WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें…. 12.03.2023

➡️लखनऊ- मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, देश के कुल उत्पादन में यूपी का 35% – मंत्री, ‘किसानों ने पहले से भी बेहतर उत्पादन किया’, 2017 में 155 लाख मीट्रिक टन आलू का उत्पादन था, 2023 में 282 लाख मीट्रिक टन उत्पादन का अनुमान, हमारे पास पर्याप्त भंडारण क्षमता मौजूद है – मंत्री, सरकार किसानों को उचित मूल्य मुहैया करा रही- मंत्री, कोल्ड स्टोरेज को लेकर भी पर्याप्त प्रयास किए- मंत्री, गैर जनपद में भंडारण पर 100 रुपए/क्विटंल की मदद दी जाएगी.

➡️लखनऊ- बड़ा इमामबाड़े में शिया महासम्मेलन का आयोजन, शिया समुदाय की राजनीति में हिस्सेदारी पर चर्चा, विभिन्न मुद्दों को लेकर शिया धर्म गुरुओं में चर्चा, समुदाय के लोगों ने महासम्मेलन में लिया हिस्सा, पिछली सरकारों ने समुदाय के लिए काम नहीं किया-धर्मगुरु, आज पसमांदा मुसलमानों की बात हो रही है-धर्मगुरू, शिया सबसे ज्यादा पिछड़ी कैटेगरी में आते हैं-धर्मगुरू, पीएम मोदी,सीएम योगी बहुत उम्मीदें है-धर्मगुरू.

➡️लखनऊ- लखनऊ पराग में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन, दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के संचालक मंडल का कार्यक्रम, संचालक मंडल,सदस्यों समेत उपाध्यक्ष ने शपथ ग्रहण की, नव निर्वाचित अध्यक्ष कुं शिखा सिंह ने शपथ ग्रहण की, मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने पदाधिकारियों को शपथ दिलाई, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए.

➡️लखनऊ- राजधानी लखनऊ में लोगों की जान से खिलवाड़ , पेंट फैक्ट्री के मालिक की लापरवाही आई सामने, मनाली पिगमेंटस पेंट फैक्ट्री में हुआ गैस रिसाव, गैस रिसाव होने से आसपास के लोग प्रभावित, कई लोग हुए बेहोश, अस्पताल में कराया भर्ती, मानकों के विपरित संचालन का लगाया आरोप, स्थानीय लोगों ने फैक्ट्री संचालक पर लगाए आरोप, थाना बाजार खाला के मिल एरिया चौकी का मामला, स्थानीय पुलिस ने घटना से कर रही है इनकार.

➡️लखनऊ – गाजीपुर में छोटी होली की रात हुई हत्या का खुलासा, टैक्सी चालक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, एलएलबी छात्र ने अपने साथी के साथ हत्या की थी, बीबीडी क्षेत्र स्थित सिटी लॉ कॉलेज के छात्र ने की हत्या, होली पर अपने खर्चे पूरे करने के मकसद से बना हत्यारा, पुलिस ने चाकू समेत कार और नकदी,मोबाइल किया बरामद.

➡️लखनऊ- सुभासपा के 3 नेता पार्टी से निष्कासित किए गए, पार्टी विरोधी गतिविधियों,निष्क्रियता के चलते कार्रवाई, संदीप तितोरिया, सतीश बंजारा,सोकेंद्र आचार्य निष्कासित.

