WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1:00 बजे की बड़ी खबरें…… 07.09.22


शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1:00 बजे की बड़ी खबरें……

➡लखनऊ- देश में बेरोजगारी से लड़ने में UP का प्रदर्शन नंबर वन, माफियाओं पर सख्ती के बाद निवेषकों को भरोसा बढ़ा, अवैध निर्माण को ढहाने के बाद निवेशकों का भरोसा, देश के मुकाबले में UP में रोज़गार बढ़ाने में सबसे आगे, केंद्र की योजनाओं से लोगों को जोड़ने में रही अहम भूमिका, कानून व्यवस्था बेहतर होने से निवेशकों को हुआ भरोसा, UP में बेरोज़गारी दर राष्ट्रीय औसत की तुलना में आधे से भी कम, छोटी कंपनियों से रोज़गार को मिला बड़ा सहारा, राष्ट्रीय औसत से अधिक मनरेगा में मिला रोज़गार, बड़ी संख्या में औद्योगिक निवेश धरातल पर उतरा, ज़्यादा से ज़्यादा लोग स्वरोजगार के लिए हुए प्रेरित, सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी आंकड़ों के अनुसार रिपोर्ट।

➡लखनऊ- निकाय चुनाव की तैयारी में जुटेंगे भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन आज करेंगे ब्रज, पश्चिम क्षेत्र की बैठक, प्रदेश अध्यक्ष कल लेंगे कानपुर क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक, 6 क्षेत्रों में 4 की संगठन महामंत्री,2 में प्रदेश अध्यक्ष करेंगे बैठक, पीएम मोदी के जन्मदिवस से शुरू होगा सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम।

➡लखनऊ- 2024 के मिशन 80 के लिए ज़मीन तैयार करने में लगी बीजेपी, योजनाओं के सहारे पार्टी लोगों तक पहुंचने का करेगी प्रयास, लाभार्थियों को साधकर 2024 के चुनाव में मिशन 80, 24 हजार कमजोर बूथों पर कमल खिलाने की बनाई रणनीति, PM मोदी की योजनाओं का पार्टी करेगी प्रचार प्रसार।

➡लखनऊ- काला जादू से बीमारी ठीक करने का झांसा देकर जालसाजी, 3 शातिर जालसाजों ने पीड़ित से 9 लाख रुपए की ठगी की, पीड़ित व्यक्ति ने जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, पीड़ित ने गोमतीनगर विस्तार थाने में मुकदमा दर्ज कराया, जालसाजों ने खुद को बंगाली बाबा बता पीड़ित से ठगी की।

➡लखनऊ- केजीएमयू में कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित, अल्प समय के लिए आज हड़ताल स्थगित, सुरक्षा के चलते से गेट के बाहर RPF मौजूद, आंदोलन अल्प समय के लिए किया गया स्थगित, कर्मचारी परिषद द्वारा चलाया जा रहा था आंदोलन।

➡लखनऊ- यूपी के आयुष अस्पतालों को लेकर विभाग सख्त, अस्पतालों में दवाओं की कमी हुई तो नपेंगे अफसर, दवा के आभाव में नहीं लौटेगा कोई मरीज, आयुष अस्पतालों में प्रबंधन को करें दुरुस्त- मंत्री, आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने की समीक्षा बैठक।

➡लखनऊ- राजधानी-बाराबंकी के अधिवक्ता आज नहीं करेंगे काम, उत्पीड़न के विरोध में वकील आज नहीं करेंगे कोई काम, विरोध कर पुलिस महानिदेशक से कार्रवाई की करेंगे मांग, कार्रवाई ना होने पर एसोसिएशन तैयार करेगा अगली रणनीति।

➡लखनऊ- 19 सितम्बर से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, सत्र में अनुपूरक बजट पेश कर सकती है सरकार, 2020-21 की सीएजी रिपोर्ट भी पेश कर सकती है सरकार।

➡गोंडा- दीवार गिरा कर ईंट उठा ले जाने का मामला, कप्तान के आदेश को एसओ ने किया दरकिनार, आदेश को ठेंगा दिखाकर नहीं लिखी एफआईआर, 2 महीने से FIR के लिए दौड़ रहा परिवार, जमीन कब्जे के लिए गिराई गई 70 फीट दीवार, राजस्व विभाग की रिपोर्ट में दीवार गिराने की पुष्टि, फिर भी पुलिस बरामद नहीं कर सकी ईंट, वजीरगंज के भरहापारा उचवां का मामला।

➡कुशीनगर- योगी सरकार के तीन मंत्री आज कुशीनगर पहुंचेंगे, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, मंत्री दानिश आजाद, राज्य मंत्री दिनेश खटीक का होगा आगमन, सरकार की योजनाओं का हाल जानेंगे मंत्री, तीनों मंत्री 10.30 पर मलीन बस्ती का करेंगे निरीक्षण, 4 बजे रामकोला के पकड़ी बांगर पंचायत भवन का निरीक्षण।

