WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें…* 15.12.2023

➡लखनऊ- लखनऊ में इंजीनियर को सीबीआई ने घूस लेते दबोचा, गोरखपुर में रेलकर्मी समेत दो की गिरफ्तारी की गई, तीन लोगों को जांच एजेन्सी ने रंगे हाथ पकड़ लिया, अलीगंज से सीपीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता अरेस्ट, बब्बू सिंह यादव 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार , अशोक चौधरी को भी 22 हजार की घूस लेते दबोचा , बिचौलिए का काम करने वाले जितेंद्र भी गिरफ्तार, सीबीआई ने आरोपियों के ठिकानों पर छामेपारी की.

➡लखनऊ- विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में उठेगा सीट बंटवारे का मुद्दा, 19 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होगी इंडिया गठबंधन की बैठक, इस बैठक में अखिलेश यादव सीट बंटवारे का मुद्दा उठाएंगे, सीटों का बंटवारा क्षेत्रीय दल की मजबूती पर किया जाए, क्षेत्रीय दल चाहते हैं कि उन्हें सीट बंटवारे का मिले अधिकार.

➡लखनऊ – 8 आकांक्षी जिलों में होगा एक लाख करोड़ का निवेश, निवेश को धरातल पर उतारने में जुटी योगी सरकार, 40 लाख करोड़ के निवेश प्रस्तावों को जमीन पर लाने की तैयारी , देश के 100 आकांक्षात्मक जिलों में 8 उत्तर प्रदेश के हैं, सोनभद्र, चंदौली, सिद्धार्थ नगर, बहराइच में होगा निवेश, फतेहपुर,श्रावस्ती, बलरामपुर जैसे जिलों में होगा निवेश.

➡लखनऊ- नगर निगम की होने वाली कार्यकारिणी बैठक टली, 20 दिसंबर को दोबारा से बुलाई गई कार्यकारिणी बैठक, कार्यकारिणी बैठक में आएंगे कई अहम प्रस्ताव, वैज्ञानिक के सम्मान में बनेगा चंद्रयान चौराहा, राजाजीपुरम में चौराहे का नाम प्रज्ञान चंद्रयान-3 होगा, हुसैनगंज चौराहे को महाराणा प्रताप चौराहा करने का प्रस्ताव, कार्यकारिणी बैठक में लगभग एक दर्जन प्रस्ताव रखे जाएंगे.

➡पीलीभीत- शारदा नहर से निकाली गई करोड़ों की मिट्टी की अवैध बिक्री, वर्म कटिंग सिल्ट सफाई की आड़ में पोकलैंड से निकाली मिट्टी, 10 किमी लंबी सड़क के किनारे 12 फीट ऊंचे मिट्टी के ढेर लगे, नीलामी के बावजूद ठेकेदार रात के अंधेरे में बेच रहा है मिट्टी, सिंचाई विभाग के एक्सईएन ब्रजेश पोरवाल, SDO का संरक्षण , करोड़ों की मिट्टी ठेकेदार अफसरों की मेहरबानी से बेचने में जुटा, पोल खुली तो अज्ञात के खिलाफ अवैध मिट्टी चोरी की तहरीर दी, रोजाना हजारों ट्रॉली मिट्टी ईंट भट्ठा मालिकों को ठेकेदार ने बेची, पीलीभीत की दूनी बैराज से डीवी फीडर शारदा नहर का मामला.

➡अयोध्या- 25 दिसंबर से 15 मार्च तक चलेगा भंडारे का आयोजन, प्राण प्रतिष्ठा में राम भक्तों को भोजन कराया जाएगा, अयोध्या में हर स्थान पर चलेगा भंडारे का भव्य आयोजन, भंडारे के लिए देशभर से राम भक्त भेज रहे अनाज, असम से चाय पत्ती, तेजपत्ता, काली मिर्च की आई खेप, हरियाणा से 400 कुंतल चावल से भरा ट्रक पहुंचा अयोध्या, रामसेवक पुरम में सामानों के लिए बनाया केंद्रीय भंडारगृह, केंद्रीय भंडारगृह प्रभारी दिवाकर का बयान, भंडारे में लगने वाले सामानों की खेप पहुंचने लगी है- दिवाकर , सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा चलाया जाएगा भंडारा- दिवाकर.

➡बस्ती- प्रधान, सचिव,रोजगार सेवक की मिलीभगत से भ्रष्टाचार, मनरेगा मजदूरी के नाम पर जमकर की जा रही है लूट, प्रधान फर्जी तरीके से मनरेगा का ले रहा भुगतान, घर के सदस्यों को मजदूर बना कर ले रहा भुगतान, प्रधान प्रतिनिधि बताया जा रहा भ्रष्टाचार की मूल जड़, मुंबई में बैठे लोगों से मनरेगा में करायी जा रही मजदूरी, नाम के खुलासे के साथ शपथ पत्र के साथ की शिकायत, प्रधान के खिलाफ सलाहुद्दीन ने डीएम से की शिकायत, कुदरहा ब्लॉक के ग्राम पंचायत सुहरहा के चढौ़वा का मामला.

