WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें……. 06.02.2023

📡📡

➡ लखनऊ- 24 चार्टर्ड प्लेन से राजधानी पहुंचेंगे मेहमान, ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के अतिथियों का होगा स्वागत, जी 20 के अतिथियों का भी होगा भव्य स्वागत, एयरपोर्ट में मेहमानों का होगा फूलों से स्वागत , वीआईपी ट्रेनों में रिजर्व रहेगी मेहमानों के लिए सीटें, 100 से अधिक बस भी डयूटी पर लगाई गईं , प्राइवेट टैक्सियों के भी किए गए इंतजाम.

➡लखनऊ- सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञों की कमी ,अब निजी सेक्टर से डॉक्टरों की कमी पूरी होगी, निजी सेक्टर से संविदा पर भर्ती होंगे विशेषज्ञ, न्यूरो सर्जन, प्लास्टिक सर्जन और विशेषज्ञ होंगे शामिल, प्राइवेट प्रैक्टिस भी कर सकेंगे विशेषज्ञ, अस्पतालों ने भर्ती प्रक्रिया की शुरू,पहले चरण में कई विशेषज्ञों को ज्वाइन कराया जाएगा.

➡लखनऊ – राजधानी लखनऊ में कांग्रेस की पैदल यात्रा ,प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी निकालेंगे पैदल यात्रा , केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में यात्रा , दोपहर 12:30 लखनऊ में कांग्रेस का पैदल मार्च , बेगम हजरत महल पार्क से LIC ऑफिस मार्च.

➡लखनऊ- अखिलेश यादव ने 3 राष्ट्रीय सचिव घोषित किए, ओम प्रकाश सिंह,अरविंद सिंह गोप राष्ट्रीय सचिव बने,विनय शंकर तिवारी को राष्ट्रीय सचिव बने, नवीन सक्सेना को राष्ट्रीय टीम में दी गई जगह, राम गोविंद चौधरी को राष्ट्रीय टीम में दी गई जगह.

➡सोनभद्र- उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का भ्रमण कार्यक्रम आज,बार एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह आज , शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ब्रजेश पाठक, निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरिक्षण करेंगे, 3 बजे कोन ब्लॉक के चांचीकला जाएंगे डिप्टी सीएम, दिव्यांगजन सम्मान समारोह में होंगे शामिल, श्रीमहालक्ष्मी यज्ञ, वनवासी आदिवासी सम्मेलन , शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे डिप्टी सीएम, आचार्य दिलीप कृष्ण भारद्वाज जी के पिता का निधन, भाजपा कार्यालय पर पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, जनप्रतिनिधियों,भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक, कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे , कल्याणकारी,विकास कार्यों की प्रगति की करेंगे समीक्षा बैठक , सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे डिप्टी सीएम.

➡मेरठ- डिप्टी RMO के प्रभारी RFC बनते ही कारनामा, नीतिगत फैसला लेकर बाबुओं को दिये प्रमोशन,विभाग, कोर्ट में चार्जशीटेड बाबुओं का प्रमोशन, सरकारी अनाज बेचने वालों का हो गया प्रमोशन, कुख्यात बाबुओं को प्रमोशन,पात्रों को मिला ठेंगा, एडवर्स एंट्रीज वाले बाबुओं को प्रमोट किया गया, बाबुओं की विभागीय जांचों को खत्म किया गया, एक ही दिन में आदेश,कमेटी,बैठक, सिफारिश,RFC चैत्रा वी0 के पद छोड़ते ही कर डाला खेल, डिप्टी RMO बागपत पर है दो कुर्सियों के चार्ज,मंडल के प्रभारी RMO और RFC है कौशलदेव.

➡सोनभद्र- स्वतंत्र देव सिंह का सोनभद्र दौरा आज , विभिन्न परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे, सुबह 11.20 बजे स्थलीय निरीक्षण करेंगे, मधुपुर-राबर्ट्सगंज मार्ग की विभिन्न परियोजनाएं, सभी विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, दोपहर 1.30 बजे PWD डीगेस्ट हाउस में बैठक, 2.30 बजे विभागीय योजनाओं का करेंगे निरीक्षण, चोपन,तेलगुडवा, दुद्धी मार्ग की योजनाओं का निरीक्षण,4 बजे बांध परियोजना का करेंगे स्थलीय निरीक्षण,दुद्धी ब्लॉक के कनहर बांध परियोजना का निरीक्षण, 5.30 बजे शुभ तिलक में होंगे शामिल, भाजपा के प्रदेश महामंत्री देवेंद्र कुमार पटेल का तिलक.

➡बागेश्वर – मुख्य कृषि अधिकारी के घर पर फायरिंग, करीब 7-8 महीने पहले ही कार्यभार ग्रहण किया है, जुटीमुखय कृषि अधिकारी ने पदभार ग्रहण किया था ,फायरिंग में बाल-बाल बचे एसएस वर्मा, बागेश्वर के मुख्य कृषि अधिकारी हैं एसएस वर्मा.

