WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……21.08.22

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……21.08.22

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी पहुंचे सुपर स्पेशलिटी कैंसर इंस्टीट्यूट,कल्याण सिंह सुपर स्पेशलिटी कैंसर इंस्टीट्यूट पहुंचे CM,पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की प्रतिमा का अनावरण,सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिमा का अनावरण किया,पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की आज प्रथम पुण्यतिथि,750 शैय्या हॉस्पिटल का भी CM ने किया लोकार्पण,डिप्टी सीएम केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक भी साथ मौजूद,कल्याण सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया नमन,मंत्री कैबिनेट स्वतंत्र देव सिंह, दयाशंकर सिंह भी मौजूद,स्व. कल्याण सिंह जी को विनम्र श्रद्धांजलि- सीएम योगी,प्रथम पुण्यतिथि पर पहली प्रतिमा स्थापित- सीएम,बाबूजी की कार्य पद्धति निर्णायक साबित हुई-सीएम योगी,यहां कैंसर के मरीजों का इलाज हो सकेगा- सीएम,बाबूजी ने सुशासन की नींव रखी थी- सीएम योगी,’प्रत्यक्ष को प्रमाणित करने की आवश्यकता नहीं होती’,’देश ने सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना किया’,ग्राम्य विकास की कार्यवाही को आगे बढ़ा रहे-CM,बाबूजी के कामों को आगे बढ़ाने का काम होगा-CM,आज हर गांव में LED लाइटें जलती हैं- सीएम,पहले मेडिकल कॉलेजों की संख्या कम थी-CM,हर जनपद में एक मेडिकल कॉलेज होगा- सीएम,महापुरुषों को सम्मान देने की जरूरत- सीएम

➡️लखनऊ- चीनी कंपनी ईको ग्रीन पर अफसरों की मेहरबानी जारी,कंपनी की लापरवाही से बेपटरी हुई कूड़ा प्रबंधन व्यवस्था,राजधानी लखनऊ की कूड़ा प्रबंधन व्यवस्था बेपटरी हुई,चीनी कंपनी ईकोग्रीन को नगर निगम से एक और नोटिस,6 महीने के स्थान पर 2 साल से जमी ईकोग्रीन एनर्जी,2 बार अनुबंध खत्म करने का प्रस्ताव भेज चुका नगर निगम,चीनी कंपनी पर मेहरबान शासन के अफसर चुप्पी साधे,नगर निगम सफाई के नाम पर सालाना 350 करोड़ खर्च कर रहा,ट्रिपिंग फीस पर 50 करोड़, यूजर चार्ज के नाम पर भी 8 करोड़,ईकोग्रीन के पास न पर्याप्त ड्राइवर और न पार्याप्त गाड़ियां,शिवरी कूड़ा प्रबंधन प्लांट पर 10 लाख मैट्रिक टन कूड़ा जमा,कंपनी को ही अगस्त से शिवपुरी प्लांट पूरी क्षमता से चलाना था,अब कम से कम 1 साल कूड़े के पहाड़ खत्म होने में लगेगा,शिवरी के कूड़ा प्रबंधन प्लांट से बननी थी बिजली.

➡️लखनऊ- धर्मपाल सिंह आज पश्चिम से करेंगे संगठन को मथने की शुरुआत,गाज़ियाबाद में हो रही पश्चिम-ब्रज क्षेत्र की बैठक में करेंगे शिरकत,धर्मपाल सिंह आज ग्रहण करेंगे प्रदेश संगठन महामंत्री का पदभार,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बैठक में होंगे शामिल,दोपहर 1.20 बजे गाजियाबाद पहुंचेंगे मंत्री स्वतंत्र देव सिंह,शाम 4 बजे बीजेपी की क्षेत्रीय बैठक में होंगे शामिल.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी विभिन्न विभागों का प्रस्तुतीकरण देखेंगे,सोलर एनर्जी पॉलिसी का प्रस्तुतीकरण देंखेंगे सीएम योगी,बॉयो फ्यूल पॉलिसी का भी प्रस्तुतीकरण देखेंगे CM योगी,अपर मुख्य सचिव ऊर्जा विभाग देंगे प्रस्तुतीकरण,शाम 6.30 बजे 5 कालिदास मार्ग आवास पर होगा प्रेजेंटेशन.

