WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडानोएडाप्रयागराजबरेलीमेरठलखनऊसीतापुर
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें………* 12.03.2024

➡अहमदाबाद- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन,मैं गति को धीमी नहीं होने देना चाहता-पीएम,वोकल फॉर लोकल को देश के कोने-कोने तक पहुंचाना है-पीएम,ये योजनाएं आपके उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जाएगी-पीएम,10 हजार से ज्यादा रेल फाटकों पर हादसे होते थे-पीएम,पहली की सरकारों में रेल दोहरीकरण प्राथमिकता में नहीं था-पीएम,लोगों ने सोंच लिया था रेलवे की हालत नहीं बदलेगी-पीएम,इच्छाशक्ति ही काम को आगे ले जाती है-पीएम,हमारी सरकार में इच्छाशक्ति बहुत ज्यादा है-पीएम,अभी ये ट्रेलर है मुझे और काम करना है-पीएम,वंदे भारत एक्सप्रेस ने अपना शतक पूरा किया-पीएम,देश के 200 जिलों तक पहुंच रही वंदे भारत एक्सप्रेस-पीएम,देश की तरक्की में रेलवे का बड़ा योगदान होता है-पीएम,देश में तेज गति से रेलवे का निर्माण हो रहा-पीएम.

➡लखनऊ- पीएम ने रेल कोच रेस्टोरेंट का किया लोकार्पण,इसको रेल कोच की तर्ज पर बनाया है,अंदर से देखने पर ट्रेन के डिब्बे जैसा नजारा,रेस्टोरेंट की खिड़की,सीट ट्रेन की तरह बनाई गईं,बाहर से कम दाम में मिलता है यह ख़ाना,रेस्टोरेंट में मौजूद लोगों ने की तारीफ,छोटी लाइन पर जन औषधि केन्द्र का लोकार्पण हुआ,पीएम ने OSOP योजना के तहत किया लोकार्पण,देश को मिलीं 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन,पटना-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस आज से चलेगी,लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन तक चलेगी ट्रेन,पटना से चलकर अयोध्या होते हुए पहुंचेगी लखनऊ,देहरादून के लिए 2 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिली,इसके साथ ही गतिशक्ति टर्मिनल,गुड्स शेड का लोकार्पण,पीएम मोदी जन औषधि केंद्र का भी किया लोकार्पण,ईस्टर्न डेडिकेटिड फ्रंट कॉरिडोर का लोकार्पण आज,बुलंदशहर के 5 न्यू रेलवे स्टेशन का हुआ लोकार्पण,न्यू खुर्जा-सानेवाल रेल खंड का भी लोकार्पण किया,ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर का भी पीएम ने किया लोकार्पण,पीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया वन्दे भारत को रवाना,अहमदाबाद से पीएम ने वर्चुअली किया लोकार्पण.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव में एक साथ दिखाई देंगे विपक्ष के बड़े नेता,अखिलेश,राहुल गांधी, प्रियंका एक साथ करेंगी कई रैलियां,अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश,सपा कार्यकर्ता कांग्रेस प्रत्याशी का करें पूर्ण समर्थन-अखिलेश,प्रदेश की सभी लोकसभा सीट पर सहयोग के लिए बनेगी समिति,सपा कांग्रेस की तरफ से कोऑर्डिनेशन कमेटी का होगा गठन,कल सपा-कांग्रेस की बैठक में 17 सीटों से संबंधित चर्चा हुई,बैठक में अखिलेश यादव ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश,कांग्रेस उम्मीदवारों को संगठन समेत हर तरह से की जाए मदद,अगली बैठक में बाकी क्षेत्र 63 तौर पर होगी चर्चा,सपा-कांग्रेस की बैठक में साझा रैलियों को लेकर हुई बातचीत,राहुल,अखिलेश के अलावा प्रियंका गांधी भी रहेगी मौजूद,कल हुई बैठक में गठबंधन का थीम सॉन्ग किया गया जारी.

➡लखनऊ- छोटी लाइन पर जन औषधि केन्द्र का लोकार्पण आज,पीएम आज OSOP योजना के तहत करेंगे लोकार्पण,आज वन्दे भारत की सौगात भी देंगे पीएम मोदी,मेयर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी रहेंगे मौजूद,CAA के तहत हम नागरिकता देने का काम करेंगे-भूपेंद्र,CAA पर विपक्ष बेवजह सवाल उठा रहा है – भूपेंद्र.

➡लखनऊ- यूपी में आईएएस अधिकारियों का तबादला,फिरोजाबाद के डीएम उज्ज्वल कुमार हटाए गए,रमेश रंजन फिरोबाजाद के नए डीएम बने,उज्ज्वल कुमार को खादी ग्रामोद्योग का सीईओ बनाया गया,अरुण प्रकाश विशेष सचिव नगर विकास बने,ईशा प्रिया को सहकारिता विभाग से हटाया गया,विशेष सचिव पर्यटन बनी ईशा प्रिया,शेषमणि पांडेय विशेष सचिव PWD बने.

