उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें…….* 16.09.2023

➡️लखनऊ- दिल्ली के 73 सफाई कर्मी हवाई यात्रा कर लखनऊ पहुंचे, सफाई कर्मियों को रामलला का दर्शन कराया जाएगा, प्रधानमंत्री के जन्मदिन से पूर्व कराया जाएगा दर्शन, राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा के आवास पहुंचे कर्मचारी, दिनेश शर्मा के आवास पहुंचे सभी 73 सफाई कर्मी, सभी 73 सफाई कर्मियों का किया गया स्वागत, लखनऊ से अयोध्या जाएंगे राम मंदिर के दर्शन करने, रामलला के दर्शन,हनुमान गढ़ी के कराए जाएंगे दर्शन, आज रात्रि भोज के बाद अयोध्या के लिए रवाना होंगे.

➡️लखनऊ- लखनऊ में उत्तर रेलवे द्वारा चूहों को पकड़ने का मामला, मामले में लखनऊ डिवीजन एनआर ने दिया स्पष्टीकरण, सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने मामले में सफाई दी, चूहों को पकड़ने के लिए 69 लाख रुपये खर्च का मामला, इसमें कई गतिविधियां शामिल हैं- डिवीजन एनआर, तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है-डिवीजन एनआर, एक चूहे को पकड़ने में 41000 खर्च बताना गलत है- एनआर, भारतीय रेलवे की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए पेश किया.

➡️लखनऊ- बीकेटी में तहसील समाधान दिवस का हुआ आयोजन, एसडीएम सुनते रहे फरियाद,अन्य अधिकारी गायब, एसडीएम के सामने अन्य विभाग के कर्मचारी बेलगाम, बीकेटी तहसील में एसडीएम,नायब तहसीलदार रहे मौजूद, 90 शिकायतों में से 21 शिकायतों का तुरंत निस्तारण, 69 शिकायतों को एसडीएम ने निस्तारण के दिए निर्देश.

➡️लखनऊ- CCS एयरपोर्ट पर मनाया गया ‘विश्व ओजोन’ दिवस, यात्रियों के साथ ‘विश्व ओजोन’ दिवस मनाया गया, CCS एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर कार्यक्रम का आयोजन , यात्रियों के साथ ‘विश्व ओजोन’ दिवस 2023 मनाया गया.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान ,प्रदेशवासियों को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं-सीएम,कल भारत की एक बड़ी योजना का शुभारंभ-सीएम,पीएम मोदी योजना का शुभारंभ करेंगे-सीएम योगी ,ये नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है-सीएम योगी,सभी बैंकर्स को धन्यवाद देता हूं – सीएम योगी,पीएम मोदी नए भारत के शिल्पकार हैं-सीएम ,भारत के विकास के लिए लगातार काम हो रहा-सीएम

➡लखनऊ- टीले वाली मस्ज़िद में ताला लगाए जाने का मामला,इमाम के भाई वासिफ हसन ने जारी किया बयान,मस्ज़िद के गेट पर मैंने ताला नहीं लगाया-वासिफ,हमारे बड़े भाई विवाद पैदा कर रहे हैं-वासिफ,हमारे घर जाने का रास्ता रोका गया था-वासिफ,ऐतिहासिक टीले वाली मस्ज़िद में भाइयों में बढ़ा विवाद,मस्ज़िद के इमाम ने भाई वासिफ पर लगाए थे आरोप.

➡लखनऊ- सपा प्रतिनिधि मंडल 18 सितंबर को कौशाम्बी जाएगा ,अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा का दल जाएंगे कौशाम्बी,3 लोगों की हत्या के मामले में परिजनों से मिलेगा दल,कौशाम्बी के मोहिद्दीनपुर गांव जाएगा सपा का दल ,हत्या की सही जानकारी,शोकाकुल परिजनों से मिलेंगे ,आर.के. चौधरी की अध्यक्षता में सपा का दल जाएगा कौशाम्बी.

➡लखनऊ – सीएम ने लोकभवन में कार्यक्रम का किया उद्घाटन,50 हजार करोड़ का मेगा ऋण वितरण समारोह,विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर हो रहा ऋण वितरण,विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना में टूल किट वितरण किया,लोकभवन सभागार में सीएम की अध्यक्षता में कार्यक्रम,सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम का किया शुभारंभ.

