WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30बजे की बड़ी खबरें………..* 09.09.2023

➡️लखनऊ- सीएम ने की संचारी रोगों की स्थिति की समीक्षा की, सीएम ने संचारी रोग नियंत्रण के लिए दिशा निर्देश दिये , हर अस्पताल के लिए नियुक्त करें नोडल अधिकारी-सीएम, हर शाम होगा अस्पतालों का निरीक्षण- मुख्यमंत्री, अभी तक जापानी इंसेफ्लाइटिस से मौतें नहीं हुईं-सीएम, इस वर्ष 01 जनवरी से 07 सितंबर तक मौतें नहीं हुई-सीएम, इस वर्ष चिकनगुनिया, मलेरिया से एक भी मृत्यु नहीं, निजी अस्पतालों को अनिवार्य रूप से देनी होगी जानकारी, संचारी रोगों से प्रभावित व्यक्तियों की जानकारी देनी होगी, हॉट-स्पॉट की स्थिति हो तो स्वयं पहुंचें अधिकारी-सीएम, स्वयं पहुंचे नगर आयुक्त,अधिशाषी अधिकारी-सीएम, हर दिन सुबह सैनिटाइजेशन और शाम को हो फॉगिंग-सीएम.

➡️लखनऊ- पद्म श्री पुरस्कार विजेता दिलशाद हुसैन G-20 में आमंत्रित,G-20 सम्मेलन में आमंत्रित किए जाने पर बोले दिलशाद हुसैन,अपनी कला और शिल्प प्रस्तुत करने के लिए मिला आमंत्रण,हमने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में स्टॉल लगाया था- दिलशाद हुसैन,हमारे स्टॉल की चीजें पीएम मोदी को पंसद आई थीं- दिलशाद,पीएम मोदी ने हमारी कला की सराहना की थी- दिलशाद हुसैन,एक काले रंग का मटका पीएम को पसंद आया था- दिलशाद,हमारी कला जर्मनी जा रही, हम बहुत खुश हुए – दिलशाद.

➡️लखनऊ – घोसी चुनाव परिणाम पर बोले कांग्रेस नेता दीपक सिंह, ओम प्रकाश राजभर राजनीति के जोकर हैं-दीपक सिंह , उनका स्थान रंग मंच पर है, राजनीति में स्थान नहीं है, बहन जी को हिम्मत से काम लेना चाहिए- दीपक सिंह, मायावती इंडिया गठबंधन के साथ आएं-दीपक सिंह , इंडिया गठबंधन की जीत की शुरुआत हुई है-दीपक.

➡️लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता ,STF ने शातिर वांछित अभियुक्त को पकड़ा,वांछित शातिर अभियुक्त लखनऊ से गिरफ्तार,थाना शिक्रापुर पुणे, महाराष्ट्र से वांछित था,लेखराज मार्केट ब्लू फॉक्स बार के पास से पकड़ा,गिरफ्तार अभियुक्त उन्नाव का रहने वाला है ,वर्ष 2021 में नौकरी के लिए पुणे,महाराष्ट्र गया था.

➡️चंदौली- सपा के पूर्व विधायक पर केस दर्ज करने का मामला पकड़ा तूल, पूर्व विधायक मनोज सिंह ने पुलिस पर लगाए संगीन आरोप, सत्ता पक्ष के दबाव में मुकदमा दर्ज करने का लगाया आरोप, भाजपा के केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय पर साधा निशाना, पुलिस ने असलहा लहराने का गलत मुकदमा दर्ज किया, 29 सेकेंड की आतिशबाजी में नहीं प्रभावित हुआ जनजीवन, गंगा कटान के आंदोलन को रोकने के लिए रची जा रही साजिश, चंदौली के सैयदराजा से सपा के पूर्व विधायक हैं मनोज सिंह डब्लू.

