अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:00 बजे की बड़ी खबरें अयोध्या धाम से …….* 19.01.2024

➡लखनऊ- अखिलेश यादव से जंयत चौधरी ने की मुलाकात, सपा-आरएलडी में सीटों का बंटवारा हुआ,अखिलेश ने जयंत को 7 सीटें लड़ने के लिए दी ,सपा-कांग्रेस में अभी बंटवारा फाइनल नहीं हुआ , सपा-RLD में सीट बंटवारे से कांग्रेस पर दबाव बढ़ा.

➡अयोध्या-अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ,सोलर बोट का सीएम योगी ने शुभारंभ किया,श्रद्धालुओं को सोलर बोट की सुविधा मिलेगी.

➡लखनऊ-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा,जो प्राण प्रतिष्ठा में आने से चूक गया- केशव मौर्य,लगता है भगवान उनसे रूठ गया – केशव प्रसाद मौर्य,मंदिर भी बना दिया, तारीख भी बता दी- केशव मौर्य.

➡लखनऊ-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लगाया जनता दरबार,अपने आवास पर फरियादियों की समस्याएं सुनी,समस्या सुनकर अफसरों को निस्तारण के निर्देश दिए.

➡लखनऊ- केंद्र में DG एसएसबी बने दलजीत सिंह चौधरी, IPS दलजीत सिंह चौधरी की केंद्र में नियुक्ति,SSB में महानिदेशक बनाए गए दलजीत चौधरी , दलजीत यूपी कैडर में 1990 बैच के IPS अफसर हैं

➡लखनऊ- RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एक्स पर किया पोस्ट,अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद किया पोस्ट ,राष्ट्रीय,संवैधानिक मूल्यों के लिए सदैव तत्पर-जयंत ,हमारे गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं से उम्मीद-जयंत , ‘विकास,खुशहाली के लिए कदम मिलाकर आगे बढ़ें’.

➡लखनऊ- दारा सिंह चौहान विधान परिषद सदस्य निर्वाचित,दारा सिंह चौहान निर्विरोध एमएलसी बने ,ओंकारनाथ चौरसिया का नामांकन खारिज हुआ ,नामांकन पत्र में त्रुटि मिलने पर नामांकन खारिज , दारा सिंह निर्विरोध विधान परिषद सदस्य निर्वाचित .

➡वाराणसी – ज्ञानवापी केस के मूल मुकदमे का मामला , मामले में आज ASI को जमा करना था सर्वे की रिपोर्ट ,ASI ने कोर्ट में नहीं दाखिल किया ASI रिपोर्ट ,ASI ने फास्ट्रैक कोर्ट से मांगा एक हफ्ते का समय ,19जनवरी तक रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दिया था समय, मामले में कोर्ट ने अगली तारीख 25 जनवरी नियत की.

➡अयोध्या-स्वामी रामभद्राचार्य से मिले सुनील बंसल,भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री हैं सुनील बंसल,अयोध्या में सुनील बंसल ने मुलाकात की.

➡मैनपुरी-राम मंदिर पर बोले मंत्री अनूप प्रधान, राम सबके हैं सबको सहयोग करना चाहिए- अनूप प्रधान,500 वर्ष बाद यह अवसर मिल रहा – अनूप प्रधान,देश प्राण प्रतिष्ठा के लिए उत्साहित- अनूप प्रधान.

➡लखनऊ-बदायूं में महिला लाभार्थी से रिश्वत लेने का मामला,पीएम आवास के लिए महिला से रिश्वत ली गई थी,सपा महासचिव शिवपाल यादव ने एक्स पर लिखा,यह भाजपा का जीरो टॉलरेंस है – शिवपाल यादव
जहां बिना पैसे के आवास, न्याय नहीं मिलता- शिवपाल,भ्रष्टतंत्र में सब मौन हैं – शिवपाल यादव,गरीब का हिस्सा लूटने वाला कौन है? – शिवपाल.

➡रामपुर-यतीमखाने की जमीन पर कब्जे का मामला, कब्जा करने वाले केस में आज अंतिम बहस,सपा नेता आजम खान के खिलाफ हैं केस,सपा सरकार में जमीन पर किया था कब्जा,आज आजम के वकील, अभियोजन पक्ष कोर्ट में करेंगे बहस.

➡अयोध्या-स्वामी रामभद्राचार्य से मिले सीएम योगी,आश्रम में मुख्यमंत्री योगी ने मुलाकात की,प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों पर CM ने बात की.

➡हरियाणा-सीएम मनोहर लाल खट्टर से मिलीं जया किशोरी,कथा वाचक जया किशोरी ने CM से मुलाकात की,जया किशोरी ने CM के सामने राम आएंगे गीत गाया.

