WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर शाम 6 बजे की बड़ी खबरें……06.08.22

शेखर न्यूज पर शाम 6 बजे की बड़ी खबरें……06.08.22

➡️लखनऊ- राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में वकीलों की तैनाती रोकी,1 अगस्त को 800 वकीलों की नई तैनाती की गई थी,रातों-रात 800 से ज्यादा पुराने वकील हटाए गए थे,इलाहाबाद, लखनऊ खंडपीठ में नए वकील तैनात किए गए थे,स्टैंडिंग काउंसिल और ब्रीफ होल्डर की सूची में त्रुटि पाई गई,संशोधन के बाद नई लिस्ट जारी करेगा न्याय विभाग.

➡️लखनऊ- AIMIM प्रवक्ता आसिम वकार का बयान, सुना है चीन से तिरंगा मंगवाने की तैयारी है-वकार, ‘जो चीन हमारे सैनिकों की शहादत का ज़िम्मेदार है’, जो चीन हमारी सीमाओं में घुसपैठ कर रहा है-वकार, मैं अपने देश में निर्मित तिरंगे को फहराऊंगा-वकार, आप लोग भी देश में निर्मत तिरंगे ही फहराएं-वकार.

➡️लखनऊ – सरोजनी नगर पुलिस को मिली सफलता, वांछित अभियुक्त को किया गिरफतार, पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर किया अरेस्ट.

➡️सीतापुर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, सपा,बसपा और कांग्रेस पर बोला हमला, गरीबों का धन हड़पने वालों को सता रहा ईडी का डर- केशव, विरोधी पार्टी भाजपा पर फैशन की तरह आरोप लगाती है- केशव , काशी, आयोध्या की तरह नैमिष का होगा विकास- केशव , अखिलेश के तिरंगा यात्रा पर दंगा वाले बयान पर बोले केशव, यूपी में अब दंगा युग खत्म होके मंदिर युग आ गया है -केशव, प्रदेश में दंगा युग अब इतिहास के पन्नों तक रह गया है -केशव.

➡️वाराणसी- BJP पिछड़ा मोर्चा का 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर,लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रशिक्षण शिविर,7 अगस्त से 9 अगस्त तक चलेगा प्रशिक्षण शिविर,डिप्टी सीएम केशव मौर्य, स्वतंत्र देव सिंह होंगे शामिल,कई मंत्री, विधायक और संगठन के पदाधिकारी होंगे शामिल,बीजेपी पिछड़ा मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष के.लक्ष्मण शामिल होंगे,यूपी की 80 संसदीय सीट को लेकर हो रहा प्रशिक्षण शिविर.

➡️नोएडा- श्रीकांत त्यागी उर्फ लंगड़ा त्यागी को बचा रही पुलिस, सिर्फ धारा 354 में एफआईआर लिखी,गाली-गलौच, धमकी की धाराएं नहीं लगाई गईं,जान से मारने की धमकी की धारा भी नहीं लगाई,सिर्फ एक धारा 354 के तहत ही एफआईआर लिखी,जबकि वायरल वीडियो में धमकी,गाली सबने सुना,देखा,लंगड़ा त्यागी पर अब भी मेहरबान है नोएडा पुलिस.

➡️अलीगढ़- जेएन मेडिकल कॉलेज में जापानी इंसेफलाइटिस का मिला केस,बदायूं निवासी 6 माह के बच्चे की इलाज के दौरान हुई मौत,केस मिलने और उसकी मौत के बाद किया रेड अलर्ट जारी,बदायूं के गांव भवानीपुर खैरु में जांच, सैम्पलिंग के दिये निर्देश- CMO,जेएन मेडिकल कॉलेज टीम को भी दिए गए निर्देश – CMO

➡️मथुरा- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का मथुरा दौरा,विभागीय अफसरों के साथ डिप्टी सीएम की बैठक,BJP अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रशिक्षण शिविर,प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे थे डिप्टी सीएम पाठक,वृंदावन में बांके बिहारी के डिप्टी CM ने दर्शन किए,TFC में भी BJP के कार्यक्रम में शामिल होंगे डिप्टी CM.

