WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7.30 बजे की बड़ी खबरें….* 03.04.2023

➡️लखनऊ- सीएम योगी के आदेश के बाद प्रशासन की बड़ी बैठक,कलेक्ट्रेट सभागार में DM की अध्यक्षता में हो रही बैठक,लखनऊ के प्रतिष्ठित स्कूलों के जिम्मेदारों के साथ बैठक,स्कूलों के बाहर लगने वाले जाम को लेकर बैठक,डीएम सूर्यपाल गंगवार ने संचालकों को लगाई फटकार,सेंट फ्रांसिस,जयपुरिया समेत कई स्कूल संचालक मौजूद,वाहन चालकों का लाइसेंस सस्पेंड के साथ FIR भी होगी,हर स्कूल में ट्रैफिक कंट्रोल रूम का ऑफिस खुलेगा.

➡️लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान,निकाय चुनाव को लेकर हमारी तैयारियां पूरी-भूपेंद्र,’बूथ स्तर से वार्ड स्तर तक तैयारियां चल रही है’,’हमारा संगठन और कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे है’,बीजेपी सदैव जनसेवा को तत्पर रहती है-भूपेंद्र,निकाय में बीजेपी अच्छा परफॉर्म करेंगी-भूपेंद्र

➡️लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी का बयान,जय भारत सत्याग्रह एक आंदोलन है- बृजलाल,मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ता-नेता प्रदर्शन करेंगे-बृजलाल,लखनऊ में 29 को बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा-बृजलाल,’सामाजिक सम्मेलन के नाम पर बीजेपी गुमराह कर रही.’

➡️लखनऊ- अवैध निर्माण मामले पर लेखपाल दिनेश निलंबित,मंडलायुक्त रोशन जैकब ने FIR के निर्देश दिए,कल्ली पश्विम क्षेत्र मे बने 10 प्लांट होंगे ध्वस्त,निर्मित बाउंड्री के ध्वस्तीकरण के आदेश दिए,जन सुनवाई में एक वकील ने की थी शिकायत.

➡️पीलीभीत- ई-रिक्शा चालक को सिपाही ने पीटकर किया मरणासन्न,रोते बिलखती परिजन मंत्री आवास पहुंचे ,कार्रवाई के लिए मंत्री ने एसपी को फोन किया,फरियादी, सहित भाजपा नेताओं को आवास गेट पर रोका,सिपाहियों ने SP आवास के अंदर नहीं घुसने दिया ,गुस्साए मंत्री सैकड़ों समर्थकों के साथ एसपी आवास गेट पर पहुंचे,एसपी को बाहर बुलाकर मंत्री संजय गंगवार ने जताई नाराजगी,घायल ई-रिक्शा चालक को अस्पताल में कराया गया भर्ती,शहर कोतवाली इलाके के चदौई का निवासी है पीड़ित.

➡️कन्नौज – यूरोप में बसने वाले रोमा समुदाय का भारत से सम्बंध,मूलरूप से कन्नौज का रहने वाला है रोमा समुदाय.1 हजार साल पहले रोमा समुदाय को बनाया गया बंधक,बंधक बनाकर ले गया था आक्रमणकारी महमूद गजनवी,मंत्री असीम अरुण ने शुरू की संरक्षित करने की पहल,रोमा समुदाय की विरासत को संरक्षित करने की पहल,समुदाय का गौरवशाली इतिहास दर्शाने के लिये बनेगा स्मारक,मंत्री के प्रस्ताव के बाद पीएम मोदी ने दी स्वीकृति,जिले में 4 करोड़ से बनेगा स्मारक और मुक्ताशीश मंच,स्मारक पर हर साल होगा रोम समुदाय का समागम,आज किया स्मारक के लिए चयनित स्थान का निरीक्षण,मंत्री ने नाम और स्लोगन के लिये इतिहासकारों से मांगे सुझाव.