➡️गोरखपुर- सीएम योगी ने कांग्रेस पर बोला जमकर हमला, कांग्रेस,राहुल गांधी का नाम लिए बोला जोरदार हमला, कुछ लोग दुनिया के भारत की आलोचना कर रहे हैं-CM, खुद लोकतंत्र का गला घोंटते रहे हैं-सीएम, दुनिया में भारत को कोसने वाले है-सीएम, पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का दबदबा बढ़ा-CM, वैश्विक मंचों पर भारत का दबदबा बढ़ रहा है-CM, पीएम मोदी दुनिया मे देश का नाम कर रहे हैं-CM, तो कुछ लोग देश को बदनाम करने में जुटे हैं-CM, ‘देश की उपलब्धियां कर रहीं नए भारत का प्रतिनिधित्व’, ‘भारत के सामर्थ्य को प्रदर्शित करता है जी-20 का नेतृत्व’, पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने लगाई लंबी छलांग-CM, विपत्ति में नागरिकों के साथ खड़ी रही सरकार-CM.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद में मासूम बच्ची की हत्या से सनसनी, 6 वर्षीय लापता बच्ची का शव झाड़ियों में मिला,गाजियाबाद पुलिस की नाकामी से अपराध बढ़े, जब से गाजियाबाद कमिश्नरेट बना अपराध बढ़ा, अपराधियों पर गाजियाबाद पुलिस का नियंत्रण ढीला, कमिश्नरेट बनने के बाद हत्या,अपहरण और रेप बढ़े, CP अजय कुमार मिश्रा के पास फील्ड का अनुभव नहीं, इसका सीधा असर गाजियाबाद की कानून व्यवस्था पर, गाजियाबाद में अपराधियों का मन बढ़ा,पुलिस का कंट्रोल ढीला, टीला मोड़ थाना क्षेत्र में मिला मासूम बच्ची का शव, कल दोपहर से लापता हुई थी 6 वर्षीय मासूम बच्ची, मासूम बच्ची की हत्या कर शव को फेंका गया.

➡️मऊ – सामाजिक न्याय सम्मेलन में पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य, फूल मालाओं के साथ हुआ जोरदार स्वागत, सामाजिक न्याय मोर्चा का किया गया है आयोजन, अधिवक्ताओं ने किया गया है आयोजन, स्वामी प्रसाद मौर्य सहित तमाम लोग मंच पर मौजूद, हिंदी भवन इलाके में स्वामी प्रसाद का हुआ आगमन.

➡️कानपुर – विधानसभा अध्यक्ष की फर्ज़ी फेसबुक आईडी मामला, मामले में एफआईआर दर्ज की गई, विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से दर्ज कराई गई FIR,फर्ज़ी फेसबुक आईडी बना अश्लील कंटेंट डाले गए, मामले की जांच के लिए चकेरी पुलिस जुटी.

➡️कानपुर देहात- आग से जलकर 5 लोगों की मौत का मामला, घटना स्थल पर पहुचे राज्यमंत्री अजीत पाल, 5 हज़ार रुपये देने को लेकर मंत्री का विरोध, राज्यमंत्री के 5 हज़ार रुपए लेने से किया इंकार, नायक समाज के नेता ने रुपए लेने से किया इंकार, सरकारी नौकरी,मुआवजा देने की मांग की गई, थाना रूरा क्षेत्र का मामला.

➡️बदायूं – दिनदहाड़े बैंक मैनेजर और उसकी पत्नी से लाखों की लूट, बाइक सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर की लूटपाट, दिनदहाड़े लूटपाट से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल, जांच के नाम पर लकीर पीट रही पुलिस, कादरचौक के रमज़ानपुर के पास हुई लूट की घटना.

➡️उन्नाव- नाली के पानी को दबंग ने तालाब में गिराने से किया मना, मछली व्यापार में पूरे तालाब पर कब्जा किए है दबंग, जलभराव के चलते गांव में हो रहा था नाली का निर्माण कार्य, दबंग की दबंगई के चलते निर्माण कार्य हो रहा बाधित, दबंग की दबंगई के चलते ग्रामीणों में आक्रोश, अधिकारियों से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, बांगरमऊ तहसील के मोहकम खेड़ा गांव का मामला.

➡️अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान , अमेठी ने मुझे बहुत कुछ दिया है- स्मृति, उम्मीद पर खरा उतरने का प्रयास जारी-स्मृति, आज हम विश्व के 5वीं आर्थिक शक्ति बन चुके, राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी का पलटवार, उनके बयानों से 2024 की हार का अंदेशा लग चुका.