➡बागपत- तेज रफ्तार कैंटर से फायरमैन को मारी टक्कर- फायरमैन अंकित की सड़क हादसे में हुई मौत, फायरमैन की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, 2020 में फायरमैन पद पर भर्ती हुआ था अंकित,गाजियाबाद फायर स्टेशन पर तैनात था अंकित, बागपत में बिनौली क्षेत्र के सिरसली का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा – छत्तीसगढ़ पुलिस का ग्रेनो में छापा, एस्ट्रोनिया अपार्टमेंट के फ्लैट से 9 सटोरिए गिरफ्तार, महादेव बुक एप के माध्यम से चला रहे थे कारोबार,सूरजपुर थाना इलाके में चल रहा था सट्टे का कारोबार, 15 मोबाइल और करोड़ों की ट्रांजेक्शन के सबूत मिले, सूरजपुर पुलिस की मिलीभगत होने की आशंका.

➡मेरठ- फर्जी IPS जोया की गिरफ्तारी का मामला, हरियाणा STF का जोया के घर पड़ा छापा, छापे में लाल-नीली बत्तियां, वर्दी बरामद हुई, IPS,IFS की वर्दियों के बैज भी बरामद , फर्जी IPS बनकर ठगी करती थी जोया खान, गुरूग्राम पुलिस ने 2 दिन पहले की गिरफ्तारी, मेरठ के वेस्ट एंड रोड की निवासी है जोया खान.

➡मेरठ- डूडा के भ्रष्टाचारी अफसर, बाबुओं का खेल, PM आवास के 39 पात्रों को दोगुना बजट, आंखें मूंदकर खातों में ट्रांसफर किया पैसा, 50 हजार के बाद हर खाते में पहुंचे एक लाख, CLTS, MIC ने बजट में कर दिया खेल, अब खाते ब्लॉक, रिकवरी की कवायद शुरू, किसी भी अफसर पर नहीं की गयी कार्रवाई, पीओ डूडा चन्द्रभान वर्मा के राज में हुआ खेल.

➡मेरठ- किसानों ने नलकूप से उतार डाले बिजली मीटर, मीटर उतारकर बिजलीघर पर फेंक गये किसान, 20 किसानों पर FIR के लिए पुलिस को तहरीर, फफूंड़ा गांव में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश, लोहियानगर बिजलीघर की ओर से दी गयी तहरीर.

➡मेरठ- प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह आज मेरठ में, सुबह 10 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे मंत्री, 12 बजे बजट गोष्ठी में शामिल होंगे मंत्री, एबीवीपी के कार्यक्रम में भी जाएंगें मंत्री.

➡शामली – नगलाराई खनन प्वाइंट पर झगड़ा हुआ, लेबर और कर्मचारी के बीच मारपीट हुई, घायल युवक का पुलिस ने मेडिकल कराया,पुलिस मारपीट की घटना की जांच में जुटी, कैराना कोतवाली के नगलाराई की घटना.

➡मेरठ- IIMT के कुलाधिपति को मिली धमकी,फोन पर अफसर बताकर 3 करोड़ मांगे,कोर्ट में लंबित मामले में दबाव के लिए रंगदारी,पैसा ना देने पर जान से मारने की धमकी,सिविल लाइन थाने में आरोपी पर केस दर्ज, IIMT विवि के कुलाधिपति हैं योगेश मोहन.

➡बागपत- घर में घुसकर किशोरी से दुष्कर्म,कमरे में सो रही किशोरी से दुष्कर्म,किशोरी की कराई गई मेडिकल जांच,2 युवकों पर दुष्कर्म का आरोप, दो युवकों के खिलाफ हुआ केस दर्ज , बागपत में खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡बागपत- साइबर ठगों ने बैंक खाते से उड़ाए रुपए, ओटीपी पूछकर उड़ाए 97 हजार रुपए, पीड़ित ने पुलिस से की कार्रवाई की मांग, रमाला क्षेत्र के बुढ़पुर गांव का मामला.

➡कानपुर देहात- पुलिस और 4 बदमाशों के बीच मुठभेड़,, दुआरी गांव के पास जंगल में हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, दूसरा भी गिरफ्तार,दो बदमाश हुए फरार, फरार दो बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश, जनेर क्षेत्र के दुआरी गांव के पास की घटना.

➡बागपत- भाजपा नेता का आपत्तिजनक वीडियो कॉल, साइबर ठगों ने की आपत्तिजनक वीडियो कॉल, भाजपा नेता से मांगे 20 हजार रुपये, रुपए नहीं देने पर वीडियो वायरल की दी धमकी ,बागपत के टटीरी के रहने वाले भाजपा नेता.

➡संभल- बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक का बयान,सपा और बसपा करती है देश दोहन का काम, इन पार्टियों को नहीं होती है बहन बेटियों की चिंता, अब बहन बेटियां सुरक्षित हैं- प्रदेश संयोजक.

➡सहारनपुर- SDM बेहट दीपक कुमार की बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन लेकर आ रहे दो ट्रकों को पकड़ा, उत्तराखंड से अवैध खनन लेकर आ रहे थे दोनों ट्रक, खनन लेकर आ रहे दोनों ट्रकों को पुलिस को सौंपा, बिहारीगढ़ के बुग्गावाला तिराहे पर पकड़ा.

