उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 4:30 बजे की बड़ी खबरें……….* 20.03.2024

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव लड़ने पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य,सपा के शीर्ष नेताओं से बातचीत जारी है- स्वामी,इंडिया गठबंधन के नेताओं से बात चल रही- स्वामी,BJP को हराने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे- स्वामी,चुनावी बॉन्ड के जरिए हजारों करोड़ BJP ने लिए- स्वामी,आरक्षण को जानबूझ कर खत्म किया जा रहा – स्वामी,युवाओं को लाचार और मजबूर बनाया जा रहा – स्वामी,महंगाई से जनता, GST से व्यापारी परेशान- स्वामी प्रसाद,भाजपा बिना स्वार्थ के कुछ नहीं करती है- स्वामी प्रसाद,BJP का राष्ट्र प्रेम एक दिखावा एक नाटक- स्वामी प्रसाद,हमें इंडिया गठबंधन को मजबूत करना होगा- स्वामी प्रसाद.

➡लखनऊ- स्वामी प्रसाद मौर्य फिर से सपा के लगा रहे चक्कर, पिछले महीने ही सपा के MLC पद से इस्तीफा दिया था, पिछले महीने सपा की सदस्यता से भी इस्तीफा दिया था, इस्तीफा देकर अपनी खुद की पार्टी बना ली थी, अब वो सपा की तरफ मोहब्बत का पैगाम भेज रहे, स्वामी ने कुछ दिन पहले अखिलेश से मुलाकात की- सूत्र , स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बोले अखिलेश यादव , स्वामी कब सपा छोड़कर गए थे मुझे नहीं मालूम- अखिलेश, स्वामी की वापसी के लिए सपा का दरवाजा खुल सकता है, सपा छोड़ते समय स्वामी ने काफी गंभीर आरोप लगाए थे, स्वामी ने अखिलेश यादव पर व्यक्तिगत आरोप लगाए थे, स्वामी ने तब अखिलेश को अपरिपक्व नेता तक कहा था, लेकिन अब स्वामी और सपा फिर से करीब आ रहे हैं.

➡लखनऊ- बदायूं कांड पर बोले कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, एक आरोपी का एनकाउंटर किया गया है-अनिल राजभर, सपा इस पर भी राजनीति करने से बाज़ नहीं आ रही-अनिल, ‘सपा की सरकार होती तो अपराधियों का महिमा मंडन होता’, ‘सपा की सरकार होती तो अपराधियों का केस वापस लिया जाता’, हमारी सरकार निष्पक्ष रूप से काम कर रही है- अनिल राजभर, लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां पूरी हैं- अनिल राजभर, 400 सीटों से ज़्यादा पर कमल खिलने जा रहा है-अनिल, स्वामी प्रसाद मौर्या सपा में आए कोई फ़ायदा नहीं है-अनिल, सपा ने स्वामी प्रसाद मौर्या को पहले भी चुनाव लड़ाया था.

➡लखनऊ- UP में AIMIM जल्द जारी कर सकती है सूची, लोकसभा 2024 के चुनाव के लिए सूची , 20 मुस्लिम बहुल क्षेत्र के प्रत्याशियों की सूची, आजमगढ़ से शौकत अली लड़ सकते हैं चुनाव, 20 प्रत्याशियों के नामों का हो सकता है जल्द एलान, मुरादाबाद,मेरठ,बिजनौर मुस्लिम बहुल क्षेत्र से उतरेंगे प्रत्याशी, अमरोहा,कैराना,अलीगढ़,सहारनपुर,रामपुर का नाम शामिल, मुसलमानों के बीच मुसलमानों के मुद्दे लेकर जायेगी AIMIM, कई चुनावी रैलियां की भी AIMIM ने की तैयारियां.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया पोस्ट , सपा में नैतिकता नाम की कोई चीज़ बची है-केशव, सपा बदायूं मामले में राजनीति न करे-केशव मौर्य, सपा और अपराधियों का संबंध बच्चा-बच्चा जानता है-केशव, यह बहुत पीड़ादायक जघन्य अपराध है-केशव मौर्य, दो अबोध बच्चों की निर्मम हत्या की गई है-केशव, बदायूं घटना पर पुलिस कार्रवाई कर रही है- केशव , लोगों से शांति और धैर्य बनाए रखने की अपील-केशव.

➡प्रतापगढ़- STF की कस्टडी में आरोपी की मौत का मामला, STF इंस्पेक्टर राघवेन्द्र सिंह निलंबित किए गए, कस्टडी में आरोपी की मौत की होगी मजिस्ट्रीयल जांच, STF की कस्टडी में ही अजय सिंह की हुई थी मौत , DM ने उप जिला मजिस्ट्रेट लालगंज को सौंपी जांच, 3 दिन पहले आरोपी अजय को एसटीएफ ने उठाया था, परिजन हत्या का आरोप लगाकर DM से की थी शिकायत, 2 महिला सिपाही, कुछ अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, सांगीपुर थाना का लखहरा के अजय सिंह की हुई थी मौत.

➡आगरा – नाथ संप्रदाय के भैरव मंदिर की दीवार गिरने का मामला, मंदिर के पुजारी की शिकायत पर पुलिस ने किया केस दर्ज , पीयूष गोयल, अंकुर अग्रवाल और युगल शर्मा पर केस दर्ज , अवैध बेसमेंट खोदने की वजह से मंदिर की गिरी थी , मेसर्स भैरवनाथ कंस्ट्रक्शन पार्टनरशिप फर्म करा रहा था खुदाई, 600-700 वर्ग मीटर में बेसमेंट की खुदाई का चल रहा था काम, बेसमेंट खुदाई कार्य की नहीं थी कोई अनुमति– मंदिर महंत, आगरा के थाना छत्ता बेलनगंज क्षेत्र का मामला.

➡बरेली- एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान की बड़ी कार्रवाई, जिले के 56 अपराधियों की खोली हिस्ट्रीशीट , जिले के 36 अपराधियों को किया जिलाबदर, गैंगस्टर के 13 केस किये दर्ज, 51 बदमाशों को भेजा जेल , पुलिस ने 168624589 रुपए की संपत्ति की जब्त, 158 अपराधियों पर लगाया गुंडा एक्ट, अवैध हथियारों के 217 मुकदमे किये दर्ज, NDPS के 99 मुकदमे दर्ज, 184 तस्करों को भेजा जेल, 1 लाख से ज्यादा लोगों को मुचलका पाबंद किया.

➡कुशीनगर- बिजली के तार से निकली चिंगारी से 3 घर जले, आग लगने से तीनों घरों का सामान जलकर खाक, बिजली कटने के बाद लोगों ने आग पर पाया काबू, शादी का सामान, घर में रखी नगदी जलकर खाक, कुशीनगर के चौरा खास थाना क्षेत्र का मामला.

➡इटावा- ट्रक और स्लीपर बस की भीषण टक्कर , बलिया से दिल्ली जाते वक्त हुआ हादसा, टक्कर लगने से स्लीपर बस के उड़े परखच्चे, दुर्घटना में चार सवारियां हुई घायल, पुलिस ने घायलों को पहुंचाया जिला अस्पताल, इकदिल के SRLT कॉलेज के पास की घटना .

➡आगरा – पीसीएस की तैयारी कर रही छात्रा ने की आत्महत्या, बुलंदशहर की रहने वाली छात्रा ने की आत्महत्या, शव को कब्जे में लेकर पुलिस जांच करने में जुटी, 6 महीने से किराए के कमरे में रह रही थी छात्रा , थाना सिकंदरा ईश्वर नगर क्षेत्र का मामला.

➡आगरा – ताजमहल की सुरक्षा में फिर लगी सेंध , ताजमहल परिसर में विदेशी पर्यटकों ने लहराया बैनर , CISF, ASI को स्मारक में बैनर लहराने की नहीं लगी भनक, फ्रेंच भाषा में लिखा था बैनर पर “हियर इट इज एन’, ताजमहल में प्रचार प्रसार की नहीं है अनुमति, वीडियो प्लेटफार्म पर ASI, CISF जवान रहते हैं तैनात, ताजमहल में बैनर लहराने से उठ रहे सुरक्षा पर सवाल.

➡सिद्धार्थनगर- पथरा थाना पुलिस,एसओजी, सर्विलांस टीम को सफलता, पुलिस टीम ने दो गोकश को मुठभेड़ में किया गिरफ्तार, एक गोकश पथरा क्षेत्र,दूसरा डुमरियागंज क्षत्रे निवासी, गोकश के पास तमंचा, दो जिंदा कारतूस किया बरामद, बरगदी गांव के सिवान में कुछ दिन पूर्व हुई थी गोकशी, पथरा थाना क्षेत्र के बिसुनपुर गांव में हुई मुठभेड़.

➡कानपुर- घर में 2 भाइयों के जले हुए शव मिलने का मामला, परिवार के ही विनोद,कल्याण पर हत्या का आरोप, भाइयों की हत्याकर शव जलाने का आरोप, घर में चारपाई में पड़े मिले भाइयों के जले हुए शव, जमीनी विवाद में हत्या कर शव जलाने के आरोप, सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र के कसिगंवा का मामला.

