उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……20.09.22

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……20.09.22

➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया,विपक्ष को धरना-प्रदर्शन की अनुमति न देने का मामला,भाजपा सरकार की नई तानाशाही – मायावती,बात-बात पर लोगों की गिरफ्तारी हो रही- मायावती,विरोध कुचलने की सरकारी धारणा घातक- मायावती,इविवि में छात्रों का आंदोलन कुचलने का प्रयास- माया,छात्रों की मांग पर विचार करे सरकार – मायावती,भाजपा बात-बात पर सड़क जाम करती थी- मायावती,आमजनजीवन ठप करने का उनका क्रूर इतिहास- माया

➡लखनऊ- सपा विधायकों का विधानसभा में हंगामा,विशेषाधिकार हनन के मामले को लेकर हंगामा,वेल में आकर हंगामा कर रहे हैं सपा विधायक,कल विधानसभा न पहुंचने देने पर जता रहे विरोध,अखिलेश यादव ने कल की घटना का जिक्र किया,कल की घटना को विशेषाधिकार का हनन बताया.

➡लखनऊ- बीजेपी विधायक पंकज सिंह का बयान,सपा या विपक्ष का विकास से मतलब नहीं- पंकज,सपा का प्रदर्शन लोकतंत्र का मजाक उड़ाना- पंकज,बात सही से रखनी है तो सदन में आएं- पंकज सिंह,सपा का कल का तरीका बिल्कुल गलत था – पंकज,लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है- पंकज सिंह

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी कार्यालय में समीक्षा बैठक, प्रोफेसर रामगोपाल यादव कर रहे हैं मीटिंग, पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर मीटिंग, कई नेताओं को पार्टी कार्यालय बुलाया गया, 28 सितंबर को सपा का राज्य सम्मेलन होगा, 29 सितंबर को सपा का राष्ट्रीय सम्मेलन, लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में सम्मेलन.

➡लखनऊ- आज लखनऊ में 12.30 बजे होगी भाजपा की बैठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी संगठन की करेंगे समीक्षा, अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार संगठन की लेंगे बैठक, संगठन के सभी विभाग प्रकोष्ठों की होगी बैठक, 12.30 बजे से बीजेपी कार्यालय में बैठक होगी, भूपेन्द्र चौधरी, धर्मपाल सिंह रहेंगे मौजूद, लोकसभा चुनाव को लेकर करेंगे मंथन, निकाय चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

➡लखनऊ- नोएडा में 4 लोगों की मौत का मामला,सीएम योगी ने घटना पर दुख व्यक्त किया,नोएडा में दीवार ढहने से 4 लोगों की मौत,हादसे में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं,अफसरों को सीएम योगी ने दिया निर्देश,घायलों की मदद का CM ने निर्देश दिया.

➡लखनऊ- कल 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला,आरोपी विनोद पासी को पुलिस ने अरेस्ट किया,गुड़ंबा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया,कल 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म हुआ था.

➡फर्रुखाबाद- नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला युवक हिरासत में,कृषि विभाग में नौकरी के नाम पर ठगी करता था,ग्रामीणों ने कृषि गोष्ठी के नाम पर बुलाकर पकड़ा,नियुक्ति के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी की,ग्रामीणों ने ठग को पीटकर पुलिस को सौंपा,वासु एग्रीकल्चर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से ठगी,कंपनी की कई फर्जी मोहरे, फर्जी दस्तावेज हुए बरामद,नवाबगंज क्षेत्र ठगी करने वाले युवक को पकड़ा गया.

➡प्रतापगढ़- महिला से दुष्कर्म की घटना से इलाके में हड़कंप,घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश,2 लोगों ने दुष्कर्म की घटना को दिया अंजाम,कुंडा इलाके की निवासी बताई जा रही है महिला,दुकान के अंदर ले जाकर महिला से किया दुष्कर्म,एसपी सतपाल अंतिल ने घटना का लिया संज्ञान,एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरे आरोपी की तलाश जारी,जेठवारा थाना क्षेत्र के डेरवा बाजार की घटना.

