WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडाजिला मिर्जापुरनोएडामथुरालखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर रात 10:30 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- 9 जिलों में भारी बारिश,ओलावृष्टि से फसलों का नुकसान, राहत आयुक्त कार्यालय को मिली सभी 75 जिलों से रिपोर्ट, डीएम की देखरेख में नुकसान का कराया गया आंकलन, CM योगी ने 24 घंटे में नुकसान भरपाई के दिए थे निर्देश, 1 से 3 मार्च के बीच हुई थी भारी बारिश और ओलावृष्टि, 9 जिलों में 33% से 45% के बीच फसलों का नुकसान, प्रभावित किसानों को अब फसलों की क्षतिपूर्ति की जाएगी , बांदा में सरसों मटर,चना की करीब 30% फसलें खराब हुई, बस्ती सदर के 35 गांवों में 33% फसलों का नुकसान, चित्रकूट के 10 गांवों में 33% फसलों का नुकसान हुआ, जालौन में 323 गांवों में 33% फसलों का नुकसान हुआ, झांसी में कुल 32 गांवों में 33% फसलों का नुकसान हुआ, ललितपुर में 85 गांवों में 42% फसलों का नुकसान हुआ, सहारनपुर में 62 गांवों में 33% फसलों का नुकसान हुआ , शामली में 29 गांवों में 33% फसलों का नुकसान हुआ.

➡लखनऊ – उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में बढ़ेंगी आधुनिक सुविधाएं, ठाकुरगंज टीबी,RLB अस्पताल में मिलेंगी आधुनिक सुविधाएं, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दी वित्तीय स्वीकृति, नेत्र रोग के लिए आधुनिक लैप्रोस्कोप मशीनें खरीदी जाएंगी , मशीनों की खरीद के लिए 10.79 लाख की वित्तीय स्वीकृति, प्रदेश के अन्य अस्पतालों में भी बढ़ेंगी आधुनिक सुविधाएं, राजाजीपुरम का RLB संयुक्त चिकित्सालय अपग्रेड होगा, आगरा में अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों के लिए 4.60 करोड़, घोसी में चिकित्सकीय फर्नीचर के लिए 58.63 लाख रुपए, MJP जिला संयुक्त चिकित्सालय के लिए 3.36 करोड़ स्वीकृत.

➡लखनऊ- महाशिवरात्रि को लेकर पीस कमेटी की मीटिंग, थाना ठाकुरगंज में हुई पीस कमेटी की मीटिंग, ADCP-ACP और थाना प्रभारी रहे मौजूद, व्यापार मंडल के लोग, पार्षद,समाजसेवी मौजूद, महाशिवरात्रि पर्व सकुशल सम्पन्न कराने की अपील, पुलिस अधिकारियों ने की सहयोग की अपील, आचार सहिंता का उल्लंघन न होने पाए दिए निर्देश.

➡लखनऊ- CSJM विवि को UGC से श्रेणी-1 का दर्जा प्राप्त हुआ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने VC विनय पाठक को दी बधाई, गौरवपूर्ण सफलता के पीछे कड़ी मेहनत है-राज्यपाल, यह उपलब्धि अन्य विवि के लिए प्रेरक है- राज्यपाल, CSJM विवि को यूपी में श्रेणी-1 विवि की रैंकिंग मिली, हाल में नैक में भी ग्रेड A प्लस प्लस हासिल किया था.

➡लखनऊ- एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट को मिली बड़ी सफलता , दुबई से लखनऊ पहुंचे यात्रियों से सोना बरामद , 1.02 करोड़ का 1.74 किलो सोना जब्त किया, ट्रॉली बैग के हैंडल में छिपाकर लाए थे सोना, फिटनेस आइटम में सोना छिपाकर लाया था यात्री.

➡लखनऊ- अराजक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस ने कसी कमर, जनेश्वर मिश्र पार्क के पास चलाया गया अभियान, बेवजह घूम रहे लड़के और लड़कियों को दी गई हिदायत, देर रात तक खुली रहने वाले दुकानदारों को दी चेतावनी, जनेश्वर मिश्र पार्क के पास बेवजह बैठे लोगों को हटाया, दुकानों पर भीड़ लगाने वाले लोगों को दी सख्त चेतावनी.

➡लखनऊ-यूपी बोर्ड परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर, 16 मार्च से यूपी बोर्ड परीक्षा की जांची जाएंगी कॉपिया, डेढ़ लाख परीक्षक जांचेंगे 3 करोड़ उत्तरपुस्तिकाएं, प्रदेश के 260 मूल्यांकन केंद्रों पर जांची जाएंगी कापियां, 55 लाख से अधिक परीक्षार्थियों के भविष्य का मूल्यांकन, 16 मार्च से 31 मार्च तक कापियों का मूल्यांकन होगा, बोर्ड की 10वीं,12वीं की परीक्षा 9 मार्च को समाप्त होगी, 10वीं के लिए 131,12वीं के लिए 116 मूल्यांकन केंद्र बने.

