WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6 बजे की बड़ी खबरें………30.09.22

शेखर न्यूज़ पर शाम 6 बजे की बड़ी खबरें………30.09.22

➡लखनऊ- यूपी में 9 IAS अफसरों के ट्रांसफर, सेल्वा कुमारी जे कमिश्नर मेरठ बनाई गईं, सारिका मोहन मंडलायुक्त बरेली बनाई गईं, ऋतु महेश्वरी को ग्रेटर नोएडा CEO का भी चार्ज, अनामिका सिंह आईसीडीएस की निदेशक बनीं, सचिव बाल विकास भी बनी रहेंगी अनामिका, प्रदीप मिश्रा विशेष सचिव नगर विकास बनें, सुमित यादव सीडीओ मुरादाबाद बनाए गए हैं, प्रभात कुमार एसीईओ नोएडा बनाए गए, आनंद वर्धन एसीईओ ग्रेटर नोएडा बनाए गए, पूजा यादव सीडीओ रायबरेली बनीं.

➡लखनऊ- गांधी जयंती पर ग्रामीण परिवारों को मिलेगा तोहफा, जल शक्ति विभाग ग्रामीणों को देगा अनोखा तोहफा, 75 हजार ग्रामीण परिवारों को नल कनेक्शन मिलेगा, जल शक्ति मंत्री ने 2 अक्टूबर तक का तय किया लक्ष्य, गांव-गांव तक पहुंचाएं स्वच्छता का संदेश- स्वंतत्र देव, ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल के महत्व की दें जानकारी, अभियंताओं को कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश, कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा कराने के निर्देश.

➡लखनऊ- सपा का प्रतिनिधिमंडल जाएगा चित्रकूट, जेल में बंद विधायक नाहिद हसन से करेंगे मुलाकात, 3 अक्टूबर को सपा नेता जाएंगे चित्रकूट कारागार, विशंभर सिंह यादव, विनोद चतुर्वेदी करेंगे मुलाकात, अनिल कुमार प्रधान, वीर सिंह पटेल जेल में मिलेंगे, शिव शंकर सिंह, अनुज सिंह यादव मिलने जाएंगे.

➡लखनऊ- बिजली विभाग चलाएगा कल से वसूली अभियान, कल से 10 अक्टूबर तक चलेगा वसूली अभियान, ज्यादा वसूली के आधार पर मिलेगा प्रमोशन, ग्रामीण क्षेत्रों में एक करोड़/ उपकेंद्र का टारगेट, शहरी इलाकों में 2 करोड़/ उपकेंद्र का टारगेट, कम वसूली करने वालों पर गिर सकती है गाज.

➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने लिखा पत्र, प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा को लिखा पत्र, स्कूलों में ली जाने वाली खेल फीस को लेकर पत्र, खेल फीस की मॉनिटरिंग के लिए दिया सुझाव.

➡लखनऊ- पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की प्रेस वार्ता,डीआरएम डॉ मोनिका अग्निहोत्री की प्रेस वार्ता,स्वच्छता पखवाड़ा 2 अक्टुबर तक मनाया जाएगा,’पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से किए गए कई कार्य’,’स्टेशनों के सौंदर्यीकरण का कार्य किया गया’,’स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान सफाई कार्य होगा’,’सिधौली स्टेशन को हमलोग स्थापित कर रहें हैं’,’वन स्टेशन वन प्रोडक्ट के तहत स्टॉल लगाए जा रहे’,’लखनऊ जंक्शन पर आधार कार्ड बनवाने का काम शुरू’,’फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन गोरखपुर अमृतसर चलाई जा रही.’

➡मैनपुरी- जिले में आयुर्वेदिक चिकित्सकों की मनमानी का मामला,भारत समाचार की खबर का CMO ने लिया संज्ञान,23 आयुर्वेदिक अस्पतालों का किया औचक निरीक्षण,आयुर्वेदिक दवाइयां और स्टॉक रजिस्टर को किया चेक,चिकित्सकों का आने जाने का समय भी किया चेक,खामियां मिलने पर की जाएगी कठोर कार्रवाई- CMO.

