WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरे….. 21.07.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरे….. 21.07.2022

➡लखनऊ- डॉ संजय निषाद ने भी कई ट्रांसफर किए निरस्त, संजय निषाद ने विभाग में कई ट्रांसफर किए निरस्त, ट्रांसफर में खेल की आशंका से ट्रांसफर रद्द किए, ट्रांसफर पॉलिसी के अनुसार तबादले हो रहे-संजय
दिनेश खटीक के पत्र पर संजय निषाद का बयान, ‘सरकार में कुछ अधिकारी पंजे,हाथी,साइकिल वाले मौजूद हैं’, ऐसों को समय-समय पर चिन्हित किया जाता है-संजय, ऐसे अधिकारियों के चलते परेशान होना पड़ता है-संजय, ‘जनप्रतिनिधियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है’.

➡लखनऊ- करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश,विकासनगर पुलिस ने 2 शातिरों को किया अरेस्ट,25-25 हजार के इनामी वांछित बाप-बेटे गिरफ्तार,अबतक 7 हजार लोगों को बनाया ठगी का शिकार,लोन,एफडी और निवेश के नाम पर करते थे ठगी,कई जिलों में अभियुक्तों पर दर्ज है दर्जनों मुकदमे,2021 से फरार चल रहे थे गिरफ्तार अभियुक्त,टेढ़ी पुलिया चौराहे से पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी कल शाम को दिल्ली जाएंगे,द्रौपदी मुर्मू को बधाई देंगे मुख्यमंत्री योगी,राष्ट्रपति बनने पर बधाई देने जाएंगे CM,अमित शाह और जेपी नड्डा से भी मिलेंगे,24 जुलाई को मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी शामिल होंगे,भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होगी।

➡लखनऊ- जीआरपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,लाखों की चोरी,लूट में शामिल 2 अभियुक्त अरेस्ट,अभियुक्त वकील अहमद, इसरार की हुई गिरफ्तारी,मवइया क्रॉसिंग की मछली मंडी से किया गिरफ्तार,पुलिस ने दोनों आरोपियों को भेजा सलाखों के पीछे.

➡लखनऊ- ACS स्वास्थ्य अमित मोहन को लोकायुक्त की नोटिस,ACS अमित मोहन को लोकायुक्त ने भेजा नोटिस,लोकायुक्त ने 28 जुलाई तक स्पष्टीकरण मांगा है,दवाओं,उपकरण में हुई खरीद पर घोटाले का आरोप,दायर याचिका में अमित मोहन पर गंभीर आरोप हैं,दायर याचिका में अमित मोहन पर गंभीर आरोप हैं,एक ही व्यक्ति की कम्पनी को लाभ पहुंचाया गया,मेडिकल कारपोरेशन में कंपनी को लाभ पहुंचाया गया,एक व्यक्ति की 3 कंपनी अलग-अलग सप्लाई कर रही,कोरोना काल में घटिया PPE किट की सप्लाई पर सवाल उठाए है,लखनऊ के राजेश खन्ना की तरफ से दायर की गई याचिका।

➡लखनऊ- लखनऊ विकास प्राधिकरण में चल रही जनसुनवाई, एलडीए के वीसी और सचिव सुन रहे हैं समस्याएं, सैकड़ों की संख्या में फरियादी एलडीए दफ्तर पहुंचे, मामलों को सुनकर निस्तारण के दिए जा रहे निर्देश.

➡लखनऊ- लूट, स्नैचिंग के 6 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए,दुष्कर्म के मामले में भी 2 अभियुक्त गिरफ्तार,दयाल चौराहे से दुष्कर्म के दो आरोपी गिरफ्तार,लखनऊ की गोमती नगर पुलिस ने अरेस्ट किया.

➡लखनऊ- सपा नेताओं ने अखिलेश यादव से मुलाकात की,एमपी,आंध्र प्रदेश,तेलंगाना के नेताओं ने मुलाकात की,समाजवादी पार्टी सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा हुई.

➡मेरठ- ड्रग्स माफिया तस्लीम पर पुलिस का बड़ा एक्शन,गैंगस्टर एक्ट में करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क कर रही पुलिस,2 दशक से नशे का कारोबार चला रहे थे तस्लीम एंड फैमिली,53 मुकदमों में वांछित तस्लीम मेरठ जेल में बंद,तस्लीम की पत्नी और बेटा ऑपरेट कर रहे नशे का धंधा,पहले भी करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर चुकी पुलिस,थाना सदर बाजार क्षेत्र के मछेरान इलाके में कुर्की।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी और मां श्रृंगार गौरी मामले में सुनवाई पूरी,जिला जज एके विश्वेष की अदालत में सुनवाई पूरी,हिन्दू पक्ष के वकील ने पेश की अपनी दलीलें,जिला जज की कोर्ट में केस की पोषणीयता पर बहस,मुस्लिम पक्ष आपत्ती दायर करने को मांगा समय,कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को 25 जुलाई तक समय दिया,मामले में अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी.

➡बांदा – जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज में विद्युत आपूर्ति बाधित, 22 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी बिजली नहीं, विद्युत विभाग नहीं बहाल कर पाया विद्युत आपूर्ति, बिजली नहीं आने से अस्पताल में मरीजों को भारी मुसीबत, बिजली से चलने वाले मेडिकल उपकरण बंद पड़े, विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारी नहीं उठा रहे फोन.