➡️वाराणसी- अनुसूचित जनजाति बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न हुई, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह समापन सत्र में शामिल हुए, अनुसूचित जनजाति के लिए बीजेपी सरकार ने काम किए, कई बड़ी योजनाओं को लागू किया गया- राधा मोहन सिंह, पूरी प्रतिबद्धता से उन योजनाओं को लागू किया है- सिंह, उत्तर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर मजबूत हुआ है-राधा मोहन, हिंदू एक पद्धति,हिंदुस्तान के अंदर यह सब लोग मानते हैं.

➡️उन्नाव – शॉर्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, मौके से दुकानदारों ने फायर ब्रिगेड को दी सूचना, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, भीषण आग के कारण यातायात भी रहा प्रभावित, मोती नगर के मनोरंजन स्वीट्स के सामने का मामला

➡️बदायूं- राशन दुकान पर घटतौली को लेकर ग्रामीणों का हंगामा, राशन डीलर पर मनमानी तरीके से गल्ला वितरण का आरोप, ग्रामीणों के विरोध करने पर आगबबूला हुआ कोटेदार , ग्रामीणों को धक्के मारकर दुकान से निकाला बाहर, मूसाझाग थाना क्षेत्र के गांव गुरुगांव का मामला.

➡️कानपुर – CUGL गैस पाइप लाइन लीकेज से मचा हड़कंप, गाय के पैर से पाइप टूटा, पाइप लाइन लीकेज, दमकल कर्मी और CUGL के कर्मी मौके पर पहुंचे, सप्लाई बंद कर लीकेज ठीक करने का कार्य शुरू , थाना जूही के रामलीला मैदान के पास की घटना.

➡️सुल्तानपुर- पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, तेज रफ्तार कार खड़े डम्पर से टकराई, हादसे में 3 महिलाओं समेत 5 की मौत, बिहार के रहने वाले बताए जा रहे मृतक, बच्चे का इलाज कराने दिल्ली गए थे लोग, अखण्ड नगर थाना क्षेत्र में दर्दनाक हादसा, 183 किमी माइल स्टोन के पास हादसा.

➡️शामली- रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी की जनसभा, जयंत चौधरी बोले चरण सिंह जैसे कोई नहीं मिलेगा, जो राजनीतिक पहचान आपकी नहीं है जो थी पहले, हमे दायर बढ़ाना पड़ेगा, हमारे मुद्दे बड़े होने चाहिए, देश के सदन में हमारे लोग होने चाहिए- जयंत चौधरी, बड़े मुद्दों को नहीं उठाया जा रहा है- जयंत, मिल्ट्री भर्ती व्यवस्था पूरी तरह बदल दी गई-जयंत, इस साल का गन्ना भुगतान नहीं हुआ है-जयंत, आलू किसानों की हालत बहुत खराब है-जयंत.

➡️गोरखपुर- गोरखपुर में बेटे ने पिता की निर्मम हत्या की, पिता की हत्या कर शव को टुकड़ों में काटा, पिता की हत्या के बाद आरी से शव को काटा, शव को ट्रॉली बैग में ठिकाने लगाने की थी तैयारी, छोटे भाई के घर आने के कारण खुली पोल, छोटे भाई की सूचना पर पहुंची पुलिस, गली में ट्रॉली बैग में रखा शव हुआ बरामद, हत्यारे की निशानदेही पर आला कत्ल बरामद, बाइक को गिरवी रखे हुआ था हत्यारा बेटा, तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सूर्यकुंड का मामला.

➡️मेरठ- सफाई कर्मचारी की मौत के बाद हंगामा, सफाई कर्मचारी अर्थी लेकर थाने पहुंचे, थाने में अर्थी रखकर जोरदार हंगामा, बीमार के चलते सफाई कर्मचारी की मौत, आर्थिक तंगी के चलते नहीं मिला इलाज, कर्मचारियों का 3 माह से लटका है वेतन, ईओ की नियुक्ति नहीं होने से लटका वेतन, थाना प्रभारी विनय कुमार को सौंपा ज्ञापन, थाना किठौर के कस्बा किठौर का मामला.