➡लखनऊ- आज से शुरू होंगी 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस,लखनऊ को मिलेंगी दो गाड़ियां,पटना-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस चलेगी,लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन तक चलेगी ट्रेन,पटना से चलकर अयोध्या होते हुए पहुंचेगी लखनऊ,देहरादून के लिए 2 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिलेगी,पीएम इन ट्रेनों समेत कुल 10 ट्रेनों का करेंगे लोकार्पण,इसके साथ ही गतिशक्ति टर्मिनल,गुड्स शेड का लोकार्पण,पीएम मोदी जन औषधि केंद्र का भी करेंगे लोकार्पण.

➡लखनऊ- नए भवन में चलेगी लारी कार्डियोलॉजी की ओपीडी,केजीएमयू कुलपति ने किया नए भवन का उद्घाटन,लारी कार्डियोलॉजी में रोजाना 300 से ज्यादा मरीज आ रहे,सौ करोड़ से बना भवन आधुनिक सुविधाओं से रहेगा लैस,यहां दिल के मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा,एंजियोग्राफी एंजियोप्लास्टी की वेटिंग में आएगी कमी.

➡लखनऊ- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया पोस्ट,वाराणसी में सड़क धसने को लेकर किया पोस्ट,धरती की गोद में समायी भ्रष्टाचार की सड़क-अखिलेश,शुक्र मनाइए की G-20 के समय ऐसा नहीं हुआ-अखिलेश,सरकार कह रही भ्रष्टाचारियों पर बुलडोजर चलाते हैं-अखिलेश,’कोई सड़क बुलडोज़र का वज़न उठाने लायक बनी ही नहीं है’,भाजपाई कह रहे हैं हमारी नीयत में खोट नहीं है-अखिलेश.

➡लखनऊ- सीएए लागू होने के बाद यूपी में अलर्ट,पुलिस कर्मियों की छुट्टियां की गई रद्द,डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों को जारी किया निर्देश,छुट्टी पर चल रहे पुलिस कर्मियों को तत्काल बुलाने का निर्देश,संवेदनशील और अति संवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता,अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख़्ती.

➡गाजियाबाद- सिविक हेल्पलाइन के लिए मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च,गाजियाबाद नगर निगम ने एप्लीकेशन किया लॉन्च,पब्लिक के लिए अमेरिका की तर्ज पर मोबाइल एप्लीकेशन,इस एप का नाम गाज़ियाबाद 311 रखा गया है,इस ऑल इन वन एप से घर बैठे दर्ज कराए समस्याएं,66 तरीकों की समस्या निगम में दर्ज करवा सकते हैं.

➡गाजियाबाद- जीडीए की 164वीं बोर्ड बैठक में कुल 11 प्रस्ताव पास,मेरठ के डिविजनल कमिश्नर की अध्यक्षता में हुई बैठक,बैठक में वेव सिटी की संशोधित डीपीआर पास,लेआउट प्लान भी बैठक में किया गया पास,कई अन्य महत्त्वपूर्ण प्रस्ताव भी बोर्ड ने किए पास.

➡मेरठ- हस्तिनापुर के पूर्व बीजेपी विधायक गोपाल काली रालोद में शामिल,सपा नेता गोपाल काली मंत्री दिनेश खटीक के प्रतिद्वंदी थे गोपाल,दिनेश खटीक को टिकट मिलने से कटा था काली का पत्ता,2 साल पहले बीजेपी में उपेक्षित गोपाल ने सपा ज्वाइन की थी,दिल्ली रालोद ऑफिस में जयंत सिंह ने ज्वाइन कराई पार्टी.

➡अलीगढ़- जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ने की हड़ताल,जूनियर डॉक्टर और तीमारदारों में हुआ था झगड़ा,हड़ताल के चलते मरीज और तीमारदार हुए परेशान,अन्य अस्पतालों में किया जा रहा है मरीजों को रेफर,एएमयू छात्र नेता ने जूनियर डॉक्टर को बताया गुंडा,डॉक्टरों को दी हड़ताल खत्म कराने की चेतावनी,एएमयू इंतजामिया मामले को संभालने में जुटा.

➡फर्रुखाबाद- जनपद में दलित पत्रकार के साथ मारपीट,सीएम के कार्यक्रम स्थल पर डीएम के सामने अभद्रता,पत्रकार का मोबाइल छीन नीचा दिखाने की कोशिश,आमोद तिवारी, अंसुल राणा,अभय प्रताप ने की मारपीट,पुलिस अधिकारी दबंग को बचाने में लगे, नहीं दर्ज की FIR,फर्रुखाबाद के कादरीगेट थाना क्षेत्र का मामला.

