अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1:00 बजे की बड़ी खबरें………………. 13.02.2024

➡लखनऊ- यूपी में पांच आईपीएस अफसरों का तबादला,नीलाब्जा चौधरी आईजी पीएसी मुख्यालय लखनऊ,चंद्र प्रकाश आईजी प्रशिक्षण निदेशालय लखनऊ,विपिन मिश्रा अपर पुलिस आयुक्त कानपुर कमिश्नरेट,सुरेश्वर डीआईजी अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ,कमलेश दीक्षित डीसीपी पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ.

➡लखनऊ- अखिलेश यादव ने श्री शालिग्राम भगवान की पूजा की,समाजवादी पार्टी कार्यालय में पूजा अर्चना की गई,अखिलेश यादव ने शालिग्राम भगवान की पूजा की,शालिग्राम भगवान की विधि विधान से पूजा अर्चना की,इटावा में निर्माणाधीन केदारेश्वर महादेव मंदिर के लिए पूजा,पूजा अर्चना में जया बच्चन भी मौजूद रहीं,शिवपाल यादव,आलोक रंजन भी पूजा में मौजूद रहे,डिंम्पल यादव भी पूजा करने पहुंचीं थी सपा कार्यालय.

➡लखनऊ- UP मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं का हुआ आगाज, UP में 509 और लखनऊ में बनाए गए 7 परीक्षा केंद्र, परीक्षाओं में 1,41,115 परीक्षार्थी ले रहे भाग,परीक्षा केंद्रों की CCTV,कंट्रोल रूम से हो रही मॉनिटरिंग ,नकल विहीन परीक्षा के लिए मदरसा बोर्ड ने कसी कमर, चेयरमैन और अधिकारी कंट्रोल रूम से कर रहे निगरानी, 3 से 21 फरवरी तक होना है मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं.

➡लखनऊ- जेईई मेन 2024 जनवरी अटेम्प्ट परीक्षा परिणाम जारी,परीक्षा के नतीजे में लखनऊ के मेधावियों का दबदबा रहा,अब्दुल रहमान फारुकी 99.849 परसेंटाइल स्कोर हासिल किया,खुर्रम नगर के कल्याणपुर इलाके के रहने वाले हैं अब्दुल,फिजिक्स में 100 और केमिस्ट्री में 96 मार्क्स हासिल किये,सुल्तानपुर के सौरभ पांडे ने 99.534 परसेंटाइल स्कोर हासिल किये.

➡चित्रकूट- किशोर का अपहरण कर निर्मम हत्या का मामला,पुलिस ने 3 हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार,हत्या में शामिल एक हत्यारोपी अभी भी फरार,मृतक के दोस्तों ने ही अपहरण और हत्या की थी,50 लाख रुपए की फिरौती न देने पर की थी वारदात,शहर कोतवाली के देवांगना एयरपोर्ट में मिला था शव,गुटखा व्यापारी के बेटे की अपहरण के बाद हुई थी हत्या.

➡फर्रुखाबाद – संदिग्ध परिस्थिति में गरीब की झोपड़ी में लगी आग ,आग लगने से सारा सामान जलकर हुआ राख ,झोपड़ी के अंदर बच्चे सो रहे थे ,आनन-फानन में बच्चों को झोपड़ी से बाहर निकाला ग्रामीणों ने पानी डालकर आग पर पाया काबू , आग से लाखों रुपए का हुआ नुकसान, कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के मंसूर नगर का मामला.

➡मेरठ- मस्जिद की हौज़ में गिरने से 3 वर्षीय बच्ची की मौत,बच्ची को लेकर मस्जिद में दुआ कराने पहुंची थी मां,मां से हाथ छुड़ाकर हौज़ की तरफ गई बच्ची डूबी,बच्ची की हौज़ में गिरने की घटना CCTV में हुई क़ैद,परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार,थाना देहली गेट के हौज़ वाली मस्जिद का मामला.

➡कानपुर – कल्याणपुर के गेस्ट हाउस पर पुलिस की कार्रवाई, दबंग गेस्ट हाउस संचालक पर मुकदमा दर्ज , संचालक की शह पर हुआ था जानलेवा हमला, पत्रकारों पर हुआ था जानलेवा हमला, वेटर के साथ की गई थी जमकर मारपीट, नया शिवली रोड पर बना है विवादित प्रबल पैलेस.

➡प्रयागराज- अतीक के वकील ने HC में दाखिल की याचिका, विजय मिश्रा ने हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका, जमानत के लिए इलाहाबाद HC में दाखिल की याचिका, प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है वकील विजय मिश्रा, उमेश हत्याकांड की साजिश रचने के आरोप में हुई थी गिरफ्तारी, निचली अदालत से जमानत खारिज होने के बाद HC पहुंचे.

