उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:00 बजे की बड़ी खबरें……* 09.07.2023

➡️लखनऊ – दूधिया रोशनी से जगमगाएगा इकाना का बी ग्राउंड, दिन ही नहीं अब रात में भी हो सकेगा अभ्यास,विश्वकप के लिए तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप,अंतरराष्ट्रीय मानक वाली फ्लड लाइट लगाई जा रही, स्टेडियम के बी ग्राउंड में फ्लड लाइट लगाई जा रही.

लखनऊ- पारा इलाके में दबंगों का दिव्यांग पर टूटा कहर, पैर से लाचार दिव्यांग रामू पर की अभद्र टिप्पणी, विरोध करने पर पिटाई के बाद खौलता तेल फेंका,बचाव में आए छोटे भाई को भी कढ़ाई पर धकेला, दोनो भाई झुलसे, अस्पताल में कराया गया भर्ती, पिता की तहरीर पर 5 दिन बाद की एफआईआर दर्ज.

लखनऊ- मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी का मामला,फोन कर बम की सूचना-धमकी देने वाला गिरफ्तार, बांदा पुलिस ने आरोपी दिनेश को किया गिरफ्तार, आरोपी ने मौसा को फंसाने के लिए दी थी फर्जी सूचना, पुलिस आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी.

लखनऊ- सपा कार्यालय में अखिलेश यादव की बैठक जारी, तमाम नेताओं-कार्यकर्ताओं से कर रहे मुलाकात, 2024 की तैयारियों को लेकर खाका हो रहा तैयार ,अखिलेश यादव संगठन को मजबूत करने में जुटे.

लखनऊ- बीबीडी पुलिस ने 3 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, 2 अवैध तमंचा,6 कारतूस, चोरी की बाइकें बरामद.

➡️पीलीभीत- निजी अस्पताल का अजब गजब कारनामा उजागर, ऑपरेशन से प्रसव कराकर बच्चे का जन्म हुआ, तय रकम से ज्यादा अस्पताल की वसूलने की कोशिश, पीड़ित परिजनों और डॉक्टर के बीच नोंकझोक , अस्पताल स्टाफ ने जच्चा बच्चा करा दिया गायब,मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को कराया वापस,डॉक्टर पर आरोप सही होने पर निजी अस्पताल सील, बिलसंडा इलाके के शीतल अस्पताल का मामला.

➡️आगरा- भारी बारिश से उटंगन नदी का जलस्तर बढा , पिढोरा गांव के पास बने चेक डेम में आई दरार, जलस्तर बढ़ने की वजह से चेक डेम में आई दरार, चेक डेम के ऊपर से निकला नदी का पानी,पिढोरा से फतेहाबाद जाने का रास्ता बंद ,पिढोरा थाना क्षेत्र के पिढोरा गांव का मामला.

बुलंदशहर- रोडवेज बस ने ई-रिक्शा को मारी भीषण टक्कर, ई-रिक्शा चालक की मौत, 5 अन्य लोग घायल,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती,पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लिया,सिकंदराबाद के बिलसुरी के पास हुआ हादसा.

➡️अमेठी- जिले में एक और नये थाने का होगा गठन, हाईवे पर बनेगा सुल्तान शहीद स्मारक थाना, लखनऊ-वाराणसी नेशनल हाईवे पर बनेगा थाना, मुख्यमंत्री के आदेश के बाद प्रस्ताव पास हुआ था, अमेठी जिले में अब कुल 18 थाने हो जायेंगे.

हापुड़- तेज रफ्तार कार पोल से टकराई ,हादसे में कार सवार 2 लोगों की मौत, एक घायल,अस्पताल में कराया भर्ती, सिंभावली के खुडलिया बाईपास की घटना .

➡️आगरा – मोटरसाइकिल में सांप घुसने से मचा हड़कंप,कड़ी मशक्कत के बाद सांप का किया रेस्क्यू,रेस्क्यू कर सांप को जंगल में छोड़ा गया,टेडी बगिया जग्गी मेडिकल के बाहर का मामला.

➡️एटा- हाईवे किनारे टैंकर अनियंत्रित होकर पलटा, टैंकर में भरा हजारों लीटर दूध खाई में बहा, पुलिस ने हाइड्रा की मदद से टैंकर को निकाला, मलावन के हरचंदपुर गांव के पास की घटना.

➡️बिजनौर- बिजनौर में गुलदार के आंतक से ग्रामीण परेशान, राहगीर ने गुलदार की वीडियो बनाकर वायरल किया, वायरल वीडियो देख ग्रामीणों में दहशत का माहौल,शेरकोट क्षेत्र के हरेवली बैराज पुल का मामला.

➡️मिर्जापुर- पुलिस ने फरार आरोपी मनी यादव पर दर्ज किया केस , रंगदारी मांगने,हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया,, पीड़ित दिनेश मिश्रा ने कटरा कोतवाली में दी तहरीर ,रंगदारी देने के लिए मनी यादव,साथियों ने धमकाया,पैसा नही देने पर जान से मारने की धमकी दिया था,7 जुलाई को मनी यादव,आकाश यादव ने की थी फायरिंग ,तमंचे से फायर कर मारने की कोशिश किया था,कटरा कोतवाली में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया.

➡️रायबरेली – खड़े डीसीएम में बस ने पीछे से मारी टक्कर,हादसे में चालक की मौत,बस सवार यात्री घायल,खराब हुई डीसीएम को सही कर रहा था चालक ,डीसीएम से कुचल कर चालक की दर्दनाक मौत ,हरचंदपुर क्षेत्र के गोझारी मोड़ के पास की घटना.

➡️हापुड़- हापुड़ में सुबह से हो रही तेज बारिश ,नगर पालिका के सफाई व्यवस्था की खोली पोल,सफाई के नाम पर कर्मचारियों ने की खानापूर्ति , शहर की सड़कें और कई मोहल्ले बने तालाब,अफसरों की लापरवाही से शहर में जलभराव, मोहल्ला पन्नापुरी समेत कई मोहल्लों में भरा पानी.

➡️अमेठी- कड़ी सुरक्षा में कस्बे से निकला कांवड़ियों का जत्था,करीब एक हजार कांवड़ियों का जत्था हुआ रवाना, बहादुरपुर स्टेशन से बाबा बैद्यनाथ के लिए रवाना,शिव मंदिर पर पहुंच कर जलाभिषेक करते हुए रवाना,. कांवरियों को स्वयं स्टेशन पहुंचकर ट्रेन पर बैठाया.

➡️सहारनपुर- चोर ने शिविर में कांवड़िए को बनाया निशाना,शिविर से चोर ने कांवड़ियों का बैग किया चोरी, पुलिस ने आरोपी चोर को किया गिरफ्तार, सहारनपुर के सरसावा में चोरों के हौसले बुलंद.

➡️फर्रुखाबाद – बारिश से घर की दीवार गिरी,पुलिस बूथ ध्वस्त, दीवार गिरने से परिवार के लोग बाल बाल बचे ,परिवार दीवार पर टीन डालकर करता था गुजारा ,दीवार गिरने से गृहस्थी का सामान मलबे में दबा ,फतेहगढ़ क्षेत्र में बना पुलिस पब्लिक बूथ ध्वस्त ,शमसाबाद क्षेत्र के नैगवा गांव का मामला.

➡️कन्नौज- गांव के दबंगों पर घर में घुसकर मारपीट का आरोप, पीड़ित ने मां-बहन के साथ मारपीट का लगाया आरोप, गांव के ही लोगों पर मारपीट करने का आरोप,मारपीट में दोनों गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती ,बच्चों के बीच हुए झगड़े को लेकर हुआ था विवाद,पुलिस पर मुकदमा न दर्ज करने का लगाया आरोप, चौकी इंचार्ज पर लगाए पैसे मांगने का आरोप, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के उमरायपुर्वा का मामला.

➡️अयोध्या- थोड़ी देर में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण की तस्वीर, मंदिर निर्माण के पहले चरण में भू-तल का निर्माण पूरा , गर्भगृह सहित, कोली मंडप, गुढ़ मंडप, नृत्य मंडप तैयार,रंग मंडप, दो कीर्तन मंडप,गर्भगृह के परिक्रमा पथ तैयार , परिक्रमा पथ पर राजस्थान के पत्थरों के 166 पिलर से, परिक्रमा पथ को जालीदार बनाया गया.

➡️अमेठी- प्रशासन और PWD विभाग की लापरवाही , लापरवाही के चलते सड़कों पर हुआ जलभराव , रात में हुई तेज बारिश से कई घरों में जलभराव,लोगों ने ब्रेकर बनाकर नालियों को बन्द किया,लोगों ने जलभराव का वीडियो किया वायरल,जामो विकास खंड के संभई गौरा मार्ग का मामला.

बुलंदशहर- रोडवेज बस ने ई-रिक्शा में मारी टक्कर , हादसे में एक की मौत, 3 गंभीर घायल,घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती ,बस चालक मौके से बस छोड़कर फरार , सिकंदराबाद के बिलसुरी के पास की घटना.