➡️लखनऊ- मंत्री कपिल देव अग्रवाल 22 अगस्त को करेंगे बैठक,सभी योजनाओं, कानून व्यवस्था को लेकर करेंगे बैठक,ट्रैफिक कमाण्ड कन्ट्रोल सिस्टम के संबंध में भी बैठक,मंत्री कपिल देव अग्रवाल अधिकारियों के साथ समीक्षा करेंगे,एपीजे अब्दुल कलाम सभागार, कलेक्ट्रेट में करेंगे बैठक.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री ने सड़क हादसों में हुई जनहानि पर दुख जताया,रायबरेली,एटा में सड़क हादसे में जनहानि पर दुःख जताया,दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाए-CM,सीएम ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का ट्वीट,स्वतंत्र देव सिंह ने AAP पर कसा तंज,पहले चिल्लाते है जांच करा लो-स्वतंत्र देव,फिर चिल्लाते है हमें बचा लो- स्वतंत्र देव.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,आज बाबूजी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन-पाठक,’बाबूजी ने अपने निर्णय के लिए कुर्सी को ठुकरा दिया’,’कैंसर इंस्टीट्यूट से लोगों का बेहतर इलाज हो सकेगा’

➡️नोएडा- गालीबाज महिला पर दर्ज हुई एफआईआर,गार्ड से मारपीट करना महिला को पड़ा भारी,CP आलोक सिंह ने वीडियो का लिया संज्ञान,CP के निर्देश पर महिला के खिलाफ FIR दर्ज,नोएडा के सेक्टर 126 थाने में दर्ज हुई FIR,महिला ने गार्ड को दी थी भद्दी-भद्दी गालियां,महिला ने कल गार्ड के साथ की थी अभद्रता,नोएडा पुलिस ने महिला की तलाश में जुटी,जेपी विश टाउन सोसायटी का पूरा मामला.

➡️बागपत- गौ-तस्करों और पुलिस का आमना-सामना,गौ-तस्करों ने पुलिस की कार में टक्कर मारी,कार में बैठा दारोगा किरपेंद्र सिंह घायल,गौ-तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग भी की,गौ-तस्कर के पैर में गोली लगने से हुआ घायल,3 शातिर पुलिस पर फायरिंग करते हुए फरार,बदमाशों से कार, तमंचा, कारतूस बरामद,घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया,बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

➡️बस्ती- मासूमों की जिंदगी से हो रहा जमकर खिलवाड़,प्राथमिक विद्यालय मलिकपुर में बन रही बाउंड्रीवाल,दोयम ईंट का बाउंड्रीवाल में किया जा रहा प्रयोग,निर्माण कार्य में घटिया मटेरियल का किया जा रहा प्रयोग,घटिया निर्माणकार्य का वीडियो कैमरे में हुआ कैद,दबंग प्रधान द्वारा कराया जा रहा घटिया निर्माण,दुबौलिया विकास खंड के रूदल पुरवा मलिकपुर का मामला.

➡️गाज़ियाबाद- हिंडन घाट की सफाई करने पहुंचे AAP सांसद संजय सिंह,लुकआउट नोटिस जारी करने पर विरोध जताया,मोदीजी को दिल्ली के बच्चों से नफ़रत क्यों?-संजय,केजरीवाल,सिसोदिया से इतनी नफ़रत क्यों?- संजय,14 घंटे की पूछताछ के बाद कुछ नहीं मिला-संजय,तो अब लुक आउट नोटिस की नौटंकी क्यों?-संजय,’लुक आउट वालों को देश की जनता ऑलआउट करेगी’

➡️टिहरी- आपदाग्रस्त ग्वाड़ गांव में रेस्क्यू अभियान जारी,एसडीआरएफ की टीम ने सर्च अभियान शुरू किया,मलबे में 5 लोगों के अभी भी दबे होने की आशंका,मलबे में 7 लोग दबे थे,ग्रामीणों ने 2 शव निकाले,देर रात अंधेरे के चलते रेस्क्यू अभियान रुका था,आज सुबह से फिर सर्च अभियान चलाया जा रहा,5 लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की संभावना.