➡उधम सिंह नगर- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे पंतनगर एयरपोर्ट,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया स्वागत,परिवहन मंत्री,सीएम धामी रुद्रपुर पुलिस लाइन रवाना,दोनों पुलिस लाइन से टनकपुर होंगे रवाना,केंद्रीय मंत्री गडकरी,सीएम धामी टनकपुर होंगे रवाना,टनकपुर में विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों कार्यक्रम,शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में होंगे शामिल.

➡दिल्ली- केजरीवाल सरकार ने केंद्र के प्रस्ताव को खारिज किया, बवाना स्टेडियम को जेल बनाने के प्रस्ताव को खारिज किया , किसानों की मांगे जायज हैं- दिल्ली सरकार, शांतिपूर्ण प्रदर्शन संविधान में हर नागरिक को हक-दिल्ली सरकार , किसान इस देश के अन्नदाता हैं – दिल्ली सरकार, अन्नदाता को जेल में डालना गलत – दिल्ली सरकार, ‘बवाना स्टेडियम को जेल बनाने की परमिशन नहीं दे सकते’.

➡दिल्ली- किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए कई स्टेशन बंद,दिल्ली में राजीव चौक, मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन बंद,केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन स्टेशन बंद,जनपथ, और बाराखंभा रोड मेट्रो स्टेशन बंद किये गए,कुछ गेट सुरक्षा कारणों से बंद किए गए हैं,सभी मेट्रो स्टेशन यात्रियों के लिए खुले हैं.

➡दिल्ली- बार एसोसिएशन की चिट्ठी पर टिप्पणी , किसान मार्च को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी, किसान मार्च को लेकर सीजेआई बेंच में सुनवाई , किसानों के आंदोलन को लेकर सीजेआई का बयान, ट्रैफिक की परेशानियां हो तो मुझे बताएं-सीजेआई, ट्रैफिक जाम से दिक्कत हो तो मुझे बताएं-CJI, SC बार एसोसिएशन ने CJI से किया था अनुरोध , आंदोलन के खिलाफ SC में गुहार पर बोले सीजेआई, सीजेआई को चिट्ठी लिख कार्रवाई की मांग की .

➡दिल्ली- राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर किया पोस्ट , कंटीले तार, ड्रोन से आंसू गैस, कीलें,बंदूकों का इंताजम-खड़गे,किसानों की आवाज़ पर लगाम लगाना चाहती है सरकार-खड़गे ,याद है ना “आंदोलनजीवी”व “परजीवी”कहकर किया था बदनाम , 750 किसानों की ली थी जान ? – मल्लिकार्जुन खड़गे,देश के अन्नदाताओं से किए गए अपने 3 वादे तोड़े हैं-खड़गे ,अब समय आ गया है किसानों की आवाज़ उठाने का-खड़गे ,छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में कांग्रेस आवाज उठाएगी-खड़गे ,आज कांग्रेस ‘किसान न्याय’ की आवाज़ उठाएगी-खड़गे, हमारा किसान आंदोलन को पूरा समर्थन है-मल्लिकार्जुन .

➡दिल्ली- स्वाति मालीवाल ने एक्स पर किया पोस्ट , चौधरी चरण सिंह जी के किसान कौम आज सड़क पर हैं-, MS स्वामीनाथन के सुझाव लागू करने के लिए सड़क पर हैं, उम्मीद है वर्षों के संघर्ष का अपमान नहीं किया जाएगा-स्वाति.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री ने अपने विदेश दौरे को लेकर एक्स किया , अगले दो दिनों में मैं विदेश का दौरा करूंगा-पीएम,विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए दौरा करुंगा-पीएम ,संयुक्त अरब अमीरात और कतर का दौरा करूंगा-पीएम ,इन देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंध और गहरे होंगे-पीएम,पद संभालने के बाद से यूएई की मेरी सातवीं यात्रा होगी-पीएम ,हम मजबूत भारत-यूएई मित्रता को प्राथमिकता देते हैं-पीएम ,मुझे हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने का सम्मान मिलेगा-पीएम, संयुक्त अरब अमीरात में उद्घाटन करने का सम्मान मिलेगा-पीएम,मैं अबू धाबी में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करूंगा-पीएम , मैं विश्व शिखर सम्मेलन में भी बोलूंगा-पीएम नरेंद्र मोदी.

➡दिल्ली- UAE के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,UAE के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी रवाना,यूएई में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम,UAE के राष्ट्रपति से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे पीएम,कल यूएई में हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम.

Related Articles

Back to top button