WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें……27.08.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें……27.08.22

➡️लखनऊ- प्रदेश का पहला औद्योगिक जिला बनेगा लखनऊ, 6 महीने में 10 हजार निर्माण इकाइयां लगाने की तैयारी, निर्माण इकाइंयां ग्रामीण इलाको में लगाने की तैयारी, करीब पांच लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, बीकेटी में शुरू होगी पहली निर्माण इकाई, डिफेंस कॉरिडोर से जुड़ी कंपनियों को भी जोड़ने की योजना, डीएम के प्रस्ताव पर कार्ययोजना को सहमति दी गई, अपर मुख्य सचिव MSME नवनीत सहगल ने दी सहमति, निर्माण इकाइयों के लिए निवेशकों को सब्सिडी का भी रास्ता खुला, पुरुष निवेशक को 25% सब्सिडी,महिलाओं को 35% तक का अनुदान रखा।

➡️लखनऊ- एलडीए ने 78 फीसदी तक महंगे कर दिए व्यवसायिक भूखंड, प्राधिकरण में नीलामी से जमीन खरीदने के लिए देना होगा अधिक पैसा, 17 अक्टूबर को नीलामी से जमीन खरीदने के लिए देना होगा अधिक पैसा, 8 महीने में ही जमीन के दाम हुए दोगुने, गोमती नगर, वसंत कुंज, सीजी सिटी, सीबीडी तक में जमीन हुई महंगी, गोमती नगर के वास्तु खंड के भूखंडों में की गई सबसे अधिक बढ़ोतरी

➡️लखनऊ- आसरा योजना के मकानों पर भीड़ का कब्जा, प्रशासनिक अमले ने 500 पर दर्ज कराया केस, बसंत कुंज योजना में झोपड़पट्टी से हटाए गए लोगों का कब्जा, लोगों ने आसरा योजना पारा में दरवाजा तोड़कर किया कब्जा, कब्जा करने वालों ने टोटी टाइल्स व स्विच बोर्ड तोड़ डालें।

➡️लखनऊ- रविवार को अवकाश के दिन भी जमा होगा गृहकर, नगर निगम में सभी जोनल कार्यालयों में जमा होगा गृहकर, सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे काउंटर, चालू वित्तीय वर्ष का हाउस टैक्स जमा करने पर 10% की छूट, इस महीने खत्म हो रही हाउस टैक्स जमा करने में छूट।

➡️लखनऊ- टोमैटो फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, संदिग्ध मामले सामने आने के बाद विभाग अलर्ट, सभी सरकारी-निजी अस्पतालों को एडवाइजरी जारी, संदिग्ध मरीजों की CMO कार्यालय को देनी होगी सूचना, 10 साल तक के उम्र के बच्चों में टोमैटो फ्लू के मिल रहे लक्षण।

➡️लखनऊ- विकास प्राधिकरणों के पेंशनर को भी मिलेगा डीआर, प्राधिकरणों के पेंशनरों-पारिवारिक पेंशनरों को भी होगा फायदा, राज्य कर्मियों की तरह ही मिल सकेगा फायदा, विशेष सचिव आवास की ओर से जारी किया गया आदेश, 1 जनवरी 2022 बढ़े डीआर का मिलेगा लाभ।

➡️बुलंदशहर- सीएम योगी आदित्यनाथ का बुलंदशहर दौरा आज, बुलंदशहर में 3 घंटे रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, 1.30 बजे बुलंदशहर पुलिस लाइन पहुंचेंगे सीएम, पुलिस लाइन सभागार में बैठक करेंगे सीएम योगी, जन प्रतिनिधियों,पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक, 2.20 बजे MNCU का निरीक्षण करेंगे सीएम योगी, जिला अस्पताल परिसर में बना जिलाचिकित्सालय, निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेंगे, प्रशासनिक और शैक्षणिक भवन का करेंगे निरीक्षण, 3.30 बजे निकुंज हाल में लाभार्थियों के साथ संवाद, 4.30 बजे सीएम योगी वापस पुलिस लाइन पहुंचेंगे।

