उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें….* 10.08.2023

➡️लखनऊ- इंडिगो की फ्लाइट शुभारंभ कार्यक्रम में सीएम योगी, लखनऊ से वाराणसी की सीधी फ्लाइट का शुभारंभ, इंडिगो की लखनऊ से वाराणसी की सीधी फ्लाइट , एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी ने दिखाई हरी झंडी, पहली महिला यात्री को मुख्यमंत्री ने दिया टिकट, इंडिगो परिवार को बधाई- सीएम योगी, अब लखनऊ से काशी की सीधी उड़ान- सीएम, फ्लाइट से श्रद्धालुओं को लाभ होगा-सीएम योगी, यूपी में एयर कनेक्टिविटी का विस्तार- सीएम , पिछले 6 साल में विस्तार हुआ- सीएम योगी, ‘यूपी में आध्यात्मिक और भौतिक विकास हुआ’, यूपी के कई शहरों में हवाई सेवा शुरू की-सीएम, यूपी को एयरपोर्ट का हब बना रहे- सीएम योगी, भारत सरकार के साथ मिलकर कर रहे काम-CM, ‘3 महीने में अयोध्या एयरपोर्ट तैयार हो जाएगा’, पहले घरेलू एयरपोर्ट पर काम नहीं किया गया-CM, आज के समय में हवाई सेवा जरूरी- सीएम योगी.

➡️लखनऊ- 12 अगस्त को नगर निगम सदन की पहली बैठक, इस बार सदन में कई अहम प्रस्ताव लाए जाएंगे, कार्यकारिणी में पास हुए प्रस्ताव पास होंगे, मेयर कोटा 17 करोड़ से 35 करोड़ करने का प्रस्ताव, नगर आयुक्त कोटा 25 करोड़ करने का प्रस्ताव ,तीन हजार सफाई कर्मियों को बढ़ाया जाएगा, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर, स्ट्रीट लाइट खरीद का प्रस्ताव सदन में रखा जाएगा, नई कूड़ा उठान गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव रखा जाएगा.

➡️लखनऊ- जातीय जनगणना के मुद्दे को लेकर हंगामा जारी, विधान परिषद में विपक्ष का जोरदार हंगामा जारी, स्वामी प्रसाद मौर्या ने उठाया जातीय जनगणना का मुद्दा , सरकार के जवाब से संतुष्ट न होने पर हंगामा जारी, वेल में आकर सपा विधायक कर रहे हैं हंगामा.

➡️लखनऊ – परिवहन आयुक्त कार्यालय के नीचे पार्किंग निर्माण, नीचे पार्किंग ऊपर होगा परिवहन आयुक्त का दफ्तर, पार्किंग में 75 से अधिक गाड़ियां हो सकेंगी पार्क,200 से अधिक दोपहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, चार करोड़ से अधिक की लागत से होगा निर्माण, टेंडर जारी होने के बाद जल्द होगा निर्माण शुरू.

➡️लखनऊ- KGMU वीसी सोनिया नित्यानंद को अतिरिक्त प्रभार, RML आयुर्विज्ञान संस्थान का अतिरिक्त प्रभार मिला, कल ही सोनिया नित्यानंद ने वीसी का संभाला चार्ज, अग्रिम आदेशों तक RML निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार.

➡️लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या का बयान, जातीय जनगणना पर सरकार के पास जवाब नहीं-मौर्या, सरकार के पास कोई स्पष्ट जवाब नहीं है- स्वामी प्रसाद , ‘सरकार के पिछड़े वर्ग के मंत्री इस बात को नहीं कह सकते’, बीजेपी कई जगहों पर आरक्षण खत्म कर रही-स्वामी प्रसाद.

➡️लखनऊ- सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का बयान, जातीय जनगणना का हमने मुद्दा उठाया- नरेश उत्तम, ‘हमने नियम 105 के तहत सदन में मुद्दा उठाया था’, सरकार सही जवाब नहीं दे रही है -नरेश उत्तम पटेल, ‘संख्या के आधार पर हक और अधिकार मिलना चाहिए’.

➡️अयोध्या- सरकारी रोजगार मेले में दी गई फर्जी नौकरी, रुदौली तहसील परिसर में लगाया गया था मेला, भाजपा विधायक रामचंद्र ने नियुक्ति पत्र सौंपा था, अभ्यर्थी विशाल सोनी को सौंपा था नियुक्ति पत्र, अभ्यर्थी का मैनकाइंड हेल्थ केयर में हुआ था चयन,मैनकाइंड हेल्थ केयर ने अभ्यर्थी से 8200 रुपए वसूले, अभ्यर्थी को दिए गए पते पर नहीं मिला कंपनी का कार्यालय,अभ्यर्थी की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी.