➡️वाराणसी- चौकी प्रभारी पर रेप के आरोप में थानाध्यक्ष हाजिर,सारनाथ थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह हुए लाइन हाजिर,आरोपी चौकी प्रभारी को सस्पेंड करने के बाद कार्रवाई,चौकी प्रभारी पर झांसा देकर रेप का था आरोप
मामले में युवती ने खाया था जहरीला पदार्थ,सारनाथ थाना क्षेत्र का मामला.

➡️उन्नाव- सम्पूर्ण समाधान दिवस में धूप में खड़े रहे फरियादी,भीषण गर्मी, धूप में लम्बी लाइन लगाकर खड़े फरियादी,डीएम के पहुंचने पर शिकायतकर्ताओं की लगी भीड़,तहसील प्रशासन की लापरवाही से फरियादी धूप में खड़े,सफीपुर में चल रहे सम्पूर्ण समाधान दिवस का मामला.

➡️मेरठ- घर में विस्फोटक बनाते वक्त युवक गिरफ्तार,घर में लंबे समय से विस्फोटक सामग्री बना रहा था युवक,5 लाख से अधिक के पटाखा बम विस्फोटक सामग्री बरामद,पहले भी घर में विस्फोटक बनाते वक्त हुआ था हादसा,लिसाड़ी गेट के जाकिर कॉलोनी का मामला.

➡️नोएडा- श्रीकांत त्यागी उर्फ लंगड़ा त्यागी पर बोली सपा,समाजवादी पार्टी ने घटना पर ट्वीट कर कहा,सत्ता के दबाव में बीजेपी नेता फरार है – सपा,पुलिस-प्रशासन ने फरार होने में मदद की- सपा,आरोपी गिरफ्तार हुआ या नहीं? – समाजवादी पार्टी

➡️हमीरपुर- 2 नाबालिग चोरों को रस्सी से बांधकर पीटा,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,गृह स्वामी ने दोनों नाबालिग चोरों को पकड़ा था,चोरों को पकड़ कर किया गया पुलिस के हवाले,मौदहा कोतवाली के हैदरगंज का मामला.

➡️आगरा- मनरेगा मजदूरों के हक पर जेसीबी का डाका,जेसीबी मशीन से तालाब की हो रही खुदाई,प्रधान,ब्लाक कर्मियों की मिलीभगत खोदा जा रहा,जेसीबी से तालाब खुदाई का वीडियो वायरल,जैतपुर ग्राम पंचायत महुआ शाला का मामला.

➡️मथुरा- वृन्दावन पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,अधिकारियों से बोले अपराधियों पर सख्त रहें-डिप्टी सीएम,डिप्टी सीएम ने टीएफसी में अधिकारियों के साथ की बैठक,’अधिकारियों से कहा लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी’,विकास कार्यों में ढिलाई ना बरतें-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,सपा की रीति नीति हमेशा दंगाइयों के साथ रही- ब्रजेश पाठक,अमन चैन को डिस्टर्ब करने वालों के साथ रही-डिप्टी सीएम,जितने दंगे हुए हैं सब इन्हीं के राज में हुए हैं-डिप्टी सीएम.

➡️वाराणसी- काशी हिंदू विश्वविद्यालय में धरने पर बैठे छात्र,PHD में डायरेक्ट एडमिशन योजना के खिलाफ धरने पर छात्र,फेलोशिप में एससी-एसटी आरक्षण न होने से छात्रों में आक्रोश,सेंट्रल ऑफिस के बाहर छात्रों ने जमकर की नारेबाजी,यूजीसी के गाइडलाइन के उल्लंघन किए जाने का आरोप,मौके पर पहुंची प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम.

➡️चित्रकूट- चित्रकूट आये मंडलायुक्त आरपी सिंह का बयान, डीएम के वाहन और रोडवेज बस हादसे पर बोले, बस का कोई दोष नहीं था, डीएम का चालक नशे में था- आरपी, वह कहीं बीच में ड्रिंक कर लिया था और घटना हुई – आरपी, एसी बस का शुभरम्भ करने आये थे मंडलायुक्त.

