WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.00 बजे की बड़ी खबरें……05.08.2022

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.00 बजे की बड़ी खबरें……

➡लखनऊ- लेवाना अग्निकांड में मरने वालों की संख्या बढ़ी, लेवाना अग्निकांड में अबतक 5 लोगों की मौत, एक दर्जन से अधिक लोग सिविल अस्पताल में भर्ती, गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती किए गए, होटल के अंदर से अभी 2 और शव निकाले गए, अबतक इस अग्निकांड में 5 लोगों की मौत हो चुकी।

➡लखनऊ- लेवना सुइट्स में आग लगने का मामला, होटल के मालिक राहुल अग्रवाल की बड़ी लापरवाही, होटल में इमरजेंसी एग्जिट का इंतजाम नहीं था, दमकल विभाग ने नोटिस देकर खानापूर्ति की थी, राहुल अग्रवाल, रोहित अग्रवाल मनमानी करते रहे, लेवना सुइट्स बनाने में मानकों का ध्यान नहीं रखा, आग लगने के बाद एलडीए अब कागज तलाश रहा, रामकुमार प्लाजा के पास भी राहुल का अवैध होटल, होटल के नक्शे और तमाम दस्तावेज खंगाले जा रहे, समय रहते कार्रवाई होती तो होटल में आग नहीं लगती, राहुल अग्रवाल, रोहित अग्रवाल को LDA का संरक्षण, राहुल और रोहित अग्रवाल की लापरवाही से आग लगी, राहुल अग्रवाल की लापरवाही से 2 लोगों की जान गई.

➡लखनऊ- लेवाना सुइट्स को एलडीए ने नोटिस दिया था, नोटिस देकर भूल गया था लखनऊ विकास प्राधिकरण, आज जब आग लगी तो एलडीए में हड़कंप मच गया, नोटिस देने के बाद एलडीए ने कार्रवाई नहीं की थी, 2018 में नाका अग्निकांड में 5 लोगों की मौत हुई थी, जांच में 16 एलडीए इंजीनियर पाए गए थे दोषी, दोषी इंजीनियरों पर अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई, लेवाना को संरक्षण देने वालों पर क्या कार्रवाई होगी, ?राहुल और रोहित अग्रवाल को LDA का संरक्षण था।

➡लखनऊ- लेवाना अग्निकांड मामले की जांच होगी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए, लखनऊ मंडलायुक्त, पुलिस कमिश्नर को आदेश, संयुक्त रूप से दोनों अफसर मामले की जांच करेंगे, लेवाना सुइट्स को संरक्षण देने वाले अब नहीं बचेंगे, राहुल और रोहित अग्रवाल के होटल की जांच होगी.

➡लखनऊ- लेवाना अग्निकांड के बाद एडवाइजरी जारी की गई, राजधानी के सभी होटल,अस्पतालों की जांच होगी, इमरजेंसी एग्जिट, फायर एनओसी की जांच होगी, होटल, अस्पताल में फायर उपकरणों की जांच होगी, जिन होटलों में इमरजेंसी एग्जिट नहीं वो बंद होंगे, निजी अस्पतालों पर दमकल विभाग एक्शन लेगा, बिना फायर उपकरण के धड़ल्ले से अस्पताल चल रहे, दमकल विभाग, जिला प्रशासन अभियान चलाएगा, होटलों और अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलेगा.

➡लखनऊ- कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बयान, कमर तोड़ महंगाई बजट बिगाड़ रही- सुरजेवाला, मोदी निर्मित महंगाई देश में बढ़ रही- सुरजेवाला, जनता के सामने हिंदू-मुस्लिम परोसा जा रहा है, 3570 किमी पदयात्रा राहुल गांधी करेंगे- सुरजेवाला, कन्याकुमारी से यात्रा की शुरूआत होगी- सुरजेवाला, ढाई करोड़ लोगों का रोजगार चला गया- सुरजेवाला, देश की जनता का पैसा बर्बाद हुआ है – सुरजेवाला।

