उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4:30 बजे की बड़ी खबरें…. 07.08.2023

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के NHM अफसरों को निर्देश,आशाओं हर माह की 7 तारीख तक प्रोत्साहन राशि दें-ब्रजेश,प्रोत्साहन राशि के भुगतान के लिए नोडल अफसर नामित,मानदेय और प्रोत्साहन राशि का भुगतान होना चाहिए-ब्रजेश,प्रोत्साहन राशि वितरण में देरी पर होगी कार्रवाई-ब्रजेश,एनएचएम कर्मचारी लगातार मेहनत कर रहे हैं- ब्रजेश,स्वास्थ्य सेवाओं के संचालन में अहम भूमिका है-ब्रजेश,’कर्मचारी हितों का ख्याल रखना सरकार की जिम्मेदारी’,आशाओं के लिए नोडल अफसर नामित- ब्रजेश.

➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह का बयान,सपा के बुल्डोजर संस्कृति के बयान पर बोले,जितना बड़ा समाजवादी उतना बड़ा अपराधी-जयवीर,सभी अपराधी समाजवादी पार्टी से ही निकले हैं-जयवीर ,इसलिए इनको को बुलडोजर से परेशानी होती है-जयवीर ,विपक्ष सदन की कार्यवाही से भाग रहा है- जयवीर ,दूसरे प्रदेश की चर्चा यूपी में नहीं हो सकती-जयवीर ,लेकिन विपक्ष बेवजह समय बर्बाद कर रहा है-जयवीर.

➡️लखनऊ- मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने किया पलटवार,अखिलेश यादव के छुट्टा जानवरों के सवाल पर बोले,अखिलेश यादव इधर उधर भटक रहे है- चौधरी,अहीरों का काम है जानवर पालना- चौधरी,नंद बाबा के पास 9 लाख गायें थी- चौधरी,अखिलेश यादव आसमान से टपके है- चौधरी ,’मणिपुर की घटना पर यहां चर्चा नहीं हो सकती’ ,’आज तक किसी विधानसभा में ऐसा नहीं हुआ’ ,विपक्ष मुद्दों पर बात नहीं करना चाहता है-चौधरी.

➡️लखनऊ- नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन के लगे काउंटर,70 रुपए प्रति किलो में जनता को दिया जा रहा टमाटर,टमाटर की बढ़ती दरों को देखते हुए जनता को दी राहत,200 रुपए किलो से अधिक टमाटर के चल रहे हैं दाम,लखनऊ के मवैया समेत कई इलाकों में लगे सस्ते काउंटर,8 अलग-अलग जगहों पर 70 रुपए प्रति किलो में टमाटर.

➡️लखनऊ- करंट से छात्रा इष्टि की मौत का मामला,कमिश्नर रोशन जैकब ने नगर आयुक्त को लिखा पत्र,दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के दिए निर्देश,खंभे के करंट से इष्टि की शनिवार को हुई थी मौत,पहले भी खंभो को दुरुस्त करने का दिया था निर्देश,अभियंताओं और कर्मचारियों पर कार्रवाई के निर्देश.

➡️प्रयागराज- माफिया अतीक-अशरफ हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,5 सदस्यीय न्यायिक आयोग टीम पहुंची प्रयागराज,हत्याकांड की जांच के लिए आयोग पहुंचा प्रयागराज,सर्किट हाउस में न्यायिक आयोग टीम कर रही पड़ताल,पुलिस अधिकारियों से आयोग टीम बातचीत कर रही,सभी पहलुओं की जानकारी जुटा रही न्यायिक आयोग टीम,15 अप्रैल को हुई थी माफिया अतीक-अशरफ की हत्या.

➡️प्रयागराज- झूठी FIR दर्ज करने पर हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना,हाईकोर्ट ने प्रतिवादी पर 10 हजार जुर्माना लगाया,दुष्कर्म के झूठे आरोप लगाने की प्रथा की अनुमति नहीं-HC,वे अपनी मर्जी से पति-पत्नी के रूप में रह रहे हैं-HC,याचिकाकर्ता पर रेप के आरोप झूठे लगाए गए हैं-HC,ऊपर देखे गए तथ्य केवल एक निष्कर्ष पर पहुंचते हैं-HC,दबाव डालने के लिए झूठी रिपोर्ट दर्ज की गई थी-HC,इस तरह की प्रथा से सख्ती से निपटना होगा-हाईकोर्ट.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे का मामला,ASI सर्वे पर बोले मुस्लिम पक्ष के सैयद मोहम्मद यासीन,सर्वे को लेकर बेबुनियाद बातें फैलाई जा रही हैं- यासीन,ये केवल प्रचार प्रसार के लिए हो रहा – मोहम्मद यासीन,मुस्लिम पक्ष ASI सर्वे से संतुष्ट- सैयद मोहम्मद यासीन,हम पूरी तरह ASI सर्वे से मुतमईन हैं- मोहम्मद यासीन.

