WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर रात 10 बजे की बड़ी खबरें……05.08.22

शेखर न्यूज पर रात 10 बजे की बड़ी खबरें……05.08.22

➡लखनऊ- आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष पर खास तैयारी, प्रदेश की कारागारों में भी खास तैयारी चल रही, इस स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने की तैयारी, सभी जेलों में विशेष साफ-सफाई अभियान चल रहा, अधिकारी,कर्मचारी स्वच्छता कार्यक्रमों में श्रमदान करेंगे, सरकारी भवनों झंडारोहण किए जाने की व्यवस्था, अधिकारियों,कर्मचारियों के आवासों पर होगा झंडारोहण, प्रदेश की सभी कारागारों की बैंरकों पर भी झंडारोहण होगा, बंदियों को राष्ट्रगान गाने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा, सभी कारागार भवनों पर लाइटिंग,सजावट की व्यवस्था होगी, जिन कारागारों में टेलरिंग में प्रशिक्षित बंदी झंडा बना रहे, बंदियों को झंडा बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा, कारागारों में खेलकूद कार्यक्रम आयोजित कराने के निर्देश, जिला जेल आगरा, नोएडा, गाजियाबाद में बंदी बना रहे झंडा, मेरठ, शाहजहांपुर, लखनऊ जेल में भी बंदी बना रहे झंडा, बरेली,उरई और बहराइच जेल में भी बन्दी झंडे बना रहे हैं, 15 अगस्त तक लगभग दो लाख झंडे तैयार करेंगे बंदी, ये झंडे स्वयंसेवी संस्थाओं और आमजन को दिए जाएंगे.

➡लखनऊ- लखनऊ पुलिस ने अपहरण का खुलासा किया,एसीपी बाजारखाला सुनील शर्मा ने किया खुलासा,दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण की रची थी साजिश,पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार,2 की तलाश जारी,शम्सी रज़ा ने रची थी अपने ही अपहरण की साजिश,शम्सी ने पैसे हड़पने के लिए कराया था अपना अपहरण,सज्जादबाग़ निवासी शहीद,मोहम्मद के साथ रची थी साज़िश,शाहिद और मोहम्मद की पुलिस कर रही तलाश,सहादतगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखनऊ- नगर आयुक्त ने पार्षदों के साथ की बैठक, पार्षदों के साथ एक अनौपचारिक बैठक की, नगर निगम मुख्यालय में बैठक सम्पन्न हुई, पार्षदों ने समस्याओं को नगर आयुक्त के सामने रखा, नगर आयुक्त ने समाधान करने का आश्वासन दिया.

➡लखनऊ- सपा विधायक आजम खान की तबीयत स्थिर , मेदांता अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया, आजम खान के फेफड़ों में इंफेक्शन पाया गया, फेफड़ों में इंफेक्शन का इलाज जारी- मेदांता, क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी कर रही है, आजम की तबियत अभी स्थिर और नियंत्रण में.

➡लखनऊ- दो किलो अफीम के साथ दो तस्कर अरेस्ट,शातिर तस्कर पंकज और कैलाश गिरफ्तार,एसटीएफ ने अलीगढ़ से की गिरफ्तारी.

➡मिर्जापुर- पूर्व विधायक विजय मिश्रा की कोर्ट में पेशी,पेशी के दौरान विजय मिश्रा ने लगाए गंभीर आरोप,फर्जी मुकदमें में फंसाने को लेकर गंभीर आरोप लगाए,ADG प्रशांत कुमार,तत्कालीन SP रामबदन सिंह पर

आरोप,हमारी हत्या को लेकर हथियार मंगाए गए थे- विजय मिश्रा,तत्कालीन एसपी ने 3 AK-47,6 पिस्टल मंगाए थे-विजय मिश्रा,यह हमारी हत्या को लेकर हथियार लाए गए थे-विजय मिश्रा,’अब एके-47 की बारामदगी

दिखाकर पुलिस फंसाना चाह रही’,मुख्तार अंसारी से हमारे कोई लेना देना नहीं है-विजय मिश्रा,मुख्तार अंसारी से राजा भैया के संबंध है- विजय मिश्रा.