➡️नोएडा- ट्विन टॉवर ध्वस्तीकरण मामले से जुड़ी खबर, ध्वस्तीकरण करने को लेकर नोएडा पुलिस का प्लान तैयार, ट्विन टॉवर के पास 400 पुलिस कर्मियों का घेरा रहेगा, धूल का गुब्बार खत्म होने के बाद खोला जाएगा, एक्सप्रेस-वेलोगों की 1800 गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था कराई गई, एटीएस और सुपरटेक एम्लार्ड कोर्ट के लोगों की 1800 गाड़ियां, बोटेनिकल गार्डन की पार्किंग में पार्क करने की व्यवस्था की गई, बोटेनिकल गार्डन की पार्किंग में 2600 गाड़ियों की व्यवस्था की, एंबुलेस,दमकल की गाड़ियों के लिए स्पेशल कॉरिडोर बनाया गया, आपातकालीन स्थिति को ध्यान में रखते हुए बनाया गया कॉरिडोर, NDRF,8 एंबुलेंस,4 दमकल गाडियां, PAC की कंपनियां होंगी तैनात।

➡️प्रयागरा- प्राथमिक विद्यालय में दबंग ने किया पथराव, दबंगों की पत्थरबाजी से सहमे छात्र- अध्यापक, परिचय पत्र के लिए फोटोग्राफी हो रही थी, दबंग के बच्चे की फोटोग्राफी न होने से नाराज, अध्यापक ने दूसरे दिन फोटोग्राफी के लिए दिया था समय, नाराज दबंग ने दी भद्दी-भद्दी गाली और किया पथराव, पीड़ित शिक्षकों ने पुलिस से किया शिकायत, फूलपुर के गुलचुपा का मामला।

➡️देवरिया- देवरिया में 30 बेड CHC अस्पताल की खुली पोल, खंडहर में तब्दील हुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कमरों में गंदगी का अंबार,पंखे, दरवाजे टूटे, CHC में दीवार के टूटकर गिर रहे प्लास्टर, बिल्डिंग की हालत जर्जर,छत से टपकता है पानी, अस्पताल में निकलते है सांप और बिच्छू, डर के साए में जीते हैं मरीज और स्टाफ, लीलापुर बैतालपुर सीएचसी का मामला।

➡️अमरोहा- अमरोहा में 61 गायों की मौत का मामला, जांच के बाद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं, 25 दिन बीत जाने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, पशुपालन मंत्री ने 3 लोगों की बनाई जांच कमेटी, मुरादाबाद कमिश्नर ने जांच कर रिपोर्ट शासन को भेजी, शासन को रिपोर्ट भेजने के बाद कोई कार्रवाई नहीं, साथलपुर गौशाला में हुई थी 61 गायों की मौत।

➡️वाराणसी- निर्माण कार्यों में सेतु निगम की लापरवाही आई सामने, निर्माणाधीन इमलिया घाट पुल पर आई बड़ी दरार, शिवपुर से लहरतारा तक बन रहा है फोर लेन मार्ग, राज्य सेतु निगम ने बनाया है वरुणा नदी पर पुल, बारिश होते ही धसने लगा पुल का हिस्सा, पुल पर दरार आने से स्थानीय लोगो में खौफ का माहौल, दिसंबर में पूरा होना है फोर लेन का कार्य।

➡️बिजनौर- पुलिस कस्टडी से फरार आदित्य राणा पर इनाम घोषित, एडीजे ने आदित्य राणा पर 1 लाख का इनाम घोषित किया, एसटीएफ पुलिस के साथ मिलकर बदमाश की तलाश जारी, बिजनौर का बदमाश जिला शाहजाहपुर से हुआ था फरार, 2 सगे भाइयों की गोली मारकर आदित्य गैंग ने की थी हत्या, स्योहारा थाने के राणा नगला गांव का रहने वाला है आदित्य राणा।

➡️ललितपुर- नगर पालिकाध्यक्ष रजनी साहू को प्रमुख सचिव ने किया तलब, बोर्ड की अनुमति बिना अपने रिश्तेदारों को ठेका देने का आरोप, नगर पालिका में चल रही अनियमितताओं को लेकर किया तलब, प्रमुख सचिव ने 30 अगस्त की तय 18 को नहीं हुई थी उपस्थित, अध्यक्ष, पार्षद पति भ्रस्टाचार से अचूक सम्प्पति की अर्जित।

➡️सहारनपुर- पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल और उसके भाई पर मुकदमा, महिला ने जमीन कब्जे का आरोप लगाकर दर्ज कराया केस, मिर्जापुर थाने पर महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, हाजी इकबाल के 3 बेटों और उसके वकील पर रेप का आरोप, पुलिस ने आरोपी अधिवक्ता को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

➡️मुरादाबाद- मंदिर में बने कमरे में अचानक लगी भयंकर आग, घटना की सूचना मिलते ही दमकल टीम मौके पर पहुंची, दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, मंदिर के छत पर बने कमरे में रखे सामान में लगी आग, गलशहीद इलाके के बूढ़ों की चौराहे पर मंदिर में लगी आग।

➡️सम्भल- संभल में दुष्कर्म पीड़िता की मौत का मामला, मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे डीएम डीएम ने हर संभव मदद का दिया भरोसा, मृतिका के भाई को डीएम दिलाएंगे संविदा पर नौकरी, छोटी बहन की निःशुल्क कराई जाएगी शिक्षा, मृतक की मां को तत्काल पेशन दिलाने के निर्देश दिए।

➡️प्रयागराज- गंगा और यमुना का बढ़ रहा जलस्तर, 3 दर्जन मोहल्ले और 100 गांव प्रभावित, 13 बाढ़ राहत शिविर में हजारों ने ली शरण, 3 हजार से ज्यादा लोगों ने ली शरण, बड़ी संख्या में लोग कर रहे पलायन, बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में NDRF और SDRF की तैनाती, 2013 जैसे हालात टूट सकते हैं रिकॉर्ड।

➡️बुलन्दशहर- मोबाइल को लेकर युवक पर धारदार हथियार से हमला, धारदार हथियार के हमले से युवक गंभीर रूप से घायल, मोबाइल खरीदने के बाद वापस करने को लेकर हुआ था विवाद, घायल युवक का अस्पताल में इलाज जारी,पुलिस जांच में जुटी, स्याना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अस्तावल का मामला।

➡️वाराणसी- वाराणसी में उफान पर गंगा और वरुणा का जलस्तर, खतरे के निशान के ऊपर पहुंचा गंगा का जलस्तर, खतरे के निशान पार कर 71.46 मीटर पहुंचा जतस्तर, बाढ़ के खतरे को लेकर घरों से पलायन कर रहे लोग, सैकड़ों गांव गंगा और वरुणा में आए बाढ़ से हुए प्रभावित, लगातार जिला प्रशासन लोगों को पहुंचा रहा सुरक्षित स्थान।

➡️रायबरेली- जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने को मजबूर छात्र, पानी भरे नाले को पार कर स्कूल जाते हैं स्कूली बच्चे, 3 वर्ष पूर्व बारिश में टूटकर क्षतिग्रस्त हो गई थी पुलिया, अभिभावक बच्चों को गोद में लेकर पार करते हैं नाला, डलमऊ तहसील क्षेत्र के धर्मापुर गांव का मामला।

➡️सम्भल- संभल में दुष्कर्म पीड़िता की मौत का मामला, डीआईजी ने मुरादाबाद एसपी देहात को सौंपी जांच, डीआईजी ने मृतका के परिजनों से की मुलाकात, सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का दिया भरोसा, संभल के कुड़फतेहगड़ थाना क्षेत्र का मामला।

➡️सहारनपुर- मां वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, रोडवेज जल्द ही हरिद्वार से मां वैष्णो देवी कटरा के लिए एक एसी बस सेवा शुरू करने जा रहा, परिवहन विभाग इसको लेकर परिवहन निगम ने तैयारियां शुरू कर दी, दो साल पहले मां वैष्णो देवी के लिए जाने वाली हो गई थी बस बंद।

➡️गोरखपुर- आबकारी आयुक्त के निर्देश पर कार्रवाई, आबकारी निरीक्षक अरविन्द कुमार मिश्रा के नेतृत्व में कार्रवाई, अवैध कच्ची शराब विभिन्न अड्डो पर की छापेमारी, 110 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद किया, आबकारी अधिनियम के अंतर्गत 3 अभियोग किया गया पंजीकृत, व्याश नगर, पादरी बाज़ार और मोहनापुर में दी गई दबिश।