➡️बाराबंकी- स्कूल के उद्घाटन समारोह में पहुंचे शिवपाल सिंह यादव,मुख्य अतिथि मंत्री अरविंद कुमार सिंह गोप ने उद्घाटन किया,शादाब फातिमा ने अपने बेटे के नाम पर जो स्कूल खोला है ,शिवपाल सिंह यादव ने शुभकामनाएं दीं,ग्रामीण क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा- अरविंद कुमार,शहाबपुर टोल प्लाजा के पास नवनिर्मित काशिफ़ पब्लिक स्कूल,पूर्व मंत्री सैय्यद शादाब फातिमा ने आयोजित किया उद्घाटन समारोह.

➡️सोनभद्र- सन्तोष हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा,एक महिला सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार,हत्या में इस्तेमाल बोतल का नुकीला टुकड़ा भी बरामद,घटना का कारण झगड़े में समझौता, छेड़खानी करना था,आरोपी नीशु की प्रेमिका से छेड़खानी करना बताया गया,29 तारीख को मृतक संतोष को घर से बुला ले गए थे आरोपी,घोरावल में पुल के नीचे से बरामद किया गया था शव,घोरावल कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️चंदौली- प्रेम में असफल युवक ने युवती पर किया हमला,गले पर धारदार हथियार से किया हमला,गम्भीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती,तीन युवकों ने किया हमला,सीओ सदर समेत कई थानों की फोर्स मौके पर,काफी दिनों से चल रहा था प्रेम-संबंध,संबंध तोड़े जाने से नाराज था युवक,रिश्ते में जीजा और साली बताए जा रहे दोनों,पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी ,कंदवा थाना क्षेत्र के एक गांव की घटना.

➡️ग्रेटर नोएडा – ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फ्लैट खरीदारों का प्रदर्शन,प्रदर्शन करने वाले होम बायर्स ने सीएम लिखी चिट्ठी,बायर्स ने चिट्ठी में अपनी समस्याओं को लिखा,पजेशन न मिलने,रजिस्ट्री ना होने की लिखी बात,फ्लैट बायर्स एसोसिएशन नेफावा के बैनर तले प्रदर्शन,ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एक मूर्ति चौराहे पर प्रदर्शन,17 हफ्तों से मांगों को लेकर बायर्स कर रहे प्रदर्शन,प्राधिकरण अधिकारी,बिल्डर पर सांठगांठ का आरोप.

➡️अयोध्या- मंत्री सुरेश खन्ना ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना,समाजवादी पार्टी को जनता ने नकार दिया है-खन्ना,असामाजिक तत्वों के साथ खड़े लोगों को नकारा-खन्ना,सुरेश खन्ना ने कांग्रेस के आंदोलन को बताया गलत,कोर्ट के फैसले का होना चाहिए सम्मान-सुरेश खन्ना,कोर्ट के फैसले पर उंगली उठाने का मतलब नहीं-खन्ना,जन भावनाओं के अनुरूप बन रहा राम मंदिर-खन्ना

➡️अलीगढ़- एएमयू वीसी लॉज पर छात्राओं का खाने को लेकर प्रदर्शन,खाने में कीड़े, कंकड़-पत्थर, खून निकलने का आरोप,खाने की गुणवत्ता समेत कई अनिमितता का आरोप,बेगम अजीज उन निशा हॉल की छात्राएं कर रहीं प्रदर्शन,छात्राएं प्रोवोस्ट को हटवाकर बदलवाने की भी कर रहीं मांग,एएमयू की प्रोक्टोरियल टीम समझाने का कर रही है प्रयास,एएमयू वीसी लॉज का मामला.

➡️बुलंदशहर- गुलावठी में शातिर गोकश से पुलिस की मुठभेड़,पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ हनीफ उर्फ निप्पन,गुलावठी से गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था निप्पन,शहर से दूर भागने की फ़िराक में था हनीफ उर्फ निप्पन,आरोपी पर कई थानों में गोकशी समेत दर्जनभर मामले दर्ज,एक देसी तमंचा, खोखा, कारतूस बरामद,गुलावठी लॉरेंस एकेडमी के पास हुई मुठभेड़.