➡️हापुड़- भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का धरना, फरियाद लेकर थाने पहुंचे कार्यकर्ता से कोतवाल ने की अभ्र्द्रता, कार्यकर्ता से गालीगलौच कर हवालात में बंद करने का आरोप, आक्रोशित सैकड़ों कार्यकर्ता कोतवाल के खिलाफ धरने पर बैठे, थाना हाफिजपुर में धरने पर बैठे कार्यकर्ता.

हाथरस- सिकंदराराऊ पुलिस ने 2 पशु चोरों को पकड़ा, चोरों की निशानदेही पर एक मवेशी बरामद, सिकंदराराऊ पुलिस ने खुलासा कर चोरों को जेल भेजा.

➡️हल्द्वानी- हल्द्वानी में 10 दिनों से ठेकेदारों का आंदोलन जारी, आंदोलन के 10वें दिन बुद्धि शुद्धि यज्ञ कर किया प्रदर्शन, सरकार ठेकेदारों का उत्पीड़न कर रही है- ठेकेदार, कई डिवीजन में ठेकेदारों की पेमेंट को रोक दिया गया.

➡️चमोली- ठेकेदारों ने की विभागों में तालाबंदी, थराली ठेकेदार संघ ने किया प्रदर्शन, निर्माण कार्यों में रायल्टी के नए नियमों का विरोध, बढ़ी हुई जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन किया.

➡️कन्नौज- जमीनी विवाद को लेकर चले लाठी-डंडे,फायरिंग, पूर्व प्रधान और विपक्षियों के बीच हुई मारपीट, 2 लोग घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती, गुरसहायगंज कोतवाली के इनदुयया का मामला.

➡️चित्रकूट- सांसद पुत्र ने ढाबे के कर्मचारियों से मारपीट की , कर्मचारियों से मारपीट कर ढाबे में की तोड़फोड़, ढाबा मालिक ने थाना मानिकपुर में मामले की तहरीर दी.

➡️बाजपुर- कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा का मामला,नैनीताल पूर्व विधायक संजीव आर्य ने की बैठक,कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ संजीव आर्य ने की बैठक,मजबूती के साथ यात्रा को सफल बनाने की बात कही.

➡️झांसी- युवक को घसीट-घसीटकर पीटने का वीडियो वायरल,पीड़ित की मां ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार,बरुआसागर के खांदी अम्बेडकरनगर का बताया गया पीड़ित.

➡️बरेली- भाजपा नेता जितेंद्र रस्तोगी की गुंडागर्दी, महिला और उसकी बेटी के साथ की जमकर मारपीट, गाली-गलौज, छेड़छाड़ कर जान से मारने की दी धमकी, महिला ने गंभीर धाराओं में मुकदमा कराया दर्ज, शहर कोतवाली थाना के ख्वाजा कुतुब की घटना.

➡️हरदोई- लेखपाल पर दुष्कर्म और गर्भपात की एफआईआर, संडीला कस्बे की निवासी महिला ने कराई FIR , शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का आरोप, गर्भवती होने पर जबरन गर्भपात कराने का आरोप, शादी का दबाव बनने पर धमकी का आरोप, संडीला तहसील में तैनात रह चुके हैं लेखपाल सत्यपाल, वर्तमान में लखनऊ की बीकेटी तहसील में तैनात है.

➡️जालौन- पुलिस की ई-रिक्शा चालकों के लिए अनोखी क्लास, एएसपी ने रिक्शा चालकों को पढ़ाया यातयात नियमों का पाठ, 6 हजार रिक्शा चालकों को दिया यातायात नियमों का संदेश, उरई के पुलिस लाइन सभागार में इकट्ठे हुए ई-रिक्शा चालक.

➡️नोएडा- श्रीकांत त्यागी उर्फ लंगड़ा त्यागी अभी तक फरार, पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए 4 टीमों का किया गठन, पुलिस ने त्यागी के घर से जब्त की 3 लग्जरी कार, VVIP नंबर का शौक़ीन है BJP नेता श्रीकांत त्यागी, नौकर, मैनेजर और श्रीकांत त्यागी की पत्नी हिरासत में, नोएडा पुलिस सर्विलांस पर कई नंबर लगाए हुए है, जल्द हो सकती है श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी.