➡लखनऊ- सुभासपा उपाध्यक्ष महेंद्र राजभर ने इस्तीफा दिया, ओपी राजभर की पार्टी के उपाध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, एक साथ पार्टी के कई पदाधिकारियों का इस्तीफा, ओपी राजभर अपने रास्ते से भटक गए हैं- महेंद्र राजभर, पार्टी में कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं है- महेंद्र राजभर, मुख्तार अंसारी से राय लेकर फैसले होते हैं- महेंद्र राजभर।

➡लखनऊ- कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बयान, लेवाना अग्निकांड के पीड़ितों को श्रद्धांजलि- सुरजेवाला, इस तरह के हादसे बार-बार हो रहे हैं – सुरजेवाला, फायर NOC समेत सभी NOC की जांच हो-सुरजेवाला, रणदीप सुरजेवाला ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा सवाल, मृतकों के परिजनों को मुआवजा मिलेगा या नहीं?- सुरजेवाला, दोषी अफसरों पर कार्रवाई होगी या नहीं? – सुरजेवाला।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, शिक्षक दिवस की सभी को बधाई – सीएम, शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का सम्मान कार्यक्रम, 2020 में राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू हुई- सीएम, आधुनिक भारत के निर्माण के लिए शिक्षा जरूरी, राष्ट्रीय शिक्षा नीति से छात्रों का विकास – सीएम।

➡लखनऊ- लेवाना अग्निकांड में अबतक 2 की मौत, 9 लोग गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती, एक महिला और एक पुरुष की होटल में ही मौत, सिविल अस्पताल के CMS डॉ RP सिंह ने पुष्टि की, 2 लोग मृत हालत में अस्पताल लाए गए थे- CMS.

➡लखनऊ- शिक्षक दिवस पर अमीनाबाद में स्कूल में कार्यक्रम, अमीनाबाद उच्च प्राथमिक विद्यालय लोकार्पण कार्यक्रम, झूला पार्क, स्पोर्ट्स पार्क,स्मार्ट क्लासरूम का लोकार्पण, यूनिफॉर्म, जूते-मोजे, स्कूल बैग का वितरण किया जाएगा, थोड़ी देर में डिप्टी CM ब्रजेश पाठक कार्यक्रम में शामिल होंगे

➡लखनऊ- लेवाना होटल में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 15 दमकल की गाड़ियां आग बुझा रहीं, होटल आने-जाने के रास्ते को सील किया गया, इस समय तीसरी मंजिल पर रेस्क्यू चल रहा, शार्ट सर्किट से आग लगने की बात बताई जा रही, 13 एम्बुलेंस को भी होटल लेवाना भेजा गया है, रेस्क्यू किए गए लोग सिविल अस्पताल में भर्ती.

➡लखनऊ- लेवाना अग्निकांड के बाद एडवाइजरी जारी की गई, लखनऊ के सभी होटलों,निजी अस्पतालों की जांच होगी, इमरजेंसी एग्जिट, फायर एनओसी की जांच होगी, फायर सेफ्टी ऑडिट करेगा अग्निशमन विभाग, पुलिस-प्रशासन और दमकल विभाग का संयुक्त अभियान।

➡लखनऊ- मंडलायुक्त रोशन जैकब लेवाना अग्निकांड पर बोलीं, होटल लेवाना सुइट्स पर कार्रवाई होगी– रोशन जैकब, होटल के मानक,फायर उपकरणों की जांच- रोशन जैकब, जो भी दोषी होंगे सभी पर कार्रवाई होगी- रोशन जैकब।

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में चलती कार में लगी आग, कार में आग लगने से राहगीरों में अफरा तफरी, राहगीरों ने युवक को कार से सुरक्षित बाहर निकाला, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार की बुझाई आग, अकबरपुर के रनिया के मनटोरा फैक्टरी के पास का मामला.

➡बरेली- कट्टरपंथियों द्वारा सुनील की हत्या का मामला, मामले ममें पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया, आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग, पेड़ से लटका मिला था सुनील का शव, दोनों हाथ बंधे और मुंह में ठूसा हुआ था कपड़ा, मुस्लिम समुदाय की लड़की से करता था मोहब्बत, प्रेमिका के परिजनों पर है हत्या का आरोप, गांव में पुलिस और पीएसी तैनात की गई, शीशगढ़ के जिया नगला गांव का मामला.

