उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4:30 बजे की बड़ी खबरें……05.07.2023

➡️लखनऊ- BJP सांसदों के खराब प्रदर्शन से जेपी नड्डा नाराज,2024 के लोकसभा चुनाव में कट सकता है टिकट,भाजपा ने जून में चलाया था महासंपर्क अभियान,लाभार्थी सम्मेलन में सांसद नहीं जुटा पाए भीड़,सम्मेलन में भीड़ न जुटा पाना पड़ सकता भारी,ऐसे सांसदों पर कार्रवाई करने के मूड में भाजपा,सम्मेलन में 10 हज़ार लोगों को जुटाने का लक्ष्य था,नोएडा,कन्नौज,जौनपुर,हाथरस में नहीं जुटी भीड़,बहराइच,घोसी और लालगंज में बेहद कम भीड़ जुटी,नड्डा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मांगी थी रिपोर्ट.

➡️लखनऊ- भिक्षावृत्ति से मुक्त कराए गए बच्चे लाभांवित, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना से बच्चे लाभांवित, प्रमाण पत्र, शैक्षणिक किट वितरण कार्यक्रम, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया वितरण, सीएम योगी ने बच्चों के साथ संवाद भी किया, मुख्यमंत्री आवास पर कार्यक्रम की आयोजन, 101 बच्चों को मुख्यमंत्री ने सौंपे प्रमाण पत्र, कॉपी, किताब और यूनिफार्म का भी वितरण, लाभार्थी बच्चों को प्रति माह 2500 रुपये भी मिलेंगे, 101 बच्चों को भिक्षावृत्ति से हटाया गया.

➡️लखनऊ- यूपी में नए बीजेपी प्रभारी को लेकर चर्चा तेज,नितिन पटेल को बनाया जा सकता नया प्रभारी,नितिन पटेल बीजेपी के यूपी प्रभारी बन सकते,बीजेपी का लक्ष्य मिशन 80 को पूरा करना है,नितिन पटेल से मिले प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी,दिल्ली में नितिन पटेल से मिले भूपेंद्र चौधरी,गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम है नितिन पटेल,प्रदेश को नया प्रभारी मिलने की अटकलें तेज,नितिन पटेल का नाम सबसे आगे,सीआर पाटिल दूसरे नंबर पर.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी का नया अभियान,बीजेपी अब प्रशिक्षण अभियान चलाएगी,बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को करेगी तैयार BJP,मोर्चो के मंडल बूथ अध्यक्ष को प्रशिक्षण देगें पदाधिकारी,15 जुलाई से 30 जुलाई तक चलेगा प्रशिक्षण अभियान,प्रदेश और क्षेत्र के पदाधिकारी को दी जाएगी जिम्मेदारी,प्रदेश स्तर से इस अभियान की मॉनिटरिंग की जाएगी,मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान के बाद नया अभियान.

➡️लखनऊ- लखनऊ में बारिश के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ीं,सड़कों पर लगा जाम,तमाम चौराहों से पुलिस नदारद,बारिश के चलते भीषण जाम,वाहन रेंगने को मजबूर,पुराने लखनऊ के जाम,बारिश में चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था,जाम से निपटने के लिए कोई प्लान नहीं तैयार किया गया,चौक, डालीगंज,वजीरगंज समेत तमाम रास्तों में जाम.

➡️लखनऊ- 7 जुलाई को आयुष्मान पीवीसी कार्ड लॉन्च किया जाएगा,पीएम मोदी 7 जुलाई को लांच करेंगे आयुष्मान पीवीसी कार्ड,जन आरोग्य योजना के तहत लोगों को मिलेगा पीवीसी कार्ड,पीएम मोदी वाराणसी में पात्रों को कार्ड देकर करेंगे शुभारंभ,प्रदेशभर के पंचायत भवनों हेल्थ वैलनेस सेंटरों पर होगा कार्यक्रम,पंचायत भवनों में पीएम का संबोधन सुनने की भी होगी व्यवस्था,योजना का लाभ पाने वाले लोगों से भी पीएम करेंगे संवाद.

➡️लखनऊ- यूपी मे IAS अफसरों को अतिरिक्त चार्ज दिया गया , वेंकटेश्वर लू को UPSRTC चेयरमैन का चार्ज दिया गया , प्रमुख सचिव परिवहन भी बने रहेंगे वेंकटेश्वर लू , जीएस नवीन कुमार को चकबंदी आयुक्त का अतिरिक्त चार्ज, राहत आयुक्त भी बने रहेंगे जीएस नवीन कुमार.

