उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12 बजे की बड़ी खबरें………12.09.22

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12 बजे की बड़ी खबरें………12.09.22

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला,रोजगार को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला,अब पूर्वांचल और बुंदेलखंड में बनेगी आईटी सिटी,प्रदेश में नोएडा को छोड़कर कोई बड़ा IT हब नहीं है,लखनऊ की तर्ज पर आईटी सिटी विकसित होगी,अब प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी बनायी जाएगी आईटी सिटी,झांसी में भी कुछ जगहों का किया गया है चयन।

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट,’अंतरराष्ट्रीय डेयरी सम्मेलन 2022′ में आने के लिए स्वागत,पधारने वाले सभी महानुभावों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन,विश्व के लोकप्रिय राजनेता पीएम मोदी का स्वागत,अभिनंदन,यूपी आगमन पर प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक स्वागत,पीएम मोदी का मार्गदर्शन हम सभी में नव ऊर्जा का संचार करता है।

➡️लखनऊ- 2024 की मकर सक्रांति के दिन विराजमान होंगे रामलला,राम भक्तों के इंतजार का दिन जल्द होगा खत्म,अयोध्यावासी और भक्तों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी,श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक ने जताई सहमति,परिसर में 7 और मंदिर बनाए जाएंगे,बजट को 400 करोड़ से बढ़ाकर 1800 करोड़ किया गया,महासचिव चम्पत राय ने दी जानकारी।

➡️लखनऊ- मदरसों में होने वाली फंडिंग की भी होगी जांच,गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे में फंडिंग पर फोकस,मदरसों के सर्वे में मुख्य रूप से 7 बिंदु पर होगी जांच,सर्वे पूरा कराकर 25 तक शासन को देनी होगी रिपोर्ट,गैरमान्यता प्राप्त मदरसों में 10 लाख बच्चे पढ़ रहे,मान्यता प्राप्त मदरसों में 19 लाख बच्चे पढ़ रहे।

➡️लखनऊ-निकाय चुनाव में जी-जान से जुटे हुए भाजपा कार्यकर्ता,कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए तैयार होगी योजना,सभी नगर निगमों,नगर पंचायतों को जीतने का लक्ष्य,कल भाजपा कार्यालय में होगी बड़ी बैठक,प्रदेश महामंत्री उपाध्यक्ष,मंत्रियों को दी जाएगी जिम्मेदारी,भूपेंद्र चौधरी, राधा मोहन सिंह, और धर्मपाल सिंह बैठक में रहेंगे।

➡️लखनऊ- परिषदीय स्कूलों में अधूरे राष्ट्रगान वाली किताबें,बेसिक शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही,लाखों किताबों में अधूरा राष्ट्रगान,यूपी सरकार ने जांच के आदेश दिए,आगरा,मथुरा के बीएसए को नोटिस जारी,अखिलेश यादव ने अधूरे राष्ट्रगान पर सरकार को घेरा,ट्वीट कर सरकार की मंशा पर सवाल उठाया।

➡️ग्रेटर नोएडा- कम्पनी में 16 महिलाएं हुईं अचानक बेहोश,एलजीन प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी में कार्यरत हैं,मच्छर मारने वाली दवाई छिड़कने से हुईं बेहोश,ASCLEPIUS हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती,4 महिला कर्मियों की हालत बताई गई नाजुक,हॉस्पिटल के बाहर परिजनों ने किया हंगामा,कंपनी के खिलाफ केस और कार्रवाई का मांग,कंपनी की बड़ी लापरवाही के चलते हुई घटना,इकोटेक-3 पुलिस पर परिजनों ने लगाए आरोप,ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 क्षेत्र हल्दोनी की घटना।

➡️मेरठ- लिसाड़ीगेट में पुलिस रंगदारी गैंग का मामला,दारोगा अमित जावला अब निलंबित किये गये,गैंग के तीसरे मेंबर सिपाही जितेन्द्र भी सस्पेंड,सस्पेंशन की कार्रवाई से पहले ही आरोपी फरार,दारोगा जावला, 2 सिपाही ड्यूटी से हुए फरार,पुलिस जीप लेकर होता था पीड़ित से वसूली तकादा,सुमित गुर्जर के खिलाफ दर्ज केस में बढ़ेंगे दोनों नाम,लिसाड़ीगेट थाने में दर्ज किया गया भ्रष्टाचार का केस।

➡️आगरा- जाहिद कुरेशी के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज,धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर कार्रवाई,आईटी एक्ट की धारा भी मुकदमे में शामिल,शहर मुफ्ती के लिए फोन पर बोले अपशब्द,बातचीत का ऑडियो हुआ वायरल,मुस्लिम समाज के लोगों में भारी आक्रोश,इस्लामिया लोकल एजेंसी का अध्यक्ष है जाहिद,मंटोला थाने में दर्ज हुआ मुकदमा।

➡️बुलन्दशहर- 20 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद शव बरामद,गंगनहर से बरामद किए गए दोनों छात्राओं के शव,सेल्फी लेने के बाद गंगनहर में लगा दी थी छलांग,छात्रा हिमांशी और रिया दोनों थी पक्की दोस्त,लोग शक की निगाह से देखते थे उनकी दोस्ती,दोनों के परिजन भी नहीं करते थे पसंद,बुलन्दशहर के थाना बीबीनगर क्षेत्र का मामला।