➡देहरादून- देहरादून में एसटीएफ ने की बड़ी कार्रवाई की,राजधानी में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा,STF ने करीब 1.5 करोड़ कैश बरामद किया,कॉल सेंटर से 14 लोगों को हिरासत में लिया,बाहरी देशों के लोगों के करोड़ों की कर चुके ठगी,एंटी वायरस,कंप्यूटर अपडेट के नाम पर करते थे ठगी,टेक्निकल चीजों में लोगों को फंसाकर करते थे वसूली.

➡फतेहपुर- इस्लाम छोड़कर अपनाया हिन्दू धर्म, जमील अहमद बने श्रवण कुमार, मोदी-योगी से प्रभावित होकर किया धर्म परिवर्तन, रेलवे के रिटायर्ड कर्मचारी हैं जमील अहमद, हनुमान मंदिर में शुद्धिकरण के बाद धारण किया जनेऊ, हिन्दू महासभा ने कराई जमील अहमद की घर वापसी, सदर कोतवाली के पटेल नगर का मामला.

➡हरदोई- ब्लैकमेलिंग की शिकार महिला पहुंची एसपी ऑफिस, दिल्ली निवासी व्यक्ति महिला को कर रहा ब्लैकमेल, महिला की शादी के बाद भी करता रहा ब्लैकमेल, पति को वीडियो भेजने की धमकी देकर किया ब्लैकमेल, अब तक महिला से लगभग 20 लाख रुपए की ठगी हुई, एसपी ने जांच कर कार्रवाई का दिया आश्वासन.

➡वाराणसी- आदि विशेश्वर शिवलिंग की पूजा की मांग में याचिका,पूजा करने वाली याचिका पर आज की सुनवाई पूरी,कोर्ट मामले की 16 अगस्त को सुनवाई करेगा,पूजा करने,मुस्लिमो का प्रवेश वर्जित करने की मांग,मालिकाना हक हिन्दुओं को सौंपने के लिए भी याचिका,फास्ट ट्रैक कोर्ट की अदालत में चल रही सुनवाई।

➡मैनपुरी- अनुसूचित जाति की नाबालिग के अपहरण का मामला,6 माह पहले हुआ था नाबालिग का अपहरण,सपा विधायक, पदाधिकारी ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा,कलेक्ट्रेट की तिकोनिया पार्क में दिया धरना,दबंगों द्वारा दी जा रही है परिवार को धमकी,शहर कोतवाली के मोहल्ला भरतवाल का मामला।

➡बरेली- खबर का डीएम ने लिया संज्ञान,सिख बच्चों के कृपाण कड़ा धारण करने का मामला,डीएम ने स्कूल प्रबंधन और प्रिंसिपल को लगाई फटकार,स्कूल प्रबंधन ने वापस लिया अपना फैसला,सिख समुदाय ने दर्ज कराया था अपना विरोध,बरादरी थाना क्षेत्र के सेंट फ्रांसिस स्कूल का मामला।

➡नोएडा- अवैध फर्नीचर मार्केट पर चला बुलडोजर,पुलिस, प्राधिकरण ने मिलकर खाली कराई बाजार,डूब क्षेत्र में बना डाली थी अवैध फर्नीचर मार्केट,कार्रवाई का विरोध करने पर 6 लोग हिरासत में लिए,पार्थला गोल चक्कर के पास बना ली थी मार्केट,फेज 3 पुलिस और नोएडा पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई।

➡मैनपुरी- प्रेमी युवक ने ट्रैक्टर लूट की झूठी कहानी रची,रिश्ते में मौसा की बेटी से प्रेम करता है युवक,मौसा को ट्रैक्टर लूट में भिजवाना चाहता था जेल,पुलिस ने प्रेमी युवक के मंसूबों पर फेरा पानी,युवक से ट्रैक्टर, तमंचा और कारतूस हुआ बरामद,थाना दन्नाहार क्षेत्र के गांव रामनगर की घटना.

➡अमरोहा – नाव से चारा लेकर लौट रहे 20 लोग गंगा में डूबे, नाव में महिलाएं, पुरुष समेत बच्चे भी सवार थे, लोगों ने बच्चों समेत 19 लोगों को बाहर निकाला, गोताखोर कर रहे एक महिला की तलाश
सूचना पर पुलिस मौके पर मौजूद, थाना रहरा क्षेत्र के गंगानहर का मामला.

➡अमरोहा- नाव से चारा लेकर लौट रहे 20 लोग गंगा में डूबे, नाव में महिलाएं, पुरुष समेत बच्चे भी सवार थे, लोगों ने बच्चों समेत 19 लोगों को बाहर निकाला, गोताखोर कर रहे एक महिला की तलाश, सूचना पर पुलिस मौके पर मौजूद, थाना रहरा क्षेत्र के गंगानहर का मामला.

➡नोएडा- मधुसूदन घी ग्रुप पर IT की छापेमारी, सेक्टर 136 स्थित दफ्तर में चल रही छापेमारी, IT के एक दर्जन अफसर कर रहे छापेमारी, मधुसूदन के 40 ठिकानों पर चल रही IT की रेड, वित्तीय गड़बड़ी को लेकर IT की बड़ी कार्रवाई, टैक्स चोरी के सबूत मिलने की आशंका.

