WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5.00 बजे की बड़ी खबरें…… 31.08.22

https://www.shekharnews.com://

शेखर न्यूज़ पर शाम 5.00 बजे की बड़ी खबरें…… 31.08.2022

➡लखनऊ- योगी सरकार देगी वरिष्ठ पत्रकारों को पेंशन, उत्तराखण्ड की तर्ज पर लागू हो रही पत्रकार पेंशन स्कीम, मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर जारी हुए विभागीय निर्देश, 60 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके पत्रकारों के लिए मिलेगी पेंशन, पूरे प्रदेश के पत्रकारों को मिलेगा पेंशन स्कीम का लाभ, सूचना विभाग ने प्रदेश के सभी जनपदों से मांगा विवरण, अपर निदेशक सूचना डॉ अंशुमान त्रिपाठी ने जारी किया पत्र, जिलों से एक सप्ताह में मांगी वरिष्ठ पत्रकारों की सूची.

➡लखनऊ- जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने की समीक्षा बैठक, नदी समग्र चिंतन कार्यक्रम में अफसरों के साथ मंथन, नदियों के बचाव और उनके पुनजीवंत करने पर मंथन, नदियों के किनारे पेड़ लगाने को निर्देश दिए गए, बाढ़ प्रभावितों के लिए इंतजाम कराने के निर्देश दिए, रहने, खाने और अन्य व्यवस्थाओं के निर्देश दिए गए.

➡लखनऊ- लखनऊ में प्रशासन का बड़ा एक्शन, सपा कार्यालय के बाहर अतिक्रमण पर कार्रवाई, सपा कार्यालय के बाहर चला बुलडोजर, लंबे समय से बाहर चल रही थी दुकानें, झंडा,बैनर,पोस्टर की दुकानें लगी हुई थी, झंडा बैनर पोस्टर की दुकानों पर एक्शन, नोटिस के बाद भी नहीं हटाई गई थी दुकानें, विक्रमादित्य मार्ग पर अवैध दुकानें ध्वस्त.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से इस वक्त की बड़ी खबर,ओबीसी की 18 जातियों से जुड़ी बड़ी खबर,OBC की 18 जातियां SC में शामिल करने का मामला,यूपी में 18 OBC जातियां SC कैटेगरी से बाहर,हाईकोर्ट ने मामले में 3 नोटिफिकेशन रद्द किए,अखिलेश और योगी सरकार का शासनादेश रद्द,हाईकोर्ट ने सरकार का नोटिफिकेशन रद्द किया,HC ने राज्य सरकार के नोटिफिकेशन को किया रद्द,अखिलेश सरकार में जारी हुआ था नोटिफिकेशन।

➡गाजीपुर- बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री योगी की नजर,गाजीपुर,चंदौली में सीएम ने हवाई सर्वेक्षण किया,बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा सीएम ने जायजा लिया,बाढ़ से प्रदेश के 11 हजार गांव प्रभावित- सीएम,बाढ़ से करीब 20 जिले प्रभावित हैं- सीएम योगी,प्रभावित लोगों को राहत शिविरों में रखा गया-सीएम,सरकार हमेशा आपके साथ खड़ी है- सीएम योगी,गाजीपुर में 288 नौकाओं की व्यवस्था की गई- सीएम,पीड़ितों की हर संभव मदद की कोशिश- सीएम।

➡कानपुर- 10 साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या,अपहरणकर्ताओं ने 6 लाख की मांगी थी फिरौती,पुलिस की लापरवाही के चलते मासूम की हत्या,2 दिन पहले हुआ अपहरण,मामला दबाती रही पुलिस,अपहरणकर्ताओं ने मासूम का शव नदी में बहाया,नदी में शव की तलाश में जुटी छावनी थाना पुलिस,पीड़ित के घर के बाहर लूडो खेल रहे पुलिसकर्मी,पुलिस ने सर्विलांस के जरिए 4 युवकों को दबोचा,छावनी थाना क्षेत्र के मैकुपुरवा इलाके की घटना।

➡बलरामपुर- डिप्टी CM बृजेश पाठक बलरामपुर पहुंचे , तुलसी पार्क अटल भवन में करेंगे बैठक, डिप्टी CM जिला अस्पताल का करेंगे निरीक्षण , सेटेलाइट सेंटर का भी करेंगे निरीक्षण, सरकार की योजना की करेंगे समीक्षा, 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में करेंगे समीक्षा.

