WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:00 बजे की बड़ी खबरें………23.02.2024

➡लखनऊ- कैंसर संस्थान में अब इलाज के साथ पढ़ाई , 5 विभागों में PDCC,पीडीएफ कोर्स को मंजूरी, दो विभागों में प्रवेश के लिए परीक्षा संपन्न, कल्याण सिंह कैंसर संस्थान में होगी पढ़ाई, कोर्स में दाखिले के लिए शुक्रवार हुई परीक्षा, कैंसर संस्थान में लगभग 27 डॉक्टर तैनात.

➡लखनऊ- मण्डलायुक्त रोशन जैकब ने विकास कार्यों की समीक्षा की, खराब रैंकिंग वाले विभाग यथाशीघ्र करें दुरस्त-मण्डलायुक्त, लक्ष्य के सापेक्ष योजनाओं का क्रियान्वयन हो-मंडलायुक्त, पारदर्शी ढंग से शत-प्रतिशत क्रियान्वित करने के दिए निर्देश, निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जांच के दिए आदेश, ललितपुर मेडिकल कॉलेज की घटना का लिया संज्ञान, 4 सदस्यीय कमेटी गठित,7 दिन में पूरी होगी जांच, ब्लड बैंक में दलाली प्रकरण की जांच के दिए आदेश, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कड़ी नाराजगी जाहिर की, डॉक्टर,कर्मचारी की संलिप्तता मिलने पर कठोर कार्रवाई.

➡प्रयागराज- शुआट्स विवि के डायरेक्टर विनोद बीलाल से जुड़ी खबर, जानलेवा हमले के आरोप में दर्ज मामले में सुनवाई पूरी, जिला कोर्ट में विनोद बीलाल की जमानत पर सुनवाई पूरी, कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रखा, नैनी थाने में दिवाकर नाथ त्रिपाठी ने दर्ज था मुकदमा.

➡मुरादाबाद – गैंगस्टर ललित कौशिक को सजा का ऐलान, मजदूर के अपहरण मामले में 10 साल की सजा , मूंढापांडे में मजदूर अपहरणकांड में ललित कौशिक है दोषी, अवैध मैगजीन बरामदगी के मामले में 7 साल की सजा, डेढ़ दर्ज़न मामलों में आरोपी है ललित कौशिक, बीजेपी का पूर्व ब्लॉक प्रमुख है ललित कौशिक.

➡नोएडा – 74 दिनों से चल रहा किसानों का धरना समाप्त, मांगे पूरी होने के आश्वासन पर खत्म हुआ धरना, ACP रजनीश वर्मा की रही अहम भूमिका, DM,DCP, ACEO की मौजूदगी में धरना खत्म करने का एलान, जल्द ही किसानों के साथ हाई पावर कमेटी करेगी बैठक, नोएडा प्राधिकरण, NTPC मुख्यालय पर चल रहा था धरना.

➡सोनभद्र- मंत्री असीम अरुण दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे सोनभद्र, डीएम और भाजपा जिला अध्यक्ष ने किया स्वागत, यूपी में 80 की 80 सीट जीतेगी एनडीए, 10% वोट शेयर भी बढ़ेगा हमारा, इंडिया गठबंधन एक ठग बंधन है, इंडिया गठबंधन का कोई उद्देश्य नहीं है, ‘विपक्ष के गठबंधन का उद्देश्य केवल मोदी जी को हटाना, मोदी के 10 साल के काम को जनता देख रही है- मंत्री

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले में सुनवाई, सिविल वाद की पोषणीयता को लेकर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, शाही ईदगाह और मंदिर पक्ष के वकीलों ने रखी दलीलें, 29 फरवरी को सुबह 11.30 बजे से होगी अगली सुनवाई.

➡अयोध्या- श्रद्धालुओं की सोने की चेन स्नेचिंग का मामला, थाना रामजन्म भूमि पुलिस ने किया खुलासा, 16 बदमाश गिरफ्तार, 11 सोने की चेन बरामद, 21 लाख रुपए के कीमत की हैं सोने की चेन, पुलिस लाइन ओवरब्रिज के पास से चोर गिरफ्तार, रामलला दर्शन मार्ग, हनुमानगढ़ी पर की थी चोरी.