➡पीलीभीत- खेत जा रहे किसान पर मगरमच्छ ने किया हमला,मगरमच्छ के हमले से किसान गंभीर रूप से घायल,परिजनों ने घायल को सीएचसी में कराया भर्ती,देवा नदी से निकलकर मगरमच्छ ने किया हमला,थाना अमरिया के नगरिया कॉलोनी गांव का मामला.

➡सुल्तानपुर- हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिये हुई बैठक,नगर पालिका नगर पंचायत चेयरमैन ईओ शामिल,सामाजिक संगठन, एनजीओ, जिलास्तरीय अधिकारी शामिल,15 अगस्त को हर घर प्रतिष्ठान में फहराएगा तिरंगा,कलेक्ट्रेट स्थित सभागर में हुई बैठक.

➡पौड़ी गढ़वाल- बाइक चोरी कर गर्लफ्रेंड के साथ भागने वाला युवक गिरफ्तार, मेरठ निवासी युवक ने बाइक चोरी की,प्रेमिका को लेकर भागा, CCTV की मदद से प्रेमी-प्रेमिका तक पहुंची पुलिस,बाइक बरामद, पौड़ी गढ़वाल में श्रीनगर पुलिस ने गिरफ्तारी की.

➡प्रयागराज- प्रयागराज में बुजुर्ग किसान की हत्या से हड़कंप, खेत की रखवाली कर रहे बुजुर्ग किसान की हत्या, पत्थरों से कूचकर किसान की हत्या की गई, पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, मांडा थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव का मामला.

➡मुरादाबाद- हिस्ट्रीशीटर फहीम एटीएम की पत्नी ने सरेंडर किया,पति को भागने में मदद करने के मामले में सरेंडर,फहीम की पत्नी नेहा ने कोर्ट में किया सरेंडर,आत्मसमर्पण के बाद कोर्ट ने नेहा को जेल भेजा,मुरादाबाद जिले के पाकबड़ा थाना क्षेत्र का मामला.

हल्द्वानी- विजयपुर में जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे लोग,एसडीएम ने ग्रामीणों से वार्ता कर मामले का संज्ञान लिया,ग्रामीणों को बारिश के मौसम में नदी न पार करने की अपील,सूखी नदी पर जल्द पुल बनकर तैयार हो जाएगा – एसडीएम।

➡रायबरेली- ट्रेन की S1 बोगी में युवक का मिला शव, अमृतसर पंजाब मेल ट्रेन की बोगी में मिला शव, जीआरपी-आरपीएफ फोर्स ने शव को लिया कब्जे में, मौत के कारणों की नहीं हो सकी जानकारी, रायबरेली रेलवे स्टेशन परिसर में उतारा गया शव.

➡रायबरेली- महिला की गला रेत कर हत्या मामले में खुलासा,24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा,आरोपियों के कब्जे से आला कत्ल बरामद,मृतका का पति और जेठ निकला कातिल,डीह थाना के पूरे गोसाई का पुरवा में हुई थी हत्या.

➡सिद्धार्थनगर- एसडीएम ने अवैध चल रहे अस्पतालों पर की छापेमारी, बिना लाइसेंस के चल रहे अल्ट्रासाउण्ड को किया सील, तहसील बांसी में अवैध अस्पताल मालिकों में मचा हड़कम्प, बांसी के बेलौहा बाजार स्थित नवजीवन अस्पताल का मामला.

➡वाराणसी- वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 349.500 ग्राम सेना,18 लाख 17 हजार 400 रुपए कीमत का सोना बरामद,3 ट्रॉली बैग में छिपाकर सोना फ्लाइट से लाया गया था,कस्टम विभाग की टीम यात्री से कर रही है पूछताछ.

➡देहरादून- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन, करन माहरा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने धरना दिया, ईडी दफ्तर के बाहर नेताओं,कार्यकर्ताओं का जमावड़ा, यशपाल आर्य, प्रीतम सिंह, भुवन कापड़ी रहे मौजूद.

➡उन्नाव- निजी नर्सिंग होम में ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, सूचना पर पहुंची पुलिस परिजनों को समझाने में जुटी, सफीपुर कोतवाली के रौनक हॉस्पिटल का मामला.

➡फिरोजाबाद- बाइक सवार बदमाशों ने छीना छात्रा का मोबाइल,सड़क किनारे खड़ी छात्रा का मोबाइल छीनकर फरार,पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,थाना उत्तर क्षेत्र के आर्य नगर का मामल.

➡रुड़की- तेज रफ्तार बाइक की टक्कर से कांवड़िये की मौत, पुलिस ने बाइक सवार 3 युवकों को गिरफ्तार किया, मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के पीरपूरा गांव का मामला, दिल्ली निवासी जतिन की सड़क हादसे में मौत हुई.

➡टिहरी- जिला कारागार में 25 जुलाई को लगेगी प्रदर्शन, श्रीदेव सुमन की शहादत दिवस पर लगेगी प्रदर्शनी, जेल कैदियों द्वारा बनाए गए उत्पादों की प्रदर्शनी, जेल कैदियों ने अचार,पापड़,जैम,चटनी, अगरबत्ती बनाई.

➡अमेठी- केंद्रीय मंत्री अमेठी सांसद स्मृति ईरानी का दौरा,मंत्री मयेंकश्वर शरण सिंह के आवास पर पहुंचीं,स्मृति ईरानी आवास पर शोक संवेदना व्यक्त की,सलोन के सीएचसी नसीराबाद में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी.