➡️आगरा- मंदिर में चोरी की वारदात से मचा हड़कंप, चांदी के मुकुट समेत पीतल की मूर्ति चोरी, रामायण समेत अन्य सामान किया चोरी ,मन्दिर के महंत ने थाने में दी तहरीर, बाह थाना क्षेत्र के हनुमान मंदिर का मामला.

➡️देवरिया- दबंगों ने मामूली विवाद में परिवार को पीटा , महिलाओं और बच्चों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा , लाठी-डंडों से पिटाई का वीडियो हुआ वायरल , मारपीट में कई लोग घायल,अस्पताल में भर्ती ,मुकदमा दर्ज कर 4 लोगों को किया अरेस्ट ,बघौचघाट थाना क्षेत्र के महुआडीहा का मामला.

➡️रायबरेली- रायबरेली में पुजारी की हत्या से सनसनी, धारदार हथियार से पुजारी की हत्या की गई, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,बुढ़वा बाबा मंदिर के पुजारी मेंडई दास की हत्या, डीह थाना क्षेत्र के कमालपुर बड़ैला गांव की घटना.

➡️जौनपुर – कार सवार दो जेई और लाइनमैन पर हमला,बदमाशों ने लाठी डंडों,ईंट पत्थर से किया हमला,बाइक सवार बदमाश हमला कर मौके से फरार,हमले में महाराजगंज के जेई की हालत गंभीर, बदलापुर के जेई समेत दो लोग मामूली घायल, घायलों का निजी हॉस्पिटल में चल रहा इलाज, होटल से खाना खाकर आ रहे थे कार सवार , बदलापुर पावर हाउस के पास की घटना.

➡️बरेली- देश का पहला अन्नपूर्णा सुपर मार्केट बनकर तैयार , अन्नपूर्णा सुपर मार्केट बरेली में बनकर हुआ तैयार,गेहूं, चावल समेत खाने पीने का सामान मिलेगा,देश भर में बरेली की तर्ज पर खोले जायेंगे मार्केट, सभी जिलों में अन्नपूर्णा सुपर मार्केट खोलने के निर्देश, मनरेगा के बजट से गांव में तैयार हो रहे हैं सुपर मार्केट,अन्नपूर्णा सेंटर में ही होगा जनसेवा केंद्र भी स्थापित,गांव के विकास से जुड़ी सभी योजनाएं होंगी संचालित,अन्नपूर्णा सुपर मार्केट साल के सभी दिन खुलेगा, कैंट थाना क्षेत्र के भरतौल गांव में बनकर हुआ तैयार.

➡️हरदोई- सांसद ने सण्डीला तहसील में भ्रष्टाचार की शिकायत की,सांसद अशोक कुमार रावत ने सीएम योगी को लिखा पत्र,कथित राशि लेकर अवैध रूप से पट्टा करने का आरोप,नायब तहसीलदार,तहसीलदार,एसडीएम पर आरोप,पत्र में लिखा तीनों अधिकारी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे,शासन की छवि धूमिल करने,राजस्व को छति पहुंचा रहे,कई तालाबों के पट्टे आवंटन में भ्रष्टाचार को लेकर शिकायत ,भाजपा सांसद की शिकायत से अधिकारियों में मचा हड़कंप.

➡️कन्नौज- पेड़ पर फांसी से लटका मिला विवाहिता का शव, पति से हुए विवाद के बाद आत्महत्या की आशंका, परिजनों ने पति पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप, अतिरिक्त दहेज की मांग कर प्रताड़ित करने का आरोप, सैरिख थाना क्षेत्र के खड़िनी गांव का मामला.

➡️एटा- अस्पताल में उपचार के दौरान युवक की मौत ,आगरा के निजी अस्पताल में युवक हुई मौत,8 दिन पूर्व किया गया था हायर सेंटर रेफर ,परिजन और पत्नी एक दूसरे पर लगा रहे आरोप, नगर कोतवाली क्षेत्र के उद्देतपुर गांव की घटना.

कानपुर- सरदार पटेल स्कूल के पास मकान में चोरी, पड़ोस में रहने वाले युवक पर लगा चोरी का आरोप, बिधनू थाना क्षेत्र के कोरिया चौकी की घटना.

कानपुर- करंट की चपेट में आने से युवक की मौत ,बिजली विभाग की लापरवाही से हुई मौत ,रास्ते में टूटा पड़ा था बिजली का तार ,सजेती थाना क्षेत्र के कोटरा गांव का मामला.