➡️लखनऊ- सीनियर IAS प्रशांत त्रिवेदी के खिलाफ वारंट जारी,IAS प्रशांत त्रिवेदी के खिलाफ जमानती वारंट जारी,एक अवमानना केस में हाईकोर्ट ने जारी किया वारंट,कोर्ट में पेश भी नहीं हुए थे आईएएस प्रशांत त्रिवेदी,आदेश के बाद भी पूर्व आदेश का अनुपालन नहीं किया,अब उन्हें 14 जुलाई को फिर से हाईकोर्ट में पेश होना है.

➡️आगरा- बिल्डर की खाली पड़ी जमीन पर भूमाफिया का कब्जा,भूमाफिया ने खाली जमीन के फर्जी कागज किए तैयार,फर्जी कागजों के आधार पर 2 दिनों में 8 फर्जी बैनामे,जमीन के मालिक ने सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई,थाना कमला नगर के बल्केश्वर का निवासी है बिल्डर,पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज,थाना ट्रांस यमुना कॉलोनी क्षेत्र का मामला.

➡️मुरादाबाद- मुरादाबाद विकास प्राधिकरण में खुलेआम भ्रष्टाचार,अवर अभियंता जमकर करा रहे है अवैध निर्माण,प्राधिकरण द्वारा घोषित अवैध क्षेत्रों में निर्माण,मिलीभगत से अवैध क्षेत्रों में बनाई जा रहीं फैक्ट्रियां,कटघर के अवर अभियंता करा रहे अवैध निर्माण,कटघर सर्किल में तेज़वीर सिंह हैं अवर अभियंता,जोन प्रभारी, भूमाफिया-अवर अभियंताओं का गठजोड़.

➡️कन्नौज- कन्नौज पुलिस पर लगा फर्जी मुठभेड़ का आरोप,हत्यारोपी के पिता ने पुलिस पर लगाया आरोप,आरोपी के पिता ने गोली मारने का लगाया आरोप,पिता के आरोपों के घेरे में नजर आ रही पुलिस,आरोपों के सवालों से बचती नजर आ रही पुलिस,पुलिस का दावा हत्या में फरार आरोपी को पकड़ा था,लड़का मां के साथ कन्नौज आ रहा था- पीड़ित पिता,’रेलवे ने बिना टिकट पकड़ा था, जिसके बाद रिहा हुआ’,पुलिस ने पकड़ कर पैर में गोली मारकर मुठभेड़ दिखा दिया-पिता.

➡️बलरामपुर- कृषि गोदाम प्रभारी के खुदकुशी का वीडियो वायरल,हरैया सतघरवा के गोदाम प्रभारी का वीडियो वायरल,नदी किनारे खड़े होकर आत्महत्या करने की कर रहे बात,कृषि उपनिदेशक के साथ कई लोगों पर लगाए आरोप,विभागीय अधिकारियों पर उत्पीड़न करने का आरोप,गोदाम प्रभारी का मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ है,गोदाम प्रभारी सुनील कुमार के खुदकुशी की अभी पुष्टि नहीं,बलरामपुर के हरैया सतघरवा कृषि गोदाम का मामला.

➡️आगरा- मनी एक्सचेंजर से हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा,मास्टरमाइंड समेत तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार,वंश और कृष्णा यादव ने रची थी लूट की साजिश,12 लाख जुए में हारने के बाद रची लूट की साजिश,दिल्ली के गैंग के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम,पुलिस ने तमंचे, कारतूस और खोखे किए बरामद,ताजगंज पुलिस, एसओजी, सर्विलांस टीम ने किया खुलासा.

➡️जौनपुर- जौनपुर में हत्या और आत्महत्या की वारदात,4 लोगों की हत्या कर खुद कर ली आत्महत्या,पत्नी, 3 बच्चों की हत्या कर की आत्महत्या,एक ही परिवार से 5 लोगों की मौत से हड़कंप,पति ने पत्नी को रॉड से पीट-पीटकर हत्या की,पत्नी की हत्या कर 3 बच्चों को भी मौत के घाट उतारा,चारों की हत्या कर युवक ने खुद आत्महत्या की,ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के जयरामपुर गांव की वारदात.

➡️आगरा- ऑटो गैंग ने इंजीनियर के साथ की लूटपाट,15 हजार कैश-सामान लूट ले गए बदमाश,विरोध करने पर इंजीनियर को बुरी तरह पीटा,इंजीनियर को पीटने के बाद सड़क पर फेंका,रामबाग से टुंडला के लिए ऑटो किया था बुक,112 पुलिस ने इंजीनियर को कराया हॉस्पिटल में भर्ती,एत्मादपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हापुड़- ढाबा संचालक को शराब पीने से मना करना पड़ा महंगा,शराब पीने से मना करने पर दबंगों ने ढाबे में लगाई आग,ढाबे में आग लगाकर फरार हुए दबंग,दमकल कर्मियों ने पहुंच पाया आग पर काबू,पीड़ित ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार,थाना धौलाना क्षेत्र के सपनावत रोड का मामला.