➡लखीमपुर- नेपाल सीमा पर आईफोन बैटरी की तस्करी, गौरीफंटा बार्डर से अब इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की तस्करी, मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया, तीनों से आईफोन बैटरी समेत लाखों का माल बरामद, नेपाल सीमा की गौरीफंटा पुलिस ने बनगवा से की गिरफ्तारी.

➡उन्नाव- बस ड्राइवर और कंडक्टर पर हमले का मामला, 25 अज्ञात लोगों ने बस रोककर किया था हमला, बस का शीशा और हेड लाइट भी तोड़ी थी, बस चालक की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा, अज्ञात लोगों पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, घायल बस चालक और क्लीनर का इलाज जारी, बांगरमऊ के हरियाली पेट्रोल पंप के पास की घटना।

➡प्रयागराज- अतीक अहमद की संपत्ति को कब्जे में लेने की तैयारी, आठ करोड़ की संपत्ति को कब्जे में लेने की तैयारी, ईडी की टीम जल्द ही संपत्ति को कब्जे में लेगा, ईडी ने संपत्ति को अस्थाई तौर पर अटैच किया था, झूंसी के कटका इलाके में संपत्ति को कब्जे में लेगी।

➡अलीगढ़- गुंडों ने घर में घुसकर परिवार को जमकर पीटा, लाठी-डंडे लात घूसों से पूरे परिवार को पीटा, महिलाओं और अन्य लोगों के साथ की बर्बरता, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, एक दिन पहले शाम की बताई गई है वारदात, क्वार्सी थाना इलाके के भरेती की घटना।

➡हरदोई- शराब पीकर महिला ने प्राइवेट बस में किया हाई वोल्टेज ड्रामा, महिला ने रास्ते में बस रुकवा कर यात्रियों से की मारपीट, शाहाबाद के हरियाली पेट्रोल पंप के पास मचाया उत्पात, शाहजहांपुर के हरदफ चौकी के पास रहने वाली है महिला, शाहाबाद थाना क्षेत्र के हरियाली पेट्रोल पंप के पास का मामला।

➡बागपत- दिल्ली-सहारनपुर रेलवे मार्ग पर दो पैसेंजर ट्रेन में चेकिंग, चेकिंग के दौरान 62 यात्री बगैर टिकट यात्रा करते पकड़ा, चेकिंग के दौरान 18,600 रुपये जुर्माना वसूला गया, चेकिंग के दौरान कितने ही यात्री ट्रेन से कूद भागे।

➡बरेली- तेल चोरी करने वाले गैंग का खुलासा, 4 छात्र खर्चे के लिए करते थे तेल चोरी, 3 घटनाओं का पुलिस ने किया खुलासा, 3 तमंचे, 6 कारतूस, 10 हजार रुपए,कार बरमाद, भूता थाना के मारेला पुलिया से हुई गिरफ्तारी।

➡प्रयागराज- सिविल लाइंस बस स्टैंड के बाहर दो गुटों में मारपीट, अवैध तरीके से वाहन संचालित करने वालों में मारपीट, अवैध तरीके से वाहन संचालन को लेकर हुआ विवाद, सिविल लाइंस बस स्टैंड पर आए दिन होती है मारपीट।

➡कानपुर- प्राइवेट कर्मी के घर 10 लाख की चोरी की वारदात, एक लाख कैश सहित 10 लाख की चोरी की वारदात, परिवार दूसरे कमरे में सोता रहा, नहीं लगी भनक, सूचना पर पहुंची पुलिस खानापूर्ति कर लौटी, सचेंडी थाना क्षेत्र का मामला.

