उत्तरप्रदेशगाज़ियाबादलखनऊ
Trending

अपर जिलाधिकारी (नगर) के कक्ष में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई… 08.05.2024


आज दिनांक 08.मई, 2024 को अपर जिलाधिकारी (नगर) के कक्ष में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।


बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को मिलावटी खाद्य पदार्थों के प्रति व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया _____

अपर जिलाधिकारी (नगर) श्री गंभीर सिंह

  *गाजियाबाद। 08 मई, 2024*

   अपर जिलाधिकारी (नगर) के कक्ष में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। बैठक में खाद्य सुरक्षा विभाग के समस्त अधिकारीगण तथा श्री अभिषेक श्रीवास्तव, ए०सी०पी०, कमिश्नरेट गाजियाबाद उपस्थित रहे। बैठक में समस्त खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को खाद्य सुरक्षा के प्रति निम्नलिखित सुधारात्मक जागरूक किये जाने के निर्देश दिये गयेः- 

सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पूरे प्रदेश में सबसे अधिक कोर्टकेस पर आर्थिक दण्ड के लिए बताया कि उसकी वसूली पर भी विशेष अभियान चलाया जाये। ठेली, पटरी पर खाद्य पदार्थ बेचने वालो तथा रेस्टोरेंट, खोमचों आदि में पूरी/समोसा/भटूरे आदि खाद्य पदार्थों को बनाने में खाद्य तेल एवं गुणवत्ता तथा दूग्ध से निर्मित खाद्य पदार्थों यथा-मावा, पनीर, मिठाईयों तथा अन्य खाद्य पदार्थो आदि में मिलावट की रोकथाम के लिये दूग्ध/ मावा मण्डियों तथा मिष्ठान भण्डारों का निरीक्षण करते हुए खाद्य सुरक्षा के प्रति सुरक्षात्मक जागरूक किये जाने के निर्देश दिये गये।
उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि एक अभियान चलाकर स्कूल एवं कॉलेज तथा अन्य स्थानों में स्थापित किचन /मैस / कैन्टीन का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई शुद्ध पेय जल एवं खाद्य सुरक्षा के प्रति सुधारात्मक जागरूक करने के निर्देश दिये गये।
मिड-डे मिल, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत वितरित होने वाले खाद्यान्न बाल विकास पुष्टाहार विभाग द्वारा वितरित होने वाले पुष्टाहार की चैकिंग करते हुए खाद्य सुरक्षा के प्रति सुधारात्मक जागरूक करने का निर्देश दिये गये।
न्याय निर्णयन अधिकारी न्यायालय में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अन्तर्गत प्रचलित वादों में
दण्डित अर्थदण्ड को समय से जमा कराये जाने के निर्देश दिये गये। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये है कि स्ट्रीट फूड की गुणवत्ता हेतु 04 से 06 लोगों की एक चौपाल लगाते हुए लोगो को खाद्य सुरक्षा के प्रति सुधारात्मक जागरूक किया जाये।

Related Articles

Back to top button