➡️ललितपुर- किशोरी से दुष्कर्म मामले में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामा, प्रदेश सरकार की ओर से DIG, DM, ASP पहुंचे थे कोर्ट, थानों में महिलाओं की सुरक्षा पर संस्था ने उठाये सवाल, बचपन बचाओ आंदोलन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई, पुलिस ने अभी तक केस में 13 आरोपी बनाए, पाली थाने में 13 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म का मामला।

➡️ललितपुर- ढोंगी बाबा ने महिला की जमीन पर किया कब्जा, डीएम से शिकायत कर महिला ने लागये आरोप, शिकायत करने पर बाबा ने महिला से की गाली गलौज, पुलिस संरक्षण में झूठे केस में फ़साने की धमकी, आरोपी बाबा के ऊपर है कई मुकदमे पहले से दर्ज, ढोंगी बाबा के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश

➡️बाराबंकी- आंगनबाड़ी केंद्र पर घटिया राशन वितरण किया जा रहा, बाल विकास पुष्टाहार घटिया राशन वितरण कर रहा, खराब राशन वितरण किए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश, लाभार्थियों को 5 माह से नहीं वितरित किया गया राशन, 5 महीने बाद घटिया राशन वितरण किया जा रहा, सिरौलीगौसपुर विकासखंड के खुर्दमऊ गांव का मामला।

➡️नोएडा- ट्विन टॉवर ध्वस्त करनें को लेकर स्वस्थ विभाग अलर्ट, 3 निजी, 1 सरकारी हॉस्पिटल को अलर्ट पर रखा गया, चारो हॉस्पिटल में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए, CMO करेंगे स्वास्थ सेवाओं की निगरानी, स्वास्थ सेवाओं को बेहतर रखने के लिए 4 एंबुलेंस तैनात।

➡️कन्नौज- ऑटो चालक पर रोडवेज चालक का हमला, बेल्ट से ऑटो चालक की जमकर पिटाई, साथियों के साथ मिलकर ऑटो चालक की पिटाई, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, गाड़ी हटाने के विवाद में हमलावर हुआ रोडवेज़ चालक, सरायमीरा स्थित रोडवेज बस स्टेशन का मामला।

➡️आगरा- स्वास्थ्य केंद्र पर सुबह 9 बजे तक नहीं रहते डॉक्टर, कोई गंभीर मरीज आता है तो कौन होगा जिम्मेदार, कड़े निर्देश के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग नदारद, अधिकारी लगा रहे अपने ही विभाग को पलीता, सैया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला।

➡️आगरा- ब्लॉक प्रमुख ने एडीओ पंचायत को दी गाली, आदेश न मानने पर नाराज हुए ब्लॉक प्रमुख, सफाई कर्मचारी को हटाने का आदेश दिया था, धोराऊ ग्राम पंचायत का है सफाई कर्मचारी, ब्लॉक प्रमुख खंदौली,एडीओ पंचायत का ऑडियो वायरल।

➡️प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में आए बवंडर के पीड़ितों ने लगाई गुहार, बवंडर से एक की मौत,दर्जन भर लोग घायल हुए थे, करीब एक हजार परिवार च्रक्रवात से प्रभावित हुए, आपदा पीड़ितों को अधिकारियों,नेताओ से लगी उम्मीद, रानीगंज इलाके में 20 अगस्त को आया था चक्रवात।

➡️रायबरेली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का रायबरेली दौरा कल, अनुश्रवण समिति “दिशा” की बैठक में होंगी शामिल, 9 माह बाद होने जा रही है अनुश्रवण समिति की बैठक, कलेक्टर परिसर स्थित बचत भवन में होगी बैठक, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की अध्यक्षता में होगी बैठक।

➡️मथुरा- रेलवे स्टेशन से मासूम बच्चे के चोरी का मामला, घटना के 3 दिन बाद भी जीआरपी के हाथ खाली, लापरवाह पुलिस कर्मियों पर नहीं हुई कोई कार्रवाई, जंक्शन पर आने वाले यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़, जीआरपी थाना क्षेत्र के प्लेटफार्म नंबर 8-9 का मामला।

➡️सहारनपुर- बेहट मिर्जापुर इलाके में बस संचालको की मनमानी, एक बार तस्वीरें फिर हुई सोशल मीडिया में वायरल, बसों की छतों पर बैठाकर करवा रहे सफर, जान जोखिम में डालकर स्कूली छात्र कर रहे सफर, बसों की छत पर बैठ कर जा रहे हैं स्कूल छात्र।