➡मेरठ- मुफ्तखोर सिपाही की ऑडियो वायरल लेकिन एक्शन नहीं,दुकान पर नये जूते पहने, फिर पैसे के लिए भुगतान को फोन,नये जूतों की कीमत देने के लिए गुड्डू पर बनाया गया दबाव,जांच दबाने में जुटे अफसरों ने ठंडे बस्ते में डाला पूरा मामला,किठौर थाने के बदनाम सिपाही धर्मेन्द्र हुड्डा की काली करतूत,अवैध वसूली के कई मामलों में बदनाम हुड्डा थानेदार का खास,ऑडियो वायरल होने पर पीड़ित गुड्डू पर बनाया जा रहा दबाव.

➡आगरा- बहू से दुष्कर्म के आरोप में ससुर गिरफ्तार,पति और सास से शिकायत पर धमकी दी,जान से मारने की धमकी का आरोप दिया था,शोषण से परेशान होकर मायके चली गई थी महिला,पुलिस से लगाई गुहार तो केस किया गया था दर्ज,आरोपी ससुर को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल,थाना हरीपर्वत क्षेत्र का मामला.

➡मेरठ- दिव्यांग की जमीन पर कब्जा कराने वाला थानेदार नपा,जनविरोध, प्रदर्शन के बाद मुंडाली से हटाए देवेन्द्र गौतम,अवैध कब्जा कराने वाले थानेदार को रोहटा का चार्ज मिला,थानेदार की शह से दबंगों ने दिव्यांग को मारने की कोशिश की,केस दर्ज होने के बाद भी थानेदार ने गिरफ्तार नहीं किए दबंग,मऊ खास चौकी पर चला था पुलिस के खिलाफ धरना.

➡बलिया- हिस्सेदारी के लिए बेटी ने ही करा दी मां की हत्या,हत्या कर महिला का बक्से में छुपाया गया था शव,हैंडपंप के हैंडल से महिला के सिर पर किया था हमला,पुलिस ने बेटी सहित 3 लोगों पर मामला किया दर्ज,फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसपी,नरही के उजियार गांव का मामला.

➡बागपत- पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़,हत्या के मामले में वंचित चल रहा था बदमाश,बदमाश पुलिस की गोली लगने से हुआ घायल,बदमाश के पास से तमंचा और कारतूस बरामद,बदमाश के पास से एक बाइक भी हुई बरामद,बिनौली थाना पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़.

➡रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में दुकान में लगी भीषण आग,शार्ट सर्किट से आग लगने की जताई जा रही आशंका,दुकान में रखा सारा सामान जलकर हुआ राख,दुकानदार व स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू,मिल एरिया थाना क्षेत्र के मलिकमऊ कॉलोनी की घटना.

➡देहरादून- उत्तराखंड में 22 आईएफएस के तबादले,डीएफओ देहरादून का ट्रांसफर हुआ,वन प्रशिक्षण अकादमी हल्द्वानी में तैनाती,वन विभाग में 22 आईएफएस इधर से उधर,8 वन संरक्षक,12 डीएफओ स्तर के अधिकारी शामिल,अपर प्रमुख वन संरक्षक, मुख्य वन संरक्षक का तबादला,अपर प्रमुख वन संरक्षक विवेक पांडे का तबादला,अपर प्रमुख वन संरक्षक वन्यजीव का जिम्मा मिला,निशांत वर्मा वन मानव संसाधन विकास एवं कार्मिक प्रबंधन,निशांत नियोजन एवं वित्तीय प्रबंधन का प्रभार भी देखेंगे,वन संरक्षक नीतीशमणि त्रिपाठी की पदोन्नति,नीतीशमणि त्रिपाठी अपर निदेशक के पद पर तैनाती दी गई,वन प्रशिक्षण अकादमी हल्द्वानी में तैनाती दी गई है,वन संरक्षक दीप चंद्र आर्य कार्ययोजना अधिकारी हल्द्वानी बने,पंकज कुमार को पौड़ी से निदेशक नंदादेवी बायोस्फीयर रिजर्व,आकाश वर्मा को वन विकास निगम से वन संरक्षक गढ़वाल,डॉ. विनय भार्गव को यमुना वृत्त से पश्चिमी वृत्त,मयंक शेखर झा चकराता से क्षेत्रीय प्रबंधक वन विकास निगम,कोको रोसे को वन संरक्षक उत्तरी कुमाऊं वृत्त भेजा गया,वन संरक्षक कहकशां नसीम को वन संरक्षक यमुना वृत्त का अतिरिक्त प्रभार.

Related Articles

Back to top button