➡कानपुर- रियल स्टेट कारोबारी के घर से मुक्त कराई गईं 2 किशोरियां, समाजसेवी संस्था और पुलिस ने मुक्त कराईं किशोरियां, कारोबारी अंकुर पखरानी के कब्जे से मुक्त कराई गईं, कारोबारी दोनों किशोरियों से घर का काम करवाता था, एजेंट के जरिए कोलकाता से बुलाई गई थीं दोनों , कारोबारी के खिलाफ डीएम से की गई थी शिकायत, डीएम के आदेश पर दोनों किशोरियों को मुक्त कराया, दोनों किशोरियों को आशा ज्योति केंद्र भेजा गया, गोविंदनगर थाना के U-ब्लॉक इलाके का मामला.

➡हरदोई- कोटेदारों की दुकान तक राशन पहुंचाने की व्यवस्था फेल,कई ब्लॉकों में नियुक्त किए गए हैं परिवहन ठेकेदार,ठेकेदार को कोटे की दुकान तक राशन पहुंचाने की है जिम्मेदारी,सरकार ठेकेदार को देता है परिवहन का पूरा भुगतान,ठेकेदार राशन की दुकान तक माल नहीं पहुंचाता,एक ही जगह ट्रक खड़ा कर कोटेदारों पर बनाता है दबाव,कोटेदार अपने खर्चे पर ट्रैक्टर ट्राली से पहुंचाते हैं राशन,हरदोई के विकासखण्ड साण्डी का मामला.

➡प्रयागराज- यूपी एसआई भर्ती परीक्षा 2020- 21 को हाईकोर्ट में चुनौती,50 से अधिक अभ्यर्थियों ने याचिका दाखिल कर दी चुनौती,धांधली का आरोप लगाते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग की,आगामी दिनों में होने वाली

मेडिकल परीक्षण पर रोक की मांग,कोर्ट ने सरकार और पुलिस भर्ती बोर्ड से मांगा जवाब,4 सप्ताह के भीतर कोर्ट ने सभी पक्षकारों को देना होगा जवाब,वरिष्ठ अधिवक्ता एपी सिंह ने अभ्यर्थियों का कोर्ट में रखा पक्ष.

➡बदायूं- पीड़ित महिला बयान दर्ज कराने पहुंची बीएसए आफिस,प्रधानाचार्य संजीव शर्मा से पीड़ित है महिला,उच्चाधिकारियों से विभागीय जांच कराने की मांग,प्रधानाचार्य पर दर्ज कराया है छेड़छाड़, SC-ST एक्ट का केस,प्रशासनिक कमेटी गठित कर करा रहे हैं जांच- DM,सिविल लाइंस थाना के नवादा कंपोजिट स्कूल का मामला.

➡बलिया- नाराज अधिवक्ताओं ने डीएम के खिलाफ किया प्रदर्शन,डीएम की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाल शव को फूंका,तहसीलदार द्वारा वकील को पीटने का मामला पकड़ रहा तूल,बैरिया तहसीलदार पर FIR और ट्रांसफर की मांग की,तहसील समाधान दिवस पर तहसीलदार ने वकील को पीटा था.

➡ मथुरा- पीड़ित महिला एसएसपी ऑफिस के काट रही चक्कर, SSP ने पुलिस को तुरंत कार्रवाई करने के दिए निर्देश, पीड़ित महिला ने दारोगा पर लगाया पैसे लेने का आरोप, पन्ना पोखर चौकी पर तैनात है आरोपी दारोगा, शिकायत लेकर चौकी पहुंचने पर दारोगा पर धमकाने का आरोप, महिला ने अपने पति पर लगाया मारपीट का आरोप.

