उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी ख़बरें……. 02.03.2023

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी के नाम नया कीर्तिमान,सीएम योगी के नाम नया रिकॉर्ड दर्ज,यूपी में सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड,5 साल 347 दिन से लगातार सीएम हैं योगी,इसके पहले डॉ. संपूर्णानंद के नाम था रिकॉर्ड,कांग्रेस शासन में डॉ. संपूर्णानंद मुख्यमंत्री थे,डॉ संपूर्णानंद 5 साल 345 दिन तक मुख्यमंत्री रहे थे,अब यह सीएम योगी ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया,5 साल 347 दिन से लगातार सीएम हैं योगी.

➡️लखनऊ- बीजेपी की प्रदेश कार्यालय में आज महत्वपूर्ण बैठक,बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल लेंगे बैठक,पिछले चुनावों में हारी हुई 14 सीटों को लेकर मंथन,लोकसभा प्रभारी और विस्तारों की बुलाई है बैठक,लोकसभा चुनाव के लिए मिशन-75 का रखा लक्ष्य ,हारी हुई सीटों पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी,सुनील बंसल को जीत दिलाने की दी गई जिम्मेदारी.

➡️लखनऊ- आज घोषित हो सकती यूपी बीजेपी की नई टीम,भूपेंद्र चौधरी की नई टीम की घोषणा हो सकती,कुछ नए चेहरों को टीम में जगह मिल सकती,महामंत्री,उपाध्यक्ष,प्रदेश मंत्री पद पर दिखेंगे नए चेहरे,कुछ प्रदेश पदाधिकारी हटाए भी जा सकते हैं,प्रदेश टीम को लेकर दिल्ली में मंथन कर लौटे चौधरी,प्रदेश अध्यक्ष,महामंत्री संगठन ने की थी बैठक.

➡️लखनऊ- ऑनलाइन बुकिंग कराने पर मिलेंगे गन्ना बीज किट,बुकिंग पर घर बैठे मिल सकेगी मिनी गन्ना बीज किट,4 मार्च को आयोजित मिठास गोष्ठी में करेंगे जागरूक,किसानों को ऑनलाइन बुकिंग के लिए किया जाएगा जागरूक ,इस दौरान किसानों को किट का वितरण भी किया जाएगा,अपर मुख्य सचिव गन्ना संजय आर भूसरेड्डी ने दिए निर्देश.

➡️लखनऊ- बिना टोकन मिला डॉगी तो जब्त करेगा नगर निगम,पालतू डॉगी के पंजीकरण पर अब टोकन,चिप मिलेगी,डॉगी बिना टोकन या चिप मिला तो ज़ब्त किया जाएगा,मुख्य सचिव ने डॉगी पालने की गाइडलाइन जारी की,डॉगी स्वामी को देना होगा जुर्माना,6 माह की लाइसेंस वैधता,200 वर्ग फुट के मकान में दो डॉगी पालने की होगी अनुमति.

➡️लखनऊ- सेवानिवृत्त सचिवालय कर्मी ने की आत्महत्या,रिटायर्ड कर्मचारी ने खुद को गोली से उड़ाया,विकासनगर इलाके में खुद को मारी थी गोली,बलरामपुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत,24 फरवरी को लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारी थी,बुजुर्ग ने बीमारी-अवसाद में की आत्महत्या -पुलिस,विकासनगर के सेक्टर-9 इलाके का मामला.

➡️लखनऊ- शहीद सिपाही को पुलिस लाइन में दी गई सलामी,शहीद सिपाही राघवेंद्र के शव को दी गई सलामी,जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर, डीसीपी पश्चिम और उत्तरी रहे मौजूद,पीयूष मोर्डिया ने परिजनों को सौंपी सहायता राशि,पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए रायबरेली रवाना,रायबरेली में शहीद के गांव में होगा अंतिम संस्कार.

➡️लखनऊ- 3 से ज्यादा चालान तो परमिट निरस्त,ड्राइवर का डीएल भी निरस्त किया जाएगा,मंडलायुक्त ने आरटीओ को दिया निर्देश,ट्रैफिक के लिए ई-रिक्शा, ओवरलोडेड वाहन भी जिम्मेदार,कमिश्नर ने आरटीओ प्रवर्तन को पत्र लिखा,पत्र लिखकर कार्रवाई करने की बात कही.