➡बलिया- घर से कोचिंग गये छात्र के लापता होने का मामला, मां के डांटने से नाराज होकर भागा था छात्र, अपने बुआ के घर सिटी सारनाथ पर मिली लोकेशन, पुलिस,परिजन छात्र को लेने के लिए बनारस रवाना, सातवीं कक्षा में पढ़ने वाला छात्र था प्रतीक, रेवती के छरकटहा से रेवती पढ़ने जा रहा था छात्र।

➡बस्ती- खबर का बड़ा असर, बस्ती संतकबीरनगर सीमा पर टूटे पुल का मामला, काफी समय से टूटे पुल का निर्माण कार्य हुआ शुरू, पुल पर बनी रेलिंग के 14 पिलर हुए थे जमीदोज, जान जोखिम में डालकर गुजरती थीं सैकड़ों गाड़ियां, खजौला चौकी-कांटे चौकी के बीच बना है कठिनाइयां पुल।

➡अम्बेडकरनगर- गौकशी करते दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक कुंतल से ज्यादा गौमांस, चापड़,चाकू बरामद, लंबे समय से गौकशी के धंधे में थे लिप्त, गिरफ्तार अभियुक्तों पर पुलिस ने केस किया दर्ज, जहांगीरगंज थानाक्षेत्र के गनपतपुर का मामला।

➡फिरोजाबाद- गोदाम में आग लगने से लाखों का सामान जला, स्थानीय लोगों ने दमकल कर्मियों को दी सूचना, काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगना बताया जा रहा, उत्तर के रोशन गंज पुलिया के पास का मामला।

➡गोंडा- हथियारबंद बदमाशों ने व्यक्ति की हत्या की, प्रधान के चचेरे भाई बृजेश सिंह की हत्या, हमले में प्रधान का सगा भाई गंभीर घायल, घायल का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, घर के बाहर चारपाई पर सोते समय हुई हत्या, उमरी बेगमगंज के डिक्सिर गांव की घटना।

➡लखीमपुर- MLA अरविंद गिरी की अंत्येष्टि आज की जाएगी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अंत्येष्टि में शामिल होंगे, 11 बजे राज्यमंत्री सुरेश राही भी शामिल होंगे, पूर्व सांसद जफर नकवी अंत्येष्टि में शामिल होंगे, आवास पर अंतिम दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ी, गोला कस्बे में भारी सुरक्षा के इंतजाम किए गए।

➡मिर्जापुर- नगर के बीचोबीच दिया गया पटाखा का लाइसेंस, पटाखा व्यवसायी बीच शहर में ही कर रहे भंडारण, भारी संख्या में विस्फोटक का भंडारण करते हैं, नियमों को ताख पर रखकर दिया गया लाइसेंस, शहर और कटरा कोतवाली क्षेत्र में हैं आधा दर्जन दुकानें।

➡झांसी- दबंग भाजपा नेता देवेंद्र दुबे दे रहे धमकी, पूर्व लेखपाल कमलाकांत भी पीड़तों को दे रहे धमकी, कमिश्नर से शिकायत करने पहुंचे थे फरयादी, दबंग शिकायत वापस लेने का बना रहे दबाव, जमीन पर लेखपाल और भाजपा नेता करा रहे कब्जा।

➡झांसी- खबर का असर, दमकल टीम के अधिकारियों ने होटलों में चेकिंग की, चेकिंग में होटलों में पार्किंग की सुविधा नहीं मिली, होटल में फायर सिस्टम भी नहीं लगाया गया, आग बुझाने वाले सिलेंडरों की डेट निकल चुकी।

➡बलिया- आबकारी पुलिस ने कच्ची शराब लहन किया नष्ट, दबिश देकर भारी मात्रा में बरामद की थी शराब, कच्ची शराब बनाने में संलिप्त दो तस्कर गिरफ्तार, 70 लीटर कच्ची शराब 50 किलो लहन नष्ट, सुखपुरा थाने के बसंतपुर का मामला।

➡संभल- भीषण सड़क हादसे में 3 की दर्दनाक मौत, तेज रफ़्तार ट्रक ने खड़े ट्रक में मारी टक्कर, मौके पर ही पिता-पुत्र सहित तीन की मौत, मौत की सूचना पर परिजनों में हड़कंप मचा, एंचोडा कंबोह थाना क्षेत्र के निवासी है मृतक।

➡आगरा- सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल से हड़कंप, देवरी रोड की बताई जा रही वायरल वीडियो, महिला के साथ ग्रामीण कर रहे हैं मारपीट, बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने की पिटाई, वायरल वीडियो की नहीं हो पा रही है पुष्टि।

➡हापुड़- मामूली कहासुनी में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों तरफ से जमकर चले लाठी डंडे, दोनों पक्षों में ईंट पत्थर,धारदार हथियार चले, खूनी संघर्ष में आधा दर्जन लोग घायल, सिंभावली क्षेत्र के हाजीपुर गांव का मामला।

➡चन्दौली- बाइक खरीदने जा रहे युवक से एक लाख की लूट, बदमाशों ने युवक को पीट-पीटकर किया अधमरा, घायल युवक को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, इलिया के मालदह पुलिया के समीप की घटना।

