उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

बड़ी खबरें……

➡️लखनऊ- योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक , लोक भवन में सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक, कैबिनेट की बैठक में 15 प्रस्तावों को मिली मंजूरी, बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण का गठन, प्रदेश में धान खरीद नीति के प्रस्ताव पर लगी मुहर, नगर निकायों के लिए आकांक्षी योजना लागू की गई, आकांक्षी नगर योजना के लिए 100 करोड़ का बजट, प्रदेश के 14 शहरों में 740 AC इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी, प्रतापगढ़ के कुंडा में गंगा घाट का विकास किया जाएगा, मंडी शुल्क 2 फीसदी से घटाकर एक फीसदी किया गया, आगरा एयरपोर्ट पर सिविल एनक्लेव बनाने का प्रस्ताव पास, पुलिस बल में आरक्षी,मुख्य आरक्षी का साइकिल भत्ता बढ़ा, पुलिस में साइकिल भत्ता 200 की जगह 500 किया गया, लखनऊ में महिला आरक्षियों के लिए आवासीय परिसर बनेगा, उन्नाव में प्रशिक्षण महाविद्यालय का निर्माण कराया जाएगा.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को दिए निर्देश, बारिश को लेकर राहत बचाव कार्य संचालित करें- CM, आपदा से प्रभावित लोगों को राहत राशि मिले- सीएम, अनुमन्य राहत राशि का अविलंब वितरण करें – सीएम , जल निकासी के लिए प्रभावी प्रबंध किए जाएं – सीएम , नदियों के जलस्तर की निगरानी की जाए- सीएम योगी.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आज के कार्यक्रम, PGI में 12.30 बजे निरामया गौरव का शुभारंभ करेंगे, 3 बजे आयुष्मान भव कार्यक्रम की वर्चुअल बैठक करेंगे, 5 बजे CMS गोमतीनगर में श्रद्धांजलि सभा में जाएंगे, शाम 7 बजे DAV कॉलेज में कैंट विधानसभा क्षेत्र की बैठक.

➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का बयान, बारिश से फसलों को लाभ हो रहा है – स्वतंत्रदेव, कई फसलों को बारिश से लाभ हो रहा- स्वतंत्रदेव, हमारे सभी तटबंध सुरक्षित हैं – स्वतंत्रदेव सिंह, ‘निचले इलाके में रहने वालों के लिए राहत बचाव कार्य’.

➡️लखनऊ- राहत आयुक्त कार्यालय में स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर , परियोजना निदेशक अदिति उमराव का बयान, तेज बारिश और बाढ़ पर नजर रखी जा रही – अदिति, 14 सितंबर तक तेज बारिश के अनुमान हैं – अदिति, 10 जिलो में 50 मिमी से अधिक वर्षा हुई – अदिति, 23 लोगों की अलग-अलग आपदा से मौत हुई- अदिति, कोई भी नदी खतरे के निशान के ऊपर नहीं है- अदिति, 10 जनपदों के 168 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं – अदिति.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर बोले अखिलेश, विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी का चलन – अखिलेश, गिरफ्तारी केंद्र से लेकर राज्यों तक प्रचलन- अखिलेश, जो सत्ता के साथ नहीं उसे जेल में डाल दो- अखिलेश, ये निरंकुश शासकों की नीति होती थी – अखिलेश, लोकतंत्र में इसके लिए कोई स्थान नहीं है- अखिलेश, खुदगर्ज भाजपा किसी की सियासी दोस्त नहीं- अखिलेश.

➡️लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बयान, बड़े-बड़े मंत्री लगे फिर भी BJP घोसी हारी – अजय राय, वोटर किसी का बंधुआ मजदूर नहीं है – अजय राय, इस बार BJP के वोटर ने BJP का साथ छोड़ा – अजय, जनता को डबल इंजन सरकार से मुक्ति चाहिए- अजय, मायावती जनता का मूड न समझीं तो भारी पड़ेगा- अजय, हम चाहते हैं प्रियंका गांधी काशी से चुनाव लड़े- अजय राय.

➡️लखनऊ- आतंकी मिनहाज अहमद के घर NIA ने नोटिस लगाया, मिनहाज के घर एनआईए ने कुर्की का नोटिस लगाया , दुबग्गा स्थित मकान को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू, NIA, जिला प्रशासन की टीम ने नोटिस चस्पा किया, इसी मकान में रहकर मिनहाज साजिश रच रहा था, प्रेशर कुकर बम से विस्फोट की प्लानिंग कर रहा था, 11 जुलाई 2022 को मिनहाज, मसरुद्दीन अरेस्ट हुए थे, मडियांव से मसरुद्दीन को भी किया गया था गिरफ्तार.

