उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम की बड़ी खबरें…….* 08.05.2024

➡लखनऊ – अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद का बयान, हाजियों की पहली फ्लाइट कल होगी रवाना- दानिश, हज यात्रियों की सुविधाओं के लिए विशेष बंदोबस्त-आज़ाद,‘आचार संहिता के कारण इस बार हम शामिल नहीं होंगे’,आकाश आनंद का मामला बसपा का निजी है- आज़ाद,‘PM मोदी की लोकप्रियता से विपक्ष टिक नहीं पा रहा’,अल्पसंख्यकों का सकारात्मक रुख मिल रहा है-आज़ाद, यूपी का मुसलमान कमल का बटन दबाएगा-आज़ाद.

➡लखनऊ – वजीरगंज में श्यामचंद्र हत्याकांड का खुलासा, छेड़छाड़ से आहत किशोरी ने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की थी, आरोपी प्रेमी और किशोरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया, घर के पीछे नाले में मिली थी श्यामचंद्र की लाश, लखनऊ के वजीरगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡फर्रुखाबाद-सