उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:00 बजे की बड़ी खबरें……….* 09.01.2024

➡लखनऊ-गुजरात के वडनगर से श्रीराम ज्योति पदयात्रा पहुंची लखनऊ,45 पैदल यात्राकर आज लखनऊ स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंची,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भव्य स्वागत किया, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने भी स्वागत किया, श्याम की अखंड ज्योति जलाकर इनका स्वागत किया,श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद स्थापपित करेंगे.प्राण प्रतिष्ठा के बाद अखंड ज्योति को स्थापित करेंगे, गुजरात से अयोध्या तक के सभी गांव से होकर पहुंचेगी यात्रा,
मोदी के गांव वडनगर गुजरात से शुरू हुई थी पदयात्रा,जिसमे श्री राम की अखंड ज्योति जलाई गई है,तीन दिनों में अयोध्या पहुंचेगी श्रीराम ज्योति पदयात्रा.

➡लखनऊ- यूपी में 6 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर, आगरा के पुलिस कमिश्नर हटाए गए , जे रविंद्र गौड़ आगरा के पुलिस कमिश्नर बने, डॉ. प्रीतिंदर सिंह को डीजीपी मुख्यालय संबद्ध किया गया, चंद्र प्रकाश आईजी इंटेलिजेंस लखनऊ बने , प्रेम कुमार गौतम आईजी रेंज प्रयागराज बने, सुरेश कुलकर्णी डीआईजी रेंज गोरखपुर बने, शिवहरि मीणा अपर पुलिस आयुक्त नोएडा बने.

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान, खरमास के बाद लोगों की मनोकामना पूरी होगी-राजभर,तारीख जल्द से जल्द तय की जाएगी- राजभर ,राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाऊंगा-राजभऱ ,मुझे प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्योता भेजा गया-राजभर,अखिलेश यादव का स्टैंड क्लियर नहीं है- राजभऱ , अखिलेश यादव ने पिछड़ों का हक लूटा है-राजभर, दलितों का हक लूटने का काम किया है- राजभर.

➡लखनऊ- 14 जनवरी से 24 मार्च तक होगे सांस्कृतिक कार्यक्रम , प्रदेश के समस्त मंदिरों में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे,भजन कीर्तन राम मंदिर, रथ कलश यात्रा का आयोजन ,ग्राम पंचायत सहायकों का भी लिया जा रहा सहयोग ,1200 मंदिरों में भजन कीर्तन रामायण पाठ होगा ,प्रतिदिन 500 कलाकारों की होगी प्रस्तुति ,देश विदेश के कलाकार सम्मेलन में रहेगे मौजूद , सरयू में सांस्कृतिक कला नौका का होगा आयोजन.

➡लखनऊ- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान , बीजेपी 8 बातों का प्रचार कर रही है-अखिलेश , विकसित भारत बनेगा बीजेपी नेता ने कहा-अखिलेश ,’किसान की आय दोगुनी होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ’ , सपा का वादा है सम्मान का रोजगार मिलेगा-अखिलेश, ‘जो एमओयू हुए थे क्या वो जमीन पर आ रहे हैं’,’यूपी में बिजली समस्या दूर करना सपा की देन है’ ,बिलकिस बानो के मामले पर बोले अखिलेश यादव , ‘बीजेपी पर भरोसा नहीं है,न्यायालय पर भरोसा है’.

➡लखनऊ- शिया मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना यासूब अब्बास का बयान, ईरान में आतंकवादी हमले की निंदा करता हूं-यासूब अब्बास,हमले में मासूम बेगुनाहों को शहीद किया गया-यासूब अब्बास ,कोई ताकत इस्लाम विरोधी काम कर रही है-यासूब अब्बास, तंकवादी हमले करके शियो को डराना चाहते हैं-यासूब अब्बास, हम ज़ुल्म के सामने नहीं झुकते सामना करते हैं-यासूब अब्बास.

➡लखनऊ- एडीजी जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया का बयान, प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सुरक्षा व्यवस्था पर बोले,20-21-22 जनवरी को ‘दर्शन’ की अनुमति नहीं है-मोर्डिया ,केवल आमंत्रित लोग समारोह में शामिल होंगे-मोर्डिया ,सीमित संख्या में लोग ही मंदिर जा सकते हैं-मोर्डिया,आम लोग 23 जनवरी के बाद दर्शन कर सकेंगे-मोर्डिया .

➡लखनऊ-सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस,उत्तर प्रदेश में कितना इन्वेस्टमेंट आया-अखिलेश यादव,समाजवादी ने हर क्षेत्र में मेट्रो दी-अखिलेश यादव, यूपी में मेट्रो समाजवादियों की देन है-अखिलेश यादव.

➡बांदा- मौरंग माफिया विपुल त्यागी को पुलिस ने किया अरेस्ट, अवैध खनन,अवैध मौरंग परिवहन मामले में गिरफ्तारी,मौरंग खदान की OTP बंद होने के बाद भी करता था खनन,माफिया विपुल त्यागी गुर्गों के साथ करता था अवैध खनन , गाजियाबाद के 319 नूर नगर सेहानी का निवासी है विपुल, विपुल त्यागी समेत 19 लोगों पर दर्ज था गैंगस्टर का केस, 20 नवम्बर 2021 को दर्ज हुआ था गैंगस्टर एक्ट में केस, मुकदमे के बाद से लगातार फरार था खनन माफिया विपुल, अमलोर खदान खंड संख्या 7 का हुआ था मौरंग खनन का पट्टा,खदान बंद होने के बाद अवैध खनन,परिवहन में था संलिप्त ,आरोपी विपुल त्यागी ने 3 लोगों से जालसाजी कर हड़पे करोड़ों , पैलानी थाने के पैलानी डेरा से विपुल त्यागी की गिरफ्तारी.