➡बांदा- करीब 20 घंटे से अधिक समय से बिजली गुल, शिकायत के बाद भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं, तेज बारिश के बाद से बिजली व्यवस्था चरमराई, मुख्यालय में 8 से 10 घंटे अघोषित बिजली कटौती.

➡एटा- चिकित्सा विभाग बना अवैध वसूली का अड्डा, नेत्र चिकित्सक अवैध वसूली करते केमरे में कैद, ड्राइविंग लाइसेंस पर रिपोर्ट लगाने के नाम पर वसूली, एटा मेडिकल कॉलेज के नेत्र विभाग का मामला.

➡सुल्तानपुर- सीएचसी में मरीजों का हो रहा है शोषण, ओपीडी में आयुष डॉक्टर बाहर की लिख रहे जांच, चिन्हित पैथोलॉजी पर भेज कर खा रहे कमीशन, जयसिंहपुर के सीएचसी मोतिगरपुर का मामला.

➡हरिद्वार- साध्वी प्राची को मिला धमकी भरा पत्र,पत्र में साध्वी प्राची को जान से मारने की धमकी,हरिद्वार के वैदिक निकेतन आश्रम में मिला पत्र,धमकी मामले की शिकायत हरिद्वार पुलिस से की.

➡नोएडा – हाथों में 2 पिस्टलें लेकर लहराते हुए वीडियो वायरल, रील बनाकर वीडियो किया गया वायरल, वायरल वीडियो की जांच में जुटी पुलिस, फेज 2 के भंगेल इलाके का बताया जा रहा वीडियो.

➡काशीपुर- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे काशीपुर, भाजपा के 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे, भाजपा कार्यकर्ताओं,पदाधिकारियों ने किया स्वागत, किले से लेकर चौराहे तक रोड शो करेंगे.

➡आगरा – रिक्शेवाले ने बाइक सवार को मारा चाकू, बाइक आगे निकलने पर रिक्शेवाले से हुआ विवाद, गंभीर हालत में बाइक सवार अस्पताल में भर्ती, थाना कोतवाली इलाके का मामला.

➡रुड़की- किन्नर ग्रुप ने किया फल व कोल्ड ड्रिंक वितरण,कांवड़ियों को सेवार्थ भाव से किया गया वितरित,रुड़की की गंग नहर के पास लगाया गया था कैंप.

➡मसूरी- चोरी की बुलेट के साथ अभियुक्त गिरफ्तार,मुखबिर की सूचना पर आरोपी मोहित अरेस्ट,मसूरी पुलिस ने बाइक चोर को अरेस्ट किया.

➡मैनपुरी- 10 हजार का इनामी चोर गिरफ्तार,तमंचा लेकर भागने की फिराक में था,चेकिंग के दौरान कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡आगरा- खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग,पिता और पुत्र झुलसे, बेटे की हुई मौत,छत्ता थाना क्षेत्र का मामला.

➡दिल्ली- लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित,हंगामे के बाद कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित.

➡दिल्ली- ED दफ्तर में सोनिया गांधी से पूछताछ पूरी,आज ED ने करीब 3 घंटे तक की पूछताछ,सोमवार को दोबारा पूछताछ को बुलाया गया.

➡दिल्ली- बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक,24 जुलाई को बीजेपी दफ्तर में होगी बैठक ,मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे,बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होगी।

➡दिल्ली- गरीबी रेखा से जुड़े सवाल पर सरकार का जवाब,लोकसभा में ग्रामीण विकास मंत्रालय ने दिया जवाब,2011-12 के अनुसार 21.9% आबादी गरीबी रेखा से नीचे,सबसे ज्यादा छत्तीसगढ़ में गरीबी रेखा से नीचे वाले, छत्तीसगढ़ में करीब 40% आबादी गरीबी रेखा से नीचे।

➡दिल्ली- राष्ट्रपति चुनाव में वोटों की गिनती जारी, सांसदों के कुल 748 वोटों की गिनती हुई, पहले राउंड में द्रौपदी मुर्मू को 540 वोट मिले, विपक्ष से यशवंत सिन्हा को 208 वोट मिले, पहले राउंड में 15 वोट अवैध पाए गए, द्रौपदी मुर्मू को मिले 540 वोट का मूल्य 3,78,000 , यशवंत सिन्हा को मिले 208 वोट का मूल्य 1,45,600.

➡दिल्ली- सोनिया गांधी पर रॉबर्ट वाड्रा EXCLUSIVE, सोनिया की पेशी पर रॉबर्ट वाड्रा का बयान, जो भी केस हैं सुप्रीम कोर्ट में हैं- रॉबर्ट वाड्रा, सभी के जवाब दिए जा चुके हैं- रॉबर्ट वाड्रा, देश में लोग बहुत तकलीफ में हैं- रॉबर्ट वाड्रा, बीजेपी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही-रॉबर्ट, ‘आवाज दबाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल’, विपक्षी नेताओं को परेशान किया जा रहा-रॉबर्ट, एजेंसियों पर कोई भरोसा नहीं है- रॉबर्ट वाड्रा.