➡️गोरखपुर- फरार माफिया विनोद पर पुलिस ने बढ़ाया इनाम,टॉप 10 मोस्ट वांटेड अपराधी है विनोद उपाध्याय,50 हजार के फरार इनामिया विनोद पर बढ़ा इनाम,ADG अखिल कुमार ने 1 लाख का किया इनाम घोषित,IG ने 50000 का इनाम किया था घोषित ADG ने बढ़ाया,गुलहरिया क्षेत्र से रंगदारी के मामले में फरार चल रहा ,अवैध संपति पर SP के नेतृत्व में चल चुका है बुलडोजर,माफिया पर गंभीर धाराओं के लगभग 32 केस दर्ज है,DOG और स्वाट टीम विनोद उपाध्याय की तलाश में.

➡️अयोध्या- सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर,राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बैठक,प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर चल रही मैराथन बैठक,L&T कार्यालय में हो रही भवन निर्माण समिति की बैठक,तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय में प्रबंधन समिति की बैठक,22 जनवरी को रामलला होंगे विराजमान – सूत्र,पीएम मोदी के आगमन के पहले अयोध्या में बड़ी बैठक,RSS के भैयाजी जोशी ने संभाली प्रबंधन समिति की कमान.

➡️बदायूं- धर्म बदलकर युवक ने मुस्लिम महिला से की शादी, खुद को सर्जन बताकर मुस्लिम महिला से की शादी, हाथरस के रहने वाले शाहरुख खां ने की थी शादी, शाहरुख खां उर्फ श्याम ने जहाना से की थी शादी, दहेज में 10 लाख रुपए न देने पर दी धमकी , महिला को दी धर्म परिवर्तन कराने की धमकी, झूठ बोल कर 5 युवतियों से शादी करने का आरोप, दातागंज में पति समेत 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज.

➡️गोरखपुर- ADG रेल जेएन सिह के मार्गदर्शन में सफलता,मौके से 2 शातिर चोरों को किया गया गिरफ्तार,अभियुक्त सिराज और अरविंद को किया गिरफ्तार,60 चोरी की विभिन्न कंपनियों की मोबाइल बरामद,बरामद मोबाइल की कीमत लगभग 18 लाख रुपये,ट्रेनों में यात्रा के कर रहे यात्रियों का फोन चोरी करते थे,गोरखपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-3 से गिरफ्तारी.

➡️अमेठी- पालपुर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के खिलाफ तहरीर,पीड़ित व्यक्ति ने प्रतिनिधि के खिलाफ तहरीर दी,निजाम हैदर के खिलाफ कोतवाली में दी तहरीर,अपने मकान का निर्माण कार्य किया- पीड़ित,जिसको लेकर निजाम द्वारा रंगदारी मांगी गई-पीड़ित,रंगदारी न देने पर मकान गिराने की दी धमकी-पीड़ित,अमेठी के जगदीशपुर कोतवाली कस्बा क्षेत्र का मामला.

➡️शामली – सदर कोतवाली में भाजपा नेताओं का हंगामा, फर्जी मुकदमा दर्ज करने के विरोध में हंगामा,. शामली सदर कोतवाली को भाजपा नेताओं ने घेरा, शामली कोतवाली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए, पुलिस पर एक पक्ष का समर्थन करने का आरोप, भाजपा के कई दिग्गज नेता घेराव करने में मौजूद, भाजपा नेता और SSI केपी सिंह के बीच नोंकझोंक.

➡️नोएडा -GST विभाग के साथ जालसाजी करने वालों पर कार्रवाई,2660 करोड़ की जालसाजी करने वालो पर बड़ी कार्रवाई,इनाम घोषित होने के बाद आरोपियों के घर पर मुनादी ,आरोपियों पर पहले से 25-25 हज़ार का इनाम घोषित है,फरार कुणाल, आशीष, बलदेव के घर कराई गयी मुनादी,अबतक करीब 2 दर्जन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

➡️फर्रुखाबाद – खेत में पानी को लेकर हुआ विवाद , विवाद के चलते दबंगों ने जमकर की मारपीट, दबंगो ने किसान के सिर पर फावड़े से किया हमला, किसान के सिर में आई गंभीर चोटें, हुआ लहूलुहान, घायल अवस्था में परिजनों ने सीएचसी में कराया भर्ती, थाना शमसाबाद क्षेत्र के पहाड़पुर बैरागढ़ गांव मामला.

