पार्किंग से गिरकर युवक की मौत,पार्किंग से गिरकर 18 वर्षीय युवक की मौत,पार्किंग से नीचे फेंककर हत्या की आशंका,सूचना पर मौके पर सभी आला अफसर पहुंचे,मल्टीलेवल पार्किंग की छत से गिरा युवक,सेक्टर 18 के मल्टीलेवल पार्किंग की घटना.

➡सोनभद्र- चोरों ने घर से उड़ाए लाखों के सामान,लाखों के गहने समेत मोबाइल हुए चोरी,चोरी की घटना CCTV फुटेज में हुई कैद,2 चोर सिर पर बक्सा ले जाते दिखे,खेत में मिला फेंका हुआ खाली बक्सा,रेनुसागर के वार्ड-13 लक्ष्मण नगर की घटना.

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुआ था किशोर,घर के पास शौचालय में मिला किशोर का शव,परिजनों की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज हुई थी,परिजनों ने हत्या करने की आशंका की जताई,बादशाहीनाका थाना क्षेत्र का मामला.

➡अयोध्या- रोडवेज बस ने बाइक सवार दंपत्ति को मारी जोरदार टक्कर,बाइक सवार पति की मौके पर मौत, पत्नी बाल-बाल बची,पूराकलंदर के सनेथु गांव का है निवासी बाइक सवार युवक,कोतवाली नगर के जनौरा कट पर हाईवे पर हुआ हादसा.

➡फ़िरोज़ाबाद- ओवैसी पर संत हितेश्वर नाथ का बयान,ओवैसी की बुद्धि सही नहीं है-हितेश्वर नाथ,’ज्ञानवापी मामले में उच्च अदालतों में जाएंगे’,ज्ञानवापी में भोलेनाथ का मंदिर बनेगा-संत,’मंदिर बनाने के लिए चाहे कुछ भी करना पड़े.’

➡बरेली- अस्पताल के बाहर खड़ी कार में तोड़फोड़,कार में तोड़फोड़ की वारदात CCTV में कैद,शरारती तत्वों ने कार में की तोड़फोड़,पीड़ित व्यापारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज,बरादरी के मॉडल टाउन स्थित स्टेडियम रोड की घटना.

➡बागपत- महिला ने जहर खाकर आत्महत्या की,ससुराल पक्ष के लोगों से थी प्रताड़ित,दहेज को लेकर परेशान करते थे ससुरालीजन,पिता ने पति, ससुर, सास के पर दर्ज मुकदमा,छपरौली कस्बे में महिला ने की आत्महत्या.

➡कानपुर- कानपुर@2047 लोगो और वेबसाइट का लोकार्पण,ग्रीनपार्क न्यू प्लेयर पवेलियन में कार्यक्रम संपन्न,विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने किया लोकार्पण,चीफ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्रा,सांसद,विधायक मौजूद रहे.

➡सीतापुर- गैंगस्टर एक्ट के तहत 2 भू-माफियाओं को सजा,भू-माफियाओं को 5-5 वर्ष की कारावास की सजा,कोर्ट ने दोनों भू-माफियाओं पर अर्थदंड भी लगाया,गैंगस्टर एक्ट के विशेष न्यायाधीश ने सुनाई सजा.

➡कानपुर- महिला के साथ लूट करने की कोशिश,नशीला पदार्थ खिलाकर लूट की कोशिश,महिला गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती,डॉ0 कीर्ति वर्धन सिंह की मां से लूट की कोशिश,रावतपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡अमेठी- हत्या के प्रयास के मामले में 3 अभियुक्तों को सजा,न्यायालय एएसजे चतुर्थ ने 10 वर्ष की सजा सुनाई,कोर्ट ने 15 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया,जगदीशपुर कोतवाली इलाके का मामला.

➡बलिया- बाइक से मरीज को ले जाते वीडियो वायरल,स्ट्रेचर न मिलने पर बाइक से पहुंचाया वार्ड,इमरजेंसी वार्ड में बाइक से ही मरीज पहुंचाया,जिला अस्पताल की बदहाल व्यवस्था आई सामने.

➡कानपुर- बेकरी में फायरिंग करने वाला युवक गिरफ्तार,आरोपी राज सिंघानिया को किया गिरफ्तार,घटना में प्रयुक्त तमंचे भी हुआ बरामद,किदवई नगर के K-ब्लॉक का मामला.

➡कानपुर- 3 दिनों से लापता बच्चे का शव मिला,सुलभ शौचालय में पड़ा मिला बच्चे का शव,आक्रोशित परिजनों ने किया जमकर हंगामा,बादशाही नाका के सब्जी मंडी का मामला.

➡सीतापुर- गैंगस्टर एक्ट के दो अभियुक्तों को कोर्ट ने सजा सुनाई,अभियुक्तों को पांच-पांच वर्ष का सश्रम कारावास की सजा,न्यायालय ने दोनों अभियुक्तों पर अर्थदंड भी लगाया.