➡रायबरेली- यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई, लखनऊ-प्रयागराज हाईवे पर पुलिस ने की चेकिंग, तेज रफ्तार में दौड़ रहे 29 वाहनों का किया चालान, चेकिंग के दौरान 103 वाहनों से उतरवाई गई काली फिल्म , हाईवे किनारे खड़े 5 ट्रक,2 ट्रैक्टरों का किया गया चालान, वाहनों का चालान करके 6 लाख 23 हजार का वसूला जुर्माना.

➡देवरिया- फ्लिपकार्ड रैपर की मदद से ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, भलूअनी पुलिस ने अभियुक्त को गोरखपुर से अरेस्ट किया, प्रेमिका के गर्भवती होने पर गर्भपात का दबाव बनाया था, विरोध करने पर प्रेमिका की हत्याकर शव के टुकड़े किए, शव को ट्रॉली बैग और गद्दे में लपेटकर फेंक दिया था, देवरिया के पैना गांव के रहने वाले थे प्रेमी-प्रेमिका.

➡गाजियाबाद- शातिर लूटे दिलावर की पुलिस से हुई मुठभेड़, शातिर दिलावर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पैर में गोली लगने से घायल हुए दिलावर, आरोपी रुपयों से भरा बैग लूटकर होता था फरार, दिल्ली एनसीआर में लूट के कई मामले है दर्ज, लोनी के बंथला इलाके में हुई मुठभेड़.

➡मेरठ – हापुड़ की सिंभावली मिल में 1300 करोड़ का घोटाला, 7 बैंकों और शुगर मिल ने मिलकर लूटे 1300 करोड़, एक के बाद एक 7 बैंकों से कर्ज लेकर डकारा गया , हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब होगी सीबीआई जांच, 400 करोड़ में सेटिंग कर कर्ज खत्म करने की साजिश, सिंभावली शुगर मिल पर किसानों का 279 करोड़ बकाया, किसानों की खतौनी और फोटो लगाकर लिया कर्ज, 900 करोड़ के कर्ज पर 400 करोड़ का ब्याज है.

➡मुरादाबाद- खनन माफियाओं पर खनन अधिकारी ने कसा शिकंजा, 22 खनन माफियाओं पर खनन अधिकारी ने कराया केस, खनन अधिकारी राहुल सिंह ने भोजपुर में केस दर्ज कराया, व्हाट्सएप ग्रुप से अधिकारियों की रेकी करते हैं माफिया, लोकेशन के खेल में शामिल माफियाओं पर मुकदमा दर्ज, मुरादाबाद के भोजपुर में मंसूरपुर गांव का मामला.

➡हरदोई – हरदोई में पुलिस और चोरों के बीच हुई मुठभेड़, चोरी की घटना को अंजाम देने जा रहे थे चोर , आरोपी ने पुलिस पर की फायरिंग, सिपाही घायल, जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में लगी गोली, शाहाबाद क्षेत्र में मिलन ढाबा के पास हुई मुठभेड़.

➡बुलंदशहर – बुलंदशहर में 24 घंटे के अंदर पुलिस की दूसरी मुठभेड़, दो बदमाशों के साथ सलेमपुर पुलिस की हुई मुठभेड़ , मुठभेड़ में दोनों तरफ से चली कई राउंड फायरिंग, फायरिंग में एक बदमाश के पैर में लगी गोली , पुलिस ने दूसरे बदमाश को भी किया गिरफ्तार, बुलंदशहर के थाना सलेमपुर इलाके का मामला.

➡ललितपुर- हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की पुलिस से हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में लगी गोली, NH44 पर बदमाशों ने महिला से की थी छिनैती, झांसी जिले के रहने वाले है दोनों हिस्ट्रीशीटर बदमाश, एसपी ने अस्पताल में घायलों का लिया जायजा, कोतवाली तालबेहट क्षेत्र के सुनोरी नहर का मामला.

➡रायबरेली- हाईवे के किनारे खड़े भारी वाहन बन रहे हादसे का सबब, भारी वाहनों को हटाने में फेल साबित हो रहे जिम्मेदार, ठंड के मौसम में कोहरे के चलते बढ़ रहे है हादसे, जिम्मेदार शासन की गाइड लाइन का नहीं कर रहें पालन, द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा भी आज से है शुरू.

➡जालौन- कार की टक्कर से बाइक सवार सगे भाई घायल, टक्कर लगने से बाइक के उड़े परखच्चे, घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, घायलों को उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर किया, जालौन-औरैया स्टेट हाईवे के जगनेवा लोहिया पुल की घटना.

➡देवरिया- बेसिक शिक्षा विभाग ने कसा शिकंजा, बिना मान्यता चल रहे विद्यालयों पर की कार्रवाई, खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को किया सीज, स्कूल में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को भेजा घर, बिना मान्यता चल रहा था स्कूल हलीमा सिटी स्कूल, लार कस्बे में बिना मान्यता चल रहा था स्कूल.