➡फर्रुखाबाद – जमीनी विवाद में दबंगों ने बुजुर्ग को जमकर पीटा,आधा दर्जन से अधिक लोगों ने जमकर मारपीट की ,मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,बुजुर्ग के साथ दबंगों ने लाठी-डंडों से की जमकर मारपीट,दबंग पर मारपीट और फायरिंग करने का भी लगा आरोप,घर में घुसकर महिलाओं से मारपीट की गई- पीड़ित बुजुर्ग,दबंग की मारपीट से चार लोग गंभीर रूप से हुए घायल,थाना पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, नहीं हुई कार्रवाई,फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र के पुराना कोठा पर्चा का मामला.

➡️महराजगंज- दुष्कर्म और हत्या के फरार आरोपी पर शिकंजा, आरोपी की अवैध संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर, पीड़िता पर दबाव बनाकर पलटा गया था बयान, छोटे भाई की हत्या कराने की भी मिली थी धमकी, फरार चल रहे आरोपी पर कोर्ट ने NBW जारी किया , मासूम रजा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी , करीब 10 दिनों से फरार है आरोपी, पुलिस के हाथ खाली.

➡️ललितपुर- डाइट में छात्रा पर मधुमक्खियों का हमला, छात्रा को झांसी मेडिकल कॉलेज किया रेफर, बाथरूम में लगा था मधुमक्खियों का छत्ता, छात्र-छात्राओं ने BSA कार्यालय का घेराव किया, जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान का मामला.

➡️देवरिया – संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने किया फैसला , बिजली विभाग के JE को बरहज पुलिस के हवाले किया, कनेक्शन देने के नाम पर JE द्वारा रिश्वत मांगने का आरोप , बरहज तहसील क्षेत्र में चल रहा था संपूर्ण समाधान दिवस.

➡️वाराणसी – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बयान, डिप्टीCM केशव प्रसाद मौर्य पर दिया बयान, अजय राय ने डिप्टी सीएम पर किया पलटवार, केशव बयान देने में रखे मर्यादा का ध्यान- अजय, राजनीति में मैं केशव प्रसाद से वरिष्ठ हूं- अजय राय, सनातन धर्म के आंदोलन में मुझे जेल भेजा गया-अजय, केशव प्रसाद मौर्य का बयान बचकाना- अजय राय.

➡️कन्नौज – ट्रक मालिक, ड्राइवर 41 लाख का सामान लेकर फरार, निजी कंपनी से 41 लाख का सामान लोड कराकर फरार, पंजाब से निजी कंपनी से सामान लोड कराकर हुए फरार, पुलिस ने ट्रक,माल को किया बरामद,दोनों आरोपी फरार, पंजाब पुलिस ने ट्रक और माल को अपने कब्जे में लिया, गुरसहयगंज कोतवाली क्षेत्र से बरामद हुआ ट्रक और माल.

➡️बिजनौर- भारी बारिश से गंगा का बढ़ा जलस्तर, नदी के रपटे पर आया तेज पानी,बस फंसी, पानी के तेज बहाव में फंसी रोडवेज बस, पुलिस ने सभी यात्रियों को बाहर निकाला, कोटद्वार से हरिद्वार जा रही थी रोडवेज बस, मंडावली के कोटावाली नदी के रपटे का मामला.

➡️कुशीनगर- पुलिस ने तीन साइबर ठगों को किया गिरफ्तार, 64 फर्जी सिम कार्ड और 20 आधार कार्ड बरामद, बाइक, 5 फोन और 51 हजार की नगदी बरामद, हैकर्स से संपर्क कर लोगों से ठगी भी करते थे, आधार कार्ड,फर्जी सिम का प्रयोग कर खाता खुलवाते थे, सेवरही थाना और साइबर सेल की संयुक्त कार्रवाई, एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कार दिया.

संभल- अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर, सड़क किनारे किया गया अवैध अतिक्रमण ध्वस्त, अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर से कार्रवाई की गई, एसडीएम और सीओ पुलिस बल के साथ मौजूद रहे, संभल कोतवाली क्षेत्र के चंदौसी चौराहे का मामला.

➡️बागपत – उच्च प्राथमिक विद्यालय में बड़ा हादसा होने से टला, रसोई में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, स्कूल के स्टॉफ ने सूझबूझ से बुझाई सिलेंडर में लगी आग, बागपत के दोघट थाना क्षेत्र के दाह गांव का मामला.

➡हरदोई – महिलाओं को धमकी देकर ठगी करने वाला गिरफ्तार,अश्लील फोटो और वीडियो वायरल की धमकी देता था,फेसबुक के माध्यम से महिलाओं से करता था दोस्ती,वीडियो कॉल के माध्यम से बनाता था अश्लील वीडियो ,वीडियो वायरल करने की धमकी देकर करता था ठगी,रूपये लेने हरदोई पहुंचा था आरोपी विकास सिंह राठौर,एसपी राजेश द्विवेदी ने किया पूरे मामले का खुलासा.