➡कानपुर-घाटमपुर के संत करण दास को मिला निमंत्रण,श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मिला निमंत्रण,घाटमपुर के पहेवा कृष्ण मंदिर के महंत है करण दास,घाटमपुर कुष्मांडा देवी मंदिर में चलाते है सेवा रसोई.

➡सिद्धार्थनगर- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने CMO को किया निलंबित,सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र वाजपेई को किया निलंबित,स्वास्थ्य विभाग में चल रहा था ट्रांसफर का खेल,10 दिनों पर बदले जा रहे हैं सीएचसी अधीक्षक, नरेंद्र बाजपेई ने 20 दिनों में कई बार बदले CHC अधीक्षक,CMO नरेंद्र बाजपेई के कार्यशैली पर उठ रहे थे सवाल.

➡हरदोई-सभासद और उसकी पत्नी पर जानलेवा हमला,लाठी, डंडों और नल के धारदार हत्थे से हमला, CHC से लहूलुहान सभासद हायर सेंटर रेफर,भूमाफियाओं का विरोध कर रहा था सभासद, भूमाफिया सरकारी जमीन पर कर रहे थे कब्जा,अवैध कब्जे की शिकायतें कर रहा था सभासद,शिकायत पर कब्जा हटाने गई थी पालिका की जेसीबी,दलित सभासद की पिटाई से सभासदों में आक्रोश, शाहाबाद कोतवाली के सुलेमानी मोहल्ले का मामला.

➡आगरा – रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर जमकर होगी आतिशबाजी,आतिशबाजी की अस्थाई दुकानों के लाइसेंस हुए वितरण ,जीआईसी मैदान में आतिशबाजी की लगाई जाएंगी 10 दुकानें , तीन दिन तक आतिशबाजी की लगाई जाएंगी दुकानें.

➡अयोध्या- रामलला की पहली पूर्ण तस्वीर आई सामने, रामलला की पहली पूरी छवि नजर आई ,22 जनवरी को रामलला की है प्राण प्रतिष्ठा ,प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरी तस्वीर आई सामने , गर्भगृह से रामलला की मूर्ति की तस्वीर आई .सामने

➡अयोध्या- अन्तर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में सीएम योगी, प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा लिया-CM,PM मोदी के हाथों से सम्पन्न होगा कार्यक्रम-CM ,प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां लगभग पूरी- सीएम ,उत्तर प्रदेश में उत्साह का माहौल है- सीएम,अयोध्या में सुरक्षा के पूर्ण इंतजाम किए गए-CM ,जनता में दर्शनों के लिए उत्साह,उमंग है- सीएम ,हमने एक ग्रीन कॉरिडोर बनाया है- सीएम योगी ,500 साल बाद ये मौका आया है- सीएम योगी.

➡हल्द्वानी – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं के साथ संवाद करेंगे, 25 जनवरी को प्रधानमंत्री युवाओं के साथ संवाद करेंगे,भारतीय जनता युवा मोर्चा ने इसकी तैयारी शुरू की , सभी विधानसभाओं में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

➡जोशीमठ-जोशीमठ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,सीएम धामी ने राजनाथ सिंह का स्वागत किया,BRO प्रबंधन ने राजनाथ सिंह, CM का स्वागत किया,BRO द्वारा बनाए गए ढाक सेतु का किया लोकार्पण,गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत भी साथ में मौजूद,34 अन्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का लोकार्पण,राजनाथ सिंह ने परियोजनाओं का वर्चुअली लोकार्पण किया,3 BRO प्रोजेक्ट चमोली के मलारी सुमना बॉर्डर पर हैं.

➡देहरादून-सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लिया बड़ा फैसला,22 जनवरी को सरकारी संस्थानों में रहेगा हाफ डे,राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर हाफ डे का एलान,केंद्र सरकार की तर्ज पर CM धामी ने लिया फैसला.

➡दिल्ली-बिलकिस बानो केस में दोषियों की याचिका खारिज,सुप्रीम कोर्ट ने सरेंडर की मियाद बढ़ाने से इनकार किया,दोषियों की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी,अब 21 जनवरी को दोषियों को सरेंडर करना होगा,दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट से 6 हफ्ते तक मोहलत मांगी थी.

➡दिल्ली-यूपी कांग्रेस कमेटी को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं,रोडवेज को 2.66 करोड़ चुकाने के HC के आदेश पर रोक नहीं,SC का इलाहाबाद HC के आदेश पर रोक लगाने से इनकार,SC ने 4 हफ्ते में 1 करोड़ जमा कराने का दिया निर्देश.

Related Articles

Back to top button