➡प्रयागराज- स्कूल बस की टक्कर से हुई बुजुर्ग की मौत, स्कूल से छुट्टी के बाद बच्चों को लेकर जा रही बस, घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम, मुआवजा की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उतरांव के मदारीपुर गांव की घटना.

➡वाराणसी- वाराणसी में फ्लाईट की हुई इमरजेंसी लैंडिग, विस्तारा की फ्लाइट की हुई इमरजेंसी लैंडिग, विमान से चिड़िया के टकराने से हुई लैंडिंग, विमान की इमरजेंसी लैंडिग,सभी यात्री सुरक्षित, विमान नंबर UK 622 से टकराई थी चिड़िया, वाराणसी से मुंबई जा रही थी फ्लाइट, लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का मामला.

➡अमेठी- स्कूल में बच्चों को पकड़ा दिया गया फावड़ा और तसला, करवाया जा रहा है मिट्टी खुदाई और ढुलाई का काम, बच्चों से काम करवाए जाने का वीडियो हो रहा वायरल, जगदीशपुर के उत्तर गांव स्थित प्राइमरी स्कूल का मामला.

➡सीतापुर – सांस्कृतिक प्रतिभा खोज कार्यक्रम का डीएम ने किया शुभारम्भ, कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों ने दी शानदार प्रस्तुति, स्थानीय लोक कलाओं के संरक्षण और संवर्धन पर बल, स्थानीय कलाकारों ने कार्यक्रम की प्रशंसा की.

➡मुरादाबाद- शिक्षिका की लापरवाही से छात्रा 3 घंटे कक्षा में बंद रही, क्लास में बन्द होने का वीडियो वायरल, छात्रा के पिता ने शिक्षिका को फोन पर दी सूचना, क्लास में छात्रा का रो-रो कर हुआ बुरा हाल, प्रधानाचर्य ने ताला खोलकर बच्ची को बाहर निकाला, थाना मैनाठेर के गांव गुररे प्राथमिक विद्यालय मामला.

➡बरेली- कांवड़ के रूट को लेकर गांव में तनाव, मुस्लिम बाहुल्य इलाके से कांवड़ निकालने पर अड़े ग्रामीण, कांवड़ नहीं निकलने देने पर दी धर्म परिवर्तन की धमकी, ग्रामीणों ने वीडियो वायरल कर दी धर्म परिवर्तन की धमकी, तनाव के चलते दुनकी गांव में पुलिस पीएसी तैनात, शाही थाना क्षेत्र के दुनकी गांव का मामला.

➡अलीगढ़ – “मासूम सवाल” फिल्म के विवादित पोस्टर को लेकर तहरीर, पोस्टर में सेनेटरी पैड पर श्री कृष्ण की मूर्ति नुमा तस्वीर लगी, आक्रोशित हिंदूवादियों ने फिल्म पुलिस को दी तहरीर, निर्देशक और फिल्म निर्माता के खिलाफ दी तहरीर, सासनी गेट थाने में तहरीर देकर केस दर्ज करने की मांग.

➡आगरा- देह व्यापार के बड़े मामले का खुलासा , देह व्यापार चलाने वाली सरगना रोशनी गिरफ्तार, 4 पुरुष, 4 महिलाओं को किया गया गिरफ्तार, एसओजी, न्यू आगरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, न्यू आगरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡बरेली- दारोगा ने चौकी चौराहे पर पत्नी को दिया 3 तलाक, पत्नी-बच्चे बिलखते रहे फिर भी दारोगा का दिल नहीं पसीजा, 3 तलाक देकर दरोगा आरिफ खान हुआ फरार, 12 साल पहले हुई थी पीड़ित रुबीना की शादी, कोतवाली इलाके के चौकी चौराहे की घटना.