➡️रायबरेली- आदित्य हत्याकांड मामले में बड़ी कार्रवाई, आरोपी सोमू ढाबा के मालिक सुरेश यादव की बेनामी संपत्ति कुर्क, गैंगेस्टर एक्ट के तहत 6 करोड़ 3 लाख की संपत्ति हुई कुर्क, अक्टूबर 2019 में हुआ था आदित्य हत्याकांड, लखनऊ-प्रयागराज नेशनल हाइवे स्थित 4 दुकानें की गईं कुर्क.

➡️मैनपुरी – अनियंत्रित होकर पुलिस जीप ट्रैक्टर ट्रॉली में घुसी , हादसे में सिपाही घायल, कराया गया भर्ती, औछा थाना के हरीनागर मोड़ की घटना.

➡️रायबरेली- पढ़ाई के समय मासूमों से कराई जा रही सफाई,स्कूल परिसर में मासूम छात्रों से करवाई जा रही सफाई,सफाई करते मासूम छात्रों का वीडियो कैमरे में कैद,राही ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय राही की घटना.

➡️बाराबंकी- SDM ने फरियादियों को किया तिरंगा वितरण,अमृत महोत्सव को यादगार बनाने में जुटीं SDM,तहसील दिवस में आए फरियादियों को दिया संदेश,सिरौली गौसपुर में संपूर्ण समाधान दिवस का मामला.

➡️बुलंदशहर- छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर कर रहे यात्रा,कार्रवाई के बाद भी नहीं सुधर रहे प्राइवेट वाहन,बस की छत पर,पीछे लटके नजर आए दर्जनों छात्र,बुलंदशहर के पहासू खुर्जा मार्ग का है वीडियो.

➡️अमरोहा- 61 गायों मौत के मामले में राज्यमंत्री गुलाबो देवी का बयान,दोषियों पर होगी NSA की कार्रवाई -गुलाबो देवी,घटना स्थल पर पहुंची थीं गुलाबो देवी,साथलपुर गोशाला में पहुंची थीं गुलाबो देवी.

➡️कानपुर देहात- 10 हजार का इनामी बदमाश हुआ गिरफ्तार,मुखबिर सूचना पर पुलिस ने किया गिरफ्तार,अकबरपुर ओवर ब्रिज के पास घेराबंदी कर पकड़ा,कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र का मामला.

➡️मैनपुरी- स्कूल में झाड़ू लगाते बच्चों का वीडियो वायरल,शिक्षकों पर बीएसए का नहीं रहा अंकुश,पढ़ाई के समय बच्चों से लगवाया जाता है झाड़ू,घिरोर के परिषदीय विद्यालय का है मामला.

➡️मैनपुरी- दो अधिशासी अधिकारियों के हुए तबादले,कुरावली EO कल्पना बाजपेयी का आगरा के फ़तेहाबाद स्थानांतरण,कुसमरा EO रविंद्र प्रताप सिंह का जौनपुर के खेतासराय स्थानांतरण.

➡️सीतापुर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे नैमिषारण्य,लोगों ने तिरंगा देकर डिप्टी सीएम का किया स्वागत,नैमिषारण्य के विभिन्न मंदिरों में करेंगे पूजा अर्चना.

➡️उत्तराखंड- अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई,आईटी एक्ट के तहत वन विभाग करेगा कार्रवाई,भ्रामक खबर फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई,कॉर्बेट पार्क क्षेत्र रामनगर का वीडियो का मामला.

➡️देहरादून- आबकारी विभाग में किया गया बड़ा फेरबदल,सचिव आबकारी हरिशचंद सेमवाल ने जारी किए आदेश,विभाग में सहायक आबकारी आयुक्त का हुआ तबादला,मनोज उपाध्याय को उधम सिंह नगर भेजा गया,सहायक आबकारी आयुक्त के पद पर मिली तैनाती,देवेंद्र गिरी को मंडलीय प्रवर्तन गढ़वाल की जिम्मेदारी,प्रशांत कुमार सहायक आबकारी आयुक्त को कुमाऊं भेजा गया,नाथूराम जोशी को सहायक आबकारी आयुक्त नैनीताल भेजा,नैनीताल का जिला आबकारी अधिकारी बनाया गया,नैनीताल में तैनात रेखा जुयाल को नई जिम्मेदारी दी गई,सहकारी आयुक्त प्रवर्तन नैनीताल में तैनाती दी गई.

