उत्तरप्रदेश

शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ- LPS स्कूल की प्रिंसिपल मीना टांगरी की दबंगई,गार्ड ने बच्चे को गिराया ऐतराज करने पर FIR लिखा दी,गार्ड ने कक्षा-2 के छात्र दिव्यांश को गेट बंद करके गिराया,पिता के ऐतराज करने पर प्रिंसिपल ने FIR दर्ज कराई,एलपीसी स्कूल से बच्चे को ही किया रेस्टीकेट,अभिभावक और स्कूल के विवाद में बच्चा रेस्टीकेट,बच्चे के पिता और स्कूल के बीच हुआ था विवाद,पिता ने लगाए स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप,बच्चे को गिराया डराया धमकाया गया है-पिता,घटना के बाद बच्चा डरा और सहमा हुआ है-पिता,एसपी सिंह के LPC स्कूल से छात्र को निकाला गया,जानकीपुरम के सहारा स्टेट के LPS स्कूल प्रशासन की दबंगई,पुलिस ने अधिवक्ता अभिषेक पाठक पर उल्टे केस दर्ज किया.

➡️लखनऊ- पीसीएफ ने गबन के आरोपी को जिला प्रबंधक बनाया,लखनऊ के जिला प्रबंधक उमेश यादव पर चार्जशीट हो चुकी है,अयोध्या में RM रहते सीएमआर चावल में करोड़ों का नुकसान,रायबरेली में जिला प्रबंधक रहते 3 करोड़ के गबन का आरोप,उमेश यादव को अब लखनऊ का जिला प्रबंधक बनाया गया,धान खरीद में लाखों का वारा न्यारा करता है उमेश यादव,करोड़ों के नुकसान के बावजूद उमेश यादव पर मेहरबानी जारी,पीसीएफ में भ्रष्टाचारियों को मलाईदार पोस्टिंग मिल रही.

➡️लखनऊ- एयरपोर्ट पर सऊदी से आ रहे यात्रियों को कस्टम ने रोका,सऊदी से उमरा करके आ रही महिला यात्रियों को रोका,महिला यात्रियों ने लगाया कस्टम विभाग पर आरोप,गोल्ड की सारी रिसीविंग होने के बाद भी रोका गया-पीड़ित,कस्टम विभाग पर 6 घंटे से एयरपोर्ट पर रोकने का आरोप,कस्टम विभाग ने हम लोगों को बताया स्मगलर- महिला,112 नंबर पर कॉल करने के बाद भी सुनवाई नहीं-महिला.

➡️लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने दिए निर्देश,कोहरे में होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के निर्देश,स्मॉग,कोहरे में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ जाती है-दयाशंकर,दुर्घटना रोकने के लिए सुरक्षात्मक उपाय अपनाए-दयाशंकर,धीमी गति से वाहन चलाने को प्रेरित करें- दयाशंकर.

➡️लखनऊ- बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना का बयान,जनता समाजवादी पार्टी को समझ चुकी है-आकाश,विपक्ष के नेता चुनाव के समय निकलते है-आकाश,चाहे भारत जोड़ो यात्रा हो,या साइकिल यात्रा हो-आकाश,BJP अपने नारे के साथ आगे चलती है- आकाश,विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है- आकाश.

➡️लखनऊ- अपर परिवहन आयुक्त प्रवर्तन पुष्प सेन सत्यार्थी का बयान,बगैर HSRP गाड़ियों पर परिवहन विभाग कार्रवाई करेगा-ATC,बगैर HSRP के चल रही गाड़ियों पर सख्ती के आदेश जारी,ARTO, PTO के लिए हर माह चालान का टारगेट तय हुआ,बिना HSRP के माल वाहनों का चालान किया जाए-ATC.

➡️लखनऊ- योगी सरकार ने बजाज ग्रुप को बकाया धनराशि जारी की,यूपी सरकार ने बजाज ग्रुप को 1361 करोड़ रुपए जारी किए,बजाज हिन्दुस्थान शुगर लिमिटेड के खाते में पहुंची धनराशि,गन्ना किसानों का बकाया भुगतान शुरू हुआ.

➡️लखनऊ- डीएम सूर्यपाल गंगवार ने किया निरीक्षण,बीकेटी में क्रॉप कटिंग का निरीक्षण किया,कठवारा माजरा चंनवा तारा पहुंचे थे डीएम,खेत में धान की फसल का निरीक्षण किया,एसडीएम, तहसीलदार,लेखपाल भी रहे मौजूद.

➡️अमेठी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन,उत्तर प्रदेश में तेजी से हो रहा विकास कार्य-सीएम,उत्तर प्रदेश में कंपनियां निवेश कर रही हैं- सीएम,प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ रहे है- सीएम,2017 के बाद यूपी में लगातार निवेश हो रहा-सीएम,पहले उत्तर प्रदेश में निवेश नहीं होता था-सीएम,डबल इंजन की सरकार से यूपी में रोजगार-सीएम,900 करोड़ की लागत से बॉटलिंग प्लांट लगा-CM,अमेठी में बॉटलिंग प्लांट से रोजगार बढ़ेगा- सीएम,उत्तर प्रदेश में सुरक्षा का बेहतर माहौल- सीएम,पीएम के मार्गदर्शन में तेजी से विकास हो रहा-CM.