➡नोएडा – नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एग्जाम सेन्टर पर हंगामा , एग्जाम देने आए स्टूडेंट ने किया हंगामा , एग्जाम सेन्टर ने आखिरी मौके पर एग्जाम को कैंसिल कराया , सैकड़ों स्टूडेंट एग्जाम सेंटर पर कई किलोमीटर दूर से पहुंचे थे , सेक्टर 64 में होने वाला CUET UG 2022 एग्जाम कैंसिल हुआ, अब NTA का एग्जाम 12 अगस्त को होगा.

➡बागपत- तालाब की जमीन पर कब्जे के विरोध में ग्रामीणों का धरना , गांव के लोगों पर तालाब की जमीन पर कब्जे का आरोप, कब्जा होने से गांव की गालियों में होता है जलभराव, तालाब की जमीन पर 15 साल से है कब्ज़ा, शिकायतों के बाद भी अधिकारियों ने नहीं लिया संज्ञान, परेशानव सैकड़ों ग्रामीण कर रहे अनिश्चितकालीन धरना, बड़ौत तहसील पर मलकपुर के ग्रामीणों ने किया धरना.

➡आगरा – खेत बंटवारे के बाद वापस जाते समय चली गोली, एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर किया हमला, कई राउंड किए फायर, छुट्टी पर आया सैनिक घायल, सैनिक अशोक चौहान के कमर में लगी गोली, निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती, थाना खंदौली के मुड़ी जहांगीर गांव का मामला.

➡नोएडा – बीजेपी नेता ने महिला से की गाली-गलौच , गाली गलौच करने का वीडियो वायरल, BJP नेता श्रीकांत त्यागी दे रहा भद्दी गालियां, महिला ने सोसायटी में अतिक्रमण करने पर टोका था , पेड़ लगाकर बीजेपी नेता कर रहा अतिक्रमण, सोसायटी वासियों ने नेता के खिलाफ किया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस ने संभाला मामला, फेज़ 2 थाना में ओमैक्स ग्रैंड सोसायटी का मामला.

➡अमरोहा- किसानों के धरने में भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत, पिछले 23 दिनों से धरना दे रहे हैं किसान, सूदनपुर बिजलीघर से सिवोरा लाइन हटाने की कर रहे थे मांग , राकेश टिकैत ने 23वें दिन किसानों के धरने को समाप्त कराया, डीएम ने 3 माह में दूसरी लाइन बनवाने का दिया आश्वासन, अमरोहा के सूदनपुर बिजलीघर पर चल रहा था धरना.

➡प्रयागराज- गौ-तस्कर मुज्जफर की 5 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क, हिस्ट्रीशीटर गौ-तस्करी के आरोप में जेल में है बंद, गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई की गई., अब तक 10 करोड़ की संपत्ति को किया गया है कुर्क, कौड़िहार ब्लॉक का ब्लॉक प्रमुख है मोहम्मद मुजफ्फर , बमरौली पुरामुफ्ती के बमरौली में की गई कार्रवाई.

➡रामपुर- डबल मर्डर मामले में 8 लोगों की उम्रकैद की सजा,जिला जज की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई,2017 में थाना बिलासपुर में हुआ था डबल मर्डर,जमीनी रंजिश को लेकर किया गया था डबल मर्डर.

➡आगरा- फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गैंग का खुलासा,पुलिस ने 4 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,8300 रुपए, 8 आधार कार्ड सहित अन्य सामान बरामद,थाना हरीपर्वत पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡हापुड़- तेज रफ्तार कार खराब खड़ी बस से टकराई,कार चालक की मौके पर दर्दनाक मौत हुई,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हापुड़ देहात के ततारपुर फ्लाईओवर की घटना.

➡देहरादून- उत्तराखंड से इस वक्त की बड़ी खबर,UKSSSC परीक्षा में धांधली का मामला,UKSSSC के चेयरमैन ने दिया इस्तीफा,एस राजू ने अपने पद से इस्तीफा दिया,भर्ती परीक्षा में धांधली के चलते दिया इस्तीफा,एस राजू ने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया,2016 से चेयरमैन के पद पर तैनात थे एस राजू,भर्ती में हुए घोटाले की STF कर रही है जांच,सीएम धामी ने मामले में दिए थे जांच के आदेश,अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोग हो चुके अरेस्ट,परीक्षा के पहले ही पेपर हुआ था लीक.