➡सहारनपुर- दवाइयों के अवैध भंडारण पर ड्रग विभाग की छापेमारी, बिना लाइसेंस के गोदाम पर अवैध भंडारण पर छापेमारी, बेहट रोड पर अवैध गोदाम बनाया हुआ था, मौके पर भारी संख्या में दवाइयों का जखीरा बरामद, दवाइयों की कीमत 8 से 10 लाख रुपए बताई जा रही.

➡एटा – कीचड़ से होकर गुजरने को मजबूर ग्रामीण, छोटे-छोटे बच्चे कीचड़ से होकर स्कूल जाते हैं, ग्रामीणों ने ग्रामा प्रधान पर लगाया आरोप, प्रधान को वोट न देने से नहीं बनाई जा रही सड़क, ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों से भी लगाई गुहार, शिकायत के बाद भी अभी तक नहीं बनी सड़क, सकीट थाना क्षेत्र के गांव नौरंगाबाद का मामला.

➡बरेली- बरेली से इस वक्त की बड़ी खबर, झोपड़ी में आग लगने से 3 मासूमों की मौत, आग में झुलसकर एक बच्ची की हालत गंभीर, इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया, डीएम,एसएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, फरीदपुर थाने के नवादा बिलसंडी का मामला.

➡कानपुर- शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई, 5 दिन बाद भी पुलिस ने नही दर्ज की एफआईआर, दबंगों ने डीजे संचालकों के साथ की थी मारपीट, दबंगों ने 3 बाइकों को भी तोड़ा था, बर्रा थाना के बर्रा-4 दीक्षा गेस्ट हाउस का मामला.

➡आगरा- सड़क से अनियंत्रित होकर पलटी प्राइवेट स्कूल की बस, प्राइवेट स्कूल की बस में सवार 15-20 बच्चे थे सवार, कागरोल दिगरोता लोकल मार्ग पर हुआ सड़क हादसा, स्कूल की बस में सवार 8 से 10 बच्चों को गंभीर चोटें, पुलिस ने घायल बच्चों को अस्पताल , कागरोल थाना क्षेत्र के माही इंटरनेशनल स्कूल की है बस.

➡लखीमपुर – कुख्यात नारकोटिक तस्कर राजेश गुप्ता गिरफ्तार, 19 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ डीगनिया मोड़ से गिरफ्तार, राजेश पहले भी नेपाली करेंसी के साथ हुआ था गिरफ्तार, लाखों रुपए की नेपाली करेंसी के साथ हुआ था गिरफ्तार, गौरीफंटा कोतवाली पुलिस ने की गिरफ़्तारी, गौरीफंटा पुलिस और SSB ने की संयुक्त कार्रवाई.

➡सुल्तानपुर- पूर्वांचल एक्सप्रेस पर 3 की मौत का मामला, घटना का CCTV फुटेज आया सामने, सुल्तानपुर कट पर डिवाइडर से टकराई थी कार, हादसे में दंपति समेत 3 लोगों की हुई थी मौत, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माइल स्टोन पर हुआ था हादसा, कूरेभार थाना क्षेत्र के सेऊर की घटना.

➡मैनपुरी- आईजी आगरा दीपक कुमार का बयान, मैनपुरी संवेदनशील ज़िला है- आईजी आगरा, चुनाव आयोग के निर्देश का कड़ाई से होगा पालन, नागरिकों से पुलिस आपसी तालमेल रखेगी, आईजी आगरा वार्षिक समारोह में पहुंचे थे मैनपुरी, दो दिवसीय मैनपुरी दौरे पर हैं आईजी दीपक कुमार.

➡रायबरेली- 1 माह से लापता 5 वर्षीय बच्ची का मिला कंकाल, गांव के बाहर बाग में कंकाल मिलने से मचा हड़कंप, कपड़े, हेयरबैंड से पिता ने की अपनी बच्ची की पहचान, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को लिया कब्जे में, हरचंदपुर थाना क्षेत्र के जोहवाशर्की गांव का मामला.