➡️बुलंदशहर- चांदी के गहने चोरी करने की घटना का खुलासा,गहने चुराने वाले दो शातिर आरोपी गिरफ्तार,40 किलो चांदी के गहने पुलिस ने बरामद किए,बस से चांदी के गहने आगरा ले जा रहे थे मेरठ,40 किलो चांदी के गहने और कार की बरामद,बुलंदशहर सिटी कोतवाली पुलिस को सफलता.

➡️संभल- चोरी करने आए बदमाशों के साथी को ग्रामीणों ने पकड़ा,गिरफ्तार बदमाश के बाकी साथी मौके से हुए फरार,ग्रामीणों ने 1 बदमाश को पकड़ कर पुलिस को सौंपा,बदमाश के हाथ और पैर बांधकर वीडियो किया वायरल,बहजोई कोतवाली क्षेत्र के अतरासी का वीडियो वायरल.

➡️मेरठ – नाले में सिर,हाथ कटी लाश मिलने से हड़कंप,हत्या कर नाले में फेंका गया युवक का शव ,पहचान छुपाने के लिए सिर,हाथ ले गए आरोपी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सिर,हाथ कटी लाश की शिनाख़्त में जुटी पुलिस,थाना दौराला क्षेत्र के पबरसा नाले में मिला शव.

➡️कानपुर- ग्रेस हॉस्पिटल कांड में बैकफुट पर दिख रही पुलिस, अस्पताल संचालक पर लगा था बच्चा चोरी का आरोप, बिना रजिस्ट्रेशन अवैध रूप से संचालित है अस्पताल, शिकायत के बावजूद पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुकदमा, कल्याणपुर थाना क्षेत्र का है मामला.

➡️बरेली- बेग हॉस्पिटल के इमरजेंसी में महिला से छेड़छाड़,महिला मरीज के साथ वार्ड बॉय ने की छेड़छाड़,घटना के बाद आरोपी वार्डबॉय अस्पताल से फरार,स्टाफ प्रबंधन ने आरोपी को हॉस्पिटल से निकाला,प्रेम नगर थाना क्षेत्र के बेग हॉस्पिटल का मामला.

➡️गोरखपुर- पुलिस ने 2 शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार,घटना में प्रयुक्त कार, बाइक और नगदी बरामद,सोशल मीडिया के जरिये लोगों के करते थे दोस्ती,दोस्ती के बाद युवकों को जंगल में ले जाकर लूटते थे,खोराबार क्षेत्र से हुई अभियुक्तों की गिरफ्तारी.

➡️उन्नाव- बिजली विभाग की लापरवाही से लाइनमैन की मौत, फाल्ट सही करते समय सप्लाई चालू होने से मौत,अचानक शट डाउन हटाने से हुआ हादसा,आक्रोशित परिजनों ने कालूखेड़ा मार्ग किया जाम,असोहा थाना क्षेत्र के गाढ़ी कर्मी का मामला.

➡️कानपुर – हत्या की फर्जी सूचना पर पुलिस ने की माथापच्ची, गोली मार कर हत्या करने की सूचना मिली थी, रहीमपुर करीमपुर से मिली थी सूचना, मौके पर हत्या की सूचना निकली फर्जी, बिल्हौर पुलिस ने फर्जी सूचनाकर्ता को दबोचा.

➡️महोबा- लापता युवक का खून से लथपथ मिला शव,रहस्यमय ढंग से लापता युवक का मिला शव ,युवक का मंदिर में शव मिलने से मचा हड़कंप,परिजनों ने गांव के ही दबंगों पर लगाया आरोप ,पनवाड़ी थाना क्षेत्र के नकरा स्थित मंदिर की घटना.