➡️लखनऊ- प्रदेश में 800 से अधिक नई एम्बुलेंस ख़रीदी जाएंगी,जल्द 800 से अधिक नई एम्बुलेंस ख़रीदी जाएंगी,नई एम्बुलेंस से मरीज़ों को मिलेगी बड़ी राहत,स्वास्थ्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने दी जानकारी,सदन में स्वास्थ्य बदहाली के मुद्दे पर दिया था जवाब.

➡️लखनऊ- 27 लाख कर्मचारी-शिक्षक करेंगे प्रदर्शन,अपनी मांगो को लेकर लखनऊ में करेंगे प्रदर्शन,कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा करेगा प्रदर्शन,11 अप्रैल को सभी ज़िलों में होगा धरना प्रदर्शन,11 अप्रैल तक सुनवाई न होने पर आंदोलन की घोषणा होगी.

➡️लखनऊ- शिया धर्मगुरु और उनके परिजनों पर अभद्र टिप्पणी,शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद,उनके परिजनों पर टिप्पणी,चौक कोतवाली में दर्ज कराई गई एफआईआर,धर्मगुरु ने नामजद एफआईआर दर्ज करवाई.

➡️लखनऊ- होली के त्योहार में नहीं होगी बिजली कटौती,होली पर प्रदेश में 3 दिन होगी निर्बाध आपूर्ति,चेयरमैन एम  देवराज ने जारी किए आदेश,बिजली कटौती होने पर अधिकारियों पर होगी कार्रवाई.

➡️लखनऊ- SGPGI में जांच का शुल्क बढ़ाया गया,10 से 15 प्रतिशत तक फीस बढ़ाई गई,15 वर्षों के बाद कई जांच की दरों में वृद्धि,संस्थान को घाटा होने के चलते दरों में वृद्धि.

➡️लखनऊ- मोहनलालगंज के पौरूष हास्पिटल में प्रसूता की मौत,इलाज में लापरवाही से मौत का आरोप लगाया,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

➡️मेरठ- कुख्यात अतीक अहमद का मेरठ कनेक्शन,बसपा-राज में अतीक का जमीनों में निवेश,अतीक की चिठ्ठी में 70 एकड़ जमीन का जिक्र,आवास विकास से अर्जन मुक्त कराई जमीनें,अधिग्रहण हुई जमीनें अतीक की खातिर छोड़ी,गुर्गो के जरिए प्लाटिंग कर करोड़ों रूपए कमाए,फूलबिहार, कीर्ति पैलेस, काजीपुर में जमीनें थी,सराय काजी में इन जमीनों पर बसी कॉलोनियां,प्रदीप कुमार, इकबाल अहमद के नाम थी जमीनें,काजीपुर में श्यामसिंह के नाम थी विवादित जमीन,कई बसपा नेता के जरिये अतीक ने की कमाई ,मेडिकल कॉलेज के सामने इलाके में थी जमीनें,मेरठ के फूलबाग में अतीक की बहन का घर है.

➡️सोनभद्र- दो युवकों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत,सूअरसोत पुलिस चौकी के पास मिले थे दोनों,संदिग्ध परिस्थिति में मिले थे दोनों युवक,पुलिस दोनों को अस्पताल में कराया था भर्ती,दोनों को अस्पताल में डॉक्टरों में मृत घोषित किया,चिकित्सक ने दोनो मृत  लाया किया घोषित,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,गश्त पर निकली पुलिस ने दोनों को देखा था,मांची के सूअरसोत पुलिस चौकी का मामला.

➡️सहारनपुर- बीजेपी पदाधिकारी के साथ धक्का-मुक्की,कार्यकर्ताओं में रोष,पुलिस चौकी के सामने बीच सड़क पर धरना और हंगामा,हसनपुर चौकी प्रभारी पर किसी बात को लेकर धक्का मुक्की,भाजपा के एक पदाधिकारी के साथ धक्का-मुक्की करने पर विवाद,नाराज भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने चौकी का घेराव किया,चौकी प्रभारी को हटाने के बाद ही कार्यकर्ता शांत हुए,सहारनपुर के सदर बाजार क्षेत्र का मामला.

➡️गाजियाबाद- पुताई के पैसे मांगने पर 2 सिपाहियों ने की मारपीट,घर में की गई पुताई के पैसे मांगने पर की मारपीट,पुलिस शिकायत करने पर भी नहीं हुई कार्रवाई,पुलिस शिकायत करने पर सिपाहियों ने की फिर से मारपीट,परिजनों का आरोप मारपीट से सिर में गंभीर चोट,कल देर शाम प्रेमशंकर की मौत हो गयी,वेव सिटी के मानसरोवर पार्क इलाके की घटना.