➡️मुरादाबाद- व्यापारी के साथ हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, व्यापारी के साथ 1.12 लाख की लूट हुई थी, पुलिस ने दो संदिग्ध लोग को किया गिरफ्तार, पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिये चोर तक पहुंची, मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का मामला।

➡️मैनपुरी- नाबालिग किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म, संदिग्ध अवस्था में खेत में मिली मासूम, आरोपियों ने परिजनों को खेत में नहीं घुसने दिया, किशोरी सीएससी से जिला अस्पताल रेफर, थाना किशनी के कस्बा कुसमरा के एक गांव की घटना।

➡️अमरोहा- पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर पकड़े, 25 हजार का इनामी सुनील समेत दो गिरफ्तार, शातिर चोरों से 10 चोरी की बाइकें बरामद, मुरादाबाद, अमरोहा, संभल में चुराते थे बाइकें, सैदनगली थाना पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡️कानपुर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का बड़ा बयान, गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर बोले केशव, कांग्रेस आजाद हो गई,राहुल गांधी अकेले चलेंगे-केशव, अब कांग्रेस का नाम इतिहास में लिखा जाएगा-केशव।

➡️गाजियाबाद- युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या से हड़कंप, दो सगे भाइयों ने दिया घटना को अंजाम, ड्रेस पहनने को लेकर दोनों में हुआ था विवाद, विजयनगर थाना क्षेत्र के सुदामापुरी की घटना।

➡️बुलंदशहर- एलआईयू इंस्पेक्टर शैलेद्र कुमार यादव सस्पेंड, एसएसपी ने आदेश की अवहेलना पर कार्रवाई, निलंबन की कार्रवाई,एसपी सिटी को सौंपी जांच, छुट्टी निरस्त होने का बाद भी नहीं कराई थी आमद।

➡️सहारनपुर- ग्रामीण क्षेत्र में लंपी वायरस का प्रकोप अभी भी जारी, बड़गांव क्षेत्र में ही एक सप्ताह के अंदर लंपी पीड़ित दस गोवंश की हो चुकी मौत, विभाग की तरफ से पर्याप्त दवा भी नहीं मिल रही।

➡️चित्रकूट- सड़क किनारे सो रहे व्यक्ति के ऊपर ट्रक पलटा, सो रहे व्यक्ति की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, परिजनों का रो-रो कर हुआ बुरा हाल, सरधुआ थाना क्षेत्र कस्बे की घटना।

➡️देहरादून- उत्तराखंड विधानसभा के सचिव की नियुक्ति पर सवाल, विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल की नियुक्ति पर सवाल, नवंबर 2021 तक उप सचिव के पद पर थे मुकेश सिंघल, संयुक्त सचिव से अपर सचिव और फिर सीधे सचिव बने, उत्तराखंड विधानसभा में नहीं है कोई भी फाइनेंस कंट्रोलर, जगदीश चंद्र के रिटायरमेंट के बाद से खाली फाइनेंस कंट्रोलर का पद, शासन ने उत्तराखंड विधानसभा में भेजा था फाइनेंस कंट्रोलर, तत्कालीन स्पीकर ने नहीं कराई थी विधानसभा में ज्वाईनिंग, उत्तराखंड विधानसभा के सचिव मुकेश सिंघल ही देख रहे सारे काम, सचिव स्तर की नियुक्ति के साथ ही नजर आ रही है गड़बड़ियां, विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल की देखरेख में हुई हैं 74 बैकडोर भर्तियां।

➡️देहरादून- जिला जज स्तर के अधिकारियों को नवीन जिम्मेदारी सौंपी गई, नैनीताल HC ने न्यायिक अधिकारियों को नवीन जिम्मेदारी सौंपी, अल्मोड़ा के जिला जज दो दिन रानीखेत कैंप कोर्ट की जिम्मेदारी संभालेंगे, चमोली के जिला जज कर्णप्रयाग कैंप कोर्ट का भी दो दिन चार्ज संभालेंगे, टिहरी गढ़वाल की ADJ रामा पाण्डेय हरिद्वार की ADJ 1 बनीं, कँवर अमनिंदर सिंह रुद्रप्रयाग से हल्द्वानी भेजे गए, विजयलक्ष्मी रानीखेत से ऋषिकेश,गीता चौहान चमोली से देहरादून, कुछ जजों की देहरादून कोर्ट में अदलाबदली की गयी।