➡️बुलंदशहर – केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद छापेमारी,छतारी इलाके के गांव सिद्धपुर में छापेमारी,मानकों के विपरीत चल रही थी केमिकल फैक्ट्री,छापेमारी में भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ मिला,पोटाश, सोडियम नाइट्रेट, नाइट्रिक एसिड भी मिला,मानकों के विपरीत चल रही फैक्ट्री पर लगाया गया ताला ,पुलिस मामले की जांच में जुटी.

➡️कानपुर- अग्निकांड में एआर टावर और मसूद कॉम्प्लेक्स जर्जर,NDRF और SDRF की 2 टीमें आग बुझाने में जुटी है,टीम ने AR टावर,मसूद कॉम्प्लेक्स को लेकर दी रिपोर्ट,दोनों की इमारतें किसी भी वक्त ढह सकती है-रिपोर्ट,आग धधकने से दीवारें दरकी और छतें झुकी-रिपोर्ट,टेक्निकल एक्सपर्ट की राय के बाद होगी कार्रवाई.

➡️मिर्जापुर- बिहार से आये दर्शनार्थियों ने राइफल से की फायरिंग,फूलमाला की दुकान पर पानी मांगने को लेकर फायरिंग,फायरिंग से दुकानदार हुआ घायल,पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को किया गिरफ्तार,शराब के नशे में दोनों व्यक्तियों ने किया था बवाल,पुलिस ने राइफल सहित किया गिरफ्तार,विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के अष्टभुजा का मामला.

➡️बांदा- डीएम के रूप में दुर्गा शक्ति नागपाल ने ग्रहण किया कार्यभार,अधिकारियों के साथ कोषागार पहुंचकर ग्रहण किया कार्यभार,तेजतर्रार, सख्त कार्यशैली के लिए जानी जाती हैं दुर्गा शक्ति ,आम लोगों तक योजनाओं को पहुंचाना होगी प्राथमिकता- दुर्गा शक्ति,जरूरतमंद लोगों के लिए 24 घंटे खुला रहेगा डीएम कार्यालय-DM

➡️रामपुर- जिला जेल में बंद बंदी की मौत का मामला ,मृतक के परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाए आरोप,परिजन मामले की जांच कराने की मांग कर रहे हैं,नायब तहसीलदार ने कहा घटना की निष्पक्ष जांच होगी,पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी,कोतवाली गंज पुलिस पोस्टमार्टम की तैयारी में जुटी है.

➡️वाराणसी – वाराणसी में आयोजित हुई लेखपालों की त्रैमासिक बैठक,बैठक में प्रदेश भर के लेखपाल हुए शामिल,लेखपालों ने सरकार के खिलाफ भरी हुंकार,पुराने उपकरणों से कार्य कराने का लगाया आरोप,चार प्रमुख मांगो को लेकर बैठक में हुई चर्चा,मूल सुविधाओं के बिना क्षेत्र में कार्य कराने का लगाया आरोप.

➡️बलिया – इंस्पेक्टर ने पेश की मानवता की मिसाल,जरूरतमंद महिला को इंस्पेक्टर ने डोनेट किया ब्लड,सूचना पर अस्पताल पहुंच इंस्पेक्टर ने दिया खून,इंस्पेक्टर के इस कार्य को देख लोगों ने की सराहना,खून मिलने के बाद महिला का इलाज जारी,इंस्पेक्टर क्राइम के पद पर कार्यरत है संजय शुक्ला.

➡️रायबरेली- राजेश पासी की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा,प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी राजेश की हत्या-पुलिस,पत्नी और प्रेमी ने मिलकर की राजेश की हत्या,गला घोंट कर पत्नी ने उतारा था मौत के घाट,पुलिस ने आरोपी नान्हू,पत्नी को किया गिरफ्तार,बछरावां थाना क्षेत्र के थुलेंडी गांव की है घटना.

➡️मथुरा- गोविंद कुंड में महिला का उतराता मिला शव,मृतक महिला के हाथ-पैर दुपट्टे से बंधे मिले,मृतक महिला के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था,मृतक महिला की अभी नहीं हुई शिनाख्त, हत्या के बाद शव कुंड में फेंकने की आशंका,गोवर्धन परिक्रमा मार्ग के गोविंद कुंड का मामला.