➡बरेली- एसडीएम द्वारा फरियादी को मुर्गा बनाने का ममला,मीरगंज तहसील में समाधान दिवस में आईजी पहुंचे,तहसील में समाधान दिवस में आईजी,कमिश्नर पहुंचे,IG डॉक्टर राकेश सिंह, कमिश्नर सौम्या अग्रवाल पहुंचीं,तहसील के अफसरों और कर्मचारियों से की पूछताछ,दोनों अफसरों ने लोगों की समस्याओं को भी सुना,कई शिकायतों का मौके पर ही किया गया निस्तारण.

➡मेरठ- LB के छात्र की गोली मारकर हत्या का मामला,तीसरे दिन भी आरोपियों को नहीं पकड़ पाई पुलिस,आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों का थाने पर हंगामा,आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहुंचे थाने ,LLB के छात्र की सीने में गोली मारकर की गई थी हत्या,मेरठ के थाना सरधना क्षेत्र के भभोरी गांव का मामला.

➡एटा- मरीजों को निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराने का मामला,मेडिकल कॉलेज के स्टाफ की मिली भगत आई सामने,डीएम ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को जांच के दिए निर्देश,CMS पीड़ित परिवार के बयान पर सौंपेंगे डीएम को जांच,दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई,एटा के सकीट थाना क्षेत्र का मामला.

➡उन्नाव- सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का बयान,2024 लोकसभा चुनाव में सपा की जीत होगी-नरेश,आज़म खान पर आईटी की छापेमारी पर बोले नरेश,बदले की भावना से काम किया जा रहा- नरेश उत्तम,आजम खान देश की जानी मानी हस्ती हैं- नरेश उत्तम, आजम,उनके परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा- नरेश.

➡प्रयागराज – अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन,मंत्री स्वतंत्र देव सिंह,सांसद रीता बहुगुणा ने किया शुभारंभ,सनातन धर्म पर हो रहे हमले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित,सनातन धर्म अभद्र टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ,कानूनी कार्ऱवाई के साथ-साथ उनके बहिष्कार का ऐलान.

➡बुलंदशहर – हत्या करने जा रहे बदमाश को खुर्जा SOG टीम ने पकड़ा,करीब 1 दर्जन बदमाश युवक की हत्या करने जा रहे थे,खुर्जा नगर SOG टीम ने एक बदमाश गौरव को पकड़ा,मौके से फरार बदमाशों की तलाश में जुटी खुर्जा पुलिस,खुर्जा कोतवाली नगर जंक्शन क्षेत्र के होटल का मामला.

➡हरदोई- नाबालिग को बहला फुसलाकर ले गया युवक,नाबालिग पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव,युवक से घबराकर नाबालिग लड़की लौटी घर,नाबालिग के भाई ने पुलिस को दी तहरीर,मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच करने में जुटी,हरदोई के पाली कस्बे का मामला.

➡बुलंदशहर- आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल बुलंदशहर पहुंचे,व्यापार संगठन के व्यापारी सम्मेलन में पहुंचे,शराबबंदी के सवाल पर बोले नितिन अग्रवाल,शराब से अच्छा राजस्व सरकार को आता है-नितिन ,’जरूरी नहीं है कि शराबबंदी से अच्छे परिणाम आएं.’

➡अमेठी- पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में जमकर मारपीट,मारपीट में पत्नी की मौके पर हुई दर्दनाक मौत,मृतक महिला के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज,महिला के भाई ने पुलिस को दी हत्या की तहरीर,अमेठी के इन्हौना थाना क्षेत्र के चौधराना का मामला.

➡हापुड़ – हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज का मामला,हापुड़ में आक्रोशित वकीलों की हड़ताल जारी,हापुड़ वकीलों के समर्थन में लखनऊ से वकील पहुंचे,आक्रोशित वकीलों ने शहर में निकाला पैदल मार्च,वकीलों ने हापुड़ पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

➡शाहजहांपुर- 16 जुआरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,खाली मकान में चल रहा था जुए का अड्डा,73 हजार की नकदी 4 ताश की गड्डी बरामद,मौके से 14 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए,थाना सदर बाजार क्षेत्र के चिनौर में हुई कार्रवाई.