➡️रायबरेली- गलत जगह विगो लगाने से फैला इंफेक्शन,2 साल के बच्चे का हाथ काटने की आई नौबत,जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने दिए जांच के आदेश,सिटी मजिस्ट्रेट ने हॉस्पिटल के दस्तावेजों को किया सील,डीएम के आदेश पर मासूम को एम्स में किया एडमिट,शहर के सत्यम हॉस्पिटल का मामला.

➡️संभल- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत,घर में ही विवाहिता का शव मिलने से फैली सनसनी,महिला के पति पर जताई जा रही है हत्या की आशंका,मृतक महिला के पति ने थाने में दी तहरीर,परिजनों के खिलाफ दी थी मारपीट की तहरीर,पुलिस ने एक युवक को किया था गिरफ्तार,मृतक महिला का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र के गांव गढ़िया की घटना.

➡️संतकबीरनगर- संतकबीरनगर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई,गांजा तस्कर सदन चौरसिया की संपत्ति जब्त,लगभग 80 लाख की चल-अचल संपत्ति जब्त,अभियुक्त पर कई गंभीर मुकदमे दर्ज हैं,गिरोह बनाकर मादक पदार्थों की तस्करी करता था,73 लाख कीमत के 2 मकानों को किया जब्त,7 लाख कीमत की एक कार को भी किया जब्त,संतकबीरनगर के दुधारा क्षेत्र में हुई कार्रवाई.

➡️अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का 3 दिवसीय अमेठी दौरा,6 जुलाई से 8 जुलाई तक अमेठी में रहेंगी मौजूद,जनता चौपाल लगाकर लोगों की सुनेंगी समस्या,सलोन विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा,किसानों को नई खेती करने का प्रशिक्षण दिया जायेगा.

➡️बरेली- वाहनों से जबरन वसूली करने वाला गिरफ्तार,पुलिस लाइन में तैनात फालोवर का बेटा निकला आरोपी,कुछ दिन पहले वाहनों से वसूली का फोटो हुआ था वायरल,एसपी ट्रैफिक की नाराजगी के बाद केस हुआ दर्ज,कोतवाली थाना के चौपला चौराहे से आरोपी को पकड़ा.

➡️अलीगढ़- बैठे-बैठे रियल एस्टेट कारोबारी राजेश अग्रवाल की मौत,ग्लोबल इंफ्राटेक के एमडी की मौत का वीडियो आया सामने,कारोबारी का ऑफिस से फ्लैट में सामान शिफ्ट होते समय मौत,धर्मेंद्र चौधरी हत्याकांड में आरोपी बनाए गए थे राजेश अग्रवाल,पार्टनर की हत्या के बाद से करोड़ों के प्रोजेक्ट में चल रहा था विवाद,क्वार्सी बाईपास स्थित अशोक अपार्टमेंट का मामला.

➡️अयोध्या – दुकानदार ने ग्राहक को दी तालिबानी सजा, पहले हाथ पैर पेड़ से बांधा, फिर की पिटाई, दुकानदार ने युवक पर कपड़े चुराने का लगाया आरोप, वीडियो वायरल होते ही पहुंची पुलिस, युवक को छुड़ाया, दुकानदार, युवक को हिरासत में लेकर किया चालान, पटरंगा थाना के रानीमऊ चौराहे की घटना.

➡️बहराइच- रोटी खरीदने आये युवक पर चाकू से हुआ हमला, चाकू लगने से युवक गंभीर रूप से हुआ घायल, दबंगों के साथ किसी बात को लेकर हुई थी कहासुनी, दबंगों ने युवक पर चाकू से हमला कर किया घायल, पीड़ित युवक ने थाने में 4 लोगों के विरुद्ध दी तहरीर, कोतवाली नगर इलाके के कवाबची गली का मामला.

➡️प्रतापगढ़- कमरे में लटकता मिला मिस्त्री का शव, किराए का कमरा लेकर रहता था मिस्त्री, कमरे में ब्लैक बोर्ड पर सुसाइड से पहले लिखा नोट, पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, देल्हूपुर थाना के कलानी गांव का मामला.

➡️जौनपुर- बिजली पोल से जमीन में गड़े अर्थिंग वायर में उतरा करंट, करंट की चपेट में आने से 10 वर्षीय किशोर की मौत, बदलापुर थाना क्षेत्र के पूरामुकुंद गांव का मामला.

➡️आगरा- ऑटो चालक गैंग ने इंजीनियर से की लूट, रामबाग से टूंडला रेलवे स्टेशन जा रहा था इंजीनियर, मोबाइल, पर्स और नकदी लेकर ऑटो चालक हुआ फरार, थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के रामबाग चौराहे की घटना.