➡️देहरादून- मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, देहरादून समेत कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया, कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना जताई है, अधिकांश जिलों के भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी था, लेकिन ऑरेंज अलेर्ट को येलो अलर्ट में तब्दील किया गया, 28 व 29 तारीख को भारी वारिश की संभावना-मौसम विभाग, मानसून की सक्रियता पर लगातार निगाह रखी जा रही है।

➡️ऋषिकेश- ऋषिकेश में भाजपा पार्षदों ने लगाए गंभीर आरोप, शहर में कूड़ा निस्तारण के बजट को लेकर आरोप, बजट को अन्य मद में खर्च करने का आरोप लगाया, शहरी विकास मंत्री से निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की।

➡️ऋषिकेश- पुलिस ने चोरी की घटना का किया खुलासा, पुलिस ने 3 शातिर युवकों को किया अरेस्ट, चेकिंग में पुलिस ने चोरी की बाइकें बरामद की, सीओ डीसी ढौंड़ियाल ने खुलासा किया।

➡️दिल्ली- जस्टिस यूयू ललित देश के 49वें मुख्य न्यायाधीश होंगे, जस्टिस यूयू ललित देश के 49वें CJI के रूप में शपथ लेंगे, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जस्टिस यूयू ललित को शपथ दिलाएंगी, शपथ के दौरान जस्टिस यूयू ललित का परिवार रहेगा मौजूद, जस्टिस ललित के 90 वर्षीय पिता भी समारोह में मौजूद रहेंगे, 2014 में वकील से सीधे SC के जज बने थे उदय यू ललित, इतिहास में दूसरे ऐसे CJI होंगे जो सीधे वकील से SC जज बने थे, जस्टिस ललित का CJI के रूप में कार्यकाल महज 74 दिनों का होगा।

➡️दिल्ली- दिल्ली सीएम और असम सीएम के बीच ट्वीटर वॉर जारी, CM हेमंत बिस्वा शर्मा के स्वास्थ्य-शिक्षा के दावे पर पलटवार, सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा के दावों पर केजरीवाल का पलटवार, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक कहावत लिखकर ट्वीट किया, आपके सरकारी स्कूल देखने कब आऊं – सीएम केजरीवाल।

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात दौरे पर, आज शाम खादी उत्सव को संबोधित करेंगे PM, साबरमती रिवरफ्रंट पर खादी उत्सव को संबोधित करेंगे, एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच बना अटल पुल, प्रतिष्ठित अटल पुल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, ब्रिज बनाने की कुल लागत 74.29 लाख करोड़ रुपए, अटल जयंती पर इसका नाम अटल ब्रिज घोषित किया था।

➡️दिल्ली- चेक बाउंस मामलों में सुप्रीम कोर्ट का महत्वपूर्ण निर्णय, चेक बाउंस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चेक पर हस्ताक्षर खाताधारक हैं– सुप्रीम कोर्ट, और बाक़ी का चेक किसी और के हस्तलेख में है-SC, तो भी चेक देने वाला दायित्व से नहीं बच सकता-SC, उसके खिलाफ चेक बाउंस का मुकदमा चलना पोषणीय-SC, बाकी चेक पर हस्तलेख आरोपी के न होना बचाव का आधार नहीं।

➡️दिल्ली- IFS रमेश पाण्डेय का ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर इम्पैनलमेंट, केंद्र में ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर इम्पैनलमेंट हुआ, UP कैडर के 1996 बैच के अफ़सर हैं रमेश पाण्डेय, वर्तमान में वन एवं पर्यावरण मंत्रालय में IG फ़ॉरेस्ट हैं।

➡️दिल्ली- कराटे ट्रेनिंग कैंप के PFI कनेक्शन को लेकर MHA सख्त, तेलंगाना के निजामाबाद में कराटे ट्रेनिंग कैंप पर MHA सख्त, कराटे ट्रेनिंग कैंप के PFI कनेक्शन को लेकर MHA सख्त, कराटे ट्रेनिंग कैंप के PFI कनेक्शन की NIA करेगी जांच।


Related Articles

Back to top button