➡बरेली- भारत समाचार की खबर का हुआ बड़ा असर, सड़े गेहूं गरीबों को बांटने के मामले में एक्शन, कोटेदार के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश, FDSA टीम ने कोटे की दुकान से लिए थे सैंपल, DSO नीरज सिंह ने पूरे मामले की कराई जांच, भारत समाचार ने प्रमुखता से चलाई थी खबर..

➡बस्ती- ट्रैक्टर ट्रॉली से अवैध शराब पकड़ने पहुंची आबकारी टीम, मांझा क्षेत्र में ट्रैक्टर चला कर पहुंची निरीक्षक की टीम, टीम ने 55 लीटर अवैध कच्ची शराब किया बरामद, 750 लीटर लहन और दो भट्टियों को किया नष्ट, आबकारी अधिनियम के तहत दो केस किए दर्ज, छावनी के सरयू किनारे मांझा संदलपुर का मामला.

➡मेरठ- शराब पार्टी में युवक की हत्या का मामला, 24 घंटे बाद भी हत्यारे गिरफ्तार नहीं, गिरफ्तारी के लिए परिजनों का थाने पर हंगामा, दोस्तों ने तवे से ताबड़तोड़ वार कर की थी हत्या, पुलिस ग्रामीणों, परिजनों को समझाने में जुटी, थाना सरधना क्षेत्र के कपसाड़ गांव का मामला.

➡कासगंज- सेल्फी लेने को लेकर पति पत्नी में हुआ विवाद, ऊपर से सेल्फी न लेने पर पत्नी ने पति को मारा धक्का, पत्नी ने पति को नहर में मारा धक्का, गोताखोरों ने नहर में गिरे पति को बाहर निकाला, पति ने पत्नी पर लगाया धक्का देने का आरोप, सदर कोतवाली क्षेत्र के झार के पुल का मामला.

➡देवरिया – तीन नाबालिग लड़कियों के गायब होने का मामला, खुखुंदु थाना पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, CCTV और एक सिम कार्ड से किया खुलासा, पैसा कमाने की चाहत में घर छोड़ निकली थी लड़कियां, इंस्टाग्राम देखकर पैसा कमाने की चाहत में निकली थीं, आर्केस्ट्रा संचालक बहला-फुसला ले गए थे बिहार, 10 दिन बाद देवरिया पुलिस ने बच्चियों को किया बरामद.

➡रायबरेली- एसपी ऑफिस में रेप पीड़िता के जहर खाने का मामला, 24 घण्टे के अंदर पीड़िता को मिला न्याय, पुलिस ने आरोपी श्यामू सिंह को किया गिरफ्तार, न्याय न मिलने से आहत रेप पीड़िता ने खाया था जहर, लालगंज पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल.

➡कानपुर – लोगों ने पकड़े दो फर्ज़ी केस्को कर्मचारी, बिजली के मीटर से सील तोड़कर करते थे वसूली, लोगों ने दोनों चोरों को पकड़कर जमकर की पिटाई, पीड़ितों का आरोप लाखों की वसूली कर चुके हैं दोनों , केस्को के संविदा कर्मचारी दोनों को पकड़कर ले गए , कानपुर के थाना फीलखाना क्षेत्र का मामला.

➡सोनभद्र- मालगाड़ी से कोयला उतारने के दौरान युवती हादसे की शिकार, युवती के दोनों पैर, एक हाथ पूरी तरह से हुआ क्षतिग्रस्त, परिजनों ने एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में कराया भर्ती, मालगाड़ी से कोयला उतारने के लिए चढ़ी थी युवती, मालगाड़ी के बोगी के पाहियों ने नीचे आई युवती, साथ में गई युवती की मां के कहने पर रोकी गयी ट्रेन, ओबरा थाना क्षेत्र के गजराज नगर की घटना.

➡गोरखपुर- सपा नेता विनय शंकर तिवारी के आवास पर छापेमारी , लगभग 11 घण्टे से ED की टीम कर रही है छापेमारी, सपा की लोकसभा प्रत्याशी काजल निषाद पहुंची आवास के बाहर, सपा जिलाध्यक्ष और कार्यकर्ताओं के साथ पहुंची काजल निषाद, जो BJP में शामिल नही होंगे उनके यहां ED के छापे- काजल निषाद, लोकसभा सीटे हाथ से निकलने का बीजेपी को है डर- काजल.

