उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 05.07.2024

➡लखनऊ-मोहर्रम की व्यवस्था को लेकर डीएम ने ली बैठक, नगर निगम,लेसा,लोनिवि की तैयारियों की समीक्षा की, जुलूसों के दृष्टिगत मार्ग प्रकाश की व्यवस्था के निर्देश, खराब स्ट्रीट लाइट को बदलना सुनिश्चित करे-डीएम.

➡लखनऊ-राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले मुख्य सचिव, मुख्य सचिव मनोज सिंह ने शिष्टाचार भेंट की, राज्यपाल से मुख्य सचिव मनोज सिंह ने की भेंट.

➡लखनऊ-मुख्य सचिव मनोज सिंह से मिले मंडल रेल प्रबंधक, मण्डल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने की मुलाकात, रेल परियोजनाओं,कार्यों की प्रगति से अवगत कराया , कुम्भ मेले को लेकर तैयारियों,कार्यों की जानकारी दी.

➡झांसी -पुलिस ने पुजारी की हत्या का किया खुलास, कुचबदिया मंदिर के पुजारी की हत्या की गई थी, पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर जेल भेजा, आरोपी भी मंदिर में करता था पूजा अर्चना, मंदिर पर चढ़ावे को लेकर की गई थी हत्या, झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र वरल का मामला.

➡एटा -हाथरस हादसे में एटा की महिला चंद्र प्रभा की हुई मौत, परिजनों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे BJP शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, मृतिका क़े आवास पर पहुंचकर चित्र पर पुष्प अर्पित किया, घटना की हो रही जांच, दोषियों पर होगी कार्रवाई – संदीप, एटा-कोतवाली नगर क्षेत्र के हीरानगर पहुंचे मंत्री संदीप सिंह.

➡प्रयागराज -इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, सांसद अफजाल अंसारी की अपील पर सुनवाई पूरी, 4 साल की सजा के खिलाफ दाखिल की थी अपील, हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित किया, अगले महीने आ सकता है हाईकोर्ट का फैसला.

➡सहारनपुर -भाजपा युवा मोर्चा ने SSP,DM को सौंपा प्रार्थना पत्र, अंकित चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ता SSP,DM से मिले, संविधान का अपमान करने पर सौंपा प्रार्थना पत्र, कांग्रेस सांसद के भतीजे हमजा मसूद पर कार्रवाई की मांग, हमजा मसूद द्वारा संविधान का अपमान किया था.

➡कानपुर-केस्को सब स्टेशन के भीतर राष्ट्रीय पक्षी की मौत, ट्रांसफार्मर में उतरे करंट लगने से मोर की मौत, गोविंद नगर के मिल्क बोर्ड केस्को सब स्टेशन का मामला.

➡मिर्जापुर -कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का बयान , ऑक्सीजन, दवा की कमी नहीं है- सूर्य प्रताप शाही, ‘2002 के बाद बीजेपी की 2017 में सरकार आई’, 15 साल सपा से लेकर अन्य सरकारे थी- कृषि मंत्री, स्वास्थ्य के क्षेत्र में किसी ने काम नहीं किया- मंत्री.

➡बुलंदशहर-बढ़ते जलस्तर, गंगा में होने वाले कटान को लेकर अलर्ट, मंत्री ने डाउनस्ट्रीम में स्टोन रिवरमेंट का लिया जायजा, बढ़ते जल स्तर से होने वाले कटान का किया निरीक्षण, सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ स्वतंत्रदेव ने की मंत्रणा, सत्संग में भगदड़ में 121 लोगों की मौत पर बोले स्वतंत्रदेव सिंह, श्रद्धालुओं की आत्मिक शांति के लिए की ईश्वर से प्रार्थना, सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है- स्वतंत्रदेव सिंह , किसी कीमत पर भी नहीं दोषी बक्शे नहीं जाएंगा- स्वतंत्रदेव.