➡गोंडा- पुलिस पब्लिक रिलेशन में गोंडा के 2 थानेदार फेल, पीएआर में फेल कर्नलगंज और खरगूपुर थाना, दोनों के थानेदारों का पब्लिक में काम खराब, सुधीर सिंह और कुबेर तिवारी का काम खराब, 2 महीने से लगातार फिसड्डी, दोनों थानाध्यक्षपुलिस की इमेज को लगातार कर रहे बदनाम, बार-बार चेतावनी के बाद भी कोई सुधार नहीं, खरगूपुर में पहली बार एसओ बने कुबेर तिवारी, गोंडा में जब से आएं तब से कोतवाल हैं सुधीर, ADG ने दोनों के कार्य व्यवहार पर उठाया सवाल, इस महीने की पीआर रिपोर्ट आनी है बाकी, खराब हुई रैंकिंग तो दोनों थानेदार नपेंगे.

➡गोरखपुर- ADG गोरखपुर के रडार पर जोन के 12 थानेदार, 12 थानेदारों का पब्लिक के नजर में काम खराब, गोरखपुर के गुल्हरिया थानेदार का काम खराब, कोतवाली और माडुआडिह थानेदार का काम खराब, कुशीनगर के विशुनपुरा थानेदार का काम खराब, महराजगंज के फरेंदा,घुघली थानेदार का काम खराब, दुबौलिया,सिद्धार्थनगर 12 खेसरहा थानेदार का काम खराब, गोंडा के खरगपुर,करनेलगंज थानेदार का काम खराब,
2 महीने से लगातार फिसड्डी है 12 थानाध्यक्ष, ADG ने 12 थानेदारों के कार्य व्यवहार पर उठाया सवाल.

➡उन्नाव- अंतिम संस्कार के दौरान 4 लोग गंगा में कूदे, मां के अंतिम संस्कार के दौरान लगा दी छलांग, अंतिम संस्कार के दौरान बड़े बेटे ने लगाई छलांग, भाई को बचाने के लिए छोटा भाई कमलेश भी कूदा, पिता को डूबते देखकर उसके बच्चे भी गंगा में कूदे, गोताखोरों ने मिंटू और कमलेश को सुरक्षित निकाला, 2 युवक तेज धारा में हुए लापता, तलाश जारी, पुलिस गोताखोरों की मदद से तलाश में जुटी, बांगरमऊ कोतवाली के नानामऊघाट का मामला.

➡हमीरपुर-विमल नर्सिंग होम की लापरवाही बच्चे पर पड़ी भारी,12 वर्षीय बच्चे के अपेंडिक्स का किया गया ऑपरेशन, विमल नर्सिंग होम के डॉ.आर्या ने की घोर लापरवाही, ऑपरेशन में बच्चे की आंत ज्यादा काटकर निकाली, ज्यादा आंत कटने के कारण पेट से मलमूत्र निकल रहा, गलत ऑपरेशन के बाद अस्पताल ने हाथ खड़े किए, पीड़ित बच्चे,परिजन ने डीएम,CMO से की शिकायत, सदर कोतवाली के विमल नर्सिंग होम का मामला.

➡फर्रुखाबाद- बीएससी की छात्राएं 7 दिन से बैठी धरने पर,कानपुर विवि से पुन: कॉपी चेक कराने की मांग,हड़ताल पर बैठी 2 छात्राओं की हालत बिगड़ी,दोनों छात्राओं को सीएचसी में कराया गया भर्ती,तहसील में 7 दिन से धरना प्रदर्शन कर रहीं छात्राएं,प्रशासनिक अधिकारियों ने नहीं लिया संज्ञान,समर्थन देने वाले संगठनों ने धरना कराया समाप्त,SDM ऑफिस के बाहर छात्राओं ने ज्ञापन किया चस्पा,कायमगंज तहसील परिसर का मामला.