➡दिल्ली- ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, पूजा करने सहित अन्य याचिकाओं सुनवाई शुरू, अभी वाराणसी ज़िला कोर्ट में सुनवाई जारी है-SC, उसी के आदेश पर आगे की कार्रवाई निर्भर करेगी-SC, हमने सर्वे का भी विरोध किया है- मस्ज़िद कमेटी, सर्वे का आदेश ही गलत था- मस्ज़िद कमेटी, वाराणसी कोर्ट में अभ

➡लखनऊ- यजदान बिल्डर की एक और करतूत सामने आई,LDA अफसरों के फर्जी हस्ताक्षर से रेरा रजिस्ट्रेशन,यजदान बिल्डर ने रेरा में कराया था रजिस्ट्रेशन,फर्जी नक्शा लगाकर रेरा में कराया था रजिस्ट्रेशन,LDA अफसरों की मेहरबानी से कार्रवाई नहीं हुई,यजदान बिल्डर को एलडीए अफसरों का संरक्षण,अवैध इमारत पर भी 4 माह से कार्रवाई नहीं हुई.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,दिनेश खटीक के इस्तीफे पर बोले केशव मौर्य,कोई इस्तीफा नहीं हुआ है- केशव प्रसाद मौर्य,‘जनप्रतिनिधि की बात नहीं सुनने वालों पर एक्शन होगा’,जो अफसर बात नहीं सुनेंगे कार्रवाई होगी – केशव,जनता का काम नहीं सुनने पर कार्रवाई होगी- केशव.

➡लखनऊ- सीएम आवास से निकले दिनेश खटीक,सीएम से मुलाकात के बाद निकले दिनेश खटीक,सीएम योगी से सीएम आवास पर मुलाकात हुई,मेरी समस्याओं का समाधान हो गया- दिनेश खटीक,CM योगी से मिलकर सारी बात हो गई- दिनेश खटीक,स्वतंत्रदेव सिंह भी सीएम आवास से निकले.

➡लखनऊ- मंडलायुक्त रोशन जैकब ने समीक्षा बैठक की,बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की,स्कूल रसोइयों का मानदेय भुगतान जल्द हो – मंडलायुक्त,कायाकल्प प्रगति रिपोर्ट में तेजी लाने के निर्देश,बच्चों को स्कूल ड्रेस में आने के लिए प्रेरित करें- मंडलायुक्त.

➡लखनऊ- अमेठी के विष्णुकांत यादव को मिला लैपटॉप,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया लैपटॉप,विष्णुकांत ने बोर्ड परीक्षा में अमेठी का नाम रोशन किया,समाजवादी पार्टी सदैव युवाओं के साथ खड़ी – अखिलेश

➡लखनऊ- बंद मकान में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, गोमती नगर पुलिस ने 3 अभियुक्तों को पकड़ा, चोरी के जेवरात, 25 हजार रुपए, सामान बरामद, गोमती नगर के शहीद पथ ओवरब्रिज से अरेस्ट.

➡लखनऊ- स्वतंत्रदेव सिंह भी सीएम आवास पहुंचे,जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह सीएम आवास पहुंचे,सीएम से मिलने पहुंचे स्वतंत्रदेव सिंह,दिनेश खटीक भी सीएम आवास में मौजूद हैं.

➡लखनऊ- बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त लखनऊ पहुंचे,सीएम योगी से संजय दत्त ने मुलाकात की,सीएम आवास पर सीएम योगी से मुलाकात.

➡लखनऊ- दिनेश खटीक सीएम आवास पहुंचे,सीएम से मिलने पहुंचे दिनेश खटीक,सीएम आवास के गेट नंबर 2 पर पहुंचे.

➡बांदा- मुख्यालय में 24 घंटे से अधिक समय से बंद विद्युत आपूर्ति,आपूर्ति बहाल होने में लग सकता है 8 से 10 घंटे का टाइम,विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारी अपने ऑफिसों से नदारद,एमडी से लेकर जेई तक किसी का भी नहीं रिसीव हो रहा फोन,पीली कोठी सब स्टेशन के विद्युत उपकरणों में आया बड़ा फाल्ट,विद्युत आपूर्ति बाधित होने के चलते पानी की भी किल्लत.

➡हरदोई- ऑटो चालक ने साथियों के साथ मिलकर दूध व्यापारी को पीटा,मौके पर जमा हुई भीड़ देख ऑटो चालक के साथी हुए फरार,लोगों ने ऑटो चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया,शहर कोतवाली के रद्धे पुरवा का रहने वाला है ऑटो चालक,पाली थाना के भगवंतपुर गांव का रहने वाला है दूध व्यापारी,पुलिस ऑटो चालक को हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ.

➡ग्रेटर नोएडा- मंत्री नंद गोपाल नंदी की चेतावनी का दिखा असर,ग्रेनो अथॉरिटी से 19 कर्मचारियों को किया रिलीव,ट्रांसफर के बाद भी जमे थे 19 अफसर, कर्मचारी,मंत्री नंदी के प्रेस नोट जारी कर दी थी चेतावनी,ज्वॉइन न करने वालों को निलंबन की दी थी चेतावनी,महाप्रबंधक,प्रबंधक,सहायक प्रबंधक का हुआ था ट्रांसफर,ट्रांसफर के बाद प्राधिकरण ने नहीं किया था रिलीव.