➡प्रयागराज -इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, इरफान सोलंकी की सजा के खिलाफ दाखिल की अपील, HC में अपील दाखिल कर सजा को रद्द करने की मांग की, अपील पेंडिंग रहने तक जमानत पर रिहा करने की मांग
HC ने अपील पर राज्य सरकार को नोटिस जारी किया, अगले सप्ताह इरफान सोलंकी की अपील पर हो सकती सुनवाई, कानपुर की MP/MLA कोर्ट ने सुनाई थी 7 साल की सजा, इरफान सोलंकी और रिजवान सोलंकी को सुनाई थी सजा.

➡मेरठ -हरिद्वार-गाजियाबाद कांवड़ मार्ग में करोड़ों का भ्रष्टाचार, प्रोजेक्ट के किनारे मानक से 25 मी पटरी के पेड़ों को काटा, बेशकीमती सागौन समेत इमारती लकड़ी के हरे पेड़ काटे, हजारों पेड़ काटकर करोड़ों में बेची गई पेड़ों की लकड़ी, केवल 15 मी चौड़ी सड़क का अधिग्रहण, 40 मी तक कटान, वन संरक्षक रमेश चंद्र ने भी मौके पर माना पेड़ों का कटान , फॉरेस्ट, PWD के अफसरों ने माफिया संग मिलकर किया खेल, भ्रष्टाचार के खिलाफ अतुल प्रधान का आंदोलन जारी, हरिद्वार-गाजियाबाद गंगनहर के किनारे कांवड़ मार्ग का प्रोजेक्ट.

➡हरदोई -फरार 2 हत्यारोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, शाहाबाद पुलिस से करीमनगर मार्ग पर हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में गिरफ्तार हत्यारोपियों के पैर में लगी गोली, पाली थाने के खेमपुर में 30 जून को हुई थी घटना, घर में घुसकर दबंगों के लोगों ने किया था हमला, हमले में इलाज के दौरान युवक की हुई थी मौत, अमन समेत उसके परिवार के 5 लोग हुए थे घायल, मृतक के ताऊ ने 7 आरोपियों पर दर्ज कराया था केस, पुलिस 4 आरोपियों को पहले ही कर चुकी है गिरफ्तार, शाहाबाद कोतवाली के करीमनगर मार्ग पर हुई मुठभेड़.

➡सीतापुर -वन कर्मियों ने पौधरोपण कर मनाया वन महोत्सव,एक जुलाई से सात जुलाई तक चलेगा महोत्सव, क्षेत्रीय वन अधिकारी की अगुवाई में हुआ आयोजन, उदयपुर गांव में हुआ पौधरोपण, प्रधान रहे मौजूद , महोली वन रेंज के पिसावां ब्लॉक का मामला.

➡सीतापुर -लहरपुर, रेउसा क्षेत्र में डीएम ने किया निरीक्षण, बाढ़ प्रभावित इलाकों का डीएम ने निरीक्षण किया, DM अभिषेक आनंद ने ग्रामीणों से बात की, बाढ़ प्रभावित इलाकों में नाव उपलब्ध कराएं- DM, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से ग्रामीणों को शिफ्ट करें- DM.

➡संतकबीरनगर-मक्का कटाई दिवस का हुआ आयोजन, IGL और कार्टेवा एग्रीसाइंस के तत्वाधान में आयोजन, IGL के बिजनेस हेड एसके शुक्ल के नेतृत्व में आयोजन, IGL,कार्टेवा एग्रीसाइंस ने 100 एकड़ में मक्का बुआई कराई थी, संतकबीरनगर के नाथनगर में हुआ था कार्यक्रम का आयोजन, उप कृषि निदेशक आरके सिंह, प्रोफेसर शरद मिश्र रहे मौजूद.

➡मुंबई-टीम इंडिया के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब, मरीन ड्राइव पर जुटे लाखों फैन्स, बस से नरीमन प्वॉइंट रवाना हुई टीम इंडिया.

➡झारखंड-झारखंड के तीसरी बार सीएम बने हेमंत सोरेन, राजभवन में हेमंत सोरेन ने CM पद की शपथ ली, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने शपथ दिलाई, हेमंत सोरेन ने पद-गोपनीयता की शपथ ली.

Related Articles

Back to top button