➡गोंडा- कोतवाली देहात में जमीन कब्जा कर रहे माफिया, दलितों की जमीन अब माफियाओं के निशाने पर, विधायक का करीबी बताकर कर रहे कब्जा, खुद को बता रहे विधायक बावन सिंह का करीबी, दबंगों से डरा परिवार पहुंचा डीएम कार्यालय, डीएम से मिलकर लगाई सुरक्षा की गुहार, खिरौरा मोहन से डीएम आवास तक पैदल मार्च, सीआरओ ने समझा-बुझाकर लोगों को घर भेजा, कोतवाली देहात के खिरौरा मोहन का मामला.

➡आगरा- ग्राम सभा की जमीन से तहसीलदार ने हटाया अवैध कब्जा, खाली जमीन पर 20 वर्ष से अधिक से रह रहा था परिवार, ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार ने हटवाया, अवैध कब्जापरिवार करता रहा हाथ जोड़कर मिन्नतें,नहीं रुका बुलडोजर प्रशासन के बुलडोजर के सामने लेटी महिला, घसीटकर हटाया, थाना पिनाहट के कस्बा भदरौली का मामला.

➡बलिया- रामलीला देखकर लौट रहे युवक की हत्या मामला, घटनास्थल पर SP के साथ SOG,फॉरेंसिक टीम पहुंची, घटना के खुलासे के लिए पुलिस की टीम गठित- SP, दोस्तों और गांव के अन्य लोगों से पुलिस की पूछताछ, हत्या से नहीं किया जा सकता इनकार– पुलिस अधीक्षक, बलिया में नगरा थाना के डीहवा गांव का मामला.

➡बलिया- नगरा में युवक की हत्या का मामला, SP के साथ SOG और फॉरेसिंक टीम पहुंची, खुलासे के लिए पुलिस की टीम गठित-SP, दोस्तों और अन्य लोगों से पूछताछ जारी-SP, युवक के गले पर गंभीर चोट के निशान-SP, नगरा थाना के डीहवा गांव का मामला.

➡प्रयागराज- शिक्षा माफिया केएल पटेल के खिलाफ होगी बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर एक्ट में डॉक्टर केएल पटेल की संपत्ति होगी कुर्क, ममफोर्डगंज स्थित करोड़ों की संपत्ति की जाएगी कुर्क, सहायक शिक्षक भर्ती में धांधली कराने का है आरोप, मौजूदा समय में जेल में बंद है डॉक्टर के एल पटेल.

➡प्रयागराज- आजम खान की गिरफ्तारी पर लगी रोक, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अरेस्टिंग पर रोक लगाई, आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत, जौहर विवि में सफाई मशीन मिलने का मामला, विवि में खुदाई के दौरान सरकारी मशीन मिली, मामले में आजम समेत 7 लोगों पर दर्ज है केस.

➡सुल्तानपुर- विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता की कार्रवाई, कार्यकारी सहायक मुईद अहमद को किया निलंबित, शिकायत पर हुई जांच में सत्यता पाए जाने पर कार्रवाई, विभाग को छवि धूमिल करने के आरोप में कार्रवाई, अधीक्षण अभियंता की कार्रवाई से विभाग में हड़कम्प.

➡फर्रुखाबाद- बीएससी की छात्रा का युवक ने किया शारीरिक शोषण, छात्रा जनसेवा केंद्र पर गई थी डॉक्यूमेंट ऑनलाइन कराने, तमंचे के बल पर युवक ने किया शारीरिक शोषण, हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने का किया घेराव, फर्रुखाबाद के थाना शमशाबाद क्षेत्र का मामला.

➡हरदोई- DM गैर सरकारी कार्यरत कर्मियों पर सख्त,जिलाधिकारी ने SDM को दिए सख्त निर्देश ,तहसील में काम कर रहे प्राइवेट व्यक्ति ,लेखपाल, राजस्व निरीक्षक कराते हैं काम,कार्य में कमी मिलने पर होगी FIR- DM,‘गैर सरकारी कर्मियों से भ्रष्टाचार को बढ़ावा.’