➡सोनभद्र- राष्ट्रपति चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही सोनभद्र में जश्न,आदिवासी क्षेत्र में ढोल नगाड़े के साथ आदिवासियों ने मनाया जश्न,आदिवासीयों ने अपनी परम्परा के मुताबिक मनाया जश्न,दुद्धी के आदिवासी विधायक रामदुलार गोंड ने भी मनाया जश्न,समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गोंड़ ने भी मनाई खुशियां,सोनभद्र के आदिवासी इलाकों में त्योहार जैसा माहौल.

➡गोरखपुर- डीएम ने आवासीय विद्यालय का किया औचक निरीक्षण,मुक्तिधाम गोला में कराए जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण,अक्टूबर के अंत तक संपूर्ण कार्य पूरे करने के निर्देश दिए,ब्लॉक पिपरौली में 2 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए,कर्मचारियों को चेतावनी दी गई और स्पष्टीकरण मांगा गया,10 से 12 जनता दर्शन करने के भी निर्देश दिए गए.

➡बांदा- बच्चे का रोता बिलखता वीडियो हो रहा वायरल,वीडियो में रो-रो कर आपबीती बता रहा मासूम,मासूम की मां मेडिकल कॉलेज में करती है नौकरी,मां के ड्यूटी में जाने के बाद मौसा करता है पिटाई,लात-जूता, बेल्ट-डंडों से करता है मासूम की पिटाई,शहर कोतवाली के कटरा मोहल्ले का बताया जा रहा वीडियो.

➡सोनभद्र- यात्रियों से भरी रोडवेज बस का ब्रेक हुआ फेल, चालक ने सूझबूझ से बचाई 40 यात्रियों की जान, तेज ढलान उतरते समय ब्रेक हो गया था फेल, चालक ने नाले की दीवार में टक्कर मार बस को रोका, शक्ति नगर से चलकर वाराणसी जा रही थी बस, पिपरी थाने के रेनुकूट चाचा कालोनी की घटना.

➡प्रतापगढ़- कंधई में मुस्लिम युवकों का फायरिंग का वीडियो,कंधई इलाके में खुली रायफल चलाने की पाठशाला,नाबालिग युवकों से कई राउंड फायरिंग कराई गई,युवकों का फायरिंग करते वीडियो हो रहा वायरल,वायरल वीडियो इलाके में बना चर्चा का विषय,कंधई थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव का मामला.

➡कन्नौज- पुलिस सभी चौराहों की सीसीटीवी से करेगी निगरानी,एसपी के निर्देश पर सभी चौराहों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे,पीड़ित ऑफिस आएगा तो सम्बन्धित थानेदार होगा जवाबदेह,गड़बड़ कर शांति भंग करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई,मीडिया से पहली मुलाकात में एसपी ने बताई अपनी रणनीति.

➡आगरा- प्राइवेट बस चालकों से वसूली का मामला, रोडवेज कर्मचारी का वसूली का ऑडियो वायरल, पैसा न देने पर बुलडोजर चलाने की दिया धमकी, आईएसबीटी पर तैनात था रोडवेज कर्मचारी, शिकायत के बाद फोर्ट बस स्टैंड पर किया गया ट्रांसफर, कर्मचारी का नाम द्रोण पाल सिंह बताया जा रहा.

➡बुलंदशहर- आबकारी विभाग,पुलिस की संयुक्त कार्रवाई,तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब पकड़ी,कैंटर में कबाड़ में दबाकर लाई जा रही शराब,पुलिस को देख कैंटर छोड़कर फरार हुए तस्कर,भारी मात्रा में चंडीगढ़ मार्का शराब-बियर बरामद,आबकारी,सिकन्द्राबाद पुलिस को मिली सफलता.

➡आगरा- चौकीदार वीरपाल हत्याकांड का हुआ खुलासा,पत्नी ने बेटे के साथ मिलकर की थी पति की हत्या,पुलिस ने आरोपी पत्नी और बेटा को किया गिरफ्तार,शराब पीकर करता था पत्नी और बेटे की पिटाई,गुमशुदगी और हत्या का करवाया था मुकदमा दर्ज,सिकंदरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡रुद्रप्रयाग- पुल निर्माण की शटरिंग पलटने का मामला,RCC कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर,एई पर मुकदमा,परिजनों के तहरीर पर दोनों जेले भेजे गए,ऋषिकेश-बद्रीनाथ NH पर नरकोटा का मामला,हादसे में 2 मजदूरों की मौके पर हुई थी मौत,एक मजदूर की ऋषिकेश एम्स में हुई थी मौत.

➡कौशाम्बी- AEPS से फिंगर लगवाकर ग्राहकों को ठगने वाला गिरफ्तार,27 अप्रैल से 6 मई तक एक ग्राहक का 45 हजार निकाला,जानकारी होने पर ग्राहक ने पुलिस से की शिकायत,साइबर सेल टीम ने रुपए के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार,चरवा थाना क्षेत्र के बलीपुर टाटा का मामला.

➡अलीगढ़ – कोर्ट परिसर में पत्नी ने पति की पिटाई की, पत्नी ने पति को जमकर चप्पलों से पीटा, अतरौली कोर्ट में तारीख पर आए थे दम्पति, दूसरी शादी करने की धमकी पर महिला बेकाबू, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, अतरौली की दीवानी कोर्ट परिसर की घटना.

➡रुद्रप्रयाग- RCC कंपनी का प्रोजेक्ट मैनेजर भेजा गया जेल, सहायक इंजीनियर को भी पुलिस ने भेजा जेल, पुल निर्माण में शटरिंग गिरने से हुआ था हादसा, हादसे में 2 मजदूरों की मौत,एक मजदूर गंभीर घायल, ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर नरकोटा में हादसा हुआ.