➡️बागपत- सांसद ने सीएम के सामने निर्माण का उठाया मुददा,मेडिकल कॉलेज, बस अड्डा निर्माण का उठाया मुददा,सांसद ने की जल्द निर्माण शुरू कराने की मांग,चीनी मिलों से बकाया गन्ना भुगतान की भी मांग,नेहरू स्मारक कॉलेज को उच्चीकृत कराने की मांग,ज्ञापन सौंपते हुए पेराई क्षमता बढ़ाने की भी मांग की,बागपत कलेक्ट्रेट सभागार में सासंद ने दिया ज्ञापन।

➡️बागपत- दुष्कर्म के आरोपी का थाने से फरार होने का मामला,थाना प्रभारी, 1 हेड कांस्टेबल को किया लाइन हाज़िर,सीओ बड़ौत की जांच में मिली लापरवाही,सीओ को आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के आदेश,रमाला थाने से फ़रार हुआ था दुष्कर्म का आरोपी।

➡️आगरा- गैंगस्टर विनय श्रोतिय के फरार होने का मामला,गैंगस्टर का साथ देने पर 6 बंदियों पर कार्रवाई,पीसीओ पर तैनात 6 बंदियों का दूसरी जेलों में स्थानांतरण,गैंगस्टर ने फरार होने की योजना जेल के अंदर बनाई,जेल के अंदर से करता था कॉल और वीडियो कॉल,नियमों को ताक पर रखकर की गैंगस्टर की मदद,जिला जेल में कंप्यूटर, पीसीओ का किया इस्तेमाल,कैदी के फरार होने के बाद जांच में हुए कई खुलासे।

➡️अलीगढ़- ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आया राहगीर युवक,लोगों ने घायल युवक ट्रैक्टर के नीचे से निकाला,घायल युवक को निजी अस्पताल में कराया भर्ती,घटना स्थानीय सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,हरदुआगंज इलाके के कस्बा जलाली की घटना।

➡️अलीगढ़- बच्चा चोरी की अफवाहों पर एसएसपी सख्त,अफवाह फैलाने पर होगी कार्रवाई- एसएसपी,जिला पुलिस ने तैयार की योजना,प्लान तैयार कर सभी थाना प्रभारियों को दिए निर्देश,लोगों में विश्वास बढ़ायें सभी थाना प्रभारी- एसएसपी,बैठक करने के बाद एसएसपी ने निर्देश किए जारी।

➡️शामली- कैराना के जंगल में निर्वस्त्र मिली महिला,महिला से गैंगरेप की आशंका जताई जा रही,पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया,महिला के प्राइवेट पार्ट पर भी निशान बताए गए,पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है,महिला हरियाणा की रहने वाली बताई जा रही,एएसपी ओपी सिंह मौके पर जांच में जुटे हैं,कैराना कोतवाली के कंडेला इलाके की घटना।

➡️सम्भल- भूमि विवाद में जांच करने गई पुलिस टीम पर हमला,चौकी प्रभारी सहित 4 लोग हुए घायल,एक पक्ष ने पुलिस पर किया हमला,हमला करने वाले ग्रामीणों पर केस दर्ज,रजपुरा के गांव कहरोला गर्वी का मामला।

➡️देहरादून- उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामला,अनुभाग अधिकारी,समीक्षा अधिकारियों को आयोग ने हटाया,इनमें से दो को बाध्य प्रतीक्षा में डाल दिया गया,एक को अनुभाग से हटाकर लोक सूचना अधिकारी की जिम्मेदारी,16 अन्य कर्मचारियों का भी तबादला कर दिया गया।

➡️काशीपुर- जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत का मामला,घटना के बाद हरकत में आई जसपुर काशीपुर पुलिस,अवैध कच्ची शराब के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया,दर्जन भर से अधिक भट्टियां को तोड़ने की कार्रवाई,67 हजार लीटर लहन,220 लीटर कच्ची शराब बरामद,शराब बनाने के उपकरण भी बरामद कर जप्त किए गए।

➡️कोटद्वार- खोह नदी से मिले 3 नाबालिग किशोरों के शव,घर से सिद्धबली मंदिर के लिए निकले थे तीनों,गोविन्द नगर निवासी थे तीनों किशोर,कोतवाली में तीनों की दर्ज थी गुमशुदगी,SDRF और पुलिस टीम ने तीनों शवों को निकाला।

➡️रुड़की- छात्रों को बेरहमी से पीटने का वीडियो वायरल,गुरुकुल नारसन के स्कूल में पढ़ते हैं छात्र,वीडियो वायरल मामले में पुलिस ने लिया संज्ञान,हमलावरों की तलाश कर रही पुलिस,थाने में दी तहरीर,मंगलौर के गुरुकुल नारसन का बताया जा रहा वीडियो।

➡️दिल्ली- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,217 नए केस,पिछले 24 घंटे में 11 मौत हुई, 5,975 ठीक हुए,कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 4 करोड़ 45 लाख,देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 47,176,कोरोना के कुल मरीज़ों की संख्या 4,45,00,580 हुई,कोरोना से अब तक कुल 4,39,25,239 ठीक हुए,देश में कोरोना से अब तक कुल 5,28,165 मौत हुई,रिकवरी रेट 98.71% एक्टिव केस 0.11%, डेथ रेट 1.19%,कोरोना वैक्सीन की अब तक कुल 2,15,26,13,049 डोज़ लगी,बीते 24 घंटे में कोरोना वैक्सीन की 30,76,305 डोज़ लगी।

Related Articles

Back to top button