➡बांदा- बच्ची से दुष्कर्म के मामले में ऐतिहासिक फैसला, पॉक्सो कोर्ट ने आरोपी को 22 साल की सुनाई सजा, आरोप पत्र दाखिल होने के 24 दिन में सुनाई सजा, कोर्ट ने मात्र 8 तारीखों में मामले में सुनवाई पूरी की, नरैनी कोतवाली अंतर्गत एक मोहल्ले का था मामला.

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में डबल मर्डर से सनसनी, मां-बेटी की निर्मम हत्या से हड़कंप, घर में महिला,14 साल की बेटी का शव मिला, फावड़े से कटकर मां-बेटी की हत्या की गई, पति पर हत्या का आरोप,आरोपी पति फरार, नंदग्राम थाने के सद्दीक नगर की घटना.

➡सुल्तानपुर- सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने दिया धरना, विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारी दे रहे धरना, अधिशाषी अभियंता पर कर्मचारियों ने लगाए आरोप, आरोपों को अधिशाषी अभियंता ने बताया बेबुनियाद, नगर के सिचाईं विभाग कार्यालय में चल रहा प्रदर्शन.

➡मुजफ्फरनगर- अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर शिकंजा, पुलिस ने 3 शातिर तस्करों को पकड़ा, नशीली गोलियां, कैप्सूल, इंजेक्शन बरामद, 3 लाख रुपये की अवैध नशीली सामग्री, मेडिकल पर युवाओं को बेचते थे दवाई, फुगाना थाना पुलिस को मिली सफलता.

➡बागपत- किसानों का 10वे दिन भी धरना रहा जारी, गन्ना भुगतान समेत 6 सूत्री मांगों के लेकर धरना, धरने पर बैठे 6 किसान की अचानक बिगड़ी तबियत, सभी किसानों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, बागपत कलेक्ट्रेट के लोक मंच पर चल रहा धरना.

➡महोबा- महोबा में युवक की गोली मारकर हत्यापुरानी रंजिश में दबंग ने गोली मारकर की हत्याहत्याकांड के बाद में ग्रामीणों में दहशत का माहौलपुलिस फोर्स के साथ एसपी घटना स्थल पहुंचेकुलपहाड़ कोतवाली के रावतपुरा खुर्द की घटना.

➡फर्रुखाबाद- LIC एजेंट एसोसिएशन ने किया हड़ताल,7 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल किया,मांगे पूरी न होने तक हड़ताल जारी,अनिश्चितकालीन लेकर धरने पर बैठे,कमीशन घटाने,GST लगाने पर अनशन,कायमगंज में एजेंटों की हड़ताल जारी.

➡संतकबीरनगर- हैंसर ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास पर वोटिंग शुरू,धनघटा विधायक के साथ 76 BDC ब्लॉक पहुंचे,मजिस्ट्रेट,पुलिस की कड़ी सुरक्षा में हो रहा मतदान,DM-SP ,सीओ अन्य गतिविधियों पर रखें है पैनी नजर.

➡फतेहपुर- अवैध असलहा फैक्ट्री का किया खुलासा, तमंचा, बंदूक,अधबने असहले भी बरामद, अवैध असलहा बनाने का सामन बरामद, मौके से 5 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, सुल्तानपुर घोष के मोहम्मदपुर गौंती का मामला.

➡बांदा- ITI छात्रा ने जहर खाकर की आत्महत्या, संदिग्ध परिस्थिति में छात्रा ने दी जान, परिजनों ने तय की थी युवती की शादी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नरैनी थाने के पनगरा गांव का मामला.

➡गाजियाबाद- प्लास्टिक दाने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर दमकल आग पर काबू पाने में जुटी, एहतियातन आसपास की फैक्ट्रियां खाली कराई गई, साहिबाबाद के इंडस्ट्रियल एरिया का मामला.