➡नोएडा- प्रतिबंधित सांपों और जहर की तस्करी का मामला, ईश्वर और विनय नाम के दो शख्स की गिरफ्तारी, नोएडा पुलिस ने मामले में 2 लोगों की अरेस्टिंग की, दोनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले बताए जा रहे हैं, इस केस में एल्विश यादव और 5 सपेरे पकड़े जा चुके हैं.

➡प्रयागराज- प्रयागराज में डबल मर्डर की वारदात से हड़कंप, बुआ ने अपने 2 भतीजों को उतारा मौत के घाट, डंडे से पीट-पीटकर दोनों भतीजों को मार डाला, दो मासूम की हत्या से गांव में पसरा मातम, आरोपी बुआ मानसिक विक्षिप्त बताई जा रही , पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, प्रयागराज के मेजा के हरगढ़ गांव की घटना.

➡कौशाम्बी – श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मुख्य पक्षकार को मिली धमकी, व्हाट्सएप कॉल कर बम से उड़ाने की मिली धमकी, पक्षकार आशुतोष पांडेय को दी बम से उड़ाने की धमकी, इलाहाबाद HC से मथुरा लौटते समय आई धमकी भरी कॉल, आशुतोष पांडेय ने कौशाम्बी के सैनी थाने में दर्ज कराई FIR, श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद के हिंदू पक्षकार हैं आशुतोष पांडेय.

बदायूं- बदायूं में 2 बच्चों की निर्मम हत्या का मामला,आरोपी के पिता को पुलिस ने हिरासत में लिया,आरोपी के पिता से पुलिस कर रही पूछताछ,डबल मर्डर के आरोपी के पिता से पूछताछ जारी,पुलिस ने हत्यारे साजिद को मुठभेड़ में किया था ढेर,फरार हत्यारे जावेद की तलाश में जुटी पुलिस,कल से पुलिस की 4 टीमें जावेद की तलाश में जुटी,सिविल लाइन थाना क्षेत्र के बाबा कॉलोनी का मामला.

➡बदायूं- बदायूं में 2 बच्चों की निर्मम हत्या का मामला, हत्या के विरोध में हिन्दू संगठन ने किया धरना प्रदर्शन, ज्ञापन देने के बाद पुलिस ने सभी लोगों को समझाया, दो सगे भाइयों की हत्या से क्षत्रिय महासभा में भी रोष, थाना सिविल लाइन के इंद्राचौक पर किया गया प्रदर्शन.

➡रायबरेली- प्राथमिक विद्यालय की वार्षिक परीक्षा बनी मज़ा,डीएलएड छात्र के भरोसे कराई जा रही है परीक्षा,स्कूल हेड से लेकर सहायक तक छुट्टी पर हैं,शिक्षा मित्र की सदर तहसील में लगी है ड्यूटी,अमावां के प्राथमिक विद्यालय पूरे रेवती का मामला.

➡हमीरपुर- नशे में धुत सिपाही का वीडियो हुआ वायरल,नशे में धुत जिला कारागार के सिपाही का वीडियो,पूर्व में नशेड़ी सिपाही मारपीट में हुआ था निलंबित,सिपाही लिपिक के साथ मारपीट में हुआ था निलंबित,सिपाही को हमीरपुर जिला कारागार किया गया था अटैच,सदर कोतवाली के टॉकीज के पास बने शराब ठेके का मामला.

➡देहरादून- उत्तराखंड बीजेपी से आज की बड़ी खबर , कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए केसर सिंह नेगी, कांग्रेस के विधानसभा प्रत्याशी थे केसर सिंह नेगी, नवल किशोर ने बीजेपी का दामन थाम लिया, अनिल बलूनी के समर्थन में बीजेपी का दामन थामा, केसर सिंह नेगी चोबट्टा ख़ाल से कांग्रेस प्रत्याशी थे , नवल किशोर पौड़ी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी थे , अनिल बलूनी ने सभी को धन्यवाद दिया.

➡पटना- महागठबंधन में आज सीट शेयरिंग की हो सकती है घोषणा, महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर लगभग फाइनल मुहर, दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में होगी सीट शेयरिंग की घोषणा, पशुपति पारस,पप्पू यादव को लेकर बन रही रणनीति-सूत्र, राजद को 26-27 सीट, कांग्रेस को 8-9 सीट मिल सकती है-सूत्र, 4-5 अन्य घटक और सहयोगियों को मिल सकती है सीट-सूत्र.

Related Articles

Back to top button