➡️बागपत- पुलिस ने बेसहारा गोवंश हत्या का किया खुलासा, पुलिस गिरहो की सदस्य महिला को किया गिरफ्तार, बेसहारा गोवंश की हत्या कर मीट कर रहे थे सप्लाई,दो पशु तस्करों को मुठभेड़ में किया था गिरफ्तार, बागपत कोतवाली पुलिस ने नेथला मोड़ से पकड़ा.

➡️बलिया- अगउर CHC पर ऑक्सीजन प्लांट की चोरी का मामला,प्रभारी CHC बांसडीह वैंकटेश मौआर की भूमिका संदिग्ध,CHC पर 8 स्वास्थ्य कर्मियों की लगती है डयूटी,ड्यूटी करने वाले एक भी व्यक्ति पर नहीं दर्ज हुई FIR,अधीक्षक ने दूसरे CHC के कर्मचारी के नाम दिये,दूसरे CHC पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी के नाम से दी तहरीर ,बांसडीह थाने के SHO कर रहे मामले की जांच.

शामली- महिला शव के अंतिम संस्कार को 24 घंटे इंतजार, बारिश के चलते गांव के श्मशान में भर गया पानी, पानी भर जाने के कारण रास्ते पूरी तरह खराब हुए,श्मशान घाट पर न तो छत है, न है पक्के रास्ते,कई बार, उच्चाधिकारियों से ग्रामीणों ने शिकायत की,शिकायत के बाद भी नहीं सुधरे हालात लोग परेशान, थानाभवन क्षेत्र के भैसानी इस्लामपुर गांव का मामला.

➡️आगरा- आगरा पर्यटन पुलिस का क्लीन स्वीप अभियान, पर्यटक बनकर पुलिस ने 10 लपकों को पकड़ा, ताजमहल के अंदर और गेट से हुए गिरफ्तार,सिविल ड्रेस में हो रही लपकों की धरपकड़,ताज पर 25 हजार से अधिक रोज आते हैं पर्यटक,पूर्वी और पश्चिमी गेट पर लपकों का है आतंक, फर्जी गाइड बन पर्यटकों से करते हैं धोखाधड़ी, आगरा ताजमहल परिसर का मामला.

➡️आगरा – बारिश की वजह से किसान के घर की दीवार गिरी , दीवार गिरने से भारी नुकसान,मुआबजे की गुहार, क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के चलते हादसा, बसई अरेला थाना क्षेत्र के गजौरा गांव का मामला.

➡️सम्भल – नगर पालिका की लापरवाही और बारिश बनी आफत, बारिश के दौरान बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचा, लगातार बारिश के चलते सड़क पर भारी जलभराव,जिला अस्पताल के बाहर नाले में गिरा मासूम बच्चा,मां की गोद से नाले में गिर गया मासूम बच्चा,शोर मचाने पर डॉक्टर, राहगीर ने दौड़कर बचायानगर पालिका क्षेत्र के यशोदा रोड का मामला.

➡️देहरादून- निरंजनपुर मंडी में लगाए गए टमाटर के स्टॉल, आम जनता को राहत देने के लिए लगे 5 स्टॉल,काउंटर पर 50 से 70 रुपए/किलो टमाटर मिल रहे,महंगे टमाटर को सस्से में उपलब्ध कराया जा रहा.

➡️देहरादून- मंत्री मंडल विस्तार की चर्चा फिर हुई तेज,सीएम की राज्यपाल से भेंट के बाद चर्चा तेज,सोशल मीडिया पर नए मंत्रियों के नाम चर्चा का विषय,बीजेपी मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान का बयान,मंत्रिमंडल में विस्तार कर लेना चाहिए- मनवीर चौहान,’योजनाओं का लाभ और तेज गति से मिलने लगेगा’,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का बयान आया सामने,कांग्रेस से भाजपा पर गए नेता ही मंत्री बनेंगे-माहरा, ऐसे नेता ही कैबिनेट में अपनी जगह बनाएंगे -माहरा,भाजपा के पास कोई भी अपना चेहरा नहीं है-माहरा.

➡️रुड़की- करोड़ों की लागत से बना अंडरपास तालाब में तब्दील,बीजेपी सांसद निशंक ने समाधान का दिया आश्वासन,अंडर पास में पानी भरने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही, सांसद निधि से करोड़ों की लागत से बना था अंडरपास, जल्द ही समाधान कराया जाएगा- बीजेपी सांसद निशंक.

