WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:30 बजे की बड़ी एवं खबरें…………28.02.2024

➡लखनऊ- यूपी में 15 IAS अफसरों के तबादले,रजनीश दुबे राजस्व परिषद के नए चेयरमैन बने,अगस्त में रिटायर होंगे रजनीश दुबे,राजेश कुमार सिंह प्रमुख सचिव सहकारिता बने,राजेश कुमार सिंह प्रमुख सचिव कारागार भी बने रहेंगे,बीएल मीणा प्रमुख सचिव उद्यान एवं रेशम बने,रवींद्र कुमार प्रमुख सचिव पशुधन दुग्ध विकास बने,विमल दुबे मंडलायुक्त झांसी बनाए गए,मनोज कुमार सिंह से उद्यान विभाग का चार्ज हटा,पी गुरू प्रसाद प्रमुख सचिव राजस्व बनाए गए हैं,बलकार सिंह नए आवास आयुक्त बनाए गए,आदर्श सिंह आबकारी आयुक्त बने,रणवीर प्रसाद एमडी विद्युत उत्पादन निगम बने,राजशेखर एमडी पेयजल मिशन बने,चैत्रा वी मंडलायुक्त अलीगढ़ बनाई गईं.

➡लखनऊ- सपा विधायक पल्लवी पटेल ने एक्स पर पोस्ट किया,विधायक पल्लवी पटेल ने सीएम योगी को दी बधाई,पारदर्शी ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए बधाई दी,राजनीतिक हलकों में इसके निहितार्थ भी लगाए जा रहे हैं,रामजी लाल सुमन को जीत की हार्दिक बधाई- पल्लवी,’अहिंसक, पारदर्शी, सौहार्दपूर्ण माहौल में चुनाव के लिए बधाई’,उन्होंने अपने संदेश में अखिलेश यादव को टैग किया है.

➡लखनऊ- यूपी बोर्ड परीक्षा में गैरहाजिर हो रहे 250 से ज्यादा शिक्षक,ड्यूटी से नदारद कक्ष निरीक्षकों के विद्यालयों को भेजा नोटिस,माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड की परीक्षा में रहते हैं नदारद,हर दिन करीब 250 से 300 कक्ष निरीक्षक ड्यूटी में नहीं रहते,इनके स्थान पर परिषदीय विद्यालय के शिक्षक मोर्चा संभाल रहे,निजी विद्यालयों के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है,ऐसे निजी विद्यालयों को नोटिस जारी कर निर्देश दिए गए.

➡लखनऊ- जमाली का मजबूत वोट बैंक बना सपा से करीबी की वजह,अब आजमगढ़ सीट की किलेबंदी में जुटी समाजवादी पार्टी,बसपा नेता गुड्डू जमाली आज समाजवादी पार्टी करेंगे ज्वाइन,गुड्डू जमाली सपा में आने पर भेजे जा सकते हैं विधान परिषद,सपा लोकसभा चुनाव के लिहाज से किलेबंदी में जुट गई है,राज्यसभा में मात के बाद सपा आजमगढ़ की किलेबंदी में जुटी,अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता लेंगे.

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेनो के वीआईजी कॉलेज में एसिड हादसा,केमेस्ट्री लैब में टेस्ट के दौरान झुलसे छात्र,4 छात्रों के झुलसने की बात सामने आई,2 छात्र गंभीर, अस्पताल में भर्ती कराए गए,एक छात्र ने मजाक के दौरान पानी फेंका था,पलट कर दूसरे छात्र ने अन्य छात्रों पर एसिड फेंका,बी फार्मा के छात्रों के बीच मजाक के दौरान हादसा,दादरी थाना क्षेत्र के वीआईजी कॉलेज का मामला.

➡देवरिया- ग्राम विकास अधिकारी घूस लेते किया गिरफ्तार,एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा,गांव में हुए विकास कार्यों का पैसा मांग रहे थे,भुगतान के नाम पर प्रधान से मांगी थी 10% कमीशन,प्रधान प्रतिनिधि के शिकायत पर हुई कार्रवाई,एंटी करप्शन गोरखपुर टीम ने वीडीयो को पकड़ा,एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर पुलिस को सौंपा,सिरसिया पवार में नियुक्त था वीडीओ रजनीश कुमार भारती,बनकटा ब्लाक के गेट से गिरफ्तार हुआ घूसखोर V.D.O.

➡कुशीनगर- समाजवादी पार्टी में नहीं थम रहा विरोध का सुर,पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह ने जाहिर की नाराजगी,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के प्रति नाराजगी जाहिर की,पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा,32 सालों से कर रहे हैं पार्टी की सेवा- राधेश्याम सिंह,स्वार्थ में कभी दल बदल नहीं किया – राधेश्याम सिंह,कई बार टिकट से वंचित किया गया – राधेश्याम सिंह,राधेश्याम सिंह ने अखिलेश यादव को दिया सुझाव,‘सोचें, विचार करें और त्याग, तपस्या, संघर्ष को महत्व दें’,अब किसानों के निर्देश पर आगे का निर्णय लूंगा- सिंह.

➡नोएडा- तेज रफ्तार अनियंत्रित कार हुई दुर्घटनाग्रस्त,कार शौचालय की दीवार तोड़कर शौचालय में घुसी,कार की जोरदार टक्कर से शौचालय क्षतिग्रस्त हुआ,कार सवार 5 लोग घायल,हॉस्पिटल में भर्ती कराया,बॉटनिकल गार्डन के पास हुआ सड़क हादसा,सेक्टर 39 इलाके के बॉटनिकल गार्डन की घटना.

