WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शाम 9:30 बजे की बड़ी खबरें……….* 03.01.2024

➡लखनऊ- राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम में यूपी ने रचा इतिहास,6.25 लाख से अधिक टीबी मरीजों को नोटिफाई किया-ब्रजेश ,1 साल में देश में अबतक का सबसे अधिक नोटिफिकेशन , लखनऊ में सबसे अधिक 28283 टीबी मरीज नोटिफाई-ब्रजेश, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों को दिया श्रेय,ग्राम स्तर पर प्रधानों और समुदाय की भागीदारी को श्रेय ,सभी के सामूहिक प्रयासों से यह संभव हुआ- ब्रजेश पाठक , आगरा में 27231, कानपुर नगर में 24624 मरीज नोटिफाई, अलीगढ़ में 19282,गाजियाबाद में 19191 मरीज नोटिफाई.

➡लखनऊ- अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह की बैठक,मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों को लेकर हुई बैठक ,मदरसा शिक्षकों के मानदेय भुगतान के संबंध में बैठक ,कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही के दिए गए निर्देश ,मदरसों में आधुनिक शिक्षा में शिक्षकों की भूमिका-धर्मपाल, अल्पसंख्यक राज्य मंत्री दानिश आजाद भी रहे मौजूद, ईको गार्डन में धरने पर हैं मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक.

➡लखनऊ- 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयारियां जारी,प्रमुख चौराहों को सजाएगा यूपी आदर्श व्यापार मंडल ,RSS के विभाग प्रचारक अनिल जी पहुंचे प्रदेश कार्यालय व्यापारियों में अयोध्या रोड राममय बनाने का उत्साह भरा,राजधानी की अन्य प्रमुख मार्गो को सजाने की जिम्मेदारी, आईटी कॉलेज चौराहा, बादशाह नगर चौराहा सजाया जाएगा, संजय गांधीपुरम, नीलगिरी चौराहा,भूतनाथ मार्केट,पॉलिटेक्निक, कमाता तिराहा, चिनहट, मटियारी को सजाएगा व्यापार मंडल .

➡मेरठ- पार्किंग में खड़े दर्जनों वाहनों में चोरी की वारदात, वाहनों की डिग्गी के ताले तोड़कर की गई चोरी, दो दर्जन से अधिक मोबाइल नगदी सामान चोरी,चोरी करता चोर CCTV में हुआ क़ैद , हेलमेट पहने वाहनों में की गई चोरी, वाहनों स्वामियों ने थाने में दी तहरीर, जानी के विद्या नॉलेज पार्क पार्किंग का मामला.

➡लखनऊ- सभी स्कूलों में 6 जनवरी तक अवकाश घोषित,8वीं तक की कक्षाओं में 6 जनवरी तक अवकाश ,9वीं से 12 वीं तक कक्षाओं के समय में बदलाव ,सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक होंगी कक्षाएं , छात्र-छात्राओं के लिए यूनिफार्म की बाध्यता खत्म, प्रत्येक कक्षा में सामान्य तापमान के हीटर का प्रयोग.

➡लखनऊ- बाबरी मस्जिद पर भड़काऊ पोस्ट करने वाला गिरफ्तार , ATS मुख्यालय में पूछताछ के बाद किया गया गिरफ्तार, एक्स पर जिबराम मकरानी ने की थी भड़काऊ पोस्ट , एटीएस ने आरोपी को किया गिरफ्तार,पूछताछ जारी.

➡लखनऊ- सपा की महिला सभा ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, BHU में गैंगरेप मामले पर राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा,बीजेपी के युवा नेताओं ने दुष्कर्म किया है- सपा , आरोपियों को कड़ी सजा दी जाए-सपा महिला सभा.

