उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे की बड़ी खबरें……08.10.2023

➡राजस्थान- अशोक गहलोत मंत्रिमंडल का बड़ा फैसला, राजस्थान में होगा जाति आधारित सर्वेक्षण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का आदेश, जाति आधारित सर्वेक्षण को लेकर जारी किया आदेश.
➡लखनऊ- क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करेगा इकाना स्टेडियम , मेजबानी करने वाले इकाना स्टेडियम की तैयारी पूरी, विश्व कप क्रिकेट के 5 मुकाबले की मेजबानी करेगा इकाना, आज से शहर में चलेगा विश्व कप क्रिकेट फीवर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 अक्टूबर को खेला जाएगा मैच, रविवार को दक्षिण अफ्रीका की टीम आएगी लखनऊ, ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 अक्टूबर को चेन्नई से लखनऊ पहुंचेगी, दोनों टीमें बी ग्राउंड में अपनी तैयारी को अंतिम रूप देंगी, मुख्य मैदान के अलावा बी ग्राउंड में तैयारी को अंतिम रूप देंगी , अभ्यास के लिए सात पिचों को भी किया गया तैयार.
➡लखनऊ- कई बड़े मुस्लिम नेताओं के संपर्क में है कांग्रेस, इमरान मसूद के बाद अन्य बड़े नेताओं से संपर्क , लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का प्लान बी जारी , यूपी अल्पसंख्यक नेताओं से संपर्क साधा जा रहा है, पार्टी अल्पसंख्यक नेताओं पर डोरे डाल रही है.
➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश बनेगा दवाओं का सबसे बड़ा हब, यूपी दवाओं को लेकर दुनिया भर में जमाएगा धाक, ललितपुर, पीलीभीत में फार्मा पार्क हो रहा विकसित, जेवर में भी सबसे बड़ा फार्मा पार्क हो रहा विकसित, 2350 एकड़ में देश का सबसे बड़ा फार्मा पार्क बन रहा , भारत से करीब 200 देशों को दवा की जाती है सप्लाई,सरकार पीलीभीत में अत्याधुनिक बायोटेक पार्क बना रही.
➡लखनऊ- चारबाग और कमता बस अड्डे पर बनवाए मोबिलिटी कार्ड, सिटी बसों में डिजिटल भुगतान को मिलेगा बढ़ावा, बढ़ावा देने के लिए मोबिलिटी कार्ड की शुरुआत की गई, सिटी बस के किराए का डिजिटल तरीके से कर सकेंगे भुगतान,कार्ड में 100 से लेकर हजार रुपए तक कर सकेंगे रिचार्ज, कार्ड में रिचार्ज पर 10 प्रतिशत की मिलेगी छूट, अगले चरण में बस,मेट्रो में भुगतान का मिलेगा लाभ.
➡लखनऊ- यूपी कांग्रेस को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ का आदेश, परिवहन विभाग को 2.66 करोड़ अदा करे यूपी कांग्रेस, 1981 से 1989 तक बसों-टैक्सियों के बिल का मामला, सत्ता में रहते बसों,टैक्सियों का बिल के मामले में आदेश, कांग्रेस ने सत्ता में रहते किराये पर लिया था वाहन, 3 माह में बकाया धनराशि अदा करने का दिया आदेश.
➡लखनऊ- भाजपा अनुसूचित जाति की प्रतिभाओं को करेगी सम्मानित, सम्मान के लिए विधानसभा क्षेत्र में होगा सम्मेलन, दलित वर्ग के मेधावी बच्चे किये जाएंगे सम्मानित, उपलब्धि हासिल करने वाले युवाओं को सम्मानित करेंगे, भाजपा ने दलितों में जनाधार बढ़ाने की बनाई योजना, दिसंबर माह में भीम सम्मेलन का होगा आयोजन, भीम सम्मेलन में राष्ट्रीय नेता की होगी मौजूदगी, मोर्चा की ओर से लाभार्थी जनसंपर्क अभियान शुरू होगा.
➡लखनऊ- यूपी में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी, लोकसभा चुनाव के लिए 54 जिलों की ईवीएम तैयार, ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच पूरी, 21 जिलों में अभी ईवीएम की जांच बाकी, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, बरेली में जांच दिसंबर में,अलीगढ मंडल के ईवीएम की जांच दिसंबर में होगी, यूपी में चुनाव के लिए 2.30 लाख हैं ईवीएम, सभी बूथों पर वीवीपैट मशीन लगाकर होगा मतदान.

➡लखनऊ- दलित वोट बैंक जोड़ने के लिए सपा में आज बैठक, 10 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुरू करेंगे बैठक, समाजवादी पार्टी कार्यालय में आज एक बड़ी बैठक होगी, सपा पार्टी कार्यालय में अंबेडकर वाहिनी की बड़ी बैठक, बड़ी संख्या में कार्यकर्ता बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच रहे, अंबेडकर वाहिनी की बैठक में अखिलेश यादव देंगे मूल मंत्र, दलित समाज को जोड़ने के लिए अखिलेश यादव देंगे मंत्र.

➡लखनऊ- शाइन सिटी कंपनी पर 4 और एफआईआर दर्ज, करोड़ों की ठगी कर चुकी शाइन सिटी पर मुकदमा, कोर्ट के आदेश पर दर्ज किए गए चार और मुकदमें, शाइन सिटी कंपनी के मालिक राशिद नसीम पर केस , आसिफ नसीम और अंजनी कुमार तिवारी पर केस दर्ज , अमित कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ दर्ज किया गया केस , गोमती नगर थाने में सुनवाई न होने पर गए थे कोर्ट.