➡हापुड़- प्राधिकरण प्लॉटिंग करने वाले माफियाओं पर मेहरबान,हापुड़ में बड़े पैमाने पर अवैध प्लॉटिंग का कारोबार जारी,बिना मानचित्र पास कराए अवैध प्लॉटिंग और निर्माण,अवैध प्लॉटिंग कर बनाई गई सीमेंट की सड़कें,ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद प्लॉटिंग कर निर्माण जारी,अवैध प्लॉटिंग करने वाले माफियाओं पर मेहरबान प्राधिकरण,गांव बछलोता, चितौली रोड समेत जगहों पर अवैध प्लॉटिंग.

➡झांसी- मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ा खेला,एक दुल्हन का दूल्हा शादी के लिए नहीं पहुंचा,दुल्हन के साथ आये शादीशुदा जीजा से कराई शादी,जीजा से ही शादी कराकर रस्म अदायगी करा दी,समाज कल्याण अधिकारी ललिता यादव ने कहा,मामला संज्ञान में आया है जांच कराई जायेगी,मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुई थी शादी,झांसी के पॉलिटेक्निक मैदान में हुआ था अयोजन.

➡रायबरेली- रायबरेली में खंगाली जा रही अपराधियों की कुंडली,लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रायबरेली पुलिस अलर्ट,जिले में 1710 हिस्ट्रीशीटरों का हुआ सत्यापन,हिस्ट्रीशीटरों में 35 अपराधी लापता,नहीं हुआ सत्यापन,जेल से छूटे अपराधियों पर भी रखी जा रही नजर,153 अपराधियों पर हुई गुंडा एक्ट की कार्रवाई,60 अपराधियों पर गैंगस्टर के तहत हुई कार्रवाई,96 बदमाशों को किया गया जिला बदर,सिविल ड्रेस में भी पुलिस कर्मी कर रहे निगरानी.

➡बुलंदशहर- मां भगवती इंटरनेशनल स्कूल की बस कार से टकराई,हाईवे पर छात्रों से भरी स्कूली बस का स्टेरिंग फेल,स्टेरिंग फेल होने से कार से टकराई स्कूल बस,बस की टक्कर से कार चालक की हुई दर्दनाक मौत,बस शिकारपुर की तरफ से जा रही थी छात्रों को छोड़ने,अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के फतेहगढ़ के पास हुआ हादसा.

➡गोरखपुर- परीक्षा देने के बाद छात्रा स्कूल की छत से कूदी,स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदी इंटर की छात्रा,छात्रा के सिर पर आई गंभीर चोट, हालत गंभीर,पुलिस ने छात्रा को अस्पताल में कराया भर्ती,हाथ की नस काटने के प्रयास के बाद लगाई छलांग,CCTV में रेलिंग के पास से छलांग लगाती दिखी,गोरखनाथ क्षेत्र के JP एजुकेशन एकेडमी का मामला.

➡हापुड़- पुलिस के साथ मारपीट करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार,आरोपियों ने दबिश के दौरान पुलिस पर बोला था हमले,महिलाओं ने घरों की छतों से पुलिस पर किया था पथराव,पुलिस ने बल प्रयोग कर दो आरोपियों किया गिरफ्तार,3 नामजद समेत 6 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज,नगर कोतवाली के मोहल्ला मजीदपुरा का मामला.

➡मिर्जापुर- मिर्जापुर में किसान इंटर कॉलेज में बड़ा घोटाला,कागजों में हेराफेरी कर प्रबंधक प्रमोद सिंह ने किया खेल,कागज पर किसान महाविद्यालय बनाकर खुद करवा ली रजिस्ट्री,प्रमोद सिंह ने इंटर कॉलेज की जमीन पर दुकानें बनवाई,खाली जमीन पर गिट्टी और मोरंग का किया अवैध खनन,राजगढ़ के किसान इंटर कॉलेज में हुआ करोड़ों का घोटाला.

➡बलिया- ADG वाराणसी ने सभी CO, SHO के साथ की मीटिंग,भू-माफियाओं,सूदखोरों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें-ADG,महिला संबंधित अपराध के रोकधाम के निर्देश दिये,महिला संबंधित अपराध पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिये,ADG ने पूर्व में हुई क्राइम की घटनाओं की जानकारी ली.

➡मेरठ- सलमान गैंग के शार्प शूटर का फायरिंग करता वीडियो,साथियों के साथ मिलकर आतिशबाज़ी और फायरिंग की,साथी के जेल से छूटकर आने की खुशी में फायरिंग,आतिशबाज़ी,शूटर नईम बावला ने रंगबाजी के लिए की फायरिंग,पुलिस शार्प शूटर और उसके साथियों की तलाश में जुटी,थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के पुराने कमेला रोड का मामला.

➡देवरिया- SP संकल्प शर्मा का चला तबादला एक्सप्रेस,7 निरीक्षक,उप निरीक्षकों के कार्य क्षेत्र बदले,थानाध्यक्ष अर्चना सिंह को भलूवनी थाने का बनाया इंचार्ज,SHO भलुअनी को सरौली थाने की दी ज़िम्मेदारी,संतोष कुमार को PRO पुलिस अधीक्षक बनाया,महेंद्र कुमार चतुर्वेदी को ख़ामपार थाने की सौंपी कमान.

➡दिल्ली- दिल्ली की केजरीवाल सरकार का दावा,LG ने दिल्ली सरकार की सोलर पॉलिसी रोकी,मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पॉलिसी का ऐलान किया था,प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सोलर पॉलिसी का ऐलान किया था,सोलर पॉलिसी लागू होने से बिल जीरो होने की बात थी,अधिकतर घरों का बिजली बिल जीरो होने की बात थी.

Related Articles

Back to top button