➡️बांदा- मंडलायुक्त, डीआईजी ने किया कान्हा गौशाला का निरीक्षण,बीमारी से तड़प रहे गोवंश को देख भड़के मंडलायुक्त,कान्हा गौशाला में गंदगी और अव्यवस्थाओं का अंबार,सीडीओ की अध्यक्षता में गठित की जांच कमेटी,जांच रिपोर्ट आने के बाद जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई,कान्हा गौशाला अतर्रा का मामला.

➡️हमीरपुर- प्रेमी युगल के साथ हुई दरिंदगी का मामला,4 दिन बाद भी पुलिस प्रेमी युगल का नहीं लगा पाई पता,घटनास्थल के आसपास की दुकानों पर चला बुलडोजर,पुलिस ने सभी आरोपियों को भेज दिया है जेल,प्रेमी युगल के साथ अनहोनी होने की आशंका,सदर कोतवाली के सिटी फॉरेस्ट में हुई थी घटना.

➡️वाराणसी- गंगा के बढ़ते जलस्तर के बाद वरुणा नदी भी उफान पर,तटवर्ती क्षेत्र में रहने वाले दर्जनों घरों में घुसा पानी,लोग पलायन के लिए हो रहे हैं मजबूर,जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम मुस्तैद,चेतावनी बिंदु के करीब पहुंचा गंगा का जलस्तर,चेतावनी बिंदु के करीब पहुंचा गंगा का जलस्तर.

➡️आगरा- जान जोखिम में डालकर यमुना पार कर रहे लोग,बढ़ते जलस्तर को लेकर अलर्ट किया गया जारी,तटों पर सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी तैनात,बाइक भी नाव पर रख नदी पार कर रहे लोग,तटों पर तैनात पुलिसकर्मी बने हैं मूकदर्शक,शनिदेव मंदिर रेणुका धाम का मामला.

➡️देहरादून- प्रदेश में नई टीम को लेकर BJP प्रवक्ता का बयान,टीम में युवा जोश,अनुभव का मिश्रण होगा-विनोद सुयाल,नामों का पैनल राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा गया -सुयाल,22 अगस्त क़ो दिल्ली में होगी बैठक- विनोद सुयाल,नई टीम में 70 प्रतिशत तक बदलाव होना तय-सुयाल

➡️चंदौली- लगातार तेज़ी से बढ़ रहा गंगा नदी का जलस्तर,तटवर्ती इलाकों में ग्रामीणों को सता रहा बाढ़ का खतरा,खतरे के निशान से एक मीटर नीचे है गंगा नदी का जलस्तर,जिला प्रशासन और पुलिस अलर्ट मोड पर,जिले के दो तहसीलों के चार दर्जन गांव होता है प्रभावित.

➡️सीतापुर- संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में मिला युवक का शव,पत्नी और साले पर लगा गला दबाकर हत्या का आरोप,मृतक की मां ने बेटे की पत्नी पर लगाया आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,रामकोट थाना क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी का मामला.

➡️रायबरेली- सड़क हादसे में बाइक सवार 3 लोगों की मौत,तेज रफ्तार कार और बाइक में टक्कर,ट्रक को ओवर टेक करने के चक्कर में हुआ हादसा,मृतक तीनों बताए जा रहे भाई,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,भदोखर थाना क्षेत्र के दूल्हा गंज की घटना.

➡️सीतापुर-जन्माष्टमी पर बार बालाओं से परोसा गया अश्लील डांस,बार बालाओं के अश्लील डांस का वीडियो वायरल,पुलिस के सह पर हुआ बार बालाओं का अश्लील डांस,आयोजक को संदना पुलिस ने किया गिरफ्तार,थाना संदना इलाके में हुआ था कार्यक्रम.

➡️चित्रकूट- जिले के राशनकार्ड धारकों को नहीं मिलेगा राशन,11 हजार कुंतल राशन किया गया लेप्स,सदर ब्लॉक के 65 कोटेदारों को नहीं दिया गया राशन,विभाग की लापरवाही से नहीं मिला रहा राशन,4 हजार कुंतल सदर ब्लॉक का राशन किया गया लैप्स.

