उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे की बड़ी खबरें……30.10.2023

➡लखनऊ- भाजपा विधायकों के लिए चुनौती बना दलित सम्मेलन, दलित सम्मेलन में डेढ़ लाख से अधिक भीड़ जुटाना चुनौती, अनुसूचित जाति के लोगों की भीड़ जुटाना चुनौतीपूर्ण, 2 नवंबर को लखनऊ के स्मृति उपवन में है आयोजन, विधायकों को विधानसभा क्षेत्र से 2 हजार दलित जुटाने हैं, क्षेत्र से आने वाली भीड़ पर बीजेपी रखेगी खास नजर, सम्मेलन को सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे संबोधित,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी करेंगे संबोधित, अनुसूचित जाति वर्ग के मंत्री,पार्टी पदाधिकारी करेंगे संबोधित.

➡लखनऊ – धार्मिक शहरों में बनेंगे आवासीय संस्कृत विद्यालय , आवासीय संस्कृत विद्यालयों के लिए जमीन आवंटित , पहली बार आवासीय संस्कृत विद्यालय संचालित की व्यवस्था , प्रयागराज,सीतापुर,चित्रकूट,अयोध्या,मथुरा में खुलेंगे विद्यालय , कक्षा 1 से 12वीं तक संस्कृत विद्यालय में होगी पढ़ाई.

➡लखनऊ- अपना दल मनाएगा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती,पार्टी की ओर से जिलेवार कार्यक्रम किया जाएगा, कार्यक्रम में चर्चित लोगों को किया जाएगा आमंत्रित, आमंत्रित लोगों को सरदार पटेल की तस्वीर भेंट की जाएगी.

➡लखनऊ- बसपा प्रोन्नति में आरक्षण का कार्ड खेलेगी , बसपा सरकारी विभागों में बैकलॉग मुद्दा उठएगी, भार्ती में आरक्षण को हथियार बनाएगी बसपा , इन मुद्दों के सहारे दलित,पिछड़ों को साधेगी बसपा, बसपा के गांव चलो अभियान के दौरान होंगी बैठकें, होने वाली बैठकों में इन मुद्दों को उठाया जाएगा.

➡लखनऊ- दुधवा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा जल्द, इसी पर्यटन सत्र में शुरू हो जाएगी हेलीकॉप्टर सेवा, निजी एयरलाइंस कंपनियों से बातचीत अंतिम दौर में, लखनऊ से दुधवा के बीच शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, सप्ताह में 2 से 3 दिन तक सुविधा होगी उपलब्ध, दुधवा को 15 नवंबर से पर्यटकों के लिए खोला जाएगा.

➡लखनऊ – अगले सप्ताह जारी हो सकती है कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी, 100 से अधिक चेहरों को मिलेगी जिम्मेदारी, कई की प्रोन्नति, वरिष्ठ नेताओं को मार्गदर्शन की भूमिका में भी रखा जाएगाॉ, संगठन सचिव समेत अन्य नेताओं को साथ जोनवार बैठकें शुरू, इन बैठकों में 5 से 7 जिलों के पदाधिकारियों को बुलाया गया.

➡लखनऊ- बिना मान्यता के चल रहे मदरसों की होगी जांच,मदरसों में छात्रवृत्ति गड़बड़ी की होगी उच्चस्तरीय जांच,मंत्री धर्मपाल सिंह ने अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश,प्रदेश में कई बिना किसी वैध मान्यता के चल रहे मदरसे, SIT मदरसों को मिल रहे विदेशी फंड की भी कर रही जांच, प्रदेश के मदरसों में हाल ही में 14000 छात्र मिले हैं फर्जी.

➡संभल- जिले में आ रही पराली जलाने की घटनाएं सामने, कृषि अधिकारी ने किसान पर लगाया 5 हजार का जुर्माना, किसान अपने खेत में जला रहा था धान की पराली, अधिकारियों ने किसान को पराली जलाते मौके से पकड़ा, संभल तहसील क्षेत्र के कस्बा सिरसी के जंगल का मामला.

➡गाजियाबाद- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक पहुंचे गाजियाबाद, डिप्टी सीएम ने संयुक्त जिला अस्पताल का किया निरीक्षण,अस्पताल में मच्छर देख कर डिप्टी सीएम हुए नाराज, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक डॉक्टरों को लगाई फटकार, डिप्टी सीएम जिला अस्पतला में ले रहे समीक्षा बैठक .

➡अयोध्या- दीपोत्सव में 4 देश समेत 24 राज्यों की होगी भागीदारी, दीपोत्सव को दिव्य और भव्य बनाने में जुटी सरकार, कई देशों से आए कलाकार राम कथा करेंगे प्रस्तुत , श्रीलंका, नेपाल, सिंगापुर, रूस का दल पहुंचेगा अयोध्या , सभी दल रामलीला समेत अन्य कार्यक्रम करेंगे प्रस्तुत,यूपी, राजस्थान, गुजरात समेत कई राज्यों के कलाकार पहुंचेंगे, दीपोत्सव में विदेश के करीब 2500 कलाकारों का होगा संगम.