➡️मेरठ – किशोरी से छेड़छाड़ का आरोप लगाकर युवक की पिटाई, परिजनों ने बीच सड़क पर युवक को जमकर पीटा,छेड़छाड़ कर किशोरी को परेशान कर रहा था युवक, युवक की पिटाई का वीडियो जमकर हो रहा वायरल, मौके पर पहुंची पुलिस युवक को हिरासत में ले गई, सिविल लाइन क्षेत्र के कचहरी गेट के बाहर का मामला.

➡️लखनऊ- योगी सरकार की एक और बड़ी उपलब्धि, अमृत काल में जगमगाया गोंडा का वनटांगिया गांव, गोण्डा के रामगढ़ वनटांगिया गांव तक पहुंची बिजली, आजादी के 75 वर्षों बाद पहली बार रोशन हुआ गांव, पहले सड़क और अब बिजली पहुंचने से खिले चेहरे, वनटांगिया गांवों में स्कूल,सड़क निर्माण का काम शुरू, अप्रोच सड़क से गांव तक रोशन हुआ मार्ग.

➡️प्रयागराज – माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड से जुड़ी ख़बर, कोर्ट में तीनों शूटर्स को वीसी के जरिए किया गया पेश, शूटर्स ने आरोप तय करने के लिए कोर्ट से मांगा समय, शूटर्स ने कहा कि ‘वकील पेश करने का मौका दिया जाए’, 16 अगस्त तक शूटर्स को वकील करने का समय मिला, आज कोर्ट में तीनों अभियुक्तों पर तय होना था आरोप, एसआईटी चार्जशीट के आधार पर आरोप तय होना था, लवलेश,सनी ,अरुण के खिलाफ दाखिल हुई है चार्जशीट, तीनों शूटर्स प्रतापगढ़ जिला कारागार में बंद है.

➡️बांदा- न्याय की गुहार लगाने डीएम कार्यालय पहुंचे ग्रामीण, किसानों की जमीन पर बनाया जा रहा ईको टूरिज्म पार्क, स्थानीय प्रशासन की मदद से ठेकेदार पार्क बना रहा है, किसानों भूमि पर जबरन बनाया जा रहा ईको टूरिज्म पार्क, खेत में पानी जाने वाली नाली को भी ठेकेदार ने किया बंद, खेतों में पानी न पहुंचने से धान की रोपाई नहीं हो पा रही, मनमाने तरीके से ठेकेदार ईको टूरिज्म पार्क बना रहा-किसान, स्थानीय प्रशासन की मदद से बना रहा टूरिज्म पार्क-किसान, नरैनी तहसील के उदई पुरवा ग्राम सभा नहरी का मामला.

➡️कानपुर-कुत्ते की बेरहमी से हत्या कर पीएसी ग्राउंड में फेंका,युवक ने रस्सी से बांधा, फिर पीट-पीटकर मार डाला, लोगों ने आरोपी युवक की शिकायत पुलिस से की,पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी युवक को अरेस्ट किया,जूही लाल कॉलोनी के 19 ब्लॉक का रहने वाला है आरोपी , किदवई नगर थानाक्षेत्र के लाल कॉलोनी इलाके का मामला

➡️आगरा – दबंगई में फायरिंग करने वाले 3 आरोपी अरेस्ट, मारने की नीयत से की थी 1 अगस्त को फायरिंग,पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार,पुलिस ने एक कार और एक पिस्टल बरामद की, हरीपर्वत पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ा.

➡️फ़तेहपुर- 5 साल की मासूम बच्ची से रेप का आरोप,गांव के ही 1 युवक पर दुष्कर्म का आरोप,टॉफी दिलाने के बहाने घटना को दिया अंजाम,शिकायत करने पर दी जान से मारने की धमकी,घटना के बाद आरोपी युवक मौके से हुआ फरार,फ़तेहपुर के थरियांव थाना क्षेत्र का मामला

➡️कन्नौज- कोल्ड में घुसने को लेकर दो पक्षों में विवाद, दोनों पक्षों के बीच जमकर चले लात-घूंसे,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र का मामला

कन्नौज – पुलिस के सामने 3 बच्चों की पिटाई का मामला,मामले में SP अमित कुमार आनंद ने लिया संज्ञानआरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने के दिए निर्देश, कन्नौज सदर कोतवाली का मामला.