➡️कुशीनगर- ऊर्जा मंत्री एके शर्मा महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे,बौद्ध भिक्षुओं के साथ किया पूजा अर्चना,भगवान बुद्ध की लेटी हुई प्रतिमा पर चढ़ाया चीवर,बुद्धा घाट कुशीनगर का करेंगे निरीक्षण,हाटा नगर पालिका में विभिन्न योजनाओं का करेंगे शिलान्यास.

➡️गोंडा- पिपरा चौबे गांव की नहर में मिला शव,शव की सूचना पर पहुंची पयागपुर पुलिस,3 दिन पहले पयागपुर में हुआ एक्सीडेंट,हादसे के बाद एक युवक लापता था,लापता युवक की शिनाख्त को पहुंची पुलिस,खरगूपुर के पिपरा चौबे गांव का मामला.

➡️प्रयागराज- दो व्यापारियों के यहा सरेआम लूट का मामला,सीसीटीवी में बदमाशों की तस्वीरें हुई कैद,पुलिस ने शक के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया,लूट की वारदात से व्यापारियों में है नाराजगी,कर्नलगंज के कटरा इलाके का मामला.

➡️मैनपुरी- बिजली के सब स्टेशन पर बदमाशों का तांडव,3 बिजली कर्मियों को बंधक बनाकर की मारपीट,11 कुंटल से अधिक कॉपर लूट कर ले गए बदमाश,22 की संख्या में लोडर से पहुंचे थे बदमाश,थाना एलाऊ क्षेत्र मंछना सब स्टेशन की घटना.

➡️बस्ती- सरयू नहर में डूबे युवक राजू की हुई मौत,शौच के लिए नहर किनारे गया था किशोर राजू,स्थानीय लोगों ने नहर से शव निकाला बाहर,किशोर की मौत से परिजनों में मचा कोहराम,रुधौली थाने के पड़रिया का रहने वाला था मृतक.

➡️मिर्ज़ापुर- तेज गति से बढ़ रहा गंगा नदी का जलस्तर,जिले में 75.26 मीटर पहुंचा गंगा नदी का जलस्तर,2 मीटर खतरे के निशान से नीचे है जलस्तर,गंगा नदी किनारे गांव में घुसने लगा बाढ़ का पानी,तटवर्ती क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा.

➡️हापुड़- चाचा ने बच्ची का धारदार हथियार से रेता गला,घायल बच्ची गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती,आरोपी चाचा दिमागी रूप से बताया जा रहा कमजोर,पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया,थाना सिंभावली के गांव वैठ का मामला.

➡️’कुशीनगर- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही कुशीनगर पहुंचे,नवनिर्मित मुक्तिधाम का किया लोकार्पण,कृषि मंत्री और ऊर्जा मंत्री ने किया लोकार्पण,हाटा नगर पालिका क्षेत्र में बना है मुक्तिधाम,कुछ ही देर में जनसभा को करेंगे संबोधित.

➡️सिद्धार्थनगर- साले ने किया जीजा के भाई के साथ कुकर्म,पांच वर्षीय बच्चे के साथ हुआ कुकर्म,पुलिस ने धारा 377 के तहत मुकदमा दर्ज किया,शोहरतगढ थाने के टोला पिपरी का मामला.

➡️श्रावस्ती- तेज रफ़्तार अनियंत्रित कार नहर में गिरने का मामला,कार में सवार व्यापारी का नहीं लग सका पता,कार को राहगीरों, पुलिस ने निकलवाया था बाहर,गिलौला थाना क्षेत्र के मशढ़ी पुल का मामला.

➡️ललितपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव,रात भर पानी में डाले होने से मौत की संभावना,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सदर कोतवाली क्षेत्र सिलगन गांव की घटना.

➡️हमीरपुर- तेज बारिश का कहर लगातार जारी,तेज बारिश के चलते मकान गिरा,मलबे में दबकर दंपति की मौत,मौदहा कोतवाली के रिवन गांव का मामला.

➡️बुलंदशहर- अमरोहा को जोड़ने वाला पुल जलस्तर बढ़ने से टूटा,घटना में कोई जनहानि नहीं हुआ,तटीय क्षेत्रों में लोगों से आवाजाही रोकने की अपील,स्याना एसडीएम मधुमिता सिंह मौके पर पहुंचे.