➡हमीरपुर – दबंग ने कार ड्राइवर पर चाकू से किया हमला, राजेश चौरसिया पर दबंग ने किया हमला, कार चालक की हालत नाजुक अस्पताल में भर्ती, दबंग हमलावर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सदर कोतवाली के खालेपुरा मुहाल का मामला.

➡रायबरेली- मरीज लेकर जा रही एंबुलेंस का टायर फटने से हादसा, अनियंत्रित होकर एंबुलेंस डिवाइडर से टकराई, एंबुलेंस में सवार 4 लोग गंभीर रूप से घायल , लोगों ने दूसरी एंबुलेंस बुलाकर मरीजों को पहुंचा अस्पताल, हरचंदपुर थाना क्षेत्र के कठवारा पुल के पास की घटना.

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में बीटेक छात्रा से लूटपाट का मामला , लूट का आरोपी पुलिस एनकाउंटर में हुआ ढेर , लूट के दूसरे आरोपी से पुलिस की हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में आरोपी जितेंद्र के पैर में लगी गोली,अस्पताल में आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू की हुई मौत , पुलिस मुठभेड़ में पुलिसकर्मी भी घायल, लुटेरों ने बीटेक छात्रा कीर्ति सिंह से मोबाइल लूटा था,लूट के दौरान ऑटो से गिरकर छात्रा की हुई थी मौत, दूसरा लुटेरा बलवीर पहले ही जेल जा चुका है ,लूट के बाद छात्रा की मौत के मामले में कार्रवाई, छात्रा के

प्रकरण में 3 इंस्पेक्टर हटाए गए, मसूरी थाना क्षेत्र के गंगनहर पटरी का मामला.

➡बदायूं – बदायूं में भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की हुई मौत, स्कूल बस और कार में आमने सामने से भीषण टक्कर, टक्कर लगने से दो लोग की हुई मौत, 16 लोग घायल, स्कूल वैन में सवार 16 स्कूली बच्चे घायल, अस्पताल में भर्ती, मामले की सूचना पर डीएम, एसएसपी अस्पताल पहुंचे, कई थानों पुलिस फोर्स के साथ आलाधिकारी मौके पर , उसावां थाना क्षेत्र के नबीगंज के पास हुआ हादसा.

➡बस्ती- छोटा सा विवाद बना युवक की मौत का कारण, शरद पूर्णिमा के दिन डांस को लेकर हुआ था विवाद, विवाद के दौरान दो पक्षो में जमकर हुई थी मारपीट, मारपीट में घायल युवक रिंकू को आई थी गंभीर चोट, जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज गोरखपुर हुआ था रेफर, स्थिति में सुधार न होता देख लखनऊ किया गया रेफर, लखनऊ जाते समय बस्ती टोल प्लाजे के पास तोड़ा दम, लालगंज थाना क्षेत्र के मुंडेरवा मार्ग धौरा धुंधा तिराहे का मामला

➡बागपत- पूर्व पुलिस महानिदेशक एके जैन पहुंचे बागपत,चंद्र प्रभु दिगम्बर जैन मंदिर में पहुंचे पूर्व डीजीपी, मंदिर में पहुंचकर भगवान चंद्र प्रभु की पूजा अर्चना की , मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने किया सम्मानित, महाभारत कालीन ऐतिहासिक लाक्षाग्रह की ली जानकारी, बिनौली थाना क्षेत्र के बरनावा गांव में पहुंचे पूर्व डीजीपी.

➡आगरा – बच्चे न होने पर महिला को दिया तीन तलाक, मारपीट कर कई दिनों तक भूखा रखने का आरोप, बाड़े में जानवरों के साथ रहने को किया मजबूर– पीड़िता, शिकायत पर काउंसलिंग के बाद भी नहीं सुधरे ससुरालीजन, कई बार हत्या की हो चुकी है कोशिश– पीड़िता , पुलिस कमिश्नर के आदेश पर मुकदमा दर्ज, जिले के थाना शाहगंज क्षेत्र का मामला.

➡मुरादाबाद – इलाज़ के दौरान मारपीट के युवक की मौत,35 वर्षीय युवक की ससुराल में हुई थी मारपीट, घायल अशरफ को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती , इलाज के दौरान घायल अशरफ की मौत , सूचना पर पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जिले के थाना मेनाठेर के नानकर गांव की घटना.

➡कुशीनगर – मत्स्य मंत्री संजय निषाद का आज कुशीनगर दौरा , दोपहर 12.20 पर संजय निषाद पहुंचेंगे कुशीनगर , मछुआ समाज के लोगों को करेंगे संबोधित , कार्यक्रम के बाद प्रेस वार्ता भी करेंगे संजय निषाद , तमकुहीराज रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम.

➡देहरादून- प्रदेशभर में परिवहन नियमों नहीं हो रहा पालन, सिर्फ आम जनता का चालान काट दिया जाता है, शासन और विभागों के अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं , प्राइवेट गाड़ियां, सरकारी दफ्तरों में लगाई गई हैं, टैक्सी नंबर है जिसका नंबर प्लेट पीला रंग का होता है, इन सभी टैक्सी गाड़ियों का सफेद नंबर प्लेट है , ऐसे वाहनों पर अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

Related Articles

Back to top button