➡बलरामपुर- राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का बयान, बच्चा पैदा होते ही मां का दूध पिलाये-राज्यपाल, लड़की पैदा होने पर महिला को दोष दिया जाता है, लड़की या लड़का पैदा होना ईश्वर की देन- राज्यपाल.

➡रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला का शव मिला, महिला में उतराता मिला महिला का शव, मानसिक रूप से विक्षिप्त बताई जा रही महिला, सलोन कोतवाली के खमरिया पूरे कुशल की घटना.

➡सीतापुर- पुलिस पर युवक की पिटाई का आरोप लगा,परिवार वालों ने युवक को अस्पताल में कराया भर्ती,दो भाइयों के विवाद में पुलिस ले गई थी थाने,रामकोट थाने के दरोगा पर पिटाई का आरोप.

➡बांदा- खबर चलने के बाद सिपाही पर हुई कार्रवाई, आरोपी सिपाही को पुलिस चौकी से हटाया गया, सिद्धिदात्री विंध्यवासिनी देवी मंदिर का मामला.

➡हरदोई- युवक की दबंगों ने जमकर पिटाई की, मुर्गा बनने के बाद भी चप्पल-बेल्ट से पीटा, शहर कोतवाली इलाके का मामला.

➡उत्तरकाशी- सरकार पहाड़ों की पारम्परिक फसलें खरीदेगी, मंडवा, झंगोरा, चौलाई, सोयाबीन का समर्थन मूल्य घोषित, आठ केंद्रों पर किसानों की फसलों की होगी खरीद, मंडवा 27 रुपए, झंगोरा 25 रुपए /किलो निर्धारित, चौलाई 50 रुपए,सोयाबीन 40 रुपए मूल्य निर्धारित, राज्य सहकारी संघ के समितियों के द्वारा होगी खरीद, जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने दी जानकारी.

➡हरिद्वार- जिला पंचायत के परिणामों से कांग्रेस को लगा झटका, कांग्रेस प्रत्याशी के पति ने थामा भाजपा का दामन, रमेश पोखरियाल निशंक,प्रदेश अध्यक्ष के मौजूदगी में शामिल, कांग्रेस से चुनाव जीते प्रत्याशी का पति भाजपा में शामिल.

➡रुद्रपुर- लाखों की चरस के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 लाख रुपए की है कीमत, NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज, कोर्ट में पेश किया पुल, भट्टा पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡देहरादून- इंदिरा मार्केट की दुकानों पर चल रहा बुलडोजर, MDDA के अनुसार 71 दुकानों को गिराया जाएगा, इस जगह पर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग का निर्माण होगा.

➡दिल्ली- संसद भवन पर लगे शेर की मूर्ति को लेकर SC की टिप्पणी, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका कोर्ट ने खारिज की, राज्य प्रतीक अनुचित उपयोग निषेध एक्ट का उल्लंघन नहीं, शेर की मूर्ति के खिलाफ जनहित याचिका खारिज की गई, याचिका में कहा गया कि प्रतीक में शेर आक्रामक है, कोर्ट ने कहा, यह धारणा व्यक्ति के दिमाग पर निर्भर करती है.

➡दिल्ली- फ्री बिजली को लेकर नया नियम कल से होगा लागू, अब आवेदन करने वालों को ही फ्री बिजली मिलेगी, दिल्ली में 50 प्रतिशत लोगों ने ही फ्री बिजली मांगी, बाकी लोग पूरा बिल चुकाएंगे– दिल्ली सरकार, आवेदन न करने वालों को बिजली बिल देना होगा.

➡गुजरात- गुजरात के 2 दिवसीय दौरे पर बोले पीएम मोदी, अब लोग वंदे भारत ट्रेन में सफर करना पसंद करेंगे- PM, अहमदाबाद में पीएम मोदी का संबोधन, आत्मनिर्भर भारत के लिए आज बड़ा दिन – पीएम, पीएम मोदी ने अहमदाबाद को मेट्रो की सौगात दी-PM, पीएम मोदी बोले, मेरे लिए आज गौरव का दिन.

Related Articles

Back to top button