➡बांदा- ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार का बोलबाला, लाखों रुपए से बना नाला 1 महीने में ध्वस्त, ग्रामीणों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना, लोगों के घरों में भरा पानी,कभी भी हो सकता हादसा, महुआ विकासखंड के अनथुवा गांव का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- रेस्टोरेंट पर कार सवार की गुंडागर्दी, रेस्टोरेंट मालिक को जड़ा थप्पड़, दुकान बंद कराने की भी धमकी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना, मलाई चाप डिलीवरी पर हुआ विवाद, नई मंडी के द्वारकापुरी का मामला।

➡बागपत- बागपत में बिना मान्यता के चल रहा स्कूल, सरकारी नियम ताक पर रखकर रविवार को भी खुलता है, रविवार की जगह शुक्रवार को होती है स्कूल में छुट्टी, सिंघावली अहीर के सेड़भर में संचालित किया जा रहा स्कूल।

➡औरैया- पुरानी रंजिश के चलते पिता की हत्या, दबंगों ने बाप-बेटे को जमकर पीटा था, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिता की भर्ती, घायल बेटे को इलाज के लिए किया गया रेफर, अछल्दा थाना क्षेत्र के वंशी गांव का मामला.

➡बिजनौर- यूपी पुलिस की फर्जी वर्दी में दारोगा पुलिस के हत्थे चढ़ा, पुलिस में भर्ती कराने पर फ़र्ज़ी दारोगा हुआ बेनकाब, फर्जी दारोगा सेंटी हल्दौर का निवासी बताया जा रहा, थाना कोतवाली शहर बिजनोर से किया गिरफ्तार।

➡सीतापुर- यूपी ग्राम रोजगार सेवक संघ का प्रदर्शन, एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन, मांगों को लेकर डीएम को सौंपेंगे ज्ञापन, विकास भवन के सामने धरना प्रदर्शन, सैकड़ों की संख्या में धरना प्रदर्शन करने पहुंचे।

➡बलरामपुर- विकास भवन पर रोजगार सेवकों का धरना प्रदर्शन, अपनी मांगों को लेकर डटे ग्राम रोजगार सेवक, एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर रहे रोजगार सेवक, अगर मांगे नहीं मानी गई तो होगा बड़ा आंदोलन।

➡बलरामपुर- बच्चा चोर की ऑडियो को एसपी ने बताया अफवाह, अफवाहों पर ध्यान ना दे लोग- एसपी, संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना पुलिस को दें-एसपी, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई-एसपी।

➡हरदोई- देशी तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार, आर्म्स एक्ट तहत अभियोग हुआ दर्ज, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, अरवल के डिडवन ककरा का है निवासी युवक।

➡फर्रुखाबाद- गरीबों के राशन में डाका डाल रहा कोटेदार, राशन कार्ड जमाकर जबरन लगवा लेता अंगूठा, अगूठा लगवाने के बाद गरीबों को नहीं देता राशन, शमशाबाद ब्लॉक के बाजिदपुर गांव का मामला।

➡कानपुर- हाईटेशन लाइन का तार टूटकर सड़क पर गिरातार, गिरने से सड़क पर अफरा-तफरी का माहौल, सूचना के बाद भी नहीं पहुंचा कोई भी विद्युत कर्मी, बिल्हौर के कालरा कोल्ड स्टोर के पास का मामला।

➡कानपुर देहात- ट्रेन की चपेट में आकर युवती की दर्दनाक मौत, दिल्ली-हावड़ा रूट पर हुआ दर्दनाक हादसा, सूचना पर पहुंची पुलिस शव काr शिनाख्त में जुटी, रूरा क्षेत्र के रूरा रेलवे स्टेशन के पास का मामला.

➡सीतापुर- जमीन विवाद में दबंगों ने युवक को पीटा, युवक की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, पीड़ित युवक की तहरीर पर केस दर्ज, थाना सदरपुर इलाके का हैं वायरल वीडियो.

➡उत्तरकाशी- विश्व प्रसिद्ध यमुनोत्री धाम की यात्रा में श्रद्धालु उमड़े, हेलीपैड को जोड़ने वाला मोटर मार्ग दो जगह से क्षतिग्रस्त, स्यानाचट्टी से फूलचट्टी तक राष्ट्रीय राजमार्ग गड्डों में तब्दील, विभाग की कार्यप्रणाली पर स्थानीय लोगों में नाराजगी.