➡बुलंदशहर- कैश लेकर लौट रहे शाहजी डेयरी के कैशियर से लूट, 2 नकाबपोश बदमाशों ने की 40 हजार की लूट, लूट का विरोध करने पर फायरिंग का भी दावा, मेन प्लांट सिकन्दराबाद से लौट रहा था पीड़ित, सिकन्दराबाद में ईदगाह के पास हुई वारदात.

➡आगरा- 25-25 हजार के 2 इनामी बदमाश गिरफ्तार,गैंगस्टर विनय श्रोतिय के साथी हैं दोनों आरोपी,गैंगस्टर विनय को न्यायालय से लेकर हुए थे फरार,ढाई लाख में हुआ था विनय को भगाने का सौदा,न्यू आगरा थाना क्षेत्र के दयालबाग रोड पर हुई मुठभेड़.

➡देहरादून- PWD से हटाए गए 196 संविदा कर्मी हुए बहाल, मंत्री सतपाल महाराज के प्रयासों से बहाली हुई, हड़ताल में शामिल होने पर खत्म हुई थी संविदा, संविदा विस्तार न देकर सेवा से हटाया गया था, मंत्री सतपाल महाराज के हस्तक्षेप से हुई बहाली.

➡फतेहपुर- पानी भरे गड्ढे में डूबने से नाबालिग की मौत,भैंस चराने गए नाबालिग की डूबकर हुई मौत,खेत के गड्ढे में बारिश का पानी भरने से हादसा,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,चांदपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव की घटना.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी कल पहुंचेंगे दिल्ली, राष्ट्रपति के फेयरवेल डिनर में जाएंगे सीएम, कल शाम में फेयरवेल डिनर में शामिल होंगे CM, 24 जुलाई को बीजेपी मुख्यालय में होगी बैठक, BJP शासित राज्यों के सीएम की मीटिंग होगी.

➡देहरादून- देहरादून में एसटीएफ ने की बड़ी कार्रवाई,फर्जी कॉल सेंटर से ठगी करने वालों को पकड़ा,एंटीवायरस, कंप्यूटर अपडेट के नाम पर ठगते थे,मौके से STF ने 1.5 करोड़ रुपए बरामद किया,महिला समेत 14 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

➡देहरादून – CM धामी ने चारा पत्ती विवाद में जांच के आदेश दिए, CM धामी ने कमिश्नर गढ़वाल को जांच के आदेश दिए, जोशीमठ के हेलंग में चारा पत्ती विवाद आया था सामने, मामले में कांग्रेस ने भी सरकार की जमकर निंदा की थी.

➡सीतापुर- पुलिसकर्मी पर हावी रील बनाने का शौक,दारोगा की पिस्टल संग सिपाही की फोटो वायरल,सरकारी शस्त्र का खुला प्रदर्शन कर रहा सिपाही,पिसावां थाने में तैनात बताया जा रहा सिपाही,सीतापुर के पिसावां थाने में तैनात है सिपाही.

➡कानपुर- बीजेपी युवा मोर्चा ने मनाया जश्न,द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुने जाने पर मनाया जश्न,भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया,आतिशबाजी और मिठाई खिलाकर जश्न मनाया,राहगीरों को मिठाई खिलाकर बांटी गई खुशियां.

➡कानपुर- सिख विरोधी दंगों में आरोपियों की गिरफ्तारी जारी,एसआईटी ने कमल नाम के अभियुक्त को किया गिरफ्तार,दबौली निवासी कमल पर 5 हत्याओं में 3 मामले थे दर्ज,कमल पर गोविंद नगर थाने में दर्ज है मुकदमा.

➡आगरा- ई-रिक्शा चोर गैंग का हुआ खुलासा,व्यापारी बनकर करते थे ई-रिक्शा की चोरी,3 आरोपी गिरफ्तार, 4 ई-रिक्शा बरामद,अन्य सामान बरामद, कटे हुए ई-रिक्शा बरामद,एमएम गेट थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡फर्रुखाबाद- द्रौपदी मुर्मू की जीत पर भाजपाइयों ने मनाया जश्न, भाजपा समर्थकों ने जिंदाबाद के लगाए नारे, भाजपा जिला अध्यक्ष ने मिठाई खिलाकर मनाया जश्न, फर्रुखाबाद के लाल दरवाजा फब्बारे के पास का मामला.

➡रुड़की- पुलिस ने चोर को बाइक समेत किया अरेस्ट,10 जुलाई को चोरी हुई बाइक की बरामद,पुलिस ने मामले में किया था मुकदमा दर्ज,पुलिस बाइक चोर की कर रही थी तलाश,खानपुर के सहीपुर तिराहे से पकड़ा चोर.

➡चमोली- चमोला में धूमधाम से मनाया जा रहा हरेला पर्व, चाचणी एवं लोक नृत्य, नाटक की प्रस्तुति की गई, देवसारी जूनियर हाईस्कूल में वृहद रूप से वृक्षारोपण, चाचडी की प्रस्तुति की जम कर सराहना की गई.

➡देहरादून- PWD के 196 संविदाकर्मी,कनिष्ठ अभियंता बहाल,PWD मंत्री सतपाल महाराज ने आदेश जारी किया,हड़ताल के दौरान हटाए गए थे PWD के कर्मचारी,हड़ताल के चलते संविदा कर्मचारी हटाए गए थे.