काशीपुर – बारिश के चलते मकान का लेंटर गिरा,मलबे में दबकर 2 लोगों की हुए मौत ,एक घायल,अस्पताल में कराया भर्ती,पति-पत्नी के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे. कुंडा थाना क्षेत्र के मिस्सरवाला का मामला.

➡️देहरादून- जोशीमठ में आपदा प्रभावितों के वापसी का मामला, आपदा प्रबंधन सचिव डॉ रंजीत सिन्हा का बयान,ऐसी कोई जानकारी नहीं मुझे नहीं- प्रबंधन सचिव,’इस संबंध में जिलाधिकारी से बात चीत की गई है’,बारिश के अलर्ट के चलते प्रशासन सतर्क है- सचिव,हर घंटे कड़ी नजर रखी जा रही है- प्रबंधन सचिव

➡️देहरादून- जोशीमठ में आपदा प्रभावितों के वापसी का मामला,आपदा प्रबंधन सचिव डॉ रंजीत सिन्हा का बयान,ऐसी कोई जानकारी नहीं मुझे नहीं- प्रबंधन सचिव,’इस संबंध में जिलाधिकारी से बात चीत की गई है’,बारिश के अलर्ट के चलते प्रशासन सतर्क है- सचिव,हर घंटे कड़ी नजर रखी जा रही है- प्रबंधन सचिव,80 परिवारों को मुआवजा दे दिया गया है- सचिव,बाकी मुआवजे की व्यवस्था की गई है- प्रबंधन सचिव

➡️हल्द्वानी- नैनीताल में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त,24 घंटे में नैनीताल जिले में 24 MM बारिश रिकॉर्ड की, लगातार बारिश से मलबा आने पर जिले की 15 सड़कें बंद,मलबा हटाकर सड़क को खोलने का काम किया जा रहा,आपदा को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है- एसएसपी,एसडीआरएफ को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है- SSP.

➡️देहरादून- स्मार्ट सिटी के कार्यों ने बारिश में बढ़ाई मुसीबत,पिछले 36 घंटे से लगातार तमाम क्षेत्रों में बारिश, स्मार्ट सिटी के कार्यों के चलते लोगों को परेशानी, अधूरे पड़े कार्य बारिश में लोगों के लिए मुसीबत.

➡️देहरादून- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बयान पर पलटवार, बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान का बयान, हरीश रावत अपने अनुभव को साझा कर रहे हैं-मनवीर, वह हमेशा से जोड़-तोड़ की राजनीति करते आए हैं-मनवीर, वह भ्रष्टाचार के मामले में जांच के दायरे में है-मनवीर, भारतीय जनता पार्टी एक अनुशासित पार्टी है- मनवीर.

दिल्ली- दिल्ली सरकार ने अफसरों की आज की छुट्टी कैंसिल की,सभी विभागों के अफसरों की आज की छुट्टी की कैंसिल,भारी बारिश से जलभराव की समस्या को लेकर फैसला,मुख्यमंत्री ने अफसरों को ग्राउंड पर उतरने के दिए निर्देश, मंत्री और मेयर जलभराव वाले इलाके में निरीक्षण करेंगे.

दिल्ली- मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने अधिकारियों को बुलाया ऑफिस , सफाई कर्मचारियों और अधिकारियों को बुलाया ऑफिस,भारी बारिश में जलभराव को देखते हुए बुलाया गया ऑफिस, दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबेरॉय खुद करेंगी निरीक्षण, किशनगंज अंडरपास का निरीक्षण करेंगी शैली ओबेरॉय.

दिल्ली- केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय से मिले चिराग पासवान, LJP के अध्यक्ष चिराग पासवान ने की मुलाकात, चिराग पासवान ने आज अपने नेताओं की बुलाई है बैठक, बैठक से पहले केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय से मिले चिराग.

दिल्ली- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट, कल दिल्ली में 126 MM बारिश हुई- केजरीवाल, ‘सीज़न की कुल बारिश का 15% मात्र 12 घण्टे में बरसा’,लोग जल भराव से काफ़ी परेशान हुए- केजरीवाल,’आज दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर इंस्पेक्शन करेंगे’,सभी विभागों के अफ़सरों को रविवार की छुट्टी रद्द- सीएम, ‘अफसरों को आज ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिये हैं.’

दिल्ली – दिल्ली में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, लक्ष्मी नगर में मिठाई की दुकान में हुआ हादसा, पीड़ित गणेश मिठाई की दुकान का कर्मचारी था, फिरोजाबाद जनपद का रहने वाला था

Related Articles

Back to top button