➡फतेहपुर – किसान आंदोलन के समर्थन में किसानों ने किया प्रदर्शन, कर्जमाफी के लिए किसानों ने एक दिन का रखा उपवास, दर्जनों गांव के ग्रामीणों ने सरकार से लगाई गुहार, विजयीपुर ब्लॉक के रायपुर भसरौल गांव का मामला .

➡हरदोई- अज्ञात कारण के चलते झोपड़ी में लगी आग, आग से गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख, ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया आग काबू, 5 से 6 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा, सांडी थाना क्षेत्र के भौराजपुर गांव का मामला.

➡एटा- भाकियू हलधर के किसानों ने निकाला जुलूस, मलावन टोल प्लाजा से एटा कलेक्ट्रेट तक जुलूस , 16 किलोमीटर का ट्रैक्टर और कारों से निकाला जुलूस, सैकड़ों की संख्या में कार और ट्रैक्टर हुए शामिल.

➡देहरादून- CM धामी ने NSE की गौरव योजना का शुभारंभ किया, उच्च शिक्षा विभाग की गौरव योजना का शुभारंभ किया, छात्रों,युवाओं के कौशल विकास के लिए है गौरव योजना, शोध प्रोत्साहन योजना,शोध अनुदान वितरण भी किया, छात्रों और युवाओं के कौशल विकास के लिए है गौरव योजना, योजना से उच्च शिक्षा में शोध को नई दिशा मिलेगी-CM, उच्च शिक्षण संस्थाओं का गुणात्मक विकास होगा-CM.

➡देहरादून- महिला के फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला, परिजनों की तहरीर पर ससुराल पक्ष पर मुकदमा, सुसाइड के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज हुआ, बीते दिनों डोईवाला में महिला ने किया था सुसाइड.

➡दिल्ली- पेपर लीक पर प्रियंका गांधी ने एक्स पर किया पोस्ट, बस एक बार सोच कर देखिए- प्रियंका गांधी, 50 लाख से अधिक युवाओं ने फॉर्म भरा- प्रियंका, ये प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी परीक्षा थी- प्रियंका, 400 रू का एक फॉर्म,48 लाख एडमिट कॉर्ड जारी हुए, परीक्षा के पहले पेपर लीक हो गया- प्रियंका गांधी, क्या बीती होगी बच्चों पर? उनके परिवारों पर?-प्रियंका , ऐसा ही RO Exam में हुआ। पेपर लीक हो गया-प्रियंका, यूपी के एक-एक गांव में यह चर्चा हो रही है- प्रियंका, लड़के लड़कियां Re-Exam की मांग कर रहे हैं- प्रियंका, सरकार अपमानित कर रही है,लाठियों से पिटवा रही है, कौन कराता है ये पेपर लीक? कैसे होता है पेपर लीक?.

➡दिल्ली- हिमाचल से हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन सुविधा, ऊना हिमाचल-सहारनपुर MEMU हरिद्वार तक जाएगी-अनुराग, हिमाचल में बेहतर कनेक्टिविटी करना प्राथमिकता-अनुराग, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रेल मंत्री को धन्यवाद दिया, ‘क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा,तीर्थाटन में बढ़ोतरी होगी’, विकास ही बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है- अनुराग, मोदी सरकार ने ऊना को कई सौग़ातें दी है- अनुराग, हिमाचल में रेलवे विस्तार के लिए 1838 करोड़-अनुराग, हिमाचल में 4 परियोजनाओं पर काम जारी है-अनुराग.

➡दिल्ली- कांग्रेस के सीनियर लीडर सलमान खुर्शीद खफा , फर्रुखाबाद की सीट समाजवादी पार्टी को चली गई, अब सलमान खुर्शीद यहां से चुनाव नही लड़ पाएंगे, सोशल मीडिया पर इशारों में अपनी नाराजगी व्यक्त की , कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने एक्स पर किया पोस्ट, फर्रुखाबाद सीट कांग्रेस को न मिलने पर नाराजगी जताई.

Related Articles

Back to top button