➡️सम्भल- सूचना पर बीएसए ने स्कूल की कराई जांच,प्राइमरी, जूनियर हाईस्कूल दोनों मिले बंद,बीएसए ने दोनों स्कूलों के इंचार्ज अध्यापक किए निलंबित,बहजोई बिकास खंड के गांव डाढ़ोल का मामला.

➡️रुड़की- पुलिस ने बाइक चोर को किया गिरफ्तार,सुल्तानपुर से चोरी की गई थी मोटरसाइकिल,पुलिस ने मामले में किया था मुकदमा दर्ज,पुलिस चौकी कर रही थी तलाश,लक्सर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️कौशाम्बी- भागवताचार्य समेत 8 पर मामला दर्ज,युवती ने रेप का लगाया आरोप,पीड़िता ने वीडियो बनाकर किया था वायरल,पीड़िता ने लगाई थी न्याय की गुहार,सराय अकिल थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हापुड़- घरेलू कलह में व्यक्ति ने खाया जहरीला पदार्थ,अस्पताल में इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना बाबूगढ़ के गांव बागड़पुर का मामला.

➡️रायबरेली- करंट की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सरेनी थाना क्षेत्र के पल्टीखेड़ा गांव की घटना.

➡️देहरादून- UKSSSC पेपर लीक मामले में संतुष्ट दिखे त्रिवेंद्र रावत,STF की जांच,गिरफ्तारी पर त्रिवेंद्र सिंह ने जाहिर की संतुष्टि,कोचिंग सेंटरों पर भी निगरानी की जानी चाहिए- पूर्व सीएम,कोचिंग सेंटरों पर STF को नजर दौड़ाने की आवश्यकता- पूर्व सीएम

➡️देहरादून- BJP कार्यालय की जमीन पर विवाद का मामला,कांग्रेसियों ने मामले के जांच की मांग की- विनय गोयल,जमीन पर प्रशासन की हो रही कार्रवाई-विनय गोयल,जमीन में गड़बड़ी नहीं, दस्तावेज देख खरीदी- गोयल.

➡️चमोली- कांग्रेसियों ने पुतला फूंक कर किया विरोध प्रदर्शन,अग्निवीर के नाम पर बेरोजगारों को छल रही सरकार-कांग्रेस,युवाओं के साथ भेदभाव को लेकर फूंका पुतला,कोटद्वार में चल रही है अग्निवीर भर्ती योजना.

➡️कर्णप्रयाग- कर्णप्रयाग-गैरसैंण राजमार्ग पर सड़क हादसा,ईको गाड़ी अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हुई,इको गाड़ी में चालक समेत 7 लोग सवार थे,4 व्यक्ति घायल,सभी को अस्पताल भेजा गया.

➡️कोटद्वार- अग्निपथ भर्ती पर परिजनों ने उठाए सवाल,सेना की तुलना में अग्निपथ के कड़े हैं नियम,युवाओं से सेना के अधिकारी कर रहे दुर्व्यवहार.

➡️दिल्ली- पूर्व सीएम कल्याण सिंह की आज प्रथम पुण्यतिथि,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नमन कर श्रद्धांजलि दी,राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की.

➡️दिल्ली- सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का केस दर्ज हो सकता,प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉड्रिंग के तहत दर्ज हो सकता मामला,ईडी मनीष सिसोदिया से जल्द पूछताछ कर सकती है,सीबीआई ने सिसोदिया के सारे दस्तावेज ईडी को भेजे.

➡️दिल्ली- दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़ी खबर,विधानसभा सदस्यता,मंत्री पद से हटाने की मांग मामला,मंत्री सत्येंद्र जैन की दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली,विधानसभा सदस्यता रद्द की मांग वाली याचिका खारिज,दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका को खारिज किया.

➡️दिल्ली- कल से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर मनीष सिसोदिया,उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गुजरात दौरे पर रहेंगे,युवाओं से संवाद करेंगे केजरीवाल और मनीष सिसोदिया,शिक्षा-स्वास्थ्य की गारंटी देने गुजरात
जाएंगे-केजरीवाल,गुजरात में भी अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल बनाएंगे-केजरीवाल,गुजरात में भी मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे- केजरीवाल

Related Articles

Back to top button