➡मुजफ्फरनगर- मुज़फ्फरनगर पारिवारिक विवाद में फंसे नवाजुद्दीन,नवाजुद्दीन के परिवार में संपत्ति बंटवारे की मांग,नवाजुद्दीन के भाइयों ने लगाया अनदेखी का आरोप,बिना बंटवारे के रेस्टोरेंट बनाने पर परिवार में विवाद,एक भाई से मिलकर नवाजुद्दीन ने बनवाया रेस्टोरेंट,बुढ़ाना में कल नवाजुद्दीन ने किया रेस्टोरेंट उद्घाटन,मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना निवासी है नवाजुद्दीन सिद्दीकी.

➡बलिया- छात्रों द्वारा खाने का बहिष्कार करने का मामला,नवोदय विद्यालय में छात्रों ने खाने का किया बहिष्कार,SDM ने छात्रों के साथ खाना खाकर धरना कराया समाप्त,SDM ने मेस इंचार्ज को लगाई फटकार,गुणवत्तापूर्ण खाना बनाने का दिया निर्देश,छात्रों के खाने में पाई गई गड़बड़ी तो होगी कार्रवाई,सिंहाचवर नवोदय विद्यालय का मामला.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बढ़ी फीस को लेकर आंदोलनससभी छात्र संगठन आज फीस वृद्धि के खिलाफ होंगे लामबंद,विश्विद्यालय परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती,चार गुना फीस बढ़ाए जाने से नाराज छात्र कर रहें हैं प्रदर्शन,सोमवार को भी विश्विद्यालय परिसर में हुआ था बवाल,कई छात्रों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया था.

➡हमीरपुर- छापेमारी में मिल से बरामद सरकारी खाद्यान्न का मामला,1280 क्विंटल सरकारी अनाज जब्त किया गया,पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की,4 दिन बाद पूर्ति निरीक्षक की तहरीर पर FIR दर्ज,2 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,फरार चल रहे आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस,चार दिन पूर्व सदर एसडीएम ने की थी छापेमारी.

➡अमेठी (अपडेट)- घर में 3 शव मिलने से जिले में मचा हड़कंप,1 महिला और 2 नाबालिग बच्चों के शव मिले,एसपी इलामारन मामले के जांच में जुटे,दोनों बच्चों के गले पर धारदार हथियार के निशान,बच्चों के हत्या बाद महिला ने की है आत्महत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शिवरतनगंज के कुकहा रामपुर गांव की घटना.

➡पीलीभीत- पढ़ने वाले छात्र और मोहल्लों वासियो में कहासुनी,कहासुनी में छात्रों ने अपने परिजनों को बुलाया,मोहल्ले के लोगों ने छात्र, परिजनों को पीटकर बनाया बंधक,कई छात्र हुए घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती,मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र और परिजनों को छुड़वाया,बीसलपुर कोतवाली इलाके के मोहल्ला दुबे का मामला.

➡कानपुर- दबंग सहकारी नक्सा लेकर करा रहा जमीन की नाप,ग्राम प्रधान, लेखपाल की मिली भगत से हो रहा काम,ग्रामीणों का आरोप 10 से 15 हजार तक की करता है वसूली,ग्रामीणों ने फर्जी लेखपाल का वीडियो बनाकर किया वायरल,मामले में नायब तहसीलदार ने दिए जांच के आदेश,चौबेपुर क्षेत्र के बसेन गांव का मामला.

➡रामपुर- जौहर यूनिवर्सिटी से अब चोरी की किताबें बरामद,अब्दुल्ला आज़म के दोस्तों की निशादेही से बरामद,कल लाखों की मशीन नगर पालिका की हुई थी बरामद,आज किताबें बरामद, किताबों की गिनती शुरू,मदरसा आलिया के प्रिंसिपल ने दर्ज कराया था केस,यूनिवर्सिटी के रूम की दीवारें तोड़ कर निकाली गईं किताबें.

➡हरदोई- सूदखोरों की प्रताड़ना से युवक ने खाया जहर,युवक की आत्महत्या मामले में 4 लोगों पर आरोप,होटल मालिक, ठेकेदार समेत 4 लोगों पर आरोप,चारों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप,मृतक के पिता ने कोतवाली शहर में दिया प्रार्थना पत्र,कोतवाली शहर के मोहल्ला हरदेवगंज निवासी था युवक.

➡श्रावस्ती- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता महिला की मौत,विवाहिता का घर में संदिग्ध अवस्था में मिला शव,मायके पक्ष वालों ने लगाए हत्या के गंभीर आरोप,ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,गिलौला थाना क्षेत्र के गुरदासपुरवा का मामला.