➡लखनऊ-उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार कल होगा , कल शाम 5 बजे यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार, सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर बन सकते हैं मंत्री, आरएलडी के विधायक भी बनाए जा सकते हैं मंत्री

➡लखनऊ- दानिश आजाद ने मदरसा मॉडर्न शिक्षकों से किया वादा, योजना का संचालन बकाया केन्द्रांश दिलाने का वादा, मदरसा शिक्षकों की समस्याएं हल कराने का किया वादा, मदरसा शिक्षकों का दर्द हमारा दर्द है- दानिश आजाद, मदरसों के लिए मोदी योगी सरकार संजीदा है-आज़ाद, मंत्री दानिश आजाद के आश्वासन पर धरना हुआ खत्म, मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों ने धरना किया स्थगित, 78 दिनों से मदरसा शिक्षक ईको गार्डन में धरने पर थे, मदरसा मॉडर्न शिक्षकों के सम्मेलन में पहुंचे थे मंत्री दानिश.

➡अमेठी- जामो थानाअध्यक्ष समेत सिपाही पर लगा गंभीर आरोप, महिला ने इंस्पेक्टर पर छेड़खानी,अभद्रता का लगाया आरोप, महिला और पुलिस कर्मियों के बीच हुई थी झड़प , शोरगुल सुन लोगों के इकट्ठा होने पर भागे पुलिसकर्मी, महिला ने एसपी को पत्र देकर लगाई न्याय की गुहार, एसपी ने पूरे मामले की जांच सीओ गौरीगंज को सौंपी, जामों थाना क्षेत्र के घाटमपुर गांव का है मामला, जमीनी विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंची थी पुलिस.

➡सोनभद्र-क्रिकेट मैच के दौरान पुलिस टीम-विजेता टीम में विवाद, घोरावल पुलिस टीम ने विजेता टीम के खिलाड़ियों को पीटा, विवाद में विजेता टीम के चार खिलाड़ी चोटिल हुए, कोतवाली के बाहर लोगों की भीड़,कार्रवाई की मांग पर अड़े, घोरावल कोतवाली क्षेत्र में चल रहा था क्रिकेट मैच.

➡रामपुर -CRPF जवान की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर की गई हत्या, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, थाना स्वार क्षेत्र के रहमतगंज की घटना.

➡प्रयागराज- यूपी बोर्ड की परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन से जुड़ी ख़बर, 16 मार्च से 31 मार्च के बीच कॉपियों का होगा मूल्यांकन, 10वीं और 12वीं परीक्षा की कॉपियों का होगा मूल्यांकन, 24 से 26 मार्च होली के चलते मूल्यांकन कार्य स्थगित रहेगा, दसवीं में 1 करोड़ 76 लाख से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन, 94 हजार 802 परिक्षकों को नियुक्त किया गया, इंटर की 1 करोड़ 25 लाख से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन, 52 हजार 295 परिक्षकों को नियुक्त किया गया है, प्रदेशभर में दसवीं के लिए 131 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए , इंटर के लिए 116 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं.

➡ग्रेटर नोएडा – ऑनलाइन साइबर ठगी करने वाले चीनी गैंग का भंडाफोड़, मामले में 3 लोगों को किया गया गिरफ्तार, 1 चीनी, 1 नेपाली, 1 भारतीय नागरिक गिरफ्तार, कंबोडिया से संचालित हो रहा था साइबर फ्रॉड, अवैध रूप से चीनी नागरिक पहुंचा था भारत, पुलिस ने FRRO सहित अन्य एजेंसियों को दी सूचना, आईबी, एटीएस, एसएसबी सहित कई एजेंसियां कर रही जांच, भारत को आर्थिक क्षति पहुंचाई जा रही थी, 531 SIM, 4 पासपोर्ट, 9 मोबाइल,11 हजार नेपाली मुद्रा बरामद, 94 हजार भारतीय मुद्रा,संघाई का बोर्डिंग पास, कई ID कार्ड बरामद, थाना बिसरख क्षेत्र का मामला.

➡आगरा – राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहुंची आगरा, यूनिवर्सिटी सभागार में अधिकारियों के साथ की बैठक, मंडलायुक्त,डीएम समेत जिले के कई अधिकारी रहे मौजूद, राज्यपाल ने दिव्यांग बच्चों की शिक्षा पर दिया जोर, बच्चों के ड्रॉप आउट की समस्या पर हुई चर्चा, दिव्यांग बच्चों की शिक्षा के लिए अलग से होगी मॉनिटरिंग, डीएम मॉनिटरिंग सेल का गठन करके करेंगे मॉनिटरिंग, 10वीं, 12वीं से ही ब्रिज कोर्स किए जाने की होगी व्यवस्था, जनपद के अधिकारी 10-10 दिव्यांग बच्चे लें गोद- राज्यपाल, रोजगार परक शिक्षा पर भी बैठक में हुई समीक्षा.