➡लखनऊ- कुकरैल के सौंदर्यीकरण में फंसा नया पैच, एलडीए की नोटिस का लोगों ने किया जवाब, नोटिस का भीखमपुर के निवासियों ने दिया जवाब, वास्तविक रूट को विकसित करने की उठाई मांग, भीखमपुर गांव की जमीन पर 350 घर बने हैं, 350 से अधिक घर बने हैं जो पूरी तरह से वैध हैं , प्रकरण पर एलडीए कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

➡लखनऊ-प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों का रखा जाएगा ध्यान, बच्चों की सेहत पर नजर रखेंगे स्कूल के प्रधानाचार्य , सरकारी स्कूलों में स्वास्थ्य निगरानी के लिए निर्देश , प्रधानाध्यापक को नोडल अधिकारी बनाने के निर्देश , राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सरकार के निर्देश.

➡प्रयागराज- भारतीय वायुसेना की 91वीं वर्षगांठ पर परेड, प्रयागराज में पहली बार होगी वायुसेना की परेड, परेड के बाद एयर शो भी संगम क्षेत्र में होगा, भारतीय वायुसेना के करीब 100 विमान हिस्सा लेंगे, लोग एयर शो संगम घाट, अरैल घाट, झूंसी से देख सकेंगे, देश में बने लोकप्रिय जहाज तेजस भी देखने को मिलेगा, मिराज 2000 भी यहां आसमान में अपने करतब दिखाएगा , मिग-21 का आखिरी शो भी देखने को मिलेगा, राफेल जहाज भी इस एयर शो में देखने को मिलेगा, कोबरा और सू थर्टी जहाज भी देखने को मिलेंगे, स्काई डाईवर्स रोमांच भरने का भी काम करेंगे, परेड और एयर शो को लेकर सभी तैयारियां पूरी , दोपहर 2:30 बजे संगम क्षेत्र में आयोजित किया जाएगा, पूरे संगम क्षेत्र को नो फ्लाई जोन घोषित किया गया.

➡शामली – कार और बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौत, तेज रफ्तार कार नें बाइक सवार को मारी थी टक्कर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बाबरी थाना के बंतीखेड़ा गांव हाईवे पर हुआ हादसा.

➡हापुड़- प्रबंध समिति ने लिपिक को किया निलंबित , फर्जी दस्तावेज में पीजी कॉलेज का लिपिक निलंबित, प्रबंध समिति ने लाइब्रेरी लिपिक को निलंबित किया,फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों रुपए निकालने का आरोप , करीब 20 लाख रुपए के गबन करने का आरोप, गढ़मुक्तेश्वर के किसान पीजी कॉलेज का मामला.

➡बागपत- अपहरण कर किशोरी से दुष्कर्म का मामला, कोर्ट ने आरोपी युवक को किया दोषी करार, 9 अक्टूबर को कोर्ट में सजा पर सुनवाई होगी, आरोपी ने किशोरी के अपहरण कर किया था दुष्कर्म,दोघट थाना क्षेत्र के 17 जून 2018 का मामला.

➡लखनऊ- अगले माह से 10 हजार पदों पर भर्ती की तैयारी, विभागों में सर्वाधिक कनिष्ठ सहायक के पद रिक्त हैं , UP SSSC इन पदों के लिए आवेदन मांगने की तैयारी में, हर माह विज्ञापन निकालते हुए आवेदन लिए जाएंगे, विभागों में सर्वाधिक खाली पद समूह ‘ग’ के हैं, चुनाव से पहले आवेदन लेने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

➡सीतापुर- एक दर्जन दरोगा का एसपी ने किया स्थानांतरण, सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने को लिया निर्णय, एक दर्जन से अधिक इंस्पेक्टर के कार्य क्षेत्र में बदलाव, एसपी चक्रेश मिश्रा के निर्देश पर हुई कार्रवाई.
➡देहरादून- उत्तराखंड बीजेपी ने पीएम के दौरे को लेकर तैयारी तेज की , गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद पीएम मोदी का दौरा , 12 अक्टूबर को पीएम जागेश्वर से अपने दौरे की शुरूआत करेंगे, जागेश्वर में दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , पिथौरागढ़ के जोलिंगकोंग में जनसभा को सम्बोधित करेंगे , छोटा कैलाश के भी दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , वहीं रात्रि विश्राम चम्पावत के मायावती आश्रम में करेंगे.
➡दिल्ली- इजरायल में फंसी अभिनेत्री नुसरत भरुचा , नुसरत भरुचा से नहीं हो पा रहा है संपर्क , इजराइल में हुए हमले की वजह से संपर्क नहीं, हाइफा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में गईं थीं, फिल्म महोत्सव में भाग लेने के लिए वहां गई थीं, नकी टीम के एक सदस्य ने जानकारी शेयर की, नुसरत भरुचा से शनिवार दोपहर से संपर्क नहीं हुआ, नुसरत भरुचा ने किसी बेसमेंट में ली थी शरण , इस दौरान वह एक बेसमेंट में थीं और सुरक्षित थीं .

Related Articles

Back to top button