➡वाराणसी – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बयान, यूपी जोड़ो यात्रा में जनता का समर्थन मिला-अजय,बीजेपी सरकार में किसान,नौजवान परेशान है-अजय ,बीजेपी सरकार पूरी तरीके से महिला विरोधी है-अजय , बिलकिस बानो को लेकर भी बोले अजय राय, SC के इस फैसले का हम सम्मान करते हैं- अजय.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, खुलेआम बिक रहे एसिड पर रोक लगाने की मांग मामला,रोक लगाने की मांग को लेकर HC में जनहित याचिका ,HC ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से मांगा जवाब ,कितने एसिड अटैक पीड़ितों को मुआवजा दिया गया-HC,‘5 साल में हुए एसिड अटैक की घटनाओं का ब्यौरा मांगा’ ,हाईकोर्ट में 23 जनवरी को मामले में होगी अगली सुनवाई , चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच ने याचिका पर सुनवाई की.

➡कौशाम्बी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे कौशाम्बी , बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत,पार्टी पदाधिकारी के साथ करेंगे बैठक, विकसित भारत संकल्प यात्रा में होंगे सम्मिलित, कड़ा ब्लॉक के आटसराय में आयोजित है कार्यक्रम.

➡कानपुर- सीबीआई अधिकारी बन युवती से की धोखाधड़ी, मेट्रो में नौकरी लगवाने के नाम पर युवती से ठगी, पैसे वापस मांगने पर युवती से अभद्रता की गई, पीड़ित युवती ने पुलिस से मामले की शिकायत की, पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को किया गिरफ्तार, घाटमपुर थाना क्षेत्र के हुसैना गांव का मामला.

➡मेरठ- मयूरी तेल फैक्ट्री में जीएसटी का छापा, सरसों का तेल बनाने की फैक्ट्री है मयूरी, सदर थाना क्षेत्र की फैक्ट्री में पहुंची टीम, फैक्ट्री पर करोड़ों की GST चोरी का आरोप, कई घंटे से मयूरी फैक्ट्री में कार्रवाई जारी.

➡मेरठ- हाउस टैक्स नहीं मिला तो रोडवेज ऑफिस पर लगी सील, नगर निगम के अफसर ने रोडवेज ऑफिस में लगाई सील, धोखे से क्षेत्रीय प्रबंधक के ऑफिस में सील लगाने का आरोप, कई रोडवेज कर्मचारी सरकारी ऑफिस में हो गए हैं बंद, मेरठ के क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज पर 2 करोड़ बकाया है.

➡अमेठी-312 प्रधानाध्यापकों को नोटिस भेजने का मामला,खराब प्रगति वाले स्कूलों को नोटिस भेजा गया था,बच्चों के शैक्षिक स्तर के सुधार को लेकर भेजा नोटिस,बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापकों को दिए आदेश, ‘अभिभावकों के साथ बैठक कर बच्चों को निपुण बनाएं’.

➡रायबरेली-कोतवाल व महिला के बीच व्हाट्सएप चैटिंग का मामला,महिला, इंस्पेक्टर के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल,महिला ने अपने पति पर लगाए गंभीर आरोप,फर्ज़ी चैटिंग बनाकर कोतवाल को बदनाम करने का आरोप,महिला के पति ने डीजीपी से की थी लिखित शिकायत,पूरे मामले में सीओ डलमऊ अरुण कुमार कर रहे हैं जांच,ऊंचाहार कोतवाली में तैनात है कोतवाल आदर्श सिंह.

➡गोरखपुर-समय से कार्यालय न आने पर CMO ने की तालाबंदी,आयुष्मान विभाग के कार्यालय में CMO ने की तालाबंदी,आयुष्मान कार्यालय में 3 कर्मचारियों पर की कार्रवाई,तीनों कर्मचारियों का एक दिन का वेतन किया बाधित,आमजन को चिकित्सीय सुविधा देना पहली प्राथमिकता- CMO,आमजन की चिकित्सीय सुविधा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं- CMO.

➡बस्ती- अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां तेज,परिवाहन विभाग में भी दिख रहा रेवेन्यू का लाभ ,लोग बस्ती,गोरखपुर से पहुंच रहे अयोध्या धाम ,जिले के डिपो से संचालित हो रही 14 सरकारी बसें , सरकारी गाड़ियों में बजाई जा रही राम नाम की धुन.

➡दिल्ली- दिल्ली विकास मंत्री गोपाल राय की प्रेस कॉन्फ्रेंस, ‘दिल्ली में जितने GAU हैं उनके लिए विकास किया’, केजरीवाल ने ग्राम विकास में तब्दील किया- गोपाल, ‘विकास के लिए ग्राम विकास में तब्दील किया गया’ , दिल्ली के 194 गांवों में विकास होगा-गोपाल राय, ‘1000 करोड़ के लागत से विकास किया जाएगा’ .

Related Articles

Back to top button