➡️अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान,आज प्रमुख ब्रांड अमेठी की जनता के बीच है-ईरानी,इस इकाई से अमेठी में रोजगार मिलेगा- ईरानी,पीएम मोदी ने इस क्रांति की शुरुआत की थी-ईरानी,’6 हजार से ज्यादा MSME की इकाई स्थापित हुई है’,2014 के पहले महज 250 MSME इकाई थी-ईरानी,एग्रो प्रोसिसिंग के लिए 4570 करोड़ का निवेश-ईरानी,विश्व स्तरीय बॉटलिंग प्लांट स्थापित किया गया-ईरानी.

➡️कुशीनगर- सुभासपा के युवा मोर्चा सम्मेलन में पहुंचे ओपी राजभर,साइकिल यात्रा के सवाल पर अखिलेश यादव को घेरा,अखिलेश यादव अपनी कथनी पर अडिग नहीं है-राजभर,उनकी साइकिल यात्रा की हवा निकल जाएगी- राजभर,विपक्षी गठबंधन कहीं नहीं जीतेगा- ओपी राजभर,’अखिलेश जी मोदी जी को पीएम बनाने के लिए लड़ रहे’,हम सटकर तो अखिलेश हटकर सहयोग कर रहे-राजभर.

➡️मुजफ्फरनगर- पुलिस प्रशासन की पटाखा फैक्ट्री पर बड़ी कार्रवाई,पुलिस ने अवैध पटाखा फैक्ट्री की सील,हुसैनपुर में 6 सितंबर को हुआ था विस्फोट,प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए लाइसेंस किया निलंबित,पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ किया था बरामद,बुढाना कोतवाली क्षेत्र के कुरावा मार्ग का मामला.

➡️अयोध्या- 5 नवंबर को होगा रामलला के सामने अक्षत पूजन,प्राण प्रतिष्ठा से पहले होगा अक्षत का पूजन,पूजित अक्षत संपूर्ण भारत में होगा वितरित,भारत के 50 केंद्रों से कार्यकर्ता पहुंचाएंगे केंद्रों पर,1 जनवरी से 15 जनवरी तक दिया जाएगा पूजित अक्षत,5 लाख गांवों में दिया जाएगा पूजित अक्षत.

➡️मेरठ- कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से हड़कंप,पड़ोस के तीन मकानों में आई दरारें, कराए गए खाली,दमकल की कई गाड़ियां आग को काबू करने में जुटी,सीओ और इंस्पेक्टर भी मौके पर पहुंचे,आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं,सरधना के कालंद के पास धर्मपुरी मोहल्ले के मामला.

➡️मेरठ- दिवाली से पहले 70 इंस्पेक्टरों का तबादला,मेरठ बुलन्दशहर हापुड़ के इंस्पेक्टरों का तबादला,ज़िले में 3 साल पूरा कर चुके इंस्पेक्टरों के हुए तबादले,लिस्ट में मेरठ के 23 इस्पेक्टरों के नाम शामिल,लोकसभा चुनाव को लेकर 70 इंस्पेक्टरों के तबादले,ट्रांसफर लिस्ट दिवाली बाद होगी लागू.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी परिसर में व्यास जी के तहखाने का मामला,तहखाने को लेकर आने वाला फैसला टला,जिला जज के छुट्टी पर होने के चलते टला फैसला,तहखाने को जिला प्रशासन को सौंपने की मांग,सुनवाई के लिए 31 अक्टूबर की तारीख मुकर्रर,व्यास परिवार ने मुस्लिम पक्ष पर लगाया था कब्जे का आरोप,एएसआई सर्वे के दौरान तहखाने की हुई थी साफ-सफाई.

➡️मुज़फ्फरनगर- भैसाना शुगर मिल ने किया 116 करोड़ रुपये का भुगतान,DM अरविन्द मालप्पा बंगारी के प्रयास से हुआ भुगतान,कई वर्षों का चल रहा था बकाया मिल पर भुगतान,भुगतान न होने से किसान थे कई सालों से परेशान,बकाया गन्ना भुगतान से किसानों मे हर्ष की लहर,बुढ़ाना के बजाज शुगर मिल ने किया किसानों का भुगतान.

➡️बलिया- पुलिस ने 24 घंटे में निर्मम हत्या का किया खुलासा,महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की थी,हत्या कर शव कुएं में फेंका था,पुलिस ने पत्नी और प्रेमी को किया गिरफ्तार,मौके से हसिया और फावड़ा भी किया बरामद,गडवार थाने के सिकरिया खुर्द का मामला.

➡️देहरादून- सीएम धामी ने सतर्कता सप्ताह का शुभारंभ किया,30 अक्टूबर से 5 नवम्बर तक चलेगा सतर्कता सप्ताह,सतर्कता विभाग में 103 नए पद सृजित होंगे- सीएम,सतर्कता विभाग की कार्यप्रणाली प्रभावी बनाएंगे-सीएम,सर्विलांस,तकनीकि विशेषज्ञों की टीम गठित की जाएगी,भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड के लिए की गई कार्रवाई,महीने में 2 बार विजिलेंस विभाग रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा.

➡️खानपुर- बीएसपी विधायक सरवत करीम अंसारी का निधन,लंबे समय से दिल की बीमारी से जूझ रहे थे अंसारी,कुछ महीने पहले ही मुंबई में भी हुआ था इलाज,आज सुबह सरवत करीम अंसारी का निधन हुआ,पिछले 3 दिनों से वेंटिलेटर पर थे सरवत अंसारी.

Related Articles

Back to top button