उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.30 बजे की बड़ी खबरें…….* 29.11.2023

➡लखनऊ- विधानसभा सत्र में बोल रहे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,विपक्ष के डीएनए में है हंगामा करना-ब्रजेश पाठक,विपक्ष के लोग सदन में अराजकता करते हैं-पाठक,हमने प्रत्येक जिले में एलाइजा मशीन दी-ब्रजेश पाठक,ब्रजेश पाठक के बयान पर सदन में जमकर हंगामा,प्रतिदिन 3 से 4 अस्पतालों का निरीक्षण करता हूं-पाठक,विपक्ष के नेता बताएं किस अस्पताल का निरीक्षण करते हैं,’विपक्ष गुंडई,आराजकता के बल पर सरकार चलाते थे’.

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान,ओम प्रकाश राजभर ने सपा पर बोला हमला,स्वामी प्रसाद मौर्य का चश्मा खुद ठीक नहीं ,अखिलेश यादव खुद स्वामी से बयान दिला रहे,विपक्ष का गठबंधन अब खत्म हो रहा है-राजभर,इंडिया गठबंधन के कई नेता मेरे संपर्क में हैं-राजभर.

➡लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान,अयोध्या, मथुरा और काशी के विकास पर बोले,सरकार का चश्मा ठीक नहीं है – स्वामी प्रसाद,गरीब की बस्ती में विकास कब होगा- स्वामी प्रसाद,जातिगत जनगणना का मुद्दा सदन में उठाया- स्वामी,सपा सदस्यों ने परिषद से वॉकआउट किया है- स्वामी.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी की बड़ी बैठक, बसपा अध्यक्ष मायावती ने कल बुलाई बड़ी बैठक, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर करेंगी बैठक, यूपी-उत्तराखंड के सभी पदाधिकारियों बुलाया गया, चुनाव की तैयारी, उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा, बाबा साहेब की पुण्यतिथि को लेकर भी देंगी निर्देश, कल 11 बजे BSP कार्यालय पर होगी अहम बैठक.

➡लखनऊ- मंत्री कपिल देव अग्रवाल का बयान, विपक्ष अपनी बात को लेकर सदन में चर्चा करे-कपिल, लेकिन विपक्ष सदन में चर्चा से भाग रहा है-कपिल , विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है- कपिल देव, विपक्ष सिर्फ ढोंग कर रहा है-कपिल देव, 5 राज्यों में बीजेपी सरकार आ रही है- कपिल , विपक्ष पूर्ण रूप से अपनी हार स्वीकार चुका है-कपिल, बजट में जनता के लिए बहुत सारी योजनाएं- कपिल.

➡लखनऊ- मंत्री कपिल देव अग्रवाल का बयान, विपक्ष अपनी बात को लेकर सदन में चर्चा करे-कपिल, लेकिन विपक्ष सदन में चर्चा से भाग रहा है-कपिल ,विपक्ष के पास कोई मुद्दा है- कपिल देव, विपक्ष सिर्फ ढोंग कर रहा है-कपिल देव, 5 राज्यों में बीजेपी सरकार आ रही है- कपिल , विपक्ष पूर्ण रूप से अपनी हार स्वीकार चुका है-कपिल, बजट में जनता के लिए बहुत सारी योजनाएं- कपिल.

➡ग्रेटर नोएडा- वेनिस मॉल का सिनेमा घर किया गया सील,2 करोड़ का बकाया न देने पर किया गया सील,टाइगर 3 चलती फिल्म बंद करवाकर लगाया टाला,कई नोटिसों के बाद भी नहीं दिया था बकाया,साइट 4 में स्थित वेनिस मॉल में है सिनेमा हॉल,ग्रेटर नोएड जिला प्रशासन ने लगाया ताला.

➡बहराइच- धनगर समाज के प्रदर्शन का अनोखा तरीका,सैकड़ों की संख्या में भेड़ लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,कई दिनों से धनगर समाज का चल रहा धरना,कलेक्ट्रेट स्थित धरनास्थल पर चल रहा धरना,जाति प्रमाण पत्र न बनने से नाराज़ हैं समाज लोग,डीएम के केबिन की तरफ जाते समय पुलिस ने रोका,पुलिस के लोगों को रोकने में हुई धक्का मुक्की.