➡️हापुड़- होली के त्यौहार पर सक्रिय हुए मिलावटखोर,लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ की तैयारी,कुम्भकर्णी नीद में सोया हापुड़ का खाद्य विभाग,खाद्य विभाग के अफसरों की नहीं टूट रही नींद,छोटे दुकानदारों पर कार्रवाई कर कर देते खानापूर्ति,नामचीन दुकानदारों को विभाग के अफसरों का संरक्षण,हापुड़ में धड़ल्ले से तैयार हो रही मिलावटी मिठाइयां.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ा मामला,पीडीए आज भी कर सकता बड़ी कार्रवाई,गुड्डू मुस्लिम के घर पहुंच सकता बुलडोजर,गुलाम के घर भी पहुंच सकता पीडीए का दस्ता,उमेश पाल मर्डर केस में CCTV कैमरे में कैद हैं तस्वीर,साजिशकर्ता सदाकत खान ने उगले हैं कई राज,धूमनगंज के सुलेम सराय में 24 फरवरी को हुई थी हत्या.

➡️मिर्जापुर- आयुष मेडिकल दाखिला घोटाले का मामला,एसटीएफ की कार्रवाई लगातार जारी,ऋतु गर्ग की सम्पत्तियों की हो रही जांच,मेडिकल कॉलेज की डायरेक्टर है ऋतु गर्ग,नीट परीक्षा में बिना पास के बीएएमएस में प्रवेश देने का मामला,कॉलेज से जुड़ी जानकारियां जुटा रही जांच एजेंसी,डायरेक्टर ऋतु गर्ग को भेजा गया है जेल.

➡️बाराबंकी- दो बाइकों की आमने-सामने भीषण टक्कर,भीषण टक्कर से दोनों गाड़ियों के उड़े परखच्चे,शादी समारोह से वापस घर जाते समय हादसा,दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हुए,दोनों की अस्पताल ले जाते समय हुई मौत,दोनों युवकों की मौत से गांव में कोहराम,बड्डूपुर के अमृतपुर के पास नहर पटरी की घटना.

➡️हापुड़- पुलिस चौकी पर आवारा कुत्तों का कब्जा,चौकी में दारोगा की मेज पर बैठा मिला कुत्ता,मेज पर कुत्ते को बैठा देख पीड़ित फरियादी लौटे,चौकी से गायब सभी पुलिसकर्मियों,फरियादी परेशान,मेज पर कुत्ते के आराम करने का वीडियो वायरल,हापुड़ देहात के अयोध्यापूरी चौकी का मामला.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड मामले से जुड़ी खबर,अतीक की पत्नी के प्रार्थना पत्र पर आज सुनवाई,CJM कोर्ट में याचिका पर होगी सुनवाई,उनके दोनों बेटो को पुलिस उठाकर ले गई,जिसकी जानकारी उन्हें नहीं दी जा रही है,CJM कोर्ट ने धूमनगंज पुलिस से रिपोर्ट तलब की थी.

➡️हापुड़- रिश्वत लेते लेखपाल कैमरे में कैद किया गया,गढ़ तहसील में नहीं रुक रहा भ्रष्टाचार,हिस्सा प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर ली रिश्वत,लेखपाल 300 रुपये घूस लेते कैमरे में कैद,रिश्वतखोर लेखपाल राजकुमार का वीडियो वायरल,गढ़ तहसील में तैनात है रिश्वतखोर लेखपाल राजकुमार.

➡️अमरोहा- युवक का अपरहण कर बनाया बंधक,दबंगों ने युवक को कार में बंधक बनाकर की पिटाई,पीड़ित ने भागकर बचाई अपनी जान,बंधक बनाकर पिटाई करने का वीडियो वायरल,पीड़ित ने पुलिस को वीडियो देकर कार्रवाई की मांग की,अमरोहा के थाना रहरा क्षेत्र का मामला.

➡️वाराणसी- डिवाइडर से टकराने के बाद ट्रक में लगी आग,आलू लदी ट्रक में लगी भीषण आग,प्रयागराज की तरफ जा रही थी आलू से लदी ट्रक,दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू,घटना के बाद ट्रक चालक हुआ मौके से फरार,वाराणसी के मंडुवाडीह थाना क्षेत्र का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर- कार पर स्टंट करते रील बनाने का वीडियो वायरल,वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस,नेशनल हाइवे पर बनाया गया स्टंट करते वीडियो,एक कार के ऊपर बैठा दूसरा स्टेरिंग छोड़ चल रहा पैदल,टाण्डा कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है वीडियो.