➡️देहरादून- UKSSSC को लेकर नेता भुवन कापड़ी का बयान,UKSSSC को भंग करने की उठाई मांग- भुवन कापड़ी,UKSSSC से बेरोजगारों से भरोसा उठ चुका- भुवन कापड़ी,इसलिए UKSSSC को भंग कर देना चाहिए- भुवन कापड़ी,पेपर लीक मामले में भुवन कापड़ी ने उठायी थी आवाज.

➡️रुद्रप्रयाग- अधिकारियों साइकिल रैली निकालकर किया आह्वान,आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम,डीएम और एसपी ने नेतृत्व में साइकिल रैली निकाली,अधिकारियों ने अगुस्तमुनि बाजार से तिरंगा रैली निकाली.

➡️पिथौरागढ़- नियुक्ति को लेकर स्वास्थ्य विभाग से बाहर करने का मामला,पिथौरागढ़ के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का धरना जारी, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का लगातार 35वें दिन भी जारी, धरनारत कर्मियों की सरकार,जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी।

➡️रुड़की- प्रधानाचार्या ने छात्राओं के भविष्य से किया खिलवाड़,हाईस्कूल पास हुईं छात्राओं की टीसी पर लगाया रेडमार्क,छात्राओं को दूसरे कॉलेजों में नहीं मिल पा रहा एडमिशन,छात्राओं के परिजनों में रोष,अधिकारियों ने लिया संज्ञान,मंगलौर के राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय का मामला.

➡️कालाढूंगी- व्यक्ति की चोकू से गोदकर हत्या का मामला, कालाढूंगी पुलिस ने हत्याकांड का किया खुलासा, एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया, पीड़ित परिजन पुलिस खुलासे से असंतुष्ट, कालाढूंगी के बकसेंट रिसोर्ट में हुई थी हत्या.

➡️पिथौरागढ़- मासूम बच्ची के साथ बुजुर्ग ने किया दुष्कर्म, परिजनों ने कोतवाली में दर्ज कराया मामला, आरोपी बुजुर्ग को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पिथौरागढ़ कोतवाली इलाके का मामला.

➡️चंपावत- अनियंत्रित कैंटर वाहन ने छात्र को कुचला, हादसे में छात्र की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, हादसे के बाद चालक कैंटर लेकर फरार, लोहाघाट पिथौरागढ़ हाईवे में बापरू के पास की घटना.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी का दिल्ली दौरा,रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से धामी ने मुलाकात की,BSNL के 1206 मोबाइल टावर लगाने को मंजूरी दी,टनकपुर से देहरादून तक जनशताब्दी ट्रेन की मांग,राज्य में रेलवे की कई परियोजनाओं को लेकर चर्चा,सीएम धामी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की,नए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी CM के साथ मौजूद,कैबिनेट विस्तार की संभावनाओं के बीच शाह से मुलाकात.

➡️दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट, ‘अमृतकाल’ की नयी एजुकेशन पॉलिसी-राहुल, एग्जाम से पहले ‘परीक्षा पर चर्चा’-राहुल, एग्जाम के समय ‘No पर्चा, No चर्चा’-राहुल, एग्जाम के बाद अंधकार में भविष्य -राहुल , जो CUET के छात्रों के साथ हो रहा है-राहुल, वो आज देश के हर युवा की कहानी है-राहुल, 4 लोगों की तानाशाही देश को बर्बाद कर रहे-राहुल.

➡️दिल्ली- यूपी सदन से निकले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी सदन से राष्ट्रपति भवन के लिए निकले सीएम, राष्ट्रपति भवन के लिए निकले मुख्यमंत्री योगी, राष्ट्रपति भवन में आयोजित बैठक में होंगे शामिल, आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर होगी बैठक.

Related Articles

Back to top button