➡️कानपुर- हैलट अस्पताल के वार्डों में मिले एक्सपायरी इंजेक्शन, नष्ट करने के बजाय अलमारी में सुरक्षित रखे गए थे, प्राचार्य डॉ संजय काला ने किया निरीक्षण तो खुली पोल, लापरवाही बरतने पर वार्ड प्रभारी नर्स को दिया नोटिस, अस्पताल में 1 महिला को लगा था एक्सपायरी इंजेक्शन, प्राचार्य के निरीक्षण में 3 वार्डों में एक्सपायरी इंजेक्शन मिले.

➡️एटा – एटा में मेडिकल कॉलेज के वार्ड बॉय की गुंडई, दवा लेने आए बुजुर्ग को वार्ड बॉय ने मारा थप्पड़, 2 दिन पूर्व दवा लेने आए बुजुर्ग को मारा थप्पड़, आज सिक्योरिटी गार्ड पर भी भड़का वार्ड बॉय, सिक्योरिटी गार्ड और वार्ड बॉय के बीच नोकझोंक, दबंग वार्ड बॉय के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं, वीरांगना रानी अवंती बाई मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡️बाराबंकी – होली मिलन महोत्सव में दिखा बरसाने का रंग, हुकुम सिंह हेल्प फाउंडेशन के तत्वाधान में होली , फाउंडेशन के तत्वाधान में खेली गई फूलों की होली, कृष्ण और राधा के नृत्य से हुए लोग मंत्रमुग्ध, सपा नेता ज्ञान सिंह यादव मिलन महोत्सव में पहुंचे.

➡️सीतापुर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, BJP ने जनता से सिर्फ झूठे वादे किये हैँ-अखिलेश, BJP ने हमेशा जनता को गुमराह किया हैँ-अखिलेश, लोकसभा में 80 सीटों पर BJP को हराने का काम करेंगे, बीजेपी दबाव बनाने के लिए CBI और ED को आगे करती हैँ,

➡️फर्रुखाबाद – पानी की टंकी का वॉल फटने से मचा हड़कंप, पानी की टंकी का वॉल फटने से फूटा फव्वारा, वॉल फटने से कई मोहल्लों में भरा पानी, पानी की टंकी का वॉल फटने से बाढ़ जैसे हालात, मामले की नगर पालिका ईओ को नहीं है जानकारी, फर्रुखाबाद नगर पालिका परिषद का मामला.

➡️वाराणसी- कमिश्नरेट पुलिस को मिली बड़ी सफलता,इनामी बदमाश राजकुमार पटेल गिरफ्तार,सारनाथ पुलिस ने बदमाश को किया गिरफ्तार,कब्जे से एक अवैध देशी असलहा हुआ बरामद,बदमाश के खिलाफ 1 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज,वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र का मामला.

➡सुल्तानपुर- पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा,तेज रफ्तार कार खड़े डम्पर से टकराई,हादसे में 3 महिलाओं समेत 5 की मौत,बिहार के रहने वाले बताये जा रहे मृतक,बच्चे का इलाज कराने दिल्ली गए थे लोग,अखण्ड नगर थाना क्षेत्र में दर्दनाक हादसा,183 किमी माइल स्टोन के पास हादसा.

➡️रायबरेली- किशोर की धारदार हथियार से हत्या का मामला, SP आलोक प्रियदर्शी ने घटना स्थल का लिया जायजा, खून से लथपथ किशोर का शव खेत में मिला था, डीह थाना क्षेत्र के बरांवा मजरे घोरहा गांव की घटना.

➡️कौशाम्बी- श्रद्धालुओं से भरी कार की ट्रक से भिड़ंत, हादसे में कार सवार लोग गंभीर घायल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, सैनी थाना क्षेत्र के गुलामी पुर चौराहे की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- सरयू नदी में स्नान के दौरान युवक के डूबने की आशंका, सूचना पर पहुंची पुलिस युवक की तलाश करने में जुटी, आलापुर थाना क्षेत्र के चहोड़ा घाट का मामला.