➡️गाज़ियाबाद- घर में महिला का शव मिलने से हड़ंकप, 5 साल की बेटी को लेकर पति हुआ फरार, परिजनों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा, खोड़ा थाना क्षेत्र के आदर्शनगर की घटना.

➡️अमेठी- अमेठी में पति ने पत्नी और साले को मारी गोली,पत्नी और साले को गोली मारकर मौके से फरार, गोली लगने से महिला, उसका भाई गंभीर घायल, मुसाफिरखाना के कस्तूथी के पास का मामला

➡️बाराबंकी – रेलवे ट्रैक के नीचे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव , मौके पर पहुंची पुलिस शव की पहचान में जुटी, बाराबंकी के थाना रामनगर के चौकाघाट का मामला

➡️प्रतापगढ़- बदमाशों ने राइस मिल पर की लूटपाट, सोते समय रॉड से मुनीम पर किया हमला,60 हजार रूपये, मोबाइल,डीबीआर ले गए,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच करने में जुटी,लीलापुर थाना के सुखपाल नगर का मामला

➡️एटा- लेखपाल के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए, श्यामपाल सोलंकी के खिलाफ जांच के आदेश दिए, DM अंकित अग्रवाल ने SDM को जांच के आदेश दिए, एसडीएम ने तहसीलदार को सौंपी लेखपाल की जांच, दोषी होने पर लेखपाल के खिलाफ होगी कार्रवाई-SDM, पंचायत राजपुरा के गांव हरकिशनपुर का मामला.

➡️आगरा- शहर के दस मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण अभियान, पुलिस,नगर निगम की टीम चला रही है अभियान, अभियान के तहत कई अवैध निर्माण किए ध्वस्त, JCB से लगातार ध्वस्त किए जा रहे अवैध निर्माण, अवैध निर्माण के खिलाफ पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, बोडला,जगदीशपुरा,सिकंदरा समेत कई जगहों पर कार्रवाई.

➡️कौशाम्बी- अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, चौराहे पर हो रहे अतिक्रमण को हटवाया गया, कई वर्षो से सरकारी ज़मीन पर बनी थीं दुकानें, सिराथू तहसील के सैनी चौराहे का मामला.

➡️मेरठ- मेरठ में शादी के बाद किन्नर निकला पति, जानकारी होने पर पत्नी ने प्रेमी से शादी की, चाचा ने धोखे से कराई थी किन्नर से शादी, प्रेमी संग आर्य समाज के मंदिर में की शादी, प्रेम विवाह के बाद किन्नर पति बना रहा दबाव, मारपीट कर जान से मारने की दे रहा धमकी, अनूपशहर की युवती की मेरठ में हुई थी शादी.

➡️अमेठी- प्रदर्शनी देखने पहुंचे युवकों ने आयोजक के साथ की मारपीट, दो टिकट पर 13 लड़के अंदर घुसने का कर रहे थे प्रयास, रोकने के बाद लड़कों ने शुरू कर दी मारपीट- मेला स्टाफ , ‘लगभग 30-40 लड़कों ने मिलकर स्टाफ को जमकर पीटा’, कोतवाली क्षेत्र के कस्बा स्थित रामलीला मैदान की घटना.

➡️अमेठी- कमरौली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 100 ग्राम स्मैक के साथ दो अभियुक्त अरेस्ट, अभियुक्त पर आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज.

➡️बरेली- पुरानी बिल्डिंग का लिंटर तोड़ने के दौरान हादसा, 3 मजदूर मलबे में दबे, 2 मजदूर गंभीर घायल, CHC की पुरानी बिल्डिंग तोड़ने के दौरान हादसा, कैंट थाना क्षेत्र के क्यारा CHC परिसर का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- एसपी ने घर-घर तलाशी का फरमान किया जारी, अवैध हथियारों से नहीं फैला सकेंगे अपराधी खौफ, अवैध असलहों को रखने वालों के घरों में पड़ा छापा, अपराधियों और अवैध असलहा रखने बालो में हड़कंप, पुलिस चला रही अवैध असलहों के विरुद्ध अभियान, 12 लोगों को अवैध हथियारों के साथ किया गिरफ्तार , 22 तमंचे,26 कारतूस, 48 खोखा अभियान में बरामद, पुलिस अधीक्षक ने सोशल मीडिया पर पर किया जागरूक.