➡️ललितपुर- भारत समाचार की खबर का असर,ललितपुर में अफीम की खेती का मामला,लहलहाती अफीम की खेती पर लेखपाल निलंबित,तहसीलदार को रिपोर्ट पर एसडीएम की कार्रवाई,बहुत बड़े पैमाने पर की जा रही अफीम की खेती,बार थाना क्षेत्र बसतगुवां का मामला.

➡️बिजनौर- किसान के लाखों रुपए डकारने का मामला,अन्य किसान पर रुपए हड़पने का आरोप,कृषि कार्ड के ज़रिए 12 लाख रुपए की ठगी,भाकियू मंडल अध्यक्ष और उसके भाई पर केस,थाना मण्डावर में मुकदमा दर्ज किया गया,फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस.

➡️बांदा- पेड़ से लटकता मिला युवक का शव,एमपी से पत्नी- बच्चों से मिलने ससुराल आया था,ग्रामीणों ने परिजनों को दी सूचना,सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस,शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,नरैनी कोतवाली अंतर्गत रिसौरा गांव का मामला.

➡️बाराबंकी- पुलिस की सुस्ती से थम नहीं रही चोरी की घटनाए,फतेहपुर कस्बा चौकी क्षेत्र में हो रही चोरी की वारदातें,मेडिकल स्टोर का शटर तोड़कर शातरों ने की चोरी,चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,फतेहपुर कोतवाली के कस्बा चौकी क्षेत्र की घटना.

➡️मेरठ – सेना में नौकरी का रैकेटियर सरगना गिरफ्तार,फर्जी लैंफ्टिनेंट बन डिफेंस में जॉब के नाम पर ठगी,थल सैना, नौसेना की वर्दी समेत अतुल गिरफ्तार,जम्मू-कश्मीर आर्मी इंटैलिजेंस से मिली थी सूचनाऐं,एसटीएफ मेरठ यूनिट ने नोयडा से की है गिरफ्तारी.

➡️मेरठ – कुख्यात अभिषेक ठाकुर पर 50 हजार का इनाम,26 जनवरी को मेडिकल से भागा था अभिषेक,पुलिस हिरासत में पुलिसवालों की मदद से फरारी,थानेदार, विवेचनाधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं,अभिषेक ठाकुर पर लूट, हत्या के कई मुकदमें.

➡️पीलीभीत- गरीब ऑटो चालक से खुलेआम अवैध वसूली ,पुलिस के नाम पर खुलेआम अवैध वसूली शुरू,पैसे न देने पर आटो चालक की पिटाई की,बीच चौराहा पर ऑटो चालक को जमकर पीटा,पूरनपुर कोतवाली के सिरसा चौराहा का मामला.

➡️मुरादाबाद- मरीजों के साथ अभद्रता का वीडियो वायरल,चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ पीके खन्ना के अस्पताल का वीडियो ,नम्बर को लेकर हो रही है कहासुनी,अपने मिजाज को लेकर चर्चा में रहते हैं पीके खन्ना,गांधी नगर में है पीके खन्ना का हॉस्पिटल.

➡️ललितपुर- बालगृह से दो किशोर भागने का मामला,जांच में 9 कर्मचारियों की लापरवाही आई सामने,एक बाल ओरछा के पास मिला,दूसरा अभी लापता,शौचालय के रोशनदान तोड़कर भागे थे किशोर,ललितपुर राजकीय बाल गृह का मामला.

➡️बरेली- बारात में बेखौफ दबंगों ने जमकर मारपीट की,खाना खाने को लेकर हुए विवाद में मारपीट,दबंगों ने महिलाओं के साथ भी की मारपीट,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल,मीरगंज थाना क्षेत्र के चुराई दलपत का मामला.

➡️हापुड़- डग्गामार वाहनों से यात्री कर रहे मौत का सफर,ट्रैफिक नियमों की खुलेआम उड़ रही धज्जियां ,बस की छत पर भारी संख्या में बैठे यात्री,कई चेकपोस्ट से होकर गुजरती है डग्गामार बस,थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के एनएच 9 का मामला.

➡️जौनपुर- प्रधान पद के रिक्त पदों पर उपचुनाव आज,कड़ी सुरक्षा के बीच आज होगा मतदान,6 रिक्त पदों पर 11432 मतदाता करेंगे मतदान,सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा मतदान,4 मार्च को ब्लाकों पर होगी मतगणना.