➡️प्रयागराज – गंगा और यमुना के जलस्तर में तेजी से वृद्धि, दोनों नदियां 3 सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहीं, गंगा का जलस्तर 81 मीटर के ऊपर पहुंचा, यमुना का जलस्तर 80 मीटर के पार जा चुका, दोनों नदियां अभी खतरे के निशान से 3 मीटर दूर हैं, जलस्तर बढ़ने से तटवर्ती इलाकों में पहुंचने लगा पानी, दारागंज, सलोरी, राजापुर, गंगानगर में पहुंचा बाढ़ का पानी, झूंसी के दर्जनों इलाकों में भी पहुंचा बाढ़ का पानी, बाढ़ प्रभावित इलाकों में हाई अलर्ट घोषित किया.

➡️कानपुर- बर्रा में छात्रा के फेक अपहरण कांड का हुआ खुलासा,छात्रा, प्रेमी ने मिलकर रची थी अपहरण की कहानी,छात्रा ने पिता को फोन पर वीडियो भेज मांगे 10 लाख ,कमिश्नरेट पुलिस ने फेक अपहरण का खुलासा किया,पुलिस ने छात्रा और उसके प्रेमी को किया गिरफ्तार,पुलिस ने बस्ती के रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया,डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी.

➡️आगरा- अवैध खनन पर आगरा पुलिस की धुआंधार कार्रवाई,CP प्रितेंद्र सिंह के निर्देशन में लगातार कार्रवाई जारी,पुलिस ने कार्रवाई में 190 बड़े वाहन किए सीज,ट्रैक्टर,डंपर,जेसीबी,ट्रक, ट्रोले, मैक्स गाडियां की सीज,पुलिस ने माफियाओं की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की,सैया,फतेहपुर सीकरी,मलपुरा,जगनेर, खेरागढ़ में कार्रवाई,48 मुकदमे किए दर्ज,40 से अधिक हुई गिरफ्तारियां,राजस्थान और मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर पुलिस मुस्तैद,CP की सख्ती के बाद आगरा पुलिस का एक्शन.

➡️आगरा- सांसद रामशंकर कठेरिया को मिली राहत,जिला कोर्ट से रामशंकर कठेरिया को राहत,रामशंकर कठेरिया की 2 साल की सजा पर रोक,MP-MLA कोर्ट की सजा पर लगाई रोक,MP-MLA कोर्ट ने 2 साल की सुनाई थी सजा,टोरेंट ऑफिस में तोड़फोड़ के मामले में हुआ था केस,तोड़फोड़ के मामले में 2011 में मुकदमा हुआ था दर्ज,मामले में अगली सुनवाई 11 सितंबर को होगी,सजा और जुर्माने पर जिला कोर्ट ने रोक लगाई.

➡️प्रयागराज – माफिया अतीक के करीबी बिल्डर खालिद जफर का कारनामा, किसानों की प्रॉपर्टी दूसरों के नाम खरीदता था बिल्डर खालिद, दूसरों के बैंक खातों से लेनदेन भी करता था बिल्डर खालिद, पुलिस को बिल्डर के रिश्तेदार इरफान के पास मिली जानकारी, रिश्तेदार इरफान के पास मिले कई बैंक खातों की जानकारी, पुलिस बैंक खातों के जरिए लेनदेन की जुटा रही जानकारी, अतीक की बेनामी संपत्तियों को देखता था खालिद जफर.

➡️अलीगढ़- 9 वर्षीय किशोरी कल देर शाम से थी लापता,बच्ची के माता-पिता ने गुमशुदगी की दी थी तहरीर,जांच पड़ताल कर रही थी खैर कोतवाली पुलिस,आज किशोरी का शव घर से 200 मीटर दूरी पर मिला,सूचना पर मौके पर पहुंचे आला अधिकारी,खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव का मामला.