➡कुशीनगर- पंजाब नेशनल बैंक पर सीबीआई टीम ने की छापेमारी, बैंक के अंदर CBI टीम मौजूद लगातार पूछताछ जारी, पंजाब नेशनल बैंक छितौनी में मैनेजर हैं सौरभ कुमार ,पंजाब नेशनल बैंक शाखा पर चल रही CBI की छापेमारी.

गाज़ियाबाद- एकता कौशिक के घर देर रात तक चली IT की रेड, आजम की करीबी एकता कौशिक के घर IT की रेड, करीब 68 घंटे के बाद आईटी की टीम वापस लौटी, मैं जुल्म के खिलाफ लड़ती रहूंगी- एकता कौशिक, हम समाजवादी है लड़ते रहेंगे- एकता कौशिक.

➡इटावा- धर्मिक कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय महासचिव पहुंचे,कई धार्मिक कार्यक्रमों में भी शामिल हुए शिवपाल ,शिवपाल सिंह यादव ने BJP सरकार पर साधा निशाना,’हम भगवान राम और भगवान कृष्ण को मानने वाले हैं’.

➡बलिया – DSO की घरेलू गैस की कालाबाजारी पर कार्रवाई, DM के निर्देश पर गैस की कालाबाजारी पर कार्रवाई, रिफलिंग करते हुए 60 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद, भीमपुरा में मौके से दो युवक गिरफ्तार किए गए, DSO की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज, कालाबजारी रोकने के लिए अभियान जारी- डीएम, पूर्ति निरीक्षक के साथ कई टीम लगाई गई-डीएम.

सोनभद्र- विशालकाय मगरमच्छ आने से ग्रामीणों में हड़कंप, तालाब में 6 फीट से बड़ा मगरमच्छ देख मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने मौके से मगरमच्छ को पकड़ा, घोरावल थाना क्षेत्र के खदरहवा बस्ती का मामला.

➡अमेठी- बारिश में तहसील रोड,बस अड्डा बना तालाब, नाली चोक होने के चलते जलभराव हो जाता है, तहसील रोड, बस अड्डे में घंटों भरा रहता है पानी, मुसाफिरखाना कस्बे के तहसील रोड का मामला.

➡️अयोध्या- राम की पैड़ी पर जलाए जाएंगे 21 लाख दिए, अवध विश्वविद्यालय ने शुरू की सभी तैयारी, प्रांतीयकृत दीपोत्सव को भव्य बनाया जाएगा, 11 नवंबर को होगा दीपोत्सव का आयोजन.

➡रूड़की – लक्सर पुलिस ने चोरी का किया खुलासा,पुलिस ने एलईडी और नगदी की बरामद,मौके से दो चोरों को किया गिरफ्तार,3 दिन पूर्व चोरी की घटना को दिया था अंजाम,लक्सर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️देहरादून- उत्तराखंड का युवा संकल्प दिवस कार्यक्रम हुआ ट्रेंड, सीएम पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन को मनाया जा रहा, जन्मदिन को युवा संकल्प दिवस के रूप में मनाया जा रहा, सोशल मीडिया पर युवा संकल्प दिवस साइड हुई ट्रेंड, युवा संकल्प दिवस कार्यक्रम देश में नंबर एक पर पहुंचा.

➡️रूड़की- पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया खुलासा, पुलिस ने 10 बाइकें और एक ई-रिक्शा किया बरामद, पकड़े गए चोर यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी हैं, रूड़की सिविल लाइंस पुलिस को मिली सफलता.

➡️जम्मू कश्मीर – बारामूला में 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, बारामूला में भारी मात्रा में हथियार बरामद, आतंकियों से 5 किलोग्राम आईईडी बरामद, AK-47 राइफल और AK-74 राइफल बरामद, चीन की बनी पिस्तौल भी बरामद की गई, जम्मू कश्मीर के बारामूला में हुई मुठभेड़.

➡रुद्रप्रयाग- रामपुर के पास सड़क से नीचे खेत में गिरा व्यक्ति,पैर फिसलने से व्यक्ति 20 फीट नीचे खाई में गिरा,हादसे के बाद सूचना पर पहुंची SDRF ने किया रेस्क्यू,SDRF ने रेस्क्यू कर घायल को निकालकर भेजा अस्पताल,सोनप्रयाग थाना क्षेत्र के रामपुर रोड की घटना.

➡टिहरी गढ़वाल- जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति हुई बैठक,सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह की अध्यक्षता में बैठक,टिहरी गढ़वाल जिला मुख्यालय में आयोजित हुई बैठक,बैठक में विभिन्न योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की,टिहरी सांसद ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये.

Related Articles

Back to top button