➡️बलिया- सृष्टि राय की अचल संपत्ति को ग़ाज़ीपुर पुलिस ने किया कुर्क,महाठग उपेंद्र राय गैंग की सदस्य है सृष्टि राय,कुर्क भवन की कीमत 53 लाख 48 हजार रुपये,गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत की गयी कार्रवाई,कोतवाली के हैबतपुर स्थित भवन को किया गया कुर्क.

➡️अयोध्या- 1 अप्रैल से प्रदेश में स्क्रैप पॉलिसी हुई लागू,15 साल पुराने वाहनों को करना होगा सरेंडर,अयोध्या परिक्षेत्र से 14 वाहन किए गए सरेंडर,9 बस और 5 माल वाहनों को किया गया सरेंडर,अयोध्या परिक्षेत्र में 15 साल पुरानी बस नहीं,क्षेत्रीय प्रबंधक विमल राजन ने दी जानकारी.

➡️अलीगढ़ – शॉर्ट सर्किट से 12 बीघा फसल जलकर हुई राख,हाईटेंशन लाइन के तारों की स्पार्किंग से लगी आग,ट्रैक्टर से जोतकर आग बुझाने का जानलेवा प्रयास,सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड टीम,अलीगढ़-पलवल रोड के चौधाना गांव का मामला.

➡️सोनभद्र- ओबरा पुलिस ने मादक पदार्थों के खिलाफ चलाया अभियान,अवैध तरीके से शराब बनाते 7 लोगों को किया गिरफ्तार ,आरोपियों के पास से 107 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद,पुलिस ने 3 भट्ठियों को भी नष्ट किया,कई कुंतल लहन को भी पुलिस ने नष्ट किया.

➡️बिजनौर- सड़क पर शव रखकर ग्रामीणों ने लगाया जाम,विद्युत विभाग की लापरवाही से युवक की गई जान,टूटे पड़े HT लाइन की चपेट में आया युवक,मृतक के परिजनों ने मुआवजे को लेकर लगाया जाम,थाना हीमपुरदीपा के छाछरी मोड़ इलाके का मामला.

➡️आगरा- पर्यटन पुलिस को मिली बड़ी सफलता,पर्यटकों को लूटने वाले गिरोह का खुलासा,गिरोह के 2 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा,दिल्ली से आगरा लाकर पर्यटकों को ठगते थे,पर्यटकों को आगरा में छोड़कर होते थे फरार,जापानी पर्यटकों को करते थे टारगेट.

➡️मेरठ- कमिश्नरी सभागार पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य,मंत्री विधायक अधिकारियों के साथ कर रहे बैठक,सपा भाजपा के विधायक भी बैठक में मौजूद,डीएम-एसएसपी सहित अधिकारी बैठक में मौजूद,मेरठ कमिश्नरी सभागार में चल रही है बैठक.

➡️शाहजहांपुर- 14663 लीटर अंग्रेजी और देसी शराब नष्ट की गई,2001 से 2021 तक जब्त हुई शराब नष्ट की गई,शराब बरामदगी के 1986 मुकदमे हुए थे दर्ज,अंग्रेजी, देसी और कच्ची शराब को किया नष्ट,थाना जलालाबाद पुलिस ने की विनिष्टिकरण कार्रवाई.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी खबर,अतीक अहमद के गुर्गे को पुलिस ने लिया हिरासत में,कम्मू जाबिर के बहनोई को पुलिस ने लिया हिरासत में,फरार शूटरों के बारे में की जा रही पूछताछ,सलोरी के इमरान को पुलिस ने लिया हिरासत में.

➡️कानपुर देहात- पुलिस ने 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,2 तमंचे, कारतूस समेत चोरी की ज्वैलरी बरामद,घेराबंदी कर दोनों अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को भेजा जेल,कानपुर देहात के थाना रूरा क्षेत्र का मामला.