➡️आगरा बिजली संविदा कर्मचारियों को अप्रैल माह से नहीं मिला वेतन, वेतन न मिलने से परेशान बिजली संविदा कर्मी, कर्मचारियों ने अधिशासी अभियंता को दिया शिकायती पत्र, बाह डिवीजन मे तैनात विधुत संविदा कर्मियों का मामला.

➡️प्रगागराज – अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य वारिस उर्फ गोलू गिरफ्तार, पिस्टल, कारतूस,10 बम अभियुक्त के कब्जे से बरामद, करैली थाने की पुलिस ने वारिस उर्फ गोलू को पकड़ा, वारिस की गिरफ्तारी पर घोषित था 50 हजार का इनाम, करैली थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है वारिस उर्फ गोलू.

➡️मुरादाबाद- चोरी के शक में युवक को दी गई तालिबानी सजा, रस्सी से युवक के बांधे गए हाथ और पैर, प्लास्टिक के गोदाम में चोरी करने का था शक, कुछ लोगों पर युवक की पिटाई का भी आरोप, सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा वीडियो, पुलिस ने शुरू की घटना की जांच, भोजपुर थाना क्षेत्र के नई बस्ती की घटना.

➡️बस्ती- नलकूप विभाग में अधिशासी अभियंता का घोटाला उजागर,चारों सहायक अभियंता ने बिना काम कराये 11 वर्क आर्डर,आरटीआई में हुआ नलकूप के घोटाले का खुलासा,वरिष्ठ सहायक लिपिक के पत्र में घोटाले का खुलासा,टीआई के नाम पर भी विभाग में हो रहा घोटाला,अधिशासी अभियंता पर अपने चहेतों को देने का आरोप,बीजेपी नेता अंकुर ने की मामले में जांच की मांग.

➡️बस्ती- तिलकपुर मंदिर के पास हुआ हादसा, ओवरटेक के चक्कर में ट्रक ने ट्रॉली को मारी ठोकर, घटना के दौरान पलटी ट्रैक्टर ट्रॉली चालक घायल, NH28 पर दुर्घटना से आवागमन हुआ बाधित, नगर क्षेत्र के NH28 तिलकपुर मंदिर की घटना.

➡️गाजियाबाद- नंदग्राम इलाके में हिन्दू संगठन ने लगाए विवादित पोस्टर,विवादित पोस्टर लगाने के आरोप में मुकदमा दर्ज ,नितिन चौहान समेत सोशल मीडिया की आईडी पर केस,पोस्टर पर लिखा गया सामान भाई से खरीदे भाईजान से नहीं,धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश के तहत FIR दर्ज.

➡️उन्नाव- अंतर्जनपदीय वाहन चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे, पुलिस ने चोरी की 9 मोटरसाइकिल की बरामद की, अयोध्या, लखनऊ, हरदोई,उन्नाव में करते थे चोरी, पकड़े गए अभियुक्त पर दर्ज हैं कई मुकदमें, दही थाना पुलिस ने पुरवा मोड़ से किया गिरफ्तार.

➡️हमीरपुर- बस स्टैंड पुलिस चौकी के पास बस परिचालक की पिटाई, रोडवेज बस को बैक करते समय लगी थी युवक को टक्कर, गुस्साए परिचालकों ने रोडवेज के सामने लगाया जाम, सूचना पर पहुंची पुलिस मामला शांत कराने में जुटी, परिचालकों ने रोडवेज के सामने जमकर काटा हंगामा, सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड का मामला.

➡️आगरा- चेकिंग के दौरान पकड़े तीन शातिर वाहन चोर,5 बाइक, 3 स्कूटी, मास्टर की, तमंचा, कारतूस बरामद,पुलिस को भागते समय फिसली बदमाशों की बाइक,वन विभाग के जंगलों में छिपाते थे चोरी की गाड़ियां,हाथरस से आगरा में आकर करते थे वाहन चोरी,थाना न्यू आगरा पुलिस की वाहन चोरों पर कार्रवाई.

➡️अलीगढ़- बच्ची का भूसे में शव मिलने से फैली सनसनी,परिवार ने थाना खैर में दर्ज कराई थी गुमशुदगी,घर से लगभग 200 मीटर की दूरी पर मिला शव,मौके पर एसएसपी कलानिधि नैथानी मौजूद,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,खैर थाना इलाके के शिवाला कला गांव की घटना.

➡️ललितपुर- ललितपुर में कंटेनर एवं ट्रक की भीषण भिड़ंत,कंटेनर में फसकर ड्राइवर की दर्दनाक मौत,हादसे में 3 लोग गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती,कटर से काटकर कंटेनर से ड्राइवर के शव को निकाला,नाराहट थाना क्षेत्र एनएच-44 पर गौना की घटना.