➡कानपुर- कल्याणपुर पुलिस पीड़ितों का नहीं दर्ज करती मुकदमा, भाजपा नेताओं के दबाओं में आई कल्याणपुर पुलिस, तीमारदारों और हॉस्पिटल संचालक से की थी मारपीट, हॉस्पिटल संचालक ने 4 दिन पूर्व थाने में दी थी तहरीर, तहरीर वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव, हॉस्पिटल संचालक का नहीं दर्ज होगा मुकदमा- नेता, घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई थी कैद.

➡कानपुर देहात- दबंग परिजनों ने विधवा महिला से मारपीट की , विधवा महिला को घर से निकाला बाहर, महिला बच्चों को लेकर दर-दर भटकने पर मजबूर, पीड़ित महिला न्याय के लिए थाने के काट रही चक्कर, अकबरपुर क्षेत्र के वार्ड शंकर दयाल नगर का मामला

➡मेरठ-अवैध निर्माण पर गरजा नगर निगम का बुलडोजर, नाला पटरी पर अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर, नाला पटरी पर बनाए गए अवैध मकान ध्वस्त, सैकड़ों की तादाद में मकान किए गए जमींदोज, जली कोठी, बागपत रोड पर चल रहा बुलडोजर.

➡वाराणसी- वाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को मिली सफलता, शारजाह से वाराणसी आए यात्री से 671.900 ग्राम सोना बरामद, बरामद सोने की कीमत 34,46,847 रूपये बताई जा रही, फ्लाइट संख्या lX184 से शारजाह से वाराणसी पहुंचा था यात्री.

➡आगरा- बुजुर्ग महिला की हत्या करने का मामला, पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला किया दर्ज, पुत्र और बहू के खिलाफ हत्या का मामला किया दर्ज, महिला की हत्या कर लूटपाट की घटना को दिया था अंजाम, थाना कस्बा पिनाहट के मोहल्ला नयापुरा की घटना.

➡कन्नौज- कन्नौज में चला पॉलिथीन के खिलाफ अभियान,सब्जी मंडी, मिठाई वाली गली में चला अभियान,पालिका की टीम ने कई दुकानों पर मारा छापा,भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलिथीन के थैले किये जब्त,टीम ने कई दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला।

➡हरदोई- मंत्री जितिन प्रसाद ने की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक,मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, कपिल देव अग्रवाल रहे मौजूद,मंत्री समूह ने सभी विभागों की बिंदुवार समीक्षा की,विभागीय कमियां पाए जाने पर कार्रवाई के निर्देश,जनप्रतिनिधियों, आम लोगों से सुनी गई शिकायतें।

➡हरदोई- डस्टबिन घोटाले मामले में दर्ज हुई एफआईआर, 141 ग्राम प्रधानों, 41 पंचायत सचिवों पर FIR दर्ज,प्राइवेट आपूर्तिकर्ता फर्म पर विजिलेंस ने दर्ज कराई FIR,शासन के आदेश पर विजिलेंस ने की थी खुली जांच, बाजार मूल्य से अधिक कीमत पर खरीदी गई थी डस्टबिन, लखनऊ की SSCO मैनेजमेंट सर्विस से हुई थी आपूर्ति,आपूर्तिकर्ता फर्म के निदेशक को भी जांच में पाया गया दोषी, पंचायतों के पिछले कार्यकाल के दौरान हुआ था घोटाला.

➡शाहजहांपुर- पुलिस ने ठगी करने वाले गैंग का किया खुलासा,सऊदी अरब की करेंसी के साथ महिला गिरफ्तार,महिला सहित 2 ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,50 के 11 नोट पेपर का बंडल, बाइक बरामद,शाहजहांपुर थाने के कटरा पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡सीतापुर- दीवार खड़ी करने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों में लाठी-डंडो से हुई मारपीट, दोनों पक्षो के 6 से ज्यादा लोग घायल, मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार, थाना सदरपुर इलाके का मामला.

➡हापुड़- एसपी का मादक पदार्थो की तस्करी करने वालों पर शिकंजा , पुलिस ने एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया, आरोपियों से करीब 10 लाख रुपये की 828 ग्राम चरस बरामद , ग़ढ़ कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡सीतापुर- अब्बू के पांचवां निकाह करने पर बच्चों ने किया हंगामा, युवक के सातों बच्चों ने मौके पर पहुंचकर किया मारपीट , विवाद में एक बालिका घायल, जिला अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने आरोपी दूल्हे को किया गिरफ्तार, दुल्हन फरार, शहर के सिटी स्टेशन के पास का मामला.

➡सीतापुर- आवारा गोवंशों को किसानों के बीच सड़क पर बांधा, फसलों का नुकसान होने से किसानों ने उठाया कदम, गौशाला में गौवंशों को लेने पर किसानों से होती है वसूली , एसडीएम, आलाधिकारी किसानों को समझाने में जुटे, रेउसा थाना क्षेत्र के मूर्तपुर इलाके का मामला.

➡बांदा- पत्रकार के कमरे से चोरों ने उड़ाए 68 हजार रुपए, शहर में किराए का कमरा लेकर रहता है पीड़ित पत्रकार, पत्रकार ने 1 चोर को पकड़ा, दूसरा मौके से फरार, शहर कोतवाली के आजाद नगर मोहल्ले का मामला.

➡मिर्जापुर- दिव्यांग पीड़ित युवक ने खाया जहर, जिलाधिकारी कार्यालय पर युवक ने खाया जहर, न्याय की गुहार के लिए आया था युवक, DM से गुहार की सुनवाई नहीं होने पर खाया जहर, डीएम कार्यालय के होमगार्ड ने अस्पताल में कराया भर्ती, जिगना थाना क्षेत्र का निवासी है पीड़ित युवक.

➡मैनपुरी- चावल से भरा ट्रक बना आग का गोला, वीडियो सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद, ट्रक चालक ने कूदकर बचाई जान, डीजल टंकी फटने से ट्रक में लगा आग, फायर बिग्रेड ने आग पर पाया काबू, थाना करहल के इटावा-मैनपुरी मार्ग का मामला.

➡महोबा- प्राचीन साईं मंदिर से लाखों की चोरी का खुलासा, मंदिर का पुजारी ही निकला मुकुट का चोर, साथियों के साथ पुजारी ने दिया था घटना को अंजाम, पनवाड़ी थाना क्षेत्र के मंदिर से हुई थी चोरी.

➡देहरादून- विधानसभा भर्ती घोटाले का मामला,बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने लिया संज्ञान- सूत्र,जल्द ही मामले में की जाएगी बड़ी कार्रवाई,BL संतोष और जेपी नड्डा ने मामले पर की चर्चा,प्रेम चंद्र अग्रवाल को दिल्ली किया गया तलब।

➡देहरादून- SDRF टीम ने अज्ञात शव किया बरामद, सोंग नदी, रायवाला से बरामद हुआ शव, शव की पहचान में जुटी पुलिस.

➡हरिद्वार- पंचायत चुनाव को लेकर सरकार ने की घोषणा,6 से 8 सितंबर तक किया जाएगा नामांकन,9 से 11 सितंबर तक नामांकन पत्रों की जाएगी जांच,12 सितंबर को नामांकन वापस लेने की तिथि,मतदान 26 सितंबर और 29 सितंबर को मतगणना।

➡हल्द्वानी- UKSSSC पेपर लीक मामले ने पकड़ा तूल, आप के प्रदेश उपाध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, भर्ती घोटाले में CBI जांच होनी चाहिए- बसंत कुमार, मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए- बसंत कुमार, युवाओं के साथ धोखा नहीं होने देंगे- बसंत कुमार.

➡सोनभद्र- अकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला झुलसी, घर के पास घास काटते समय हुआ हादसा , जिला अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन, राबटर्सगंज थाने के मधुपुर परही गांव का मामला.

➡रुड़की- कूड़ेदान निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार का आरोप, निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग, मेयर गौरव गोयल ने जेई को मौके पर भेजा, अगर घटिया सामग्री मिली तो होगी जांच- मेयर, ठेकेदार को चिन्हित कर कार्रवाई की जायेगी- मेयर.

➡कोटद्वार- ब्लॉक प्रमुख महेंद्र बिष्ट ने दिया इस्तीफा,द्वारीखाल के ब्लॉक प्रमुख हैं महेंद्र बिष्ट,गुटबाजी और अनदेखी का लगाया आरोप,कांग्रेस प्रदेश महामंत्री की संभाल रहे थे जिम्मेदारी।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर पोस्ट,हिमाचल के लोगों की समस्याओं का समाधान होगा-राहुल,‘समस्याओं का समाधान अब कांग्रेस पार्टी की ‘गारंटी’ है’ ,कांग्रेस पार्टी हमेशा जनता की भलाई की बात करती है-राहुल,जनता के विकास के मुद्दों पर बात करती है कांग्रेस-राहुल,‘हिमाचल की जनता-कांग्रेस मिलकर प्रदेश को आगे बढ़ाएंगे’।

➡दिल्ली- दिल्ली के स्कूलों तक पहुंची आप-बीजेपी की जंग,500 स्कूल बनाने के वादे पर AAP -BJP मैदान में,गौरव भाटिया और MLA सौरभ भरद्वाज़ में छिड़ी बहस,निर्माणधीन स्कूल पहुंचे बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया,विधायक सौरभ भारद्वाज ने गिनाई पार्टी की उपलब्धियां,कौटिल्य और अन्य निर्माणधीन विद्यालय का मामला।

➡दिल्ली- भारतीय विदेश मंत्रालय ने जारी की प्रेस रिलीज,30 अगस्त को भारत-फ्रांस के अफसरों में हुई चर्चा,पेरिस में UNSC और अन्य बहुपक्षीय मुद्दों पर मंथन,आतंकवाद के मुद्दे पर भी हुआ विचार विमर्श,सभी मुद्दों पर चर्चा के बाद बनी आपसी सहमति।

➡दिल्ली- गैंग्स ऑफ दिल्ली का जल्द होगा सफाया, NIA को सौंपी गई जिम्मेदारी, डोजियर तैयार, बवाना गैंग और बिश्नोई गैंग पर होगी कार्रवाई, ‘दिल्ली का दाऊद’ कहे जाने वाले बवाना गैंग पर शिकंजा, लिस्ट बनाकर जांच की शुरुआत कर दी गई.

➡दिल्ली- CBI निदेशक से मिलेगा आप विधायकों का डेलीगेशन, आप पार्टी के 10 विधायकों का दल करेगा मुलाकात , ‘ऑपरेशन-लोटस’ पर देशव्यापी जांच की मांग करेंगे.

➡दिल्ली- दिल्ली में बदमाशों के हौसले बुलंद, कोरियर कंपनी के कर्मचारी से बड़ी लूट, पहाड़गंज में 2 करोड़ रुपए की ज्वैलरी लूटी, आंखों में मिर्च पाउडर डालकर की लूट,दिल्ली पुलिस की कई टीमें तलाश में जुटी.


https://www.shekharnews.com://

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button