➡बागपत- प्रत्याशी डॉक्टर राजकुमार सांगवान का बयान, आरएलडी-बीजेपी के संयुक्त प्रत्याशी हैं सांगवान, जो हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं उन्होंने भरोसा जताया है, यह सीट तो परंपरागत चौधरी साहब की है- सांगवान, मुझ पर इतना भरोसा मैं कल्पना भी नहीं कर सकता था, उनके भरोसे पर खरा उतरूंगा – राजकुमार सांगवान, आम जनता के सुख-दुख मोहन के साथ रहूंगा- सांगवान, यहां के विकास के काम देखूंगा – सांगवान, मेरे लिए बड़ा अप्रत्याशित फैसला है – सांगवान, इतनी बड़ी जिम्मेदारी मुझे सामान्य कार्यकर्ता को दी.

➡सोनभद्र- कार और डीजल टैंकर में जोरदार टक्कर, टक्कर के बाद डीजल टैंकर बीच सड़क पर पलटा, सैकड़ों लीटर डीजल नाले में बह रहा है, सूचना पर पहुंची पुलिस राहत कार्य में जुटी, सड़क के दोनों तरफ लगा लंबा जाम, पिपरी थाना क्षेत्र के मुर्धवा मोड़ के पास की घटना.

➡फिरोजाबाद – थाना मक्खनपुर पुलिस का कारनामा , शिकायतकर्ता को ही थाने में बैठाया , पति-पत्नी को थाने में बैठाकर पुलिस बना रही है दबाव, शिकायत की जांच करने के नाम पर थाने में बुलाया था, फाइनेंस कंपनी के गुर्गे बिना नोटिस दिए खींच ले गए थे ट्रक, पुलिस ने नहीं दर्ज की गुंडों के खिलाफ एफआईआर.

➡मिर्ज़ापुर- अहरौरा में शव रख कर ग्रामीणों का प्रदर्शन, बाराडीह में कटर प्लांट के सामने शव रखकर प्रदर्शन , कई घण्टों से ग्रामीण कर रहे प्रदर्शन, पुलिस के बड़े अधिकारी मौके से नदारद, पत्थर कटर प्लांट में युवक की हुई थी मौत, पत्थर के नीचे दबा मिला था युवक का शव, खराब होने के बाद भी चलाई जा रही थी कटर मशीन.

➡कानपुर- ड्यूटी पर आरक्षी की बीमारी से निधन मामला, आरक्षी विनीत सिंह को दी गई अंतिम विदाई, राजकीय सम्मान,सलामी से दी गई आरक्षी को विदाई, ड्योढ़ी घाट में हुआ आरक्षी का अंतिम संस्कार, बाराबंकी पुलिस लाइन में तैनात आरक्षी का निधन, नौबस्ता खाड़ेपुर निवासी थे आरक्षी विनीत सिंह.

➡अयोध्या -सैकड़ों मुस्लिम रामभक्तों ने रामलला का दर्शन-पूजन किया, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेतृत्व में दर्शन पूजन किया, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रवक्ता मुरारीदास ने स्वागत किया, करीब 500 से ज्यादा मुस्लिम रामभक्त अयोध्या आए, ‘सभी लोग मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रवादी मुसलमान.

➡अलीगढ़ -अलीगढ़ में शराब पार्टी में दोस्तों में हुआ विवाद, बर्थडे पार्टी के दौरान दोस्त ने दोस्त को मारी गोली, गोली लगने से युवक गंभीर रुप से घायल हुआ, पुष्पेंद्र चौधरी ने तमंचे से अमित शहरी को मारी गोली, घायल को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल में कराया भर्ती, थाना लोधा क्षेत्र के बड़ागांव के पास की घटना.

➡लखीमपुर- सदर विधायक योगेश वर्मा का धरना देने का मामला, योगेश वर्मा का कोतवाली में धरना देने का मामला, सदर विधायक योगेश वर्मा की किरकिरी हुई, जिस मांग को लेकर धरने पर थे उसी में केस दर्ज, पैरवी के बाद भी पारिवारिक भतीजे पर केस दर्ज हुआ, 4 के खिलाफ सदर कोतवाली में कई धाराओं में केस दर्ज.

➡हिमाचल प्रदेश- हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार की बड़ी घोषणा, इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना की शुरुआत, 18-80 आयु वर्ग की महिलाओं को प्रतिमाह 1500 मिलेंगे, लगभग 8 लाख महिलाओं को मिलेगा योजना का लाभ.

➡नागपुर- ऑल इंडिया पुलिस खेल प्रतियोगिता में यूपी का परचम, यूपी पुलिस ने राजस्थान,SSB,BSF जैसी टीमों को पछाड़ा, 26 फरवरी से 2 मार्च तक नागपुर में हुई थी प्रतियोगिता, मेडल अंक तालिका में यूपी पुलिस को प्रथम स्थान मिला, यूपी पुलिस की टीम ने 32 गोल्ड, 18 सिल्वर मेडल जीते, 54 ब्रॉन्ज के साथ यूपी पुलिस को कुल 104 मेडल

Related Articles

Back to top button