➡रायबरेली- घर से बुलाकर युवक की हत्या का आरोप, इलाज के दौरान युवक अभय सिंह की मौत, तहरीर देने पर नहीं दर्ज़ हो रहा मुक़दमा, परिजनों ने थाने में शव रखकर काटा हंगामा,तीन दिन पूर्व संदिग्ध हालत में मिला था घायल, लखनऊ में इलाज के दौरान हुई युवक की मौत,परिजनों ने हत्या किए जाने का लगाया आरोप.

➡रायबरेली- शहर कोतवाली पुलिस ने किया फ्लैग मार्च , कानून व्यवस्था को लेकर फ्लैग मार्च किया , संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की ली तलाशी, शहर के कई इलाकों में निकाला फ्लैग मार्च.

➡रायबरेली- ट्रैफिक पुलिस को चालान काटना पड़ा महंगा, डीसीएम मालिक से दारोगा ने मागी थी गाड़ी,दारोगा के गाड़ी मांगने का ऑडियो हुआ वायरल ,दारोगा ने कहा गाड़ी दो नहीं कटेगा चालान, नाराज दारोगा ने काटा 17 हज़ार का चालान,एसपी ने दारोगा को किया लाइन हाजिर.

➡कन्नौज- युवक ने मासूम बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, खेत में जानवरों को चारा लेने गई थी बच्ची, विसुनगढ थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡बस्ती- महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या , पति के मोबाइल छीनने से नाराज हुई पत्नी, छावनी थाना क्षेत्र के पैकोलिया का मामला.

➡महोबा- बाइक की टक्कर से युवक की दर्दनाक मौत, एनएच झांसी के भरवारा गांव के पास की घटना.

➡संभल- ट्रैक्टर ट्रॉली से नीचे गिरकर युवक की मौत, सामने से आ रहे ट्रैक्टर ने युवक को कुचला, बहजोई क्षेत्र के टिकता रोड का मामला.

➡हरिद्वार- पूर्व भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष अमरदीप चौधरी की हत्या, घर में घुसकर गोलियों से भून कर की गई हत्या, प्रॉपर्टी को लेकर राजकुमार राठी से चल रहा था विवाद, राजकुमार राठी ने घटना को दिया अंजाम , दोनों बेटों के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम , कनखल थाना क्षेत्र के जगजीतपुर की घटना.

➡देहरादून- दो जांबाज सपूतों को मिलेगा सेना मेडल, मध्य कमान की ओर से सेना मेडल मिलेगा , सेना मेडल से किया जाएगा जबाजों को सम्मानित, हरिद्वार निवासी को मिलेगा सम्मान.

➡देहरादून- उत्तराखंड में आज भी जर्जर बिल्डिंग खड़ी हैं, पहाड़ी  क्षेत्रों में सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग जर्जर , धन सिंह रावत ने साफ तौर पर निर्देश दिए हैं , जो भी स्कूल जर्जर हालत में हैं प्रस्ताव भेजें- धन सिंह, बिल्डिंगों के जीर्णोद्धार के लिए प्रस्ताव भेजें-धन सिंह, जीर्णोद्धार के लिए पैसे की कमी नहीं है–धन सिंह

➡देहरादून- उत्तराखंड में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला, धूप खिलने से धीरे धीरे तापमान में बढ़ोतरी ,5 पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश की संभावना,5 पर्वतीय जनपदों में बर्फबारी की संभावना है.

➡देहरादून- आंदोलनकारी रविंद्र जुगरान ने आरोप लगाया, ‘UK PCS में नहीं मिला महिलाओं को आरक्षण’, PCS प्री की परीक्षाओं में आरक्षण नहीं मिला’,‘उत्तराखंड की महिलाओं को आरक्षण नहीं मिला’.

➡कोटद्वार- सुखरों नदी पर बना पुल और धंस गया है,4 माह पूर्व भी धंस गया था सुखरों नदी का पुल,अवैध खनन की भेंट चढ़ा सुखरों नदी पर बना पुल.

➡देहरादून- वित्त एवं संसदीय मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का बयान, बजट सत्र ग्रीष्मकालीन गैरसैंण में होगा आयोजित, बजट तैयार करने के लिए मांगे गए सुझाव-मंत्री, 27 फरवरी तक लोगों से मांगे गए सुझाव-मंत्री, ‘बेहतर सुझावों को बजट में किया जाएगा शामिलट’.

➡दिल्ली- निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले को लेकर खबर, नर्सरी से पहली कक्षा की सामान्य सीटों पर दाखिला ,.नर्सरी में दाखिले के लिए दूसरी सूची आज जारी होगी, निजी स्कूल में 20 से 30 फीसदी सीटें शेष बची हैं,1700 से अधिक निजी स्कूलों में लगभग सवा लाख सीटें, अभिभावकों की सूची संबंधित समस्या का होगा समाधान.


Related Articles

Back to top button