➡रामपुर- अब्दुल्ला के 2 दोस्तों को कोर्ट में पेशी का मामला,15 घन्टे का रिमांड टाइम हुआ आउट,एडिशनल एसपी बोले आज भी कोर्ट से मांगेंगे रिमांड,आज इनके द्वारा ही बरामद कराई गई हैं चोरी की किताबें, अब्दुल्ला आज़म के हैं ये दोनों दोस्त,जौहर यूनिवर्सिटी की दीवारें तोड़कर बरामद की किताबें.

➡फिरोज़ाबाद- मंगल बाजार में दुकानें हटाये जाने का विरोध,दुकानदारों ने किया नगर विधायक के घर का घेराव,घर पर नहीं मौजूद मिले नगर विधायक मनीष असीजा,पिछले 4 हफ्तों से भटक रहे हैं रेहड़ी पटरी दुकानदार,पीडी जैन ग्राउंड में इकट्ठे हुए सैकड़ों दुकानदार,थाना उत्तर क्षेत्र का है पूरा मामला.

➡वाराणसी- आप सांसद यूपी प्रभारी संजय सिंह का कार्यक्रम, काशी प्रांत के कार्यकर्ता सम्मेलन में करेंगे शिरकत, निकाय चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से होगी चर्चा, नगर के मुद्दों पर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे– संजय, पिछले चुनाव में जनता का समर्थन मिला– संजय, हमें मौका मिला तो काम करके दिखाएंगे– संजय, गुजरात चुनाव के चलते BJP सो नहीं पा रही- संजय.

➡प्रयागराज- इविवि में फीस वृद्धि का मामला, आमरण अनशन का आज 15वां दिन प्रदर्शनकारी छात्रों ने फिर से शुरू किया प्रदर्शन, मंगलवार आर या पार का लगा रहे नारा, कल प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हटाया गया था, छात्र संघ भवन के सामने बड़ी संख्या में छात्र पहुंचे, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात.

➡हमीरपुर- बाइक सवारों ने कमीशन एजेंट के साथ की मारपीट,पीड़ित का आरोप 2 लाख रुपए की हुई लूट,ग्रामीणों ने 8 बाइक सवारों को पुलिस के हवाले किया,पीड़ित ने घटना की तहरीर पुलिस को दी,पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी,हमीरपुर के राठ कोतवाली इलाके का मामला.

➡गोंडा- 2 दिन पहले लापता युवक का मिला शव,घर से कुछ दूर नाले में मिला युवक का शव,शव उतराता देख ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना,मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला,चंद्रभानपुर पल्हापुर में रहने वाला था मृतक,कोतवाली कर्नलगंज के चंद्रभानपुर का मामला.

➡सीतापुर- पिता के हत्यारों से परेशान हुए पुत्र,धमकियों के भय से किया पलायन,मारने की धमकी दे रहे जेल से छूटे हत्यारे,हत्यारों का पक्ष ले रही पिसावा पुलिस,शिकायत करने पर पीड़ित को धमका रही पुलिस,पीड़ित ने SP से की शिकायत,पिसावां थाने के सहियापुर गांव का मामला.

➡आगरा- रामबारात, जनकपुरी महोत्सव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम,बारात पुरानी शहर में करीब 5 किलोमीटर करेगी भ्रमण,सुरक्षा के लिए करीब 500 पुलिसकर्मी किए गए तैनात,70 पुलिसकर्मी जनक मंच के आसपास में रहेंगे मौजूद,राम बरात में करीब 120 झांकियां होंगी शामिल.

➡हापुड़- स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी फर्जी अस्पतालों पर मेहरबान,बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे फर्जी अस्पतालों पर मेहरबान,फर्जी अस्पताल को नोटिस देकर मामले की खानापूर्ति,फर्जी अस्पताल में मरीजों की जान से खिलवाड़ हो रहा,स्वर्ग आश्रम रोड पर स्थित है फर्जी अस्पताल.

➡गाज़ियाबाद- पुलिस ने यति नरसिंहानंद गिरी को लिया हिरासत में,यूपी गेट पर दिल्ली जाने के दौरान लिए गए हिरासत में,दिल्ली में गांधी समाधि पर जाने की थी घोषणा,गांधी समाधि पर उपवास करने की थी घोषणा,नरसिंहानंद गिरी को कौशाम्बी थाने में रखा गया.