➡️प्रयागराज- हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज का मामला, अधिवक्ता आज भी न्यायिक कार्य से विरत हैं, हाईकोर्ट के बाहर वकीलों ने शुरू किया आमरण अनशन, हापुड़ लाठीचार्ज के दोषियों पर कार्रवाई की मांग, सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं अधिवक्ता, HC के अलग-अलग गेटों पर नारेबाजी कर रहे वकील.

➡️कानपुर- पीएनसी कम्पनी की लापरवाही से गांवों में जलभराव, मंधना के कई गांवों में जलभराव की समस्या , नाले में डाले गए पाइप को वापस निकला PNC कंपनी ने, बिठूर थाना क्षेत्र के मंधना का मामला.

➡️आगरा- आगरा पुलिस की सर्विलांस टीम की बड़ी सफलता, लूट ,चोरी, छिनैती के 120 मोबाइल किए बरामद, घटनाओं को अंजाम देने वाले 6 आरोपी भी गिरफ्तार, मोबाइल पाकर पीड़ितों के चेहरे पर आई मुस्कान, पीड़ितों ने आगरा पुलिस का किया धन्यवाद.

➡️रायबरेली- छेड़छाड़ से परेशान युवती ने की आत्महत्या, युवती ने फांसी के फंदे से लटककर दी जान, सूचना पर पहुचीं पुलिस और परिजनों में नोंकझोंक, आरोपी की गिरफ्तारी की परिजन कर रहे मांग, सड़क जाम कर परिजनों ने जताई नाराजगी, पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, ऊंचाहार कोतवाली के कोटवा बहादुरगंज गांव की घटना.

➡️रायबरेली- लखनऊ प्रयागराज-NH पर मवेशियों के दिखाई देने का मामला, डीएम माला श्रीवास्तव ने जारी किया आदेश, हाइवे पर आवारा मवेशी दिखाई देने पर होगी कार्रवाई, बढ़ते हादसों को लेकर जारी किया आदेश, सभी खण्ड विकास अधिकारी को जारी किया पत्र, पत्र जारी करने के एक सप्ताह बाद भी नहीं हुआ अमल, हाइवे पर जगह जगह देखे जा रहे आवारा मवेशी.

➡️गोरखपुर- मेयर और नगर आयुक्त ने महानगर का किया निरीक्षण, अवैध अतिक्रमण और नालों किया निरीक्षण, खाली प्लाट में कूड़ा फेंकने वालों पर जताई नाराजगी, कूड़ा फेंकने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा- नगर आयुक्त.

➡️अयोध्या- जिले की विद्युत व्यवस्था को सुधारने की कवायद शुरू, 105 करोड़ से सुधरेगी की बिजली व्यवस्था, बनेंगे नए फीडर, बढ़ाई जाएगी ट्रांसफार्मर की क्षमता.

➡️बाराबंकी- जमुरिया नाले के पास रहने वाले परिवार हुए परेशान, लोग अपने घरों को छोडकर नाव से निकलने को मजबूर , जिला प्रशासन नहीं करवा पा रहा राहत के इंतजाम, कोतवाली नगर के जमुरिया नाले के पास की घटना.

➡️मुज़फ्फरनगर- अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, ड्यूटी पर जा रहे होमगार्ड की रौंदने से हुई मौत, होमगार्ड सुंदर थाना मंसूरपुर जा रहा था ड्यूटी पर , ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौक़े से हुआ फरार, थाना खतौली क्षेत्र के भेंसी कट पर हुआ हादसा.

➡️मुरादाबाद- पुलिस लाइन में तैनात दो जवान बुरी तरह झुलसे, कांस्टेबल महेश कुमार और राहुल कुमार आग में झुलसे, पुलिस लाइन की किचन में लन्च बॉक्स लेने गए थे दोनों, बॉक्स उठाते वक्त गैस सिलेंडर के रेगुलेटर से पाइप निकला, पाइप निकलते ही अचानक पाइप ने आग पकड़ ली, दोनों झुलसे जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, सिविल लाइन थाना क्षेत्र में मौजूद है पुलिस लाइन.