➡मुरादाबाद – छात्रों के एक गुट ने दूसरे गुट के छात्र पर की फायरिंग, छात्र अंकित के घर के बाहर की फायरिंग, एक दर्जन से ज्यादा युवकों ने की फायरिंग, घायक अंकित को अस्पताल में भर्ती कराया गया, दूसरे गुट के 14 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज, सिविल लाइंस क्षेत्र के हिमगिरि कॉलोनी की घटना.

➡बरेली- गाड़ियों से तेल चोरी करने वाले गैंग से पुलिस की मुठभेड़, 2 तेल चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 6 आरोपी फरार, गैंग बना कर हाईवे पर खड़े वाहनों से तेल चोरी करते थे, आरोपियों के कब्जे से केन पाइप, औजार किए बरामद, इज्जत नगर थाना क्षेत्र के हाईवे के पास की घटना .

➡मेरठ – फेसबुक से दोस्ती, प्यार और यौनशोषण का खेल, यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा से हुआ रेप, रेप के दौरान अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, 9 महीने शोषण के बाद आरोपी ने शादी से किया इंकार, कई दिन से फरियाद लिए दर-दर भटक रही पीड़िता, मेरठ का निवासी है आरोपी, दबाव में है पुलिस, मेडिकल थाना इलाके के जागृति विहार की घटना.

➡आगरा – हत्या के दोषियों को 17 साल बाद उम्रकैद, कल्लू, रामनिवास को मिली उम्रकैद की सजा, साथ 46 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया, अपर जिला जज रविकांत ने सुनाई सजा, मृतक के भाई ने 2006 में कराया था केस दर्ज, जंगल से लकड़ी काटने गए भाई की हत्या की थी, गांव की रंजिश के चलते की गई थी हत्या, मलखान की गोली मारकर की गई थी हत्या, थाना मनसुखपुरा गांव जगतपुरा का मामला.

➡शामली – बंद कमरे में मिला कर्मचारी का शव, सूचना पर पहुंची कांधला थाना पुलिस, जूनियर एग्जीक्यूटिव लिपिक के पद पर तैनात था, कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाल, औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र में तैनात था कर्मचारी, कांधला थाना क्षेत्र के पंजोखरा की घटना.

➡आगरा – चेकिंग कर रही पुलिस पर जानलेवा हमले का मामला, हमला करने वाले बदमाशों को साढ़े तीन साल की सजा, सजा के साथ 2 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया, 9 जुलाई 2020 को हुआ था पुलिस पर जानलेवा हमला, प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र कुमार ने कराया था मुकदमा दर्ज, अपर जिला जज अमरजीत ने सुनाई आरोपियों को सजा, थाना ताजगंज फतेहाबाद रोड का मामला.

➡शामली – दो छात्र गुटों के बीच मामूली बात पर चाकूबाजी, घटना में एक छात्र के चाकू लगने से गंभीर घायल, मामूली बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ, घटना को अंजाम देकर आरोपी छात्र मौके से फरार, कक्षा 8 के छात्र अरमान पर चाकू से किया हमला, कांधला थाना क्षेत्र के सुन्ना गांव की घटना.

लखीमपुर – स्कूल में छात्र की दौड़ के दौरान मौत मामला, स्कूल प्रबंधक मुकुद गोविल,PTI समेत 3 पर केस दर्ज, गैर इरादतन हत्या में केस दर्ज होने के बाद आरोपी फरार, स्कूल प्रबंधक मुकुद गोविल समेत तीनों आरोपी फरार, मीरपुर में स्थित है चिल्ड्रन एकेडमी.

➡देहरादून- उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बजट मंजूर, स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 1100 करोड़ का बजट मंजूर, केंद्र सरकार ने 1100 करोड़ का बजट किया मंजूर, दो साल के लिए 1100 करोड़ का बजट किया मंजूर, केंद्र सरकार ने एनएचएम के तहत बजट किया मंजूर, राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने में मिलेगी मदद, बजट से नए अस्पतालों के निर्माण में भी मदद मिलेगी, गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने में मिलेगी मदद.

➡देहरादून- नए साल में बिजली उपभोक्ताओं को लगेगा झटका, उपभोक्ताओं को महंगी बिजली का लगेगा झटका, UPCL ने 25 से 30% बढ़ोतरी का प्रस्ताव तैयार किया, प्रस्ताव पर ऑडिट कमेटी ने लगाई अपनी मुहर, 16 दिसंबर को बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव.

➡दिल्ली- यूपी में महिला जज के पत्र पर एक्शन में सुप्रीम कोर्ट, सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने मामले का लिया संज्ञान, सीजेआई ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से स्टेटस रिपोर्ट मांगी, बांदा में तैनात सिविल जज अर्पिता साहू ने पत्र लिखा था, बाराबंकी तैनाती के दौरान जिला जज पर प्रताड़ना का आरोप, कार्रवाई न होने पर महिला जज ने इच्छा मृत्यु मांगी है, सोशल मीडिया पर जज अर्पिता साहू का पत्र हुआ वायरल, जिला जज पर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का आरोप, शिकायत पर कोई सुनवाई न होने पर मांगी इच्छा मृत्यु, मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की, हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को पत्र लिखकर स्टेटस पूछा, हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस ने भी पत्र का संज्ञान लिया.

Related Articles

Back to top button