उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:00 बजे की बड़ी खबरें……22.11.2023

➡लखनऊ- नेताजी मुलायम सिंह यादव की आज जयंती, प्रदेश के कई शहरों में सपा मनाएगी जयंती, पार्टी कार्यालय समेत कई जगहों पर होंगे कार्यक्रम, आज सैफई में भव्य स्मारक का शिलान्यास होगा, 8.3 एकड़ जमीन पर नेताजी की स्मृति में स्मारक, स्मारक के पास अलग से पार्क का निर्माण भी होगा.

➡लखनऊ- मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को कोर्ट से झटका, धोखाधड़ी, जालसाजी के उमर अंसारी पर लगे हैं आरोप, आरोपों से मुक्त करने की अर्जी कोर्ट ने खारिज की, एमपी एमएलए कोर्ट ने खारिज की उमर की डिस्चार्ज अर्जी, 27 अगस्त 2020 को हजरतगंज थाने में हुआ था केस दर्ज, आपराधिक साजिश से नक्शा पास करने व निर्माण का आरोप , मामले की अगली सुनवाई अब 2 दिसंबर को होगी.

➡लखनऊ- मोदी उपनाम को लेकर पीएम पर अभद्र टिप्पणी का मामला, रिवीजन अर्जी का जवाब देने को राहुल गांधी ने मांगा समय, निचली कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली है रिवीजन अर्जी, राहुल गांधी के खिलाफ निचली कोर्ट में दाखिल हुआ है परिवाद, पीएम की तुलना ललित व नीरव मोदी से करने का आरोप, निचली कोर्ट के आदेश को रिवीजन के जरिए चुनौती दी थी.

➡लखनऊ- फुटपाथ पर सोने को मजबूर बेसहारा लोग, बढ़ती ठंड में खुले आसमान के नीचे सो रहे लोग, रैन बसेरा न होने से खुलने से सोने को मजबूर, नगर निगम ज़ोन 6 में भी नहीं कोई रैन बसेरा, सड़कों पर सोने वालों के लिए रैन बसेरे का इंतजाम नहीं.

➡लखनऊ- जाली नोटों की तस्करी के आरोपियों को सजा, चारों दोषियों को एटीएस कोर्ट ने सुनाई सजा, मोहम्मद मुराद, आलम, शाहनवाज व शरीफुल को सजा, सभी आरोपियों को पांच- पांच साल कैद की सजा सुनाई, चारों दोषियों पर 20-20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगा, दिसंबर 2019 में एटीएस ने सभी को किया था गिरफ्तार.

➡लखनऊ- इलाहाबाद HC के मुख्य न्यायाधीश बने मनोज गुप्ता, आज 22 नवंबर को अपना दायित्व संभालेंगे मनोज गुप्ता, 21 नवंबर को मुख्य न्यायाधीश हुए थे सेवानिवृत्त, मुख्य न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर कल हुए थे रिटायर, HC के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बने मनोज गुप्ता.

➡लखनऊ- यूपी के मदरसों में होगा खेलकूद का आयोजन, 22 से 30 नवंबर तक प्रतियोगिताओं का आयोजन, राज्य मंत्री दानिश आजाद ने मदरसों को दिए निर्देश, खेल और युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिए दिए निर्देश.

➡महोबा – संदिग्ध अवस्था में कुएं में गिरे दो युवक, पुलिस ने दोनों युवकों का किया रेस्क्यू, एक युवक की डूबने से मौत, दूसरा घायल, गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर परिजनों को दी सूचना, सुभाष चौकी के मलकपुरा मुहाल का निवासी है मृतक , शहर कोतवाली क्षेत्र के मदनऊ कुआं का मामला.

➡अलीगढ़ – कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, आग लगने के कारणों का नहीं चला पता, आग लगने के चलते इलाके में मची अफरा तफरी, भीड़ के साथ पुलिस और दमकल की टीम मौजूद, गोदाम के आसपास घरों को भी कराया गया खाली, ऊपरकोट नगर कोतवाली के अब्दुल करीम चौराहे की घटना.

➡रायबरेली- सीएचसी परिसर में डॉक्टर से अभद्रता का मामला, पीड़ित डॉक्टर गणनायक पांडेय की तहरीर पर केस, मरीज के साथ आये तीमारदारों ने की थी अभद्रता, अभद्रता के चलते डॉक्टर की बिगड़ी थी हालत, जिला अस्पताल में डॉक्टर का चल रहा है इलाज, बछरावां सीएचसी परिसर का है पूरा मामला.