➡️लखीमपुर- DM महेंद्र बहादुर सिंह का अवैध अस्पतालों के खिलाफ अभियान, पलियाकलां में अवैध सेवा अस्पताल सील किया गया, बिना रजिस्ट्रेशन बिना डॉक्टर के चल रहा था सेवा अस्पताल, पलिया CHC अधीक्षक डॉ भरत सिंह ने छापेमारी की, DM के निर्देश पर अवैध अस्पतालों के खिलाफ अभियान, लखीमपुर में दर्जनों की संख्या में चल रहे अवैध अस्पताल, अभियान चलाकर अवैध अस्पताल सील किए जा रहे हैं.

➡️बदायूं- गल्ला व्यापारी की गुल्लक चोरी करने का मामला , आक्रोशित व्यापारियों ने रोड जामकर प्रदर्शन किया, पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की, घटना का जल्द खुलासा करने की मांग , बिल्सी में कछला मार्ग पर लगाया जाम.

➡️बदायूं -एसएसपी ने नवनिर्मित पुलिस चौकी का किया उद्घाटन, पैरामेडिकल कॉलेज में बनी पुलिस चौकी का उद्घाटन, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण भी रहे मौजूद, सहसवान कोतवाली क्षेत्र के कछला रोड पर स्थित है चौकी.

➡️अमेठी- जिले में NAT की परीक्षा दे रहे परिषदीय स्कूलों के बच्चे, कक्षा एक से तीन तक के बच्चों ने कल दिया था टेस्ट, आज कक्षा 4 से 8 तक के बच्चों के निपुण की परीक्षा, जिले में 1 लाख 72 हजार बच्चे दे रहे हैं टेस्ट.

➡️अमेठी- अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुंशीगंज के सरायखेमा गांव के पास की घटना.

➡️अमेठी- संदिग्ध परिस्थितियों में इलाज के दौरान महिला की मौत, जहरीले जन्तु के काटने से महिला की मौत बताई जा रही, जगदीशपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुटी.

➡️मैनपुरी- घरेलू कलह से तंग आकर शिक्षामित्र ने की आत्महत्या, शिक्षामित्र ने नहर में कूद कर की आत्महत्या, थाना औछा क्षेत्र के जौहरी नगर के पास की घटना.

➡️बस्ती- शोहदे के खौफ से व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत, आए दिन शोहदा लड़की को कर रहा था परेशान, शिकायत करने पर शोहदे ने घर में घुस कर पीटा, पिटाई के बाद एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत, सदर कोतवाली के मिश्रौलीय गांव की घटना.

➡️मैनपुरी – आए दिन होते हैं हाईवे पर हादसे, 6 माह से टूटा पड़ा है हाईवे, लंबे अरसे से एक ही लाइन से गुजरते हैं वाहन, मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूरी पर है करीमगंज गांव.

➡️अम्बेडकरनगर- सड़क पर भरभराकार गिरा विशालकाय पेड़, पेड़ गिरने से दोनों तरफ का आवागमन बाधित, सड़क से पेड़ हटाने का किया जा रहा है प्रयास, अहिरौली के अन्नावा श्रवणक्षेत्र मार्ग का मामला.

➡️बुलंदशहर- पंचायत में युवक को दी गई तालिबानी सजा, पंचायत में युवक को पहनाई जूतों की माला, वसूला गया 1 लाख 40 हजार रुपए का जुर्माना, कस्बा पहासू के काजीखेल में पंचायत का मामला, शादी तय होने के बाद दूसरी लड़की से निकाह पर मिली सज़ा, अपमान से आहत पीड़ित युवक ने की आत्महत्या की कोशिश, पहासू थाने में अभी तक नहीं किया है मुकदमा दर्ज, पहासू के मोहल्ला काज़ीखेल का मामला.

➡️बुलंदशहर- कमरे में फांसी लगाकर गुड्डी की आत्महत्या का मामला, आत्महत्या से पहले गुड्डी का किया वीडियो आया सामने, जेठ-जेठानी, उसके लड़के को ज़िम्मेदार ठहरा रही है गुड्डी, मामले में पुलिस तीनों अभियुक्तों पर एफआईआर कर चुकी है , सिकन्द्राबाद के जैनब पैलेस निवासी गुड्डी ने की थी आत्महत्या.

➡️सहारनपुर- गंगोह में छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म का मामला, ग्रामीणों का थाने पर धरना प्रदर्शन शुरू , आरोपियों को फांसी की सजा की मांग, आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने का मांग, एसएसपी, एसपी देहात दोनों अधिकारी मौके पर मौजूद, पुलिस पांचों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चुकी है.