➡️अयोध्या- पिछड़ा वर्ग राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप का बयान,2024 में फिर नरेंद्र मोदी बनेंगे पीएम- नरेंद्र,घोसी उपचुनाव की हार की समीक्षा करेंगे- नरेंद्र,हार और जीत लोकतंत्र के दो पहलू है- नरेंद्र,G20 की बैठक भारत में होना सौभाग्य- नरेंद्र

➡️एटा – बिजली विभाग टीम पर चेकिंग के दौरान मारपीट, मारपीट में 2 लाइनमैन बताए जा रहे हैं घायल, 16 लोगों के खिलाफ थाने में FIR दर्ज कराई, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, थाना सकीट के मोहल्ला काजी का मामला.

➡️एटा – बिजली विभाग टीम पर चेकिंग के दौरान मारपीट, मारपीट में 2 लाइनमैन बताए जा रहे हैं घायल, 16 लोगों के खिलाफ थाने में FIR दर्ज कराई, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, थाना सकीट के मोहल्ला काजी का मामला.

➡️गाजियाबाद- घर में महिला का शव मिलने से मचा हड़कंप,पति ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया,आरोपी पति हत्या कर मौके से हुआ फरार,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शालीमार गार्डन क्षेत्र के गणेशपुरी का मामला.

➡️प्रयागराज – आपसी कहासुनी के बीच एक पक्ष ने की फायरिंग, गोली लगने से दो लोग घायल, एसआरएन अस्पताल में कराए गए भर्ती, पुलिस ने लाइसेंसी बंदूक को किया बरामद, कौंधियारा थाना क्षेत्र के अतरी खुर्द गांव की घटना.

➡️अलीगढ़ – पुलिस ने लुटेरे गैंग के 4 सदस्यों को किया अरेस्ट,असलहों के बल पर ट्रैक्टर-ट्रॉली की लूट करते थे,ट्रैक्टर-ट्रॉली, मैक्स गाड़ी,अवैध तमंचा,कारतूस बरामद,इगलास थाना इलाके के डबल नहर पुलिया गिरफ़्तारी.

➡️अलीगढ़ – हथियारों की नुमाइश करते हुए युवकों का वीडियो,हथियारों के साथ युवक का वीडियो, फोटो वायरल,दहशत फैलाने के लिए वीडियो, फोटो वायरल किए,महुआखेड़ा इलाके के धनीपुर क्षेत्र का मामला.

➡️बरेली- लापता युवक का शव सड़क किनारे मिला , परिजनों ने हत्या कर शव फेंने का लगाया आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा , बहेड़ी थाना क्षेत्र के रुड़की रोड किनारे मिला शव.

➡️आगरा – बाह में बारिश ने खोली नगर पालिका की पोल , नाले पड़े हैं चोक नहीं निकल रहा पानी, कस्बे में जगह-जगह जलभराव के हालात, आगरा के बाह नगर पालिका क्षेत्र का मामला.

➡️सीतापुर – तालाब में डूबकर किसान की मौत,खेत की मेड़ बांधने गया था किसान,पैर फिसलने से तालाब में डूबा किसान,महोली तहसील के बरगावां गांव का मामला.

➡️सहारनपुर- मंत्री डॉक्टर धर्मवीर प्रजापति सहारनपुर पहुंचे,जिला कारागार में बंद बंदियों ने स्वागत किया ,कारागार में बंद कैदियों से मानसिक संवाद किया.

➡️उधम सिंह नगर- वन विभाग ने सागौन की लकड़ी की बरामद, सागौन की लकड़ी के 8 गिलटे बरामद किये, भोगपुर गांव के पूर्व प्रधान के खेत से बरामद, तराई पश्चिम वन प्रभाग के पतरामपुर रेंज से बरामद.

➡️कोटद्वार- जवान दीपेंद्र सिंह रावत का हुआ अंतिम संस्कार,जम्मू कश्मीर में जवान शहीद हुआ था शहीद,पेट्रोलिंग के दौरान गोली लगने से हुए थे शहीद,पार्थिव शरीर आज पंचतत्व में विलीन हुआ,शहीद के पसोली गांव में दी गई थी श्रद्धांजलि,पौड़ी जिले की चौबट्टाखाल के पसोली निवासी थे.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीज , डेंगू के कहर ने पिछले 5 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, उत्तराखंड सरकार ने डेंगू को लेकर आंकड़े जारी किये, सरकारी आंकड़ों के अनुसार 12 लोगों की मौतें हुईं, अब तक डेंगू के 589 मामले सामने आ चुके हैं , देहरादून में 11 लोगों की मौतें हो चुकी हैं.