➡लखीमपुर- सदर पुलिस ने 5 बड़ी चोरियों का किया खुलासा,चोरी की 2 लाख 88 हजार की नगदी की बरामद,जेवर,चोरियों में इस्तेमाल की जाने वाली कार बरामद,मामले में अंतर्राज्यीय एक चोर को गिरफ्तार किया,PWD के JE के घर हुई लाखों की चोरी का भी खुली,सदर कोतवाली पुलिस,क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा.

➡प्रयागराज- प्रतियोगी छात्रा का संदिग्ध हालत में मिला शव,कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सुल्तानपुर के धम्मौर की रहने वाली थी मृतका,शिवकुटी में रहकर SSC की कर रही थी तैयारी,आत्महत्या समेत अन्य बिंदुओं पर जांच जारी.

➡जालौन- अवैध मिट्टी खनन में लगे वाहनों पर हुई कार्रवाई,पुलिस ने मिट्टी खनन में लगे दो ट्रैक्टरों को पकड़ा,मिट्टी से भरी 2 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को कोतवाली भेजा,ट्रैक्टर ट्रॉलियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी पुलिस,जालौन कोतवाली क्षेत्र के नगर का मामला.

➡देहरादून- देहरादून STF ने आतंकी के सहयोगी को पकड़ा,हरिद्वार जिले के मंगलौर से सुशील कुमार को पकड़ा,आतंकी अर्शडाला के सहयोगी सुशील कुमार को पकड़ा,सुशील कुमार अर्शडाला के शूटर का करीबी है,अर्शडाला के शूटर राजप्रीत उर्फ राजा बम का करीबी है,आरोपी राजा बम को हथियार भी सप्लाई करता था,आरोपी के घर से भारी मात्रा में हथियार,कारतूस बरामद.

➡उत्तरकाशी- ऋषिकेश एम्स भेजे गए टनल से निकाले गए श्रमिक,सभी 41 श्रमिक हेलीकॉप्टर से एम्स भेजे गए,ऋषिकेश एम्स में श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण होगा,चिनूक हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश एम्स भेजा गया,हेल्थ प्रोटोकॉल के तहत एम्स में शिफ्ट किया जा रहा.

➡उत्तरकाशी- रैट माइनर्स के लिए सीएम धामी ने किया एलान,हर रैट माइनर्स को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे,सिलक्यारा टनल रेस्क्यू में रैट माइनर्स की भूमिका,रैट माइनर्स की भूमिका की सीएम ने तारीफ की.

➡दिल्ली- केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला,पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना को एक्सटेंशन,1 जनवरी से 5 साल के लिए बढ़ाई गई योजना,31 दिसंबर 2023 को योजना हो रही थी खत्म,देश में 81 करोड़ लोगों को इस योजना से लाभ,छत्तीसगढ़ की रैली में PM मोदी ने किया था एलान,योजना को 5 साल के लिए बढ़ाने का एलान किया था,1 जनवरी 2024 से 5 साल के लिए योजना बढ़ाई गई.

➡दिल्ली- दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का बयान,’देश में पहली बार किसी सरकार ने ये कदम उठाया है’ ,2030 के बाद सभी व्हीकल इलेक्ट्रिक होंगे- कैलाश,जिससे दिल्ली में पॉल्यूशन भी कम होगा-कैलाश,ये स्कीम 3 कैटेगरी में है- मंत्री कैलाश गहलोत,इलेक्ट्रिकल व्हीकल पर कोई फीस नहीं है-कैलाश,’दिल्ली में पॉल्यूशन को लेकर काम किया जा रहा’.

➡कोलकाता- लोकसभा चुनाव से पहले गृह मंत्री शाह की बड़ी रैली, कम्युनिस्टों को हटाकर ममता दीदी सत्ता में आईं- शाह, लेकिन बंगाल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ- अमित शाह, आज भी बंगाल में घुसपैठ, तुष्टिकरण हो रहा है- शाह, बंगाल में राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार हो रहा है- शाह , ‘मेरा आह्वान 2026 में यहां भाजपा सरकार बनानी है’, ‘इसकी नींव 2024 डाल कर मोदी जी को पीएम बनाइए’, बंगाल से ममता सरकार को उखाड़कर फेंक दो- शाह, TMC ने संसद की शुद्धता भंग की है- अमित शाह.

Related Articles

Back to top button