➡संभल- जिले में बन रहा है करोड़ों की लागत से ड्रग वेयर हाउस,ड्रग वेयर हाउस का डीएम मनीष बंसल ने किया निरीक्षण ,शीघ्र कार्य करने के कार्यदाई संस्था को दिए गए निर्देश ,वर्तमान में किराये के स्थान पर चल रहा ड्रग वेयर हाउस , 8 करोड़ की लागत से बनाया गया है ड्रग वेयर हाउस, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैम्पस में किया गया निर्माण.

➡मेरठ- सहेली की हत्या करने वाली महिला को उम्रकैद,प्रेमी को पाने के लिए की थी सहेली की हत्या ,नशीला पदार्थ दे जिंदा जलाकर की गई थी हत्या ,खुद को मरा दिखाने के लिए सहेली को जलाया था ज़िंदा , अफसाना का हिंदू युवक से था प्रेम प्रसंग, प्रवीण को निशा नाम बताकर मिली थी अफसाना,पहचान उजागर होने पर प्रवीण ने छोड़ा था अफसाना को ,3 साल पहले प्रेमी की शिकायत करने पर हुआ था खुलासा , लिसाड़ी गेट की अफसाना को उम्रकैद,10 हज़ार का जुर्माना.

➡जौनपुर-श्रमजीवी विस्फोट कांड में सजा का ऐलान , नाफिकुल और हीलाल को फांसी की सजा,दोनों आतंकियों पर 5-5 लाख का जुर्माना ,14 लोगों की मौत पर 19 साल बाद सजा ,28 जुलाई 2005 को हुआ था विस्फोट कांड , बम विस्फोट कांड में 62 लोग हुए थे घायल.

➡जालौन- केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल जालौन पहुंची,लोकसभा चुनाव एनडीए गठबंधन के साथ लड़ने की कही बात ,सीटों के बंटवारे को लेकर नहीं कोई विवाद- अनुप्रिया , एनडीए गठबंधन के साथ लड़ेगी चुनाव- अनुप्रिया पटेल, उरई नगर में सावित्रीबाई फुले जयंती कार्यक्रम में हुई थी शामिल.

➡इटावा- अंतर्जनपदीय बदमाश के साथ पुलिस की मुठभेड़, पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी,शातिर बदमाश मध्य प्रदेश, राजस्थान के रहने वाले ,कब्जे से अवैध तमंचा, 315 बोर 6 कारतूस बरामद , एसएसपी ने पुलिस टीम को 10000 का इनाम दिया.

➡जालौन- कृषि उपनिदेशक का खाद्य बीज की दुकानों पर छापा, दुकानों पर छापेमारी से दुकानदारों में मचा हड़कंप, छापे में अभिलेखों को चेक किया,दवाओं के नमूने लिए,सूचना मिलते ही अपनी दुकानें बंदकर भागे कई दुकानदार , जालौन नगर में खाद्य बीज,उर्वरक की दुकानों पर छापा.

➡बरेली- नकली ब्रांडेड कंपनियों की घड़ी शोरूम पर छापा,टाइटन कंपनी के अधिकारी की शिकायत पर छापा ,छापेमारी में 600 से अधिक ब्रांडेड घड़ियां बरामद , पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार , शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़े बाजार की घटना.

➡रायबरेली- अवैध शस्त्र,कारतूस के साथ अभियुक्त गिरफ्तार, अभियुक्त से एक तंमचा और कारतूस बरामद, वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा गया अभियुक्त, डीह पुलिस ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार.

➡बहराइच- अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिरी बाइक,बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल ,दोनों घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती ,1 व्यक्ति को डॉक्टरों ने किया मृत घोषित , पयागपुर क्षेत्र के हनुमान धारा मंदिर के पास की घटना.

➡दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई बैठक, 4 जनवरी को एआईसीसी मुख्यालय में होगी बैठक, सुबह 11 बजे AICC मुख्यालय में बुलाई गई बैठक, महासचिवों-प्रभारियों,PCC अध्यक्षों की बैठक

Related Articles

Back to top button