➡बरेली- युवक को ट्रक के आगे धक्का देने का वीडियो आया सामने,मोहर्रम देखने के बाद घर लौट रहा था युवक,रास्ते में दुकान से सामान लेने रुका था मृतक जीशान,सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद दर्ज हुई थी रिपोर्ट,किला थाना क्षेत्र के फाटक के पास की घटना.

➡महोबा- पुरानी रंजिश को लेकर महिला की हत्या,धारदार हथियार से महिला की हत्या,महिला ने दबंग की थाने में की थी पिटाई,छेड़खानी से परेशान होकर की थी पिटाई,आरोपी मौके से फरार पुलिस तलाश में जुटी,श्रीनगर थाने के अतरार माफ गांव की घटना.

➡बिजनौर- स्कूली बच्चों से कूड़ा फिकवाने का वीडियो वायरल,कूड़ेदान में घसीट कर कूड़ा डालते दिखे बच्चे,ग्रामीण ने मोबाइल में तस्वीरे कैद कर की वायरल,BSA ने जांच कर कार्रवाई करने के दिये आदेश,थाना हल्दौर के झालू सरकारी प्राथमिक स्कूल का मामला.

➡अमरोहा- देसी शराब की दुकान पर महिलाओं का हंगामा, भारी मात्रा में एकत्रित हुई महिलाओं ने किया प्रदर्शन, बीच गांव में देसी शराब की दुकान होने पर प्रदर्शन, दुकान बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन, थाना गजरौला क्षेत्र के बिजोरा गांव का मामला.

➡मैनपुरी- अचानक मारुति वैन में लगी आग, मारुति वैन धू-धू करके जली, 6 स्कूली बच्चे थे मारुति वैन में सवार, राहगीरों ने बच्चों को वैन से निकाला बाहर, नामचीन स्कूल में चल रही है एलपीजी से मारुति वैन, शहर कोतवाली के अंतर्गत भांवत चौराहे की घटना.

➡कानपुर- अस्पतालों में फायर एनओसी न होने पर कार्रवाई,कल्याणपुर में 3 निजी अस्पतालों पर की गई कार्रवाई,अस्पतालों के लाइसेंस को निरस्त किए गए,तीनों अस्पतालों में डॉक्टर नहीं मिले ड्यूटी पर,वार्ड बॉय के भरोसे चल रहा था अस्पताल.

➡महोबा- मदरसों की जांच करने पहुंची प्रशासनिक टीम,शासन के निर्देश पर जांच करने पहुंची टीम,मदरसों में धांधली की शिकायत पर हो रही जांच,3 सदस्यीय टीम ने मदरसों में की चेकिंग,चरखारी क्षेत्र में चला गया मदरसा चेकिंग अभियान.

➡पीलीभीत- दबंगों के भय से दलित परिवार पलायन करने को मजबूर,दलित परिवार ने घर के बाहर लगाया पलायन का पोस्टर,शिकायत करने के 6 दिन बाद नही हुई कार्रवाई,थाना गजरौला इलाके के सराय सुंदरपुर गांव का मामला.

➡हमीरपुर- कार ने 3 युवकों को मारी जोरदार टक्कर,अग्निवीर भर्ती के लिए तैयारी कर रहे थे युवक,सभी घायलों को जिला अस्पताल किया गया रेफर,कार चालक को पुलिस ने मौके से पकड़ा,हमीरपुर के बिंवार थाना क्षेत्र का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- मेडिकल कॉलेज के मेन गेट पर फूंकी गई बाइक,फोर्थ कलास कर्मी ने फूंकी अपनी बाइक, मेन गेट बंद होने से नाराज था कर्मचारी,पुलिस मौके पर पहुंची जांच में जुटी,राजकीय मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर का मामला.

➡पीलीभीत- भैंस नहलाने गए 2 मासूम सगे भाई तालाब में डूबे,1 बच्चे की तालाब में डूबकर हुई मौत,दूसरे बच्चे को ग्रामीणों ने बचाया,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना जहानाबाद के पुराना मोहल्ले का मामला.

➡सोनभद्र- 8 वर्ष की बालिका के साथ दुष्कर्म,सौतेले भाई ने नाबालिग से किया दुष्कर्म,देर रात पुलिस ने बालिका का कराया मेडिकल,आरोपी बालक को पुलिस ने हिरासत में लिया,ओबरा थाना क्षेत्र के सुदूर गांव का मामला.