➡चित्रकूट- बन्द घर में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, स्थानीय लोगों की मदद से आग पर पाया गया काबू, सकरी गली होने से दमकल विभाग को हुई दिक्कत, घटनास्थल पर मौजूद रही कोतवाली पुलिस, शहर कोतवाली कर्वी के पुरानी बाज़ार का मामला.

➡रायबरेली- सर्राफा व्यवसाई संग 65 लाख रुपये की लूट का मामला, घटना के 48 घण्टे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खगालने में जुटी पुलिस, सर्राफा व्यवसाइयों से पुलिस ने की कोई बातचीत, लालगंज कोतवाली क्षेत्र के सराफा मंडी में हुई थी लूट.

➡औरैया- कार चालक ने सिपाही पर कार चढ़ाने का किया प्रयास, हमले में बाल बाल बचा सिपाही, वीडियो हुआ वायरल, जानबूझकर ट्रैफिक सिपाही पर कार चढ़ाने का किया प्रयास, संदिग्ध कार को चेकिंग के लिए रोक रहा था सिपाही, सदर औरैया कोतवाली क्षेत्र के सुभाष चौक की घटना.

➡आगरा – बटेश्वर में मनाया गया देव दीपावली उत्सव, 11000 दीपों से झिलमिलाये यमुना नदी के घाट , पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रहे मौजूद, फतेहाबाद के विधायक छोटेलाल वर्मा भी रहे मौजूद, जिला पंचायत आगरा के सौजन्य से हुआ कार्यक्रम , बाह के तीर्थ बटेश्वर का पूरा मामला.

➡आगरा – बटेश्वर में रामलीला महोत्सव का हुआ उद्घाटन, पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिंह ने किया उद्घाटन, जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू भदोरिया भी रहे मौजूद, कलाकारों द्वारा रामलीला का किया जाएगा मंचन, बटेश्वर में धार्मिक मेले का किया जा रहा आयोजन.

➡बांदा- शादी टूटने से क्षुब्ध युवती ने की आत्महत्या, चित्रकूट जनपद के कर्वी में होनी थी शादी, तय शादी तुड़वाने की धमकी देता था पड़ोसी, स्नातक फाइनल ईयर की छात्रा थी ज्योति, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, परिजनों द्वारा तहरीर देने पर होगी कार्रवाई- पुलिस, बबेरू क्षेत्र अंतर्गत दतौरा गांव का पूरा मामला.

➡मऊ- मऊ जंक्शन से मुंबई के लिए नई ट्रेन आज होगी शुरू, रेलमंत्री दोपहर 3.15 बजे वर्चुअली करेंगे ट्रेन का उद्घाटन, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा कार्यक्रम का करेंगे प्रतिनिधित्व, मऊ से मुंबई के लिए अब चलेगी सीधी ट्रेन-शर्मा.

➡कानपुर- शहर के 254 ईंट-भट्ठे 70 दिनों के लिए हुए बंद, प्रदूषण कम करने के लिए डीएम ने दिये आदेश, फरवरी-2024 तक सभी ईंट-भट्ठों को बंद किया गया, वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए फैसला लिया गया.

➡बदायूं – चार पहिया वाहन से गिरकर युवक की मौत, मेला ककोड़ा सामान पहुंचाने जा रहा था युवक, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, कादरचौक थाना क्षेत्र के निजामपुर गांव की घटना.

➡देहरादून- उत्तरकाशी में 41 मजदूरों के फंसे होने का मामला, दीपावली के दिन से निर्माणाधीन सुरंग में फंसे हैं, तमाम कोशिशों के बावजूद अभी तक बाहर नहीं आए, राहत और बचाव का है आज 11वां दिन, केंद्र और राज्य सरकार मजदूरों के लिए कर रही है प्रयास.

➡रुद्रप्रयाग – केदार मद्महेश्वर मंदिर के कपाट आज होंगे बंद, सुबह 8 बजे शुभ लग्न पर विशेष पूजा-अर्चना, पूजा के बाद शीतकाल के लिए कपाट होंगे बंद, बीकेटीसी व हक-हकूकधारियों ने की तैयारियां पूरी, मंदिर को पांच क्विंटल फूलों से सजाया गया हैं, केदार मद्महेश्वर चल उत्सव डोली में होंगे विराजमान.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजस्थान दौरा आज, आज सागवाड़ा जिले में जनसभा को करेंगे संबोधित, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में भी करेंगे जनसभा, 9 विधानसभा सीटों को साधने का करेंगे प्रयास, विधानसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी कर रही जोर आजमाइश.


Related Articles

Back to top button