अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 06:30 बजे की बड़ी खबरें……* 22.01.2024

➡लखऩऊ- उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया ट्वीट, ट्वीट कर पीएम मोदी का किया स्वागत व अभिनंदन, प्रभु श्री राम जी की जन्मभूमि में आपका स्वागत- मौर्य, प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन- मौर्य, हर रामभक्त का 500 वर्षों का सपना आज हो रहा पूर्ण- मौर्य.

➡लखनऊ- पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में, राहत के लिए तीन दिन करना होगा इंतजार, दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ में भीषण ठंड, मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट, 25 जनवरी तक अत्यधिक घने कोहरे की चेतावनी.

➡लखनऊ- वरिष्ठ सपा नेता स्व॰ जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि आज, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अर्पित करेंगे पुष्पांजलि, जनेश्वर मिश्र पार्क में प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे

➡अयोध्या- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या आगमन आज, सुबह 10.25 बजे अयोध्या पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी, 10.55 बजे रामजन्मभूमि परिसर पहुंचेंगे PM मोदी, 11 बजे से 12 बजे तक परिसर का मुआयना करेंगे , करीब 8 हजार विशेष अतिथि पहुंचे हैं अयोध्या, 12 बजे से अतिथि गर्भगृह से सामने स्थान ग्रहण करेंगे, दोपहर 12.05 से 12.55 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, रामलला की प्रतिमा की आंखों से कपड़ा हटाया जाएगा, पीएम मोदी रामलला की प्रतिमा को काजल लगाएंगे, 12.55 बजे राम मंदिर पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा होगी, 1 बजे से 2 बजे तक पीएम मोदी,सीएम योगी का संबोधन, दोपहर 2.10 बजे PM मोदी कुबेर टीला शिव मंदिर जाएंगे, राम मंदिर में लगे श्रमजीवियों से मिलेंगे पीएम, प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रमजीवियों से मिलेंगे पीएम.

➡अयोध्या- उत्तर प्रदेश में 26 जनवरी तक हाई अलर्ट, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हाई अलर्ट, 10 हजार सीसीटीवी कैमरों से हर गतिविधि पर नजर, रामनगरी में लगभग 13 हजार पुलिसकर्मियों का पहरा, डीजीपी मुख्यालय स्तर से 31 आईपीएस, 44 एएसपी तैनात, 140 सीओ, 208 निरीक्षक, 1196 उपनिरीक्षक भी है तैनात, 5 हजार मुख्य आरक्षी, आरक्षी व 26 कंपनी पीएसी तैनात, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से संदिग्धों पर नजर, 7 कंपनी सीआरपीएफ, एटीएस व एसटीएफ की टीम तैनात.

➡अयोध्या- राममय हुई अयोध्या, प्राण प्रतिष्ठा आज,. जगमगाएंगे 10 लाख दीप, छावनी में तब्दील, सीसीटीवी से चप्पे चप्पे पर कड़ी निगरानी, दोपहर 12.20 से शुरू होगा प्राण प्रतिष्ठा समारोह, 1 बजे तक समारोह समाप्त होने की संभावना

➡सुल्तानपुर- सांसद मेनका गांधी आज कार्यक्रम में होंगी शामिल, श्रीराम से जुड़े पौराणिक स्थल धोपाप जाएंगी, धोपाप में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में होगी शामिल, भगवान श्रीराम की आज अयोध्या में होनी है प्राण प्रतिष्ठा, प्राण प्रतिष्ठा के दिन धोपाप धाम में ब्रज के फूलों की होली, बुंदेलखंड का लोकनृत्य दिवारी के साथ होगा दीपोत्सव.

➡देहरादून- राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लिया गया फैसला, आज प्रदेश भर में स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित , आज सरकारी संस्थानों में हाफ डे काम किया जाएगा, सरकार के इस आदेश की बीजेपी ने प्रसंशा की है.

➡देहरादून- उत्तराखंड महिला कांग्रेस आज सुंदरकांड का पाठ करेगी , भगवान राम की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर सुंदरकांड, प्रदेश कार्यालय में आज सुंदरकांड का पाठ करेगी कांग्रेस, सुंदरकांड के साथ-साथ भंडारे का भी अयोध्या किया जाएगा.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति मुर्मू का जताया आभार, एक्स पर पोस्ट कर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया, राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा पर राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं, पावन अवसर पर शुभकामनाओं के लिए आभार- पीएम, ऐतिहासिक क्षण भारतीय विरासत को नया उत्कर्ष देगा- मोदी.

➡दिल्ली- आज दिल्ली में शोभा यात्रा निकलेगी आम आदमी पार्टी, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन शोभा यात्रा निकलेगी, आम आदमी पार्टी दिल्ली में भंडारे का भी आयोजन करेगी.

➡दिल्ली- बिलकिस बानो मामले से जुड़ी बड़ी खबर, मामले के सभी 11 दोषियों ने किया सरेंडर, जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण किया, सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की याचिका ठुकराई थी, सरेंडर की समय सीमा बढ़ाने से किया था इंकार, रात 11.45 बजे सभी दोषियों ने किया आत्मसमर्पण.

➡नई दिल्ली- मंदिर के निर्माण में तीन सौ करोड़ की और जरूरत, राम मंदिर निर्माण में अबतक 1100 करोड़ हुए खर्च, श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष ने दी जानकारी, कहा- एक मंजिल पूरी है चुकी, हम एक और मंजिल बनाएंगे.

➡मुंबई- बंबई हाईकोर्ट ने सार्वजनिक अवकाश की याचिका खारिज की, अवकाश के विरोध में दायर याचिका खारिज की, कहा- याचिक राजनीति से प्रेरित, महत्यहीन से भरी, छात्रों से कहा अपने समय का उपयोग बेहतर काम में करे.

Related Articles

Back to top button