➡️शामली- दो गुटों में मारपीट का वीडियो वायरल, मामूली बात को लेकर दो पक्ष में संघर्ष, दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर भिड़े, मारपीट के दौरान हाईवे पर मार्ग पर जाम, थाना भवन के चरथावल बस स्टैंड का मामला.

➡️महोबा- ओवरफ्लो चेकडैम पार करके स्कूल जाने को मजबूर छात्राएं, चैकडैम को जान जोखिम में डाल रपटा पार कर रही छात्राएं, अन्य सुलभ मार्ग न होने से ग्रामीण क्षेत्र की छात्राएं परेशान, 10 किमी लंबे मार्ग से गुजरकर विद्यालय पढ़ने जातीं हैं, चैकडैम पार करते वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के खैरारी गांव का है मामला.

➡️पीलीभीत- युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग में भ्रष्टाचार, जिले में तैनात PRD जवानों से डाटा फीडिंग की आड़ में वसूली, फर्जी दस्तावेजों की आड़ में PRD जवानों की तैनाती में खेल, DO अरविंद कुशवाहा की संरक्षण में PRD की आड़ में भ्रष्टाचार , दर्जनों PRD जवानों ने सीएम-डीएम से DO की शिकायत की, शिकायत के बावजूद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं हुई.

➡️हापुड़- ट्रक चालक और परिचालक की गुंडई, टैम्पो चालक को बीच सड़क पर पीटा, पुलिस चौकी के सामने की जमकर पिटाई, हापुड देहात के ततारपुर चौकी के पास की घटना.

➡️अलीगढ़- 3 दिन से लापता युवक का नाले में मिला शव , घर से नाराज होकर निकला था युवक, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सासनी गेट थाना इलाके के इगलास रोड की घटना.

➡️गाज़ियाबाद- ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर 75 पेटी शराब बरामद, बरामद हुई शराब की कीमत लगभग 6 लाख रुपए है, मौके से ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति हुआ फरार, आबकारी विभाग ने वाहन को सीज कर केस दर्ज कराया, थाना मसूरी क्षेत्र का मामला.

➡️गाजियाबाद- सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पहुंचे गाज़ियाबाद, विधान परिषद की आश्वासन कमेटी की बैठक में होंगे शामिल, डबल इंजन की सरकार में महंगाई डबल हुई- नरेश उत्तम, बीजेपी सरकार में शिक्षा की हालत बदतर हुई है- नरेश, अतिवृष्टि से किसानों का नुकसान हुआ है- नरेश, सरकार उनको मुआवजा के बजाय आश्वासन दे रही- नरेश.

➡️नोएडा – सेक्टर-34 में महिला से मोबाइल लूटा, मोबाइल छीनने की घटना CCTV में कैद, सरेआम रोड पर मोबाइल लूट कर भागा बदमाश, थाना सेक्टर 24 पुलिस ने FIR दर्ज की.

➡️दिल्ली- आम आदमी पार्टी का दिल्ली में प्रशिक्षण शिविर आज, हरियाणा के पदाधिकारियों के लिए दिल्ली में प्रशिक्षण , ITO स्थित दिल्ली मुख्यालय में होगा प्रशिक्षण कार्यक्रम, प्रदेश के सभी बड़े नेता और पदाधिकारी रहेंगे मौजूद, आज दोपहर 3 बजे से शुरू होगा प्रशिक्षण शिविर.

➡️दिल्ली- दिल्ली में उत्तराखंड इंवेस्टर समिट का कर्टन रेजर कार्यक्रम, 14 सितंबर को होटल ताज मानसिंह में होगा आयोजन, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी होंगे कार्यक्रम में शामिल, दिसंबर के महीने में उत्तराखंड में होना है इंवेस्टर समिट.

➡️दिल्ली- मधुमिता शुक्ला हत्याकांड मामले में हुई सुनवाई, दोषी संतोष राय की याचिका पर सुनवाई से इनकार, सुप्रीम कोर्ट से समय से पहले रिहाई की मांग की गई थी, SC ने यूपी सरकार के पास याचिका दायर करने को कहा, सुप्रीम कोर्ट से संतोष राय ने याचिका वापस ली, संतोष ने अमरमणि, मधुमणि के मामले का हवाला दिया था, संतोष राय ने भी समय से पहले रिहाई की मांग की थी.

Related Articles

Back to top button