➡कानपुर- बच्चों के हुक्का पीते वीडियो आया सामने,कानपुर के नवीन मार्केट का वीडियो आया सामने,भीख मांगने वाले बच्चे हुक्का पीते आए नजर.

➡उधम सिंह नगर- 2 दिवसीय दौरे पर CM पुष्कर सिंह धामी,CM के पहुंचने पर व्यापारियों ने किया स्वागत,कृषि उत्पादन मंडी समिति का किया निरीक्षण,सीएम ने धान क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया,CM निरीक्षण के दौरान दिए महत्वपूर्ण निर्देश,धानों की नमी पर हरसंभव प्राथमिकता दें-CM,CM ने निरीक्षण के बाद निजी आवास रवाना हुए.

➡देहरादून- बेरोजगारों को धामी सरकार का बड़ा तोहफा,उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से जुड़ी खबर,PSC की परीक्षाओं में अभ्यार्थियों को दी राहत,आयु में छूट देने के निर्देश सरकार ने किए जारी,UKSSSC की लंबित परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को छूट,केवल एक बार आयु में छूट देने के निर्देश जारी,आयु में छूट का ये आदेश केवल एक बार ही लागू होगा,PSC की आने वाली परीक्षाओं में ये छूट नहीं मिलेगी.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज कार्यक्रम,11 बजे वृहद रोजगार मेले का उद्घाटन करेंगे,इंजीनियरिंग कॉलेज में स्थापित उपकरणों का लोकार्पण,विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण,अब्दुल कलाम इंजीनियरिंग कॉलेज,टनकपुर, चम्पावत,3.15 बजे देहरादून पहुंचेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर धामी,5.30 बजे सेलाकुई स्कूल का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम.

➡देहरादून- धामी सरकार ने बेरोजगारों को दी बड़ी राहत,उत्तराखंड PSC के आवेदन शुल्क को लेकर आदेश,समूह ‘ग’ के पदों में आवेदन शुल्क को लेकर बड़ा आदेश,पहले फीस दे चुके अभ्यर्थियों से नहीं लिया जाएगा शुल्क,जिन परीक्षाओं में पहले शुल्क लिया जा चुका उसमे छूट,उसमे अभ्यर्थियों से फिर से शुल्क नहीं लिया जाएगा.

➡देहरादून- टूरिज्म पुलिस के गठन को लेकर चर्चाएं तेज,राजस्व पुलिस को समाप्त करने की तैयारी,टूरिज्म पुलिस के प्रस्ताव बनाने के निर्देश,विभागीय अधिकारियों को जारी किए निर्देश,तीर्थयात्रियों का 40 लाख का आंकड़ा पार-सतपाल,पर्यटकों के चलते टूरिज्म पुलिस की जरुरत-सतपाल.

➡देहरादून- देहरादून शासन में हुई IPS अफसरों की डीपीसी,1998 बैच के आईजी एपी अंशुमन बनेंगे एडीजी,2005 बैच के IPS डीआईजी से IG में होंगे प्रमोट,रिदिम अग्रवाल, नीरू गर्ग, केकेबीके बनेंगे आईजी,नीलेश आनंद भरणे, करण सिंह नगन्याल बनेंगे IG.

➡रुड़की- शोभायात्रा निकालने को लेकर तनाव,प्रशासन ने शोभायात्रा को नहीं दी थी अनुमति,वाल्मीकि जयंती पर निकाल रहे थे शोभायात्रा,पुलिस ने मुख्य रास्तों पर लगाई बैरिकेटिंग,मंगलौर कोतवाली इलाके के लंढौरा का मामला.

➡देहरादून- धामी सरकार का एक और बड़ा फैसला,प्रदेश के लोकतंत्र सेनानियों की बढ़ाई गई पेंशन,16 हजार से बढ़ाकर 20 हजार रुपए पेंशन की,पेंशन बढ़ाने का आदेश जारी किया गया.

➡कासगंज- डिप्टी सीएम जिला अस्पताल का किया निरीक्षण,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया निरीक्षण,डिप्टी सीएम ने सीएमओ के साथ बैठक भी की,डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को दिएश निर्देश दिए.

➡रुड़की- साइबर ठगी की शिकार बना युवक,युवक के खाते से उड़ाए सवा लाख रुपए,युवक ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की,पुलिस मामले में कर रही जांच पड़ताल,सिविल लाइंस थाना इलाके का मामला.

➡दिल्ली- पीएम आवास पर गए गृह मंत्री अमित शाह,पीएम के साथ गृह मंत्री की हुई बैठक,हिमाचल प्रदेश और गुजरात चुनाव पर हुई चर्चा.

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह का आज हिमाचल दौरा,सिमौर के सताऊं में जनसभा को संबोधित करेंगे,सुबह 11.30 बजे अमित शाह का संबोधन.

➡दिल्ली- दिल्ली में बीजेपी का मंथन ,गुजरात विधानसभा पर बीजेपी का मंथन जारी,प्रधानमंत्री आवास पर चल रही बीजेपी की बैठक,गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात सीएम बैठक में मौजूद,गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल भी शामिल.

https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट
……………………….

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button