➡एटा – नाबालिग पर किशोरी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप, लड़का और लड़की एक ही गांव के हैं और सहपाठी हैं, पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की कर रही तलाश, रिजोर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡बुलन्दशहर- राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू की जीत को लेकर आश्वस्त,सदर विधायक प्रदीप चौधरी ने अपने समर्थकों संग मनाया जश्न,अपने आवास पर सभी को मिठाई खिलाकर मनाया जीत का जश्न.

➡कानपुर- वांछित अपराधी बाबा अख्तरी चढ़ा पुलिस के हत्थे, जय प्रकाश नगर कच्ची मड़ैया का रहने है अपराधी, कई थानों में गंभीर धाराओं में दर्ज हैं मुकदमें, रावतपुर गोली कांड में पुलिस को थी तलाश.

➡उन्नाव- निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान महिला की मौत,परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप,अस्पताल प्रबन्धक और कर्मचारी हुए नदारद,सफीपुर कस्बे के रौनक हॉस्पिटल का है मामला.

➡चंपावत- 2 शराब तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,दोनों तस्करों से 642 बोतल अवैध शराब बरामद,शराब तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज किया,टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में मुडियानी का मामला.

➡बुलंदशहर- पति और बेटों से तंग महिला ने की आत्महत्या,कमरे में फंदे पर लटका मिला महिला का शव,मृतका के भाई ने पति-बेटों के खिलाफ दी तहरीर,ककोड़ थाना क्षेत्र के टीचर्स कॉलोनी की घटना.

➡बदायूं- गैंगस्टर शानू की 18.80 लाख की संपत्ति जब्त,पुलिस ने अवैध तरीके से अर्जित सम्पत्ति की जब्त,गैंगस्टर एक्ट में अवैध सम्पत्ति की कुर्की की,पुलिस,बिसौली तहसील प्रशासन ने की कार्रवाई.

➡सीतापुर- नगर पालिका अध्यक्ष के सीज पावर हुए बहाल,जिला प्रशासन ने सीज किये थे पावर,हाईकोर्ट के आदेश पर बहाल हुए सीज हुए पावर,सीतापुर नगर पालिका अध्यक्ष हैं राधेश्याम जायसवाल.

➡चित्रकूट- खरीफ किसान गोष्ठी का शुभारंभ,कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने किया शुभारंभ,गोष्ठी में लगी प्रदर्शनियों का भी किया अवलोकन,गौआधारित प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने की अपील.

➡फिरोजाबाद- अवैध कब्जे में चलाया गया बुलडोजर,श्रम विभाग की जमीन को कराया कब्जा मुक्त,कॉलोनी के लोगों ने कर रखा था अवैध कब्जा,थाना लाइनपार के लेबर कॉलोनी का मामला.

➡अमरोहा- मामूली बात को लेकर आपस में भिड़े बाइक सवार,दोनों युवकों में जमकर चले लात-घूंसे,पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया,नगर कोतवाली क्षेत्र के बिजनौर रोड का मामला.

➡वाराणसी- राष्ट्रपति पद पर द्रौपदी मुर्म की जीत पर मनाया जश्न, ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर झूमे आदिवासी लोग, एक-दूसरे का मुंह मीठा करा कर दी सभी को बधाई.

➡टिहरी- प्रतापनगर में 7 महीनों से नहीं बन रहे आधार कार्ड,ग्रामीण बच्चों के आधार कार्ड बनाने मुख्यालय पहुंचे,जिला मुख्यालय में सरवर डाउन होने से लौटे ग्रामीण.

➡रुड़की- किन्नर ग्रुप ने शिवभक्तों को फल वितरित किए, शिवभक्तों की सेवार्थ फल,पेयजल वितरित किया, रुड़की नगर निगम के सामने कैंप लगाकर वितरण.

➡चंपावत- पुलिस ने 2 शराब तस्करों को अरेस्ट किया,शराब तस्करों के पास से 642 बोतल शराब मिली,चंपावत-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से दोनों अरेस्ट.

➡कोटद्वार- 3 लड़कियों की चोटी काटे जाने से हड़कंप,लकड़ी पड़ाव इलाके में लड़कियों की चोटी काटी,सीसीटीवी की मदद से आरोपी युवक की तलाश.

➡ऋषिकेश- कांवड़ में सुरक्षा के साथ अब पुलिस की सेवा,शिवभक्त कांवड़ियों की सेवा में लगी पुलिस,नीलकंठ दर्शन को जाने वालों को शरबत पिलाया.

➡दिल्ली- द्रौपदी मुर्मू के दिल्ली आवास के बाहर जश्न,उड़ीसा से पहुंचे लोग मना रहे हैं जश्न,ढोल, नगाड़ों के साथ मनाया जा रहा जश्न,राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मतगणना जारी है.

➡दिल्ली- द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद जश्न की तैयारी,BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा अभिनंदन यात्रा निकालेंगे,जीत के ऐलान के बाद अभिनंदन यात्रा निकालेंगे,पंत मार्ग से राजपथ तक जाएगी अभिनंदन यात्रा.

https://www.shekharnews.com://
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको खबरों से हर पल के लिए अपडेट

—————————————————————————–

Related Articles

Back to top button