➡️बांदा- युवक ने युवती को बनाया अपनी हवस का शिकार,पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज,पुलिस ने पीड़ित युवती को महिला अस्पताल भेजा,आरोपी युवक की तलाश में जुटी पुलिस,बांदा के कोतवाली नगर क्षेत्र का मामला.

➡️बुलंदशहर- सड़क किनारे लहूलुहान अवस्था में मिला युवक,स्थानीय लोगों ने युवक को पहुंचाया अस्पताल,अस्पताल में डॉक्टर ने मृत घोषित किया,बजेडा कला निवासी के रूप में हुई शिनाख्त,सिकंदराबाद क्षेत्र के जेवर मार्ग की घटना.

➡️सीतापुर- किसान के ऊपर गिरी कच्ची दीवार और छप्पर, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, बारिश के चलते ढह गई मकान की दीवार, इमलिया सुल्तानपुर के सोहई गांव का मामला.

➡️देहरादून- मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान 5.0 हुआ शुरू,महात्मा गांधी शताब्दी चिकित्सालय में हुआ शुभारंभ,गर्भवती महिलाओं, 5 साल तक के बच्चों को लगाए गए टीके,टीकाकरण का ऑनलाइन पंजीकरण किया जा रहा,प्रथम चरण 7 से 12 अगस्त तक चलाया जाएगा,दूसरा 11-16 सितंबर, तीसरा 9-14 अक्टूबर तक होगा.

➡️हरिद्वार- हरिद्वार में संतों ने किया यूसीसी का समर्थन, संतों ने UCC के समर्थन में सांकेतिक उपवास किया, यूसीसी को जल्द लागू किए जाने की मांग की, विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ संतो ने किया उपवास.

➡️दिल्ली- राज्यसभा में बोले आप सांसद राघव चड्ढा,दिल्ली सर्विस बिल पर राज्यसभा में चर्चा,दिल्ली सर्विस बिल राजनैतिक धोखा – राघव चड्ढा,दिल्ली सर्विस बिल पूरी तरह से फ्रॉड है- राघव चड्ढा,दिल्ली वालों ने पूर्ण राज्य का दर्जा मांगा था- राघव चड्ढा,गृहमंत्री नेहरुवादी नहीं आडवाणीवादी बनें – राघव चड्ढा,BJP ने पूर्ण राज्य का वादा किया था – राघव चड्ढा,‘BJP ने अटल, सुषमा, आडवाणी का अपमान किया’,BJP ने कभी खुद पूर्ण राज्य का दर्जा मांगा था- राघव.

➡️दिल्ली- सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर,RLD ने सपा से 10 लोकसभा सीटें मांगी,बुलंदशहर, मेरठ, बागपत सीट RLD ने मांगी,नगीना, मुजफ्फरनगर, कैराना सीट सपा से मांगी,बिजनौर, सहारनपुर, मथुरा सीट RLD ने मांगी,RLD ने सपा से हाथरस और मथुरा सीट भी मांगी,नवंबर तक सीट शेयरिंग का फॉर्मूला होगा फाइनल.

➡️दिल्ली- आप सांसद संजय सिंह का बयान,सदन में एक गैर संवैधानिक बिल पास होने जा रहा है-संजय,लोकसभा में INDIA के दलों ने इसका विरोध किया था-संजय,राज्यसभा में भी इंडिया गठबंधन के दल विरोध करेंगे-संजय,दिल्ली से शुरुआत,हर राज्य के अधिकार छीने जाएंगे-संजय.

➡️दिल्ली- सोनिया गांधी से मिले मणिपुर के कांग्रेसी नेता, मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी रहे साथ मौजूद, केसी वेणुगोपाल समेत कई वरिष्ठ नेता रहे मौजूद, मणिपुर के मौजूदा हालात को लेकर नेताओं में चर्चा.

➡️दिल्ली- मणिपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, मणिपुर के डीजीपी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, पिछली सुनवाई में SC ने पेश होने का आदेश दिया था, कोर्ट के सामने पेश होने मणिपुर के डीजीपी पहुंचे.

➡️दिल्ली- यूपी में कार्यवाहक डीजीपी की नियुक्ति का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज की, यूपी सरकार के खिलाफ दायर अवमानना याचिका खारिज.

Related Articles

Back to top button