➡️फर्रुखाबाद – 3 लाख रुपये के गांजे सहित 3 अभियुक्त गिरफ्तार, कोतवाली मोहम्मदाबाद,स्वाट टीम ने किया गिरफ्तार, आरोपियों के कब्जे से 31.94 किलो गांजा किया बरामद , पुलिस अधीक्षक ने बताया गांजे की कीमत 3 लाख रुपये.

➡️सिद्धार्थनगर- औदाही कलां के ग्रामीणों ने किया NH-730 जाम, नगरपंचायत के अध्यक्ष की अगुआई में चक्काजाम, अनील अग्रहरी की अगुआई में चक्काजाम किया गया, अशोक अग्रहरी के खिलाफ फर्जी केस लिखने का आरोप, प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष सहित दर्जनों प्रधान रहे मौजूद, फ़र्ज़ी मुकदमा और SHO को हटाने की कर रहे हैं मांग, चक्का जाम से सड़कों पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार, शोहरतगढ़ विधानसभा के औदाही कलां का मामला.

➡️शामली- हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलसा युवक, दिल्ली के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत, मकान की छत से गुजर रही थी हाईटेंशन की लाइन, कांधला कस्बे के कैराना बाईपास रोड निवासी था मृतक.

➡️श्रावस्ती- खाद एवं रसद विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने, मिड डे मील भोजन के लिए पहुंचा रहा है भीगा चावल, जिले के बच्चों के स्वास्थ्य से किया जा रहा खिलवाड़, कोटेदार ने मिड डे मील का भीगा चावल किया रिसीव, प्रधान ने कोटेदार पर लापरवाही का लगाया आरोप, श्रावस्ती इकौना क्षेत्र के मजगवा कोलाभार का मामला.

➡️गाज़ियाबाद- घर में महिला का शव मिलने से हड़ंकप, 5 साल की बेटी को लेकर पति हुआ फरार, परिजनों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा, खोड़ा थाना क्षेत्र के आदर्शनगर की घटना.

➡️देहरादून- देहरादून में लगातार बढ़ रहे डेंगू के केस, कई प्रयासों के बावजूद डेंगू के मरीज बढ़ रहे, लगातार फॉगिंग अभियान चलाया जा रहा, डेंगू के मच्छरों का ब्रीडिंग सीजन चरम पर-नगर आयुक्त, ‘निगम के प्रयासों के बावजूद मच्छरों का पनपना जारी है’, निगम अपने स्तर से सभी तैयारियां कर रहा-नगर आयुक्त.

➡️देहरादून- अब सचिवालय से फाइल गायब, मुकदमा दर्ज, फाइल गायब होने से अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया, सचिवालय के अभिलेख गृह विभाग से गायब हुए, शस्त्र लाइसेंस के सीमा विस्तार की फाइल गुम हुई, नगर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

➡️देहरादून- प्रदेश के 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 4 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, देहरादून,नैनीताल, चंपावत में भारी बारिश की संभावना, उधम सिंह नगर और पौड़ी में भारी बारिश की आशंका.

➡️दिल्ली- लोकसभा में बोले AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी , देश में नफरत का माहौल पैदा किया गया-ओवैसी, संविधान में जमीर की आजादी का जिक्र- ओवैसी, बिलकिस बानो देश की बेटी है या नहीं?- ओवैसी, मणिपुर में सीएम क्यों नहीं हटाए गए?- ओवैसी, मणिपुर में हथियारों को लूटा जा रहा- ओवैसी, समस्या बॉर्डर पर नहीं, समस्या दिल्ली में- ओवैसी, हिजाब को मसला बना दिया गया- ओवैसी, चीन पर बोलिए, उसे उखाड़कर फेंकिए- ओवैसी, कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान से क्यों नहीं लाते?-ओवैसी.

➡️दिल्ली- लोकसभा में बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, अविश्वास प्रस्ताव पर बोलीं निर्मला सीतारमण, यूपीए ने 10 साल बर्बाद किए- निर्मला सीतारमण, INDIA गठबंधन में आपस में लड़ाई- निर्मला सीतारमण, हम जनता के सपने साकार करते हैं- निर्मला सीतारमण, हम दुनिया की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था- निर्मला, सरकारी बैंक अब मुनाफा कमा रहे हैं – निर्मला, यूपीआई की पूरी दुनिया ने तारीफ की – निर्मला, बैंकों को एक लाख करोड़ का मुनाफा हुआ- निर्मला.

Related Articles

Back to top button