➡️उन्नाव- नशे में धुत सिपाही का हाथापाई करते वीडियो,नशे में धुत होकर दुकानदार से कर रहा हाथापाई,दुकानदार की जेब से रुपए निकालने की कोशिश,पीड़ित दुकानदार पंचर की दुकान चलाता है,उन्नाव एसपी ऑफिस चौराहे का है वीडियो.

➡️बिजनौर- दिन दहाड़े युवक ने पड़ोसी को मारी गोली,पुरानी रंजिश को लेकर दिया वारदात को अंजाम,युवक की हालत नाजुक, ज़िला अस्पताल में भर्ती,पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी,थाना हल्दौर के खैराबाद इलाके का मामला.

➡️जालौन- सड़क पर बाइक निकालने को लेकर दिखा दबंगों का कहर,दबंगों ने घर में घुसकर की गाली-गलौच और मारपीट,हाथों में लाठी-डंडे लेकर घर में घुसते वीडियो वायरल,कालपी कोतवाली के राजघाट मोहल्ले का मामला.

➡️सहारनपुर – देवबंद मुजफ्फरनगर मार्ग पर सड़क दुर्घटना,कई लोगों के आई गंभीर चोटें,मौके पर पहुंचे राज्यमंत्री कुंवर बृजेश सिंह ,घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया,स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया.

➡️लखनऊ- किसान के ऊपर तेंदुए ने किया हमला,तेंदुआ दिखने से इलाके में दहशत फैली,घायल किसान के शरीर पर गहरे घाव,तेंदुए के हमले में बाल-बाल बचा किसान,काकोरी थाने के नरौना गांव का मामला.

➡️बरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर किसान की मौत,खेत पर झोपड़ी में सो रहे किसान की दर्दनाक मौत,बेटे ने लगाया हत्या का आरोप,पुलिस जांच में जुटी,बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️देहरादून- सीएम धामी ने मसूरी हादसे में दुख जताया,बस के खाई में गिरने का समाचार दुःखद-सीएम,प्रशासन ने सभी यात्रियों को निकाल लिया-सीएम,घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया-सीएम.

➡️देहरादून- उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया ट्वीट,पीएम मोदी सबसे पसंदीदा लीडर बने- सीएम धामी,ये हम सभी के लिए गर्व का क्षण है- सीएम धामी,ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में PM मोदी शीर्ष पर-धामी,76% अनुमोदन रेटिंग के साथ PM मोदी शीर्ष पर-धामी,एक बार फिर उनकी दृष्टि, प्रतिबद्धता को मान्यता मिली-धामी,राज्य कौशल को दुनिया भर में लगातार मान्यता-धामी,दुनिया के 21 नेताओं को पीछे छोड़ पीएम मोदी टॉप पर.

➡️लखनऊ- CM योगी ने बारिश,ओलावृष्टि से नुकसान की समीक्षा की,सभी जनपदों में फसलों को हुए नुकसान की जानकारी ली,सीएम ने सर्वे कराकर कृषि निवेश अनुदान राहत के दिए निर्देश,सम्बन्धित जिलाधिकारियों को सीएम योगी ने निर्देशित किया,11 जिलों के कुल 1 लाख 07 हजार 523 किसानों का नुकसान,कुल 35480.52  हेक्टेयर कृषि क्षेत्रफल बारिश से प्रभावित हुआ.

➡️लखनऊ- UPPCL में नौकरी के नाम पर फौजी से 38 लाख हड़पे,आशियाना में FIR दर्ज,2021 में लिए थे 51 लाख रुपये ,UPPCL में नौकरी दिलाने का झांसा देकर की थी ठगी,फौजी ने बेटे को नौकरी दिलाने के लिए दिए थे 51 लाख,नौकरी न लगने पर सिर्फ 12.50 लाख रुपए ही लौटाए,दोबारा रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी दी.

➡️लखनऊ- महिला को दुकान की उधारी मांगना पड़ा भारी,बेखौफ दबंगों ने दम्पति की जमकर की पिटाई,थाने में शिकायत पर नहीं हुई कोई कार्रवाई,महिलाओं ने पुलिस ने अभद्रता का आरोप लगाया,ACP ने महिलाओं को कार्रवाई का दिया आश्वासन,बीकेटी थाने के बन्नौर गांव का है मामला.