➡वाराणसी- युवती ने मार्शल आर्ट ट्रेनर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप,पुलिस ने आरोपी ट्रेनर को हिरासत में लिया,पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया,मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के बरेका कैंपस का मामला.

➡जौनपुर- CMO ने अवैद्य अस्पताल संचालक पर की कार्रवाई,बिना पंजीकरण के चल रहे थे प्राइवेट अस्पताल,स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल को सील किया.

➡गोरखपुर- 4 महीने बाद भी नहीं हुआ हत्या का खुलासा,हत्यारों को पकड़ने में गगहा पुलिस सुस्त,बुजुर्ग की गला रेतकर हुई थी हत्या,हत्या कर खेत में मिला था बुजुर्ग का शव,गगहा क्षेत्र के कोठा का था मामला.

➡नोएडा- सेक्टर-21 में बाउंड्री वॉल गिरी,कई लोगों के दबे होने की आशंका,कई फीट लंबी बाउंड्री वॉल गिरी,मौके पर मलबा हटाने की कोशिश,दमकल के कर्मी भी मौके पर मौजूद,सेक्टर-20 क्षेत्र की है घटना.

➡जौनपुर- दो ट्रकों की आमने-सामने भीषण भिड़ंत,हादसे में 1 की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,बक्शा थाना क्षेत्र के शम्भूगंज चकपटैला गांव का मामला.

➡अयोध्या- पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार,10 हजार इनामी बदमाश अरेस्ट किया गया,जबरन धर्म परिवर्तन और लूट का आरोपी निसार,माझा जमथरा क्षेत्र में हुई पुलिस से मुठभेड़.

➡सहारनपुर- तेज रफ्तार पिकअप डिवाइडर से टकराई,हादसे में पिकअप चालक की मौके पर मौत,रामपुर मनिहारान पुलिस मौके पर पहुंची,रामपुर मनिहारान के क्षेत्र कुशवाहा की घटना.

➡आगरा- पेड़ से लटकता मिला युवक का शव,कई दिन पुराना बताया जा रहा है शव,पुलिस शव की शिनाख्त में जुटी,थाना एत्मादपुर इलाके का मामला.

➡सोनभद्र- फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, घटना के बाद परिजनों में मचा हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा, शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खड़िया बाजार की घटना.

➡बद्रीनाथ- बद्रीनाथ धाम दर्शन करने उत्तराखंड पहुंचे मुकेश अंबानी,मौसम खराब होने की वजह से नहीं उड़ सका हेलीकॉप्टर,जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से नहीं उड़ सका हेलीकॉप्टर,पहले मुकेश अंबानी एयरपोर्ट के गेस्ट हाउस में रुके,बाद में अपने निजी विमान में जा कर बैठ गए,एक घंटे इंतजार के बाद वापस मुंबई हुए रवाना.

➡हल्द्वानी- MBPG कॉलेज की खाली सीटों पर मंगलवार से प्रवेश शुरू, बीकॉम, बीएससी प्रथम सेमेस्टर की 200 से ज्यादा सीटें खाली, कॉलेज प्रशासन की ओर मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई, मंगलवार से शुक्रवार तक शाम 3 बजे तक प्रवेश दिया जाएगा, साथ ही प्रवेश लेने के बाद प्रवेश फीस जमा करानी होगी.

➡बाजपुर- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दिखा गुलदार,एक कर्मचारी को गुलदार दिखाई दिया,सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची,ढूंढने पर भी गुलदार का पता नहीं चला,रामराज रोड स्थित सीएचसी में गुलदार दिखा.

➡उत्तरकाशी- पत्थरों के गिरने का सिलसिला फिर से शुरू,यमुनोत्री दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं को दिक्कतें,जेसीबी मशीन गिरते पत्थरों को नहीं रोक पा रहीं,यमुनोत्री नेशनल हाईवे में ओजरी डबरकोट का मामला.

➡दिल्ली- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दिल्ली पहुंचीं,लंदन से दिल्ली पहुंचीं राष्ट्रपति मुर्मू,महारानी एलिजाबेथ की अंतिम यात्रा में शामिल हुई थीं,3 दिवसीय ब्रिटेन की यात्रा पर थीं राष्ट्रपति मुर्मू.


Related Articles

Back to top button