➡पीलीभीत- प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी को दी अनोखी सजा, बंधक बनाकर प्रेमी के सिर के बाल, मूछे घोटी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रेमी को छुड़वाया, थाना बिलसंडा इलाके के गांव का मामला।

➡मिर्जापुर- नियमों को ताख पर रखकर दिया गया चार्ज, नगर पंचायत के ईओ को नगर पालिका का चार्ज, शासन के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे अधिकारी, कछवा नगर पंचायत के ईओ को अहरौरा का दिया चार्ज।

➡सोनभद्र- संदिग्ध हालत में युवक का शव पेड़ से लटका मिला, युवक का शव नग्न अवस्था में पेड़ से लटका मिला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, म्योरपुर थाना क्षेत्र के नौडीहा का मामला।

➡बलिया- शराब की तस्करी करने वाले तस्कर को पुलिस ने पकड़ा, स्कोर्पियो से भारी मात्रा में अवैध शराब हुई बरामद, लाखों रुपए की ब्रांडेड अवैध शराब हुई बरामद, रसड़ा के गढ़िया रेलवे क्रासिंग के पास गिरफ्तारी।

➡बदायूं- बिजली घर में सो रहे बिजली कर्मी के मारी गोली, गोली लगने से बिजली कर्मचारी हुआ घायल, घायल कर्मी को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, उघैती के खितौरा के बिजली घर का मामला।

➡रायबरेली- गणेश पूजा के दौरान पंडाल में उतरा करंट, करंट की चपेट में आने से युवक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक, जिला अस्पताल में भर्ती, शहर क्षेत्र के रामजी पुरम बस्तेपुर की घटना।

➡कानपुर- पीएचडी कर रहे छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, IIT कानपुर से मेकेनिकल इंजीनियरिंग का छात्र था, हॉस्टल में पंखे में लटककर की आत्महत्या।

➡देहरादून- राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रधानाचार्यों के पद भरे जाएंगे, प्रधानाचार्यों के रिक्त 50 फीसदी पदों को भरा जाएगा, प्रवक्ताओं की विभागीय परीक्षा के माध्यम से भरा जाएगा, विभागीय परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले प्रवक्ता बनेंगे प्रधानाचार्य, 9 सितंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा, कॉलेजों में प्रधानाचार्य के 700 से अधिक पद रिक्त हैं।

➡देहरादून- कालागढ़ टाइगर रिजर्व प्रभाग में अवैध कटान,निर्माण मामला, विजिलेंस आईएफएस अधिकारियों से कर रही पूछताछ, राजीव भरतरी और 5 अन्य अधिकारियों से की पूछताछ, अवैध कटान और निर्माण मामले में जांच शुरू हो गई, वन विभाग के पूर्व अधिकारी समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज, राजीव भरतरी,5 अन्य अधिकारियों से घंटों पूछताछ की।

➡देहरादून- उत्तराखंड में अगले दो दिन हल्की वर्षा के आसार, उत्तराखंड में पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा के आसार, अगले दो दिन मौसम सामान्य रहने का अनुमान है, पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, कुमाऊं मंडल में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना।

➡उत्तराखंड- समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती का मामला, भर्ती का अधिकार लोक सेवा आयोग को देने जा रही, राज्य सरकार भर्ती का अधिकार आयोग को देने जा रही, कैबिनेट बैठक में इस फैसले पर मुहर लग सकती है, आयोग अभी तक ‘क’ और ‘ख’ के पदों पर भर्ती करता है।

➡हरिद्वार- फर्जी कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देने वाले गिरफ्तार, पुलिस ने 2 लोगों को मामले में गिरफ्तार कर लिया, स्वास्थ्य विभाग को शिकायत मिलने पर हुई कार्रवाई, सीएमओ और एसडीएम ने छापेमारी की कार्रवाई की थी।

➡हरिद्वार- टूटी सड़कों के चलते लगातार हो रहे हादसे, हरिद्वार में टूटी सड़कों के चलते हो रहे एक्सीडेंट, दूर दराज से आए यात्री हादसे का हो रहे शिकार, हादसों को लेकर लोगों ने एकत्र होकर प्रदर्शन किया।

➡देहरादून- देहरादून में स्मार्ट सिटी के कामों में लेट लतीफी, देहरादून मेयर सुनील उनियाल और विधायक नाराज, अधिकारियों के खिलाफ धरने पर बैठने की घोषणा, जल्द व्यवस्था ठीक न हुई तो धरने पर बैठेंगे।

➡देहरादून- धामी सरकार छात्र छात्राओं की शिक्षा को लेकर गंभीर, आपदाओं में बेसहारा हुए बच्चों का खर्चा उठाएगी सरकार, बच्चों की पढ़ाई के खर्च समेत सारी जिम्मेदारी उठाएगी सरकार।

➡दिल्ली- राजपथ का नाम बदलने के प्रस्ताव पर बैठक, आज होगी एनडीएमसी की विशेष बैठक, राजपथ का नाम ‘कर्तव्य पथ’ करने की तैयारी।


https://www.shekharnews.com://
*बने रहिये दिन शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट * ** ………………..

https://www.shekharnews.com://

Related Articles

Back to top button