➡️बदायूं- घर से 40 हजार नकदी लेकर फरार हुई दुल्हन,शादी के 6 दिन बाद फरार हुई लुटेरी दुल्हन,एक गैंग ने ₹80,000 में कराई थी शादी,पीड़ित व्यक्ति ने थानाध्यक्ष को दी तहरीर,उसावां थाना क्षेत्र गांव जसमा का पूरा मामला.

➡️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थिति में शव मिलने से सनसनी ,महिला का अधजला शव मिलने से सनसनी,हत्या के बाद शव जलाने का किया गया प्रयास,मृतका की नहीं हो सकी शिनाख्त,पुलिस मौके पर,भदोखर क्षेत्र के कुचरिया के पास की घटना.

➡️बरेली- उमेश पाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा,बरेली सेंट्रल जेल से असरफ ने की थी व्हाट्सएप कॉल,हत्या की साजिश के लिए की थी व्हाट्सएप कॉल,जेल स्टाफ,जेल अधीक्षक से एसटीएफ करेगी पूछताछ,बड़ा सवाल जेल में कैसे पहुंचा एंड्राइड फोन? जेल प्रशासन के कई लोगो पर भी हो सकती कार्रवाई.

➡️नोएडा – इंस्पेक्टर सुजीत उपाध्याय को बनाया IGRS इंचार्ज,बीटा 2 कोतवाल रहते हुए 2 बार रह चुके IGRS में प्रथम,पुलिस लाइन से IGRS सेल में हुआ ट्रांसफर,पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने किया ट्रांसफर.

➡️लखीमपुर- भूसी के भयंकर ओवरलोड ट्रक निकल रहे,ट्रैफिक पुलिस चौकी पुलिस के सामने से ओवरलोडिंग,लगातार हादसों का सबब बन रहे ओवरलोड भूसी ट्रक,सड़क पर मौत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी खबर,नैनी जेल में बंद अली को दूसरे जेल शिफ्ट करने की तैयारी,पुलिस प्रशासन ने शासन को भेजी है रिपोर्ट,सदाकत खान,शूटर गुलाम के साथ फोटो हो रही वायरल.

➡️बांदा- संयुक्त टीम ने 27 ओवरलोड ट्रक किए सीज,अवैध तरीके से ओवरलोड बालू,गिट्टी का परिवहन,सीज किए गए सभी ट्रकों को पुलिस को सौंपा,प्रशासन की कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप.

➡️गोंडा- महिपत पुरवा में दबंगों ने खूनी संघर्ष किया,लाठी-डंडा,फरसा, पिस्टल लेकर बोला हमला ,फरसे से सगे भाइयों पर किया जानलेवा हमला,जानलेवा हमले में दोनों भाई बुरी तरह घायल,दबंगों ने दो लोगों को मरा जानकर छोड़ा,साल भर में दूसरी बार परिवार पर हुआ हमला,पुलिस की ढिलाई से बार-बार हो रहा हमला ,देहात कोतवाली के महिपत पुरवा का मामला.

➡️देहरादून- सरकार ने भर्तियों की जांच को लेकर लिया फैसला,हाई कोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख होगी जांच,हाईकोर्ट को जॉर्ज अप्वॉइंट करने का किया आग्रह,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बोला हमला,सरकार के इस फैसले का कोई औचित्य नहीं- कांग्रेस

➡️देहरादून- तत्काल प्रभाव से साक्षात्कार की व्यवस्था समाप्त,समूह ‘ग’ की परीक्षाओं को लेकर सीएम ने की घोषणा,हल्द्वानी दौरे के दौरान सीएम धामी ने की घोषणा,पीसीएस व उच्च पदों पर भी साक्षात्कार को लेकर आदेश,कुल अंकों के 10 प्रतिशत से ज्यादा नहीं रखा जाएगा,भर्ती में सुधार की प्रक्रिया जारी रहेगी.

➡️दिल्ली- छावला गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई,दोषियों को बरी करने के फैसले को लेकर पुनर्विचार याचिका,पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट  में आज सुनवाई.

➡️दिल्ली- नई दिल्ली में विदेश मंत्रियों की बैठक आज,जी-20 समिट के लिए विदेश मंत्रियों की बैठक,बैठक में शामिल होने पहुंचे चीन के विदेश मंत्री,चीन के विदेश मंत्री क्विन गेंग पहुंचे नई दिल्ली.

Related Articles

Back to top button