➡️बदायूं- हथियारों से लैस चोरों ने भैंस की चोरी, गाड़ी में लादकर भैंस को लेकर चोर फरार, बीते 15 दिनों में 4 जगह हो चुकी है भैंस चोरी, पुलिस किसी भी घटना का नहीं कर सकी खुलासा, बिल्सी थाना क्षेत्र के सतेती गांव का मामला.

➡️ललितपुर- 10 किलो गांजा के साथ 2 अभियुक्त गिरफ्तार, दोनों अभियुक्त मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं, मडावरा के रोहणी तिराहे से किए गए गिरफ्तार, थाना मडावरा पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️एटा – व्यक्ति ने जेल जाने के भय से लगाई फांसी, कोतवाली देहात से 5 हजार का इनाम घोषित था, जेल जाने के भय से बहन के घर किया सुसाइड, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, निधौली थाना क्षेत्र के गांव बदमपुर की घटना.

➡️शाहजहांपुर- महिला और बच्चे समेत 3 को गोली मारी गई, गोली लगने से एक की मौत, महिला और बच्चा गंभीर रूप से घायल, नाली को लेकर चल रही थी पुरानी रंजिश, थाना मिर्जापुर के मझरिया गांव की घटना.

➡️फर्रुखाबाद – गंगा नहाने आए बच्चे डूबे , गहरे पानी में चले जाने से 7 बच्चे डूबे , गोताखोरों ने 6 बच्चों को सकुशल निकाला बाहर, एक डूबे बच्चे की तलाश जारी, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, पंचाल घाट गंगा नदी का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर – टोल कर्मियों और बारातियों में मारपीट, टोल कर्मियों की बदसलूकी से मारपीट, मारपीट की घटना सीसीटीवी में हुई कैद, अक्सर रोहाना टोल पर होती है मारपीट, नगर कोतवाली के रोहाना टोल का मामला.

➡️आगरा – अवैध मिट्टी खनन पर पुलिस की कार्रवाई, अवैध खनन करते हुए चार लोग गिरफ्तार, एक जेसीबी, दो ट्रैक्टर किए सीज, एत्मादपुर के भागूपुर चौराहे का मामला.

➡️बाराबंकी- सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश का किया स्वागत, अखिलेश यादव का कार में ही बैठे रहे, कार में ही बैठे-बैठे कार्यकर्ताओं से लिया गुलदस्ता, महमूदाबाद जाते समय कस्बा कुर्सी पहुंचे थे अखिलेश.

➡️औरैया- चलती हुई कार में अचानक लगी आग, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, कार सवार सभी लोग फरार, जली कार के पास मिली गैस रिफिलिंग की मशीन, ऐरवाकटरा थाना क्षेत्र की घटना.

➡️आगरा- शंघाई सहयोग संगठन का प्रतिनिधिमंडल ताजमहल , इस प्रतिनिधिमंडल में कुल 45 सदस्य शामिल रहे, करीब डेढ़ घंटे तक ताजमहल का दीदार किया, आर्किटेक्ट और पच्चीकारी को बेमिसाल बताया.

➡️कासगंज- सोरों शूकर क्षेत्र में मनाया जा रहा रंगपंचमी महोत्सव, अबीर गुलाल और पुष्प वर्षा कर मनाई जा रही होली, द्वारकाधीश मंदिर से शुरू हुई भव्य शोभायात्रा.

➡️अमेठी – स्मृति इरानी पहुंची गोमती नदी के रंगवा घाट, नवनिर्मित पीपे के पुल का किया उद्घाटन, पीपे के पुल के बन जाने से लोगों को राहत, पुल बन जाने से दो गांवों का होगा मिलान.

➡️हल्द्वानी- बरसाती नहर में व्यक्ति का मिला शव, नहर के अंदर गंदगी में पड़ा मिला शव, मृतक व्यक्ति दमुवाढूंगा का था निवासी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

➡️भराड़ीसैंण- बजट सत्र से पहले विधानसभा भवन में हवन, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने किया हवन पूजन, हवन पूजन कर प्रदेश वासियों की सुख शांति की कामना की, विश्वास है की सत्र शांति और सुचाररूप से चलेगा:स्पीकर.

Related Articles

Back to top button