➡देहरादून- शैलेश मटियानी पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन, राजभवन में कार्यक्रम का आयोजन हुआ, राज्यपाल ने दीप जलाकर किया शुभारंभ, 39 शिक्षक-शिक्षिकाओं को दिया गया पुरस्कार।

➡देहरादून- BJP विधायक दिलीप सिंह रावत का बयान, कांग्रेस भ्रष्टाचार विरासत में छोड़कर गई, हमारी सरकार इस भ्रष्टाचार का ऑपरेशन कर रही, भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त किया जाएगा।

➡अल्मोड़ा- अल्मोड़ा में प्रसिद्ध नंदा देवी मेला, सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रमों की धूम, प्रतियोगिता में 18 टीमों ने प्रतिभाग लिया।

➡हल्द्वानी- सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, चरमराई सफाई व्यवस्था, हल्द्वानी में आज से सफाई व्यवस्था चरमराई, स्वच्छाकार समिति के बैनर तले कार्य बहिष्कार, सैकड़ों सफाई कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार किया।

➡देहरादून- डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती आज, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने श्रद्धांजलि दी, शिक्षक दिवस की प्रदेशवासियों को बधाई दी.

➡टिहरी- मदन नेगी यूनियन बैंक में घोटाले का मामला, मैनेजर राहुल शर्मा, कैशियर सोमेश डोभाल पर केस, विभिन्न धाराओं में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, बैंक कैशियर सोमेश डोभाल चल रहा है फरार.

➡दिल्ली- उत्तराखंड नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का बयान, घोटाले की जांच HC के न्यायधीश की देखरेख में हो, कई और घोटाले उत्तराखंड में हुए हैं- यशपाल आर्य, बीजेपी उत्तराखंड में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही-यशपाल आर्य, विधानसभा मामले की जो रिपोर्ट पेश होगा-यशपाल आर्य, उस रिपोर्ट पर हमें भरोसा है-यशपाल आर्य, रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाएगा-यशपाल आर्य, जब तक युवाओं को इंसाफ नहीं मिलेगा-यशपाल आर्य, तब तक कांग्रेस विरोध करती रहेगी-यशपाल आर्य, बीजेपी को महंगाई नहीं दिखती है-यशपाल आर्य, गरीबों के घर क्या चूल्हा जलना मुश्किल हो गया-आर्य, रूस के इस्तेमाल वाली चीजों पर जीएसटी लगा दी-यशपाल आर्य, मैं भी पदयात्रा में शामिल होऊंगा-यशपाल आर्य, कई राज्यों से होकर भारत यात्रा गुजरेगी-यशपाल आर्य।

➡दिल्ली- भारत दौरे से पहले बोलीं बांग्लादेश की पीएम, शेख हसीना ने हिंदुस्तान को बताया भरोसेमंद साथी, बांग्लादेश की आजादी के लिए इंदिरा गांधी को याद किया, हम भारत के योगदान को याद करते हैं- शेख हसीना, मेरे परिवार ने भारत में ली थी शरण – शेख हसीना, आज से 4 दिवसीय दौरे पर भारत आईं शेख हसीना.

➡दिल्ली- बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने की तारीफ, पीएम हसीना ने हिंदुस्तान को भरोसेमंद साथी बताया, यूक्रेन-रूस में फंसे बांग्लादेशी छात्रों के लिए जताया आभार, हम भारत के योगदान को हमेशा याद करते हैं- शेख हसीना, मेरे परिवार ने भारत में ली थी शरण- शेख हसीना, आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी शेख हसीना, कई अहम मुद्दों पर भारत के साथ होगी चर्चा.

➡दिल्ली- राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ सुनवाई वाली याचिका, सुनवाई वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया स्वीकार, केंद्र सरकार,चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर मांगा जवाब, सैयद वसीम रिजवी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब, 4 हफ्ते के अंदर सरकार और चुनाव आयोग से मांगा जवाब।

➡दिल्ली- बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का बयान, मैं पांच सवाल केजरीवाल से पूछा था, शराब नीतियों को क्यों बदला- संबित पात्रा, जवाब अब तक नहीं आया संबित पात्रा, आज स्टिंग मास्टर का स्टिंग हो गया।

➡दिल्ली- शिक्षक दिवस पर सीएम केजरीवाल का बयान, भारत को बताया सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों वाला देश, तमिलनाडु सीएम एम के स्टालिन की तारीफ की, देश आज डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद कर रहा।


https://www.shekharnews.com://

*बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट/

Related Articles

Back to top button