➡️लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा आज करेंगे शिलान्यास,8 किमी RCC नाले के निर्माण का करेंगे शिलान्यास,फैजुल्लागंज क्षेत्र में जलनिकासी के लिए बनेगा नाला,पीएम आवास के लाभार्थियों को चाबी वितरित करेंगे,महर्षि विद्या मंदिर IIM रोड में होगा कार्यक्रम.

➡️लखनऊ – स्वयं की आवाज पुस्तक का किया गया विमोचन,रमाबाई अंबेडकर मैदान में पुस्तक विमोचन हुआ,कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोग मौजूद,अंतर्राष्ट्रीय वक्ता प्रेम रावत द्वारा लिखी है पुस्तक,स्वयं की आवाज पुस्तक 5 भाषाओं में उपलब्ध है.

➡️लखनऊ- राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार का बयान,निकाय चुनाव में 9636280 नए मतदाता-मनोज,10 मार्च से 1 अप्रैल तक हुआ संक्षिप्त पुनरीक्षण-मनोज,433088 मतदाता पहली बार वोटिंग करेंगे- मनोज.

➡️मेरठ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,17 नगर निकाय में खिलाएंगे कमल- केशव,लोकसभा चुनाव में हम 80 सीटे जीतेंगे- केशव,बीजेपी शासित राज्य दंगा मुक्त- केशव,‘अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश’,‘जो अधिकारी अंकुश नहीं लगाएंगे उनके खिलाफ दंडवत कार्रवाई होगी’,किसी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- केशव,गोवंश की गर्दन पर खंजर चलने नही देंगे – केशव,‘नलकूप पर लगे मीटरों का पूरा बिल सरकार अदा करेगी’,‘मेरठ में बड़ी संख्या में अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई हो रही.’

➡️मैनपुरी- बीजेपी पर जमकर बरसे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव,भाजपा ने मनाई है छठी,प्रदेश की कर दी दुर्दशा-अखिलेश,नगर निकाय में फैला डेंगू अबकी बार साफ होगा-अखिलेश,समाजवादियों ने सड़क बनाई,वहां कूड़ा फेंका जा रहा-अखिलेश,भारतीय जनता पार्टी लुटेरी पार्टी है- अखिलेश यादव,’MLC चुनाव में लूट की,फिर सहकारिता में लूट लिया’,भाजपा द्वेष भावना की राजनीति करती है-अखिलेश,विपक्ष के नेताओं को 2 साल से अधिक सजा-अखिलेश,’कांग्रेस नेताओं ने कानून बनाया,उन्हीं का नेता फंस गए.’

➡️अमरोहा- DM बीके त्रिपाठी ने CHC धनौरा का किया निरीक्षण,CHC  प्रभारी समेत कई डॉक्टर अनुपस्थित मिले,न ही सीएचसी में चलता मिला आरोग्य मेला,PHC कमेलपुर में शराब पीता मिला डॉक्टर,डीएम ने तत्काल CHC व PHC प्रभारी को किया निलंबित,DM ने अनुपस्थित डॉक्टरों के वेतन काटने के आदेश दिए,डीएम की कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप,बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं पर DM ने जताई नाराजगी.

➡️मैनपुरी- सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान,शिक्षा को तो भाजपा ने बर्बाद कर दिया है- अखिलेश,प्राइमरी स्कूल में बच्चों की ड्रेस नहीं मिल रही है- अखिलेश,प्राइमरी स्कूल में न बच्चों खाना मिल रहा है- अखिलेश,सपा सरकार में सारस मित्र बनाए थे- अखिलेश,रिसर्च सेंटर भी सरकार नहीं बना पाई- अखिलेश,शिक्षण संस्थान के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे थे अखिलेश

➡️बलिया- फरियादी द्वारा DM के पैर छूने का वीडियो वायरल का सच,फरियादी को तुरंत अपने चेंबर में ले जाकर समस्या सुनी,फरियादी द्वारा पैर छूने से पहले ही मैंने प्रार्थना पत्र लिया-DM,SP से वार्ता कर पीड़ित की मदद करने को कहा- DM,एक आरोपी को पुलिस ने तुरंत किया गिरफ्तार- DM,मैं संतुष्ट हूं मेरी समस्या DM ने सुनी- पीड़ित,तुरंत कारवाई कर मुझे न्याय दिलाया- पीड़ित.