➡पिथौरागढ़- संविदा नर्सिंग कर्मचारियों का लगातार धरना जारी,स्थायी नियुक्ति के लिए 10वें दिन धरना जारी,नर्सिंग कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा,2 साल से कर रहे स्थायी नियुक्ति की मांग कर्मचारियों ने कहा की सरकार कर रही छल,कर्मचारियों का शासनादेश होने तक जारी रहेगा धरना.

➡चमोली- परीक्षा परिणामों में अनियमितता से छात्रों का फूटा गुस्सा, NSUI और ABP छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंका, छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया आरोप, परीक्षा देने के बावजूद दर्ज होती है अनुपस्थिति-छात्र, विश्वविद्यालय ने कई बार जारी किए पत्राचार-प्राचार्य, समास्याओं का अतिशीघ्र समाधान होगा- प्राचार्य.

➡देहरादून- चेयरमैन पद के इस्तीफे के बाद एस राजू का बयान, नकल माफिया हावी हैं- एस राजू, मैं चाहता तो परीक्षा कैंसिल कर सकता था-एस राजू, ईमानदारी से हमेशा काम किया है- एस राजू, किसी तरह का दाग़ नहीं लगने दे सकता था- एस राजू.

➡हल्दवानी- 10 हजार घूस लेते पकड़े गये रजिस्ट्रार कानूनगो, विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार, जमीन की दाखिल खारिज के नाम पर ली रिश्वत, हल्द्वानी तहसील के रजिस्ट्रार कानूनगो गिरफ्तार, रजिस्ट्रार कानूनगो से की गई पूछताछ- सीओ विजिलेंस.

➡रुड़की- दरगाह शरीफ में पानी भरने को लेकर सौंपा ज्ञापन, भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, 2 दिन पूर्व भर गया था दरगाह परिसर में पानी, गंदे पानी से पहुंची लोगों के आस्था को ठेस, तहसीलदार ने दरगाह प्रबंधक को दिए निर्देश, रुड़की के कलियर शरीफ का मामला.

➡दिल्ली- उत्तराखंड मुख्यमंत्री धामी 4 दिवसीय दिल्ली दौरे पर,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शाम पहुंचेंगे दिल्ली,शाम 8 बजे उत्तराखंड सदन पहुंचेंगे मुख्यमंत्री धामी,अमृत मोहत्सव को लेकर होने वाली बैठक में

होंगे शामिल,कल राष्ट्रपति भवन में अमृत मोहत्सव को लेकर बैठक,7 अगस्त को नीति आयोग की बैठक में लेंगे हिस्सा,8 अगस्त को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात.

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय दिल्ली दौरा,कल दोपहर 2.40 बजे यूपी सदन पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी,अमृत महोत्सव को लेकर होने वाली बैठक में शामिल होंगे,7 अगस्त को नीति आयोग की बैठक

में शामिल होंगे CM.

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री केजरीवाल की दिल्ली के लोगों से अपील, आजादी की पूर्व संध्या पर राष्ट्रगान गाने की अपील, 14 अगस्त को शाम 5 बजे राष्ट्रगान गाने की अपील, हर भारतवासी तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाए- केजरीवाल, ‘आयोजन के लिए दिल्ली में 25 लाख तिरंगे बांटे जाएंगे’, ‘100 से ज्यादा जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे’

➡दिल्ली- छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल पहुंचे पुलिस लाइन , किंग्सवे कैंप पुलिस लाइन पहुंचे CM भूपेश बघेल, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी से मिलने पहुंचे बघेल, राहुल और प्रियंका गांधी पुलिस हिरासत में हैं.


Related Articles

Back to top button