➡️दिल्ली- G-20 में बाइलेटरल मीटिंग का दौर शुरू,PM मोदी और यूके के PM सुनक के बीच द्विपक्षीय बैठक,दोनों नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा हुई,जापान के प्रधानमंत्री और PM मोदी के बीच हुई बैठक,द्विपक्षीय बैठक में दोनों नेताओं के बीच हुई अहम चर्चा.

➡️दिल्ली- G-20 लीडर्स घोषणा पत्र पर बनी सहमति,नई दिल्ली घोषणा पत्र को सर्वसम्मति से मंजूरी,‘वन फैमिली’ पर G-20 सम्मेलन का दूसरा सत्र जारी,G-20 शिखर सम्मेलन का आज पहला दिन,सभी मंत्रियों, अधिकारियों का अभिनंदन- पीएम मोदी,कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अभिनंदन- पीएम,हमारी टीम की मेहनत रंग लाई – पीएम नरेंद्र मोदी,G-20 की अध्यक्षता हमारे लिए बड़ी उपलब्धि- पीएम

➡️दिल्ली- G-20 के दूसरे सत्र की 3.30 बजे से होगी शुरुआत,तमाम देशों के राष्ट्र प्रमुख, प्रतिनिधि होंगे शामिल,भारत पहली बार इस सम्मेलन की मेजबानी कर रहा,G-20 के पहले सेशन को PM मोदी ने संबोधित किया,PM ने अफ्रीकन यूनियन के स्थायी सदस्य होने की घोषणा की,पीएम तमाम देशों के साथ 15 द्विपक्षीय बैठक करेंगे,आज शाम से द्विपक्षीय बैठकों का सिलसिला शुरू होगा,PM ने यूके के PM ऋषि सुनक के साथ द्विपक्षीय बैठक की,शाम 6.30 बजे राष्ट्रपति द्वारा रखा गया डिनर कार्यक्रम.

➡️दिल्ली-कल G-20 को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन,कल सुबह 8.15 बजे से 9 बजे तक राजघाट पर कार्यक्रम,लीडर्स लाउंज में शांति दीवार पर हस्ताक्षर करेंगे सभी नेता,महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे नेता,गांधी जी के पसंदीदा भक्ति गीत का लाइव प्रसारण होगा,कल सुबह 10.15 से 10.28 बजे तक वृक्षारोपण कार्यक्रम,भारत मंडपम के साउथ प्लाजा, लेवल 2 में वृक्षारोपण करेंगे,सुबह 10.30 से 12.30 बजे तक समिट का तीसरा सत्र चलेगा,’वन फ्यूचर’ को लेकर समिट के तीसरे सत्र का आयोजन होगा,आखिरी में भारत मंडपम में संयुक्त बयान जारी किया जाएगा.

➡️दिल्ली- G-20 कार्यक्रम में कल कई कार्यक्रमों का आयोजन,कल PM मोदी के साथ जो बाइडेन जाएंगे राजघाट,कई राष्ट्र प्रमुख, प्रतिनिधि कल सुबह राजघाट जाएंगे,महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि देंगे नेता,सुबह 10.15 बजे G-20 कार्यक्रम परिसर में वृक्षारोपण करेंगे,सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक तीसरा सेशन,कल दोपहर 1 बजे रूस के विदेश मंत्री प्रेसवार्ता करेंगे,कल दोपहर 2 बजे तुर्की के राष्ट्रपति की प्रेस कॉन्फ्रेंस,कल 2 बजे विदेश मंत्री एस जयशंकर भी पीसी करेंगे,कल दोपहर 3 बजे जापान के पीएम प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे,कल शाम 5 बजे ब्राजील के राष्ट्रपति प्रेस

Related Articles

Back to top button