➡️अमेठी- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान,यूपी सरकार के ऊपर जमकर साधा निशाना,बीजेपी सरकार अंधी बहरी सरकार है- स्वामी,आप दुर्भावना से सत्ता का दुरुपयोग करोगे-स्वामी,तो यह परंपरा किसी और के लिए आप पैदा कर रहे हो-स्वामी,आगे आने वाली सरकार इसको फॉलो करेगी-स्वामी,बीजेपी पूरे देश-समाज को बांटने का काम किया है-स्वामी.

➡️हमीरपुर- बेटी की शादी का रिश्ता टूटने पर पिता ने की आत्महत्या,बबूल के पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या,4 दिन पहले लड़कों वाले ने तोड़ा का शादी का रिश्ता,लड़की की शादी टूटने से गुमसुम रहता था पिता,अचानक घटी घटना से परिजनों में मचा कोहराम,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,चिकासी थाना क्षेत्र के हरदुआ इलाके का मामला.

➡️सम्भल – MLA इकबाल महमूद ने BJP सरकार पर बोला हमला,सिलेबल से मुगलों का इतिहास हटाए जाने पर भड़के,योगी सरकार मुसलमानों के खिलाफ है-इकबाल महमूद,योगी सरकार मुसलमानों के खिलाफ है-इकबाल महमूद,किताबों से इतिहास हटाने से दुनिया से नहीं हटेगा-इकबाल,सरकारें आती जाती हैं ये सरकार हमेशा नहीं रहेगी-इकबाल.

➡️प्रतापगढ़- सांसद को पीएम मोदी ने भेजा पत्र ,सांसद संगमलाल गुप्ता को दी जन्मदिन की बधाई,पीएम मोदी ने सांसद को लिखा पत्र,समाज व राष्ट्र के प्रति निरंतर करते रहें प्रयास- पीएम ,देश और समाज में सकारात्मक बदलाव लाएं- पीएम,न्यू इंडिया के संकल्प को सिद्ध करने में दें योगदान- पीएम,पीएम मोदी ने दीर्घ आयु व सुखद भविष्य की कामना की.

➡️इटावा- मुख्य अग्निशमन अधिकारी तबारक हुसैन निलंबित,पहले तबारक हुसैन राजस्थान पावर कार्पोरेशन में तैनात थे,बिना एनओसी लिए ही दमकल विभाग में सेवा शुरू कर दी,राजस्थान सरकार की ओर से आपत्ति के बाद हुई जांच,जांच रिपोर्ट के आधार पर तबारक हुसैन निलंबित हु्ए,निलंबन के बाद लखनऊ मुख्यालय किए गए अटैच.

➡️एटा- एसएसपी के निर्देश पर सघन चेकिंग अभियान,कोतवाली नगर पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान,गांधी मार्केट के मोड़ पर चलाया सघन चेकिंग अभियान,संदिग्धों पर निगरानी के लिए की गई बाइक की चेकिंग,3 सवारी, बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर काटे चालान,कोतवाली नगर क्षेत्र के गांधी मार्केट चौराहे पर चला अभियान.

➡️महराजगंज- IG रेंज जे रविंदर गौड़ के आदेश पर चला अभियान,SP महराजगंज के निर्देश पर चला अभियान,महराजगंज पुलिस ने चलाया अभियान एंटी चियर्स,सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वालों के खिलाफ अभियान,जनपद के 4 सर्किलों में चला अभियान,अभियान के तहत जनपद के 11964 व्यक्ति पकड़े गए.