➡️आगरा – पति की पिटाई से घायल पत्नी पहुंची थाने, घायल महिला को पुलिस ने कराया मेडिकल, पीड़िता ने थाने में पति के खिलाफ की शिकायत, बासोनी थाने के केंजरा गांव का मामला.

➡️कानपुर – अपंगता से तंग आकर युवक ने लगाई फांसी, युवक ने एक हादसे में गंवाए थे अपने दोनों पैर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बिल्हौर थाना के अंतर्गत जवाहर नगर का मामला.

➡️देहरादून- चिन्यालीसौड़ में सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत,वाहन दुर्घटना 2 लोगों की मौत, एक गंभीर घायल,एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला,घायल को अस्पताल में कराया गया भर्ती,धरासू पुल के सामने बनचोरा मार्ग की घटना.

➡️देहरादून- उत्तराखंड कांग्रेस से जुड़ी बड़ी खबर , स्वाभिमान न्याय यात्रा निकालेगी कांग्रेस, 17 जुलाई से 6 दिनों के लिए यात्रा निकलेगी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महारा का बयान, अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने की यात्रा-माहरा.

➡️दिल्ली- सपा महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव का बयान,महाराष्ट्र में हुआ है उसका कोई असर नहीं-रामगोपाल,विपक्षी एकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा-रामगोपाल,शरद पवार मजबूती के साथ 2024 में आएंगे-रामगोपाल,यूपी में सपा का कोई भी विधायक नहीं टूटेगा-रामगोपाल,कुछ लोगों को अफवाह फैलाने की ट्रेनिंग दी जाती-रामगोपाल,’चुनाव के साथ बीजेपी की भी उल्टी गिनती शुरू हो गई है’,बीजेपी को हराने के लिए जो करना पड़ेगा सपा करेगी-रामगोपाल,बीएसपी किसी के साथ समझौता नहीं करेगी- रामगोपाल,बीजेपी जो चाहेगी वह बीएसपी करेगी- रामगोपाल यादव,बहन जी के साथ हम लोग कोई बात नहीं करेंगे -रामगोपाल,घबराकर सरकार UCC की बात कर रही है- रामगोपाल,समाजवादी पार्टी यूसीसी का विरोध करेगी-रामगोपाल,इससे लाभ नहीं देश का नुकसान होने वाला है-रामगोपाल,सरकार तोड़ने और बांटने का काम कर रही है-रामगोपाल.

➡️दिल्ली- यूपी में टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी मामले से जुड़ी खबर,गिरफ्तार रूपक राय को जमानत देने से SC का इनकार,सुप्रीम कोर्ट से ठगी के आरोपी रूपक राय को बड़ा झटका,सुप्रीम कोर्ट ने रूपक राय को जमानत देने से किया इंकार,यूपी के पशु पालन विभाग में टेंडर दिलाने के नामपर की थी ठगी,292 करोड़ रुपए का टेंडर दिलाने के नाम पर ठगे थे 900 करोड़,मध्य प्रदेश के व्यापारी से 900 करोड़ रुपए की ठगी की थी,इंदौर के निवासी व्यापारी मनजीत भाटिया से फर्जीवाड़ा किया था.

➡दिल्ली- कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी,इस बार 20 लाख कांवड़ियों के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद,कांवड़ यात्रा के लिए पुलिस ने खास रूट प्लान बनाया,दिल्ली पुलिस ने दो महीने का खास रूट प्लान बनाया,दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी दिल्ली से रवाना,उत्तराखंड सदन से रवाना हुए पुष्कर सिंह धामी,दौरे के दौरान आलाकमान,केंद्रीय मंत्रियों से हुई मुलाकात,पीएम,गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, वित्तमंत्री से की मुलाकात,केंद्रीय पशुपालन मंत्री से भी की मुलाकात,राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी की मुलाकात.

➡️दिल्ली- यूपी के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का बयान,यूसीसी का उल्लेख हमारे संविधान में हैं- मंत्री,’देश हित में जो उचित होगा PM निर्णय करेंगे’,बहुत सारी विपक्षी पार्टी समर्थन कर रही हैं-मंत्री,’राजभर के बीजेपी में आने से 2024 में फायदा होगा’,समाजवादी पार्टी के लोग हमारे संपर्क में है- मंत्री,’रामगोपाल अपनी पार्टी को ढकने का काम कर रहे हैं’.

➡️दिल्ली- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले मंडाविया,केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने की मुलाकात,कल देर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी मिले थे,मोदी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लगाए जा रहे कयास,कई कैबिनेट मंत्रियों को संगठन में भेजने की तैयारी.

Related Articles

Back to top button