➡️बागपत- पुलिस और सर्विलांस टीम के हाथ लगी सफलता,लोगों से ठगी करने वाले गैंग के 5 शातिर अरेस्ट,2 महिला समेत 5 अभियुक्तों को पुलिस ने पकड़ा,ठगी के 10.8 लाख रूपये,7 लाख की ज्वैलरी बरामद,राजस्थान राज्य के रहने वाले है सभी पकड़े गए ठग,बड़ौत कोतवाली पुलिस,सर्विलांस टीम ने की कार्रवाई.

➡️कौशाम्बी- तहसीलदार की विदाई में SDM ने गाया गाना,SDM के गाने की धुन पर दर्जनों कर्मचारी थिरके,कार्यक्रम में महिला लेखपालों ने जमकर किया डांस,SDM ने ‘तुम मुझे यूं भूला ना पाओगे’ गाया गाना,SDM सिराथू और तहसीलदार का हुआ ट्रांसफर,सिराथू तहसील में रखा गया था विदाई कार्यक्रम.

➡️महराजगंज- एडीजी जोन,आईजी रेंज के निर्देशन में बड़ी कार्रवाई,गैंगस्टर,NBW,वांछितों की अभियान चलाकर गिरफ्तारी ,’ऑपरेशन वज्र’ के तहत अपराधियों को पकड़ा गया,16 घंटे के ऑपरेशन में 102 अपराधियों की गिरफ्तारी,अपराधियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई में जुटी पुलिस.

➡️गाजीपुर- भीड़ द्वारा किए गये पथराव में कांस्टेबल घायल,पारिवारिक विवाद में विवाद के बाद पहुंची थी पुलिस,आरोपियों को ले जाते समय उग्र हो गयी भीड़,भीड़ ने पुलिस पर कर दिया पथराव,12 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,शादियाबाद के नेवादा दुर्ग विजय गांव का मामला.

➡️कौशाम्बी- विद्युत पोल से टकराकर ट्रक-ऑटो में लगी आग,कंटेनर ड्राइवर खलासी ने कूदकर बचाई जान ,घायल ऑटो चालक को अस्पताल में कराया भर्ती,जलती हुई कंटेनर का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल,कोखराज थाना इलाके के कसिया पश्चिम का मामला.

➡️सहारनपुर- लाइनमैन की करंट लगने से मौत का मामला,बिजली विभाग के SDO,JE,SSO पर मुकदमा दर्ज,एसडीएम मनिहारान संगीता राघव ने दी जानकारी,मृतक के भाई खेमचन्द राणा की तहरीर पर केस,थाना बड़गांव में मुकदमा कराया गया दर्ज.

➡️सीतापुर- खेत गई महिला के साथ दबंगों ने की छेड़छाड़,विरोध पर दबंगों ने लाठी-डंडों से किया हमला,शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों पर भी बरसाई लाठियां,आरोपियों के साथ पीड़िता के पति का 151 में चालान,संदना थाना क्षेत्र के ग्राम जीयनापुर का मामला.

➡️गोरखपुर- ट्रैफिक पुलिस,कैंट पुलिस की संयुक्त कार्रवाई,डग्गामार वाहनों और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई,अनाधिकृत खड़े 24 वाहनों को यार्ड में भेजा गया,82 वाहनों के विरुद्ध MB एक्ट में की गई कार्रवाई.

➡️कानपुर- नगर निगम ने गृह वसूली में बनाया नया रिकॉर्ड,वर्ष 2022-23 में पचास लाख से ज्यादा की वसूली,राजस्व बढ़ने पर नगर आयुक्त ने जाहिर की खुशी,2021–22 की तुलना में ज्यादा राजस्व की वसूली.

➡️महराजगंज- ‘ऑपरेशन चीयर्स’ पुलिस की बड़ी कार्रवाई,खुले में शराब पीने,हुड़दंगाइयों पर की कार्रवाई,चारों सर्किल में पुलिस ने अभियान की कार्रवाई,कुल 11954 लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई.

➡️महराजगंज- अपराधियों के सत्यापन का पुलिस ने चलाया अभियान,’ऑपरेशन दस्तक’ के तहत 773 अपराधियों का सत्यापन,278 अपराधियो को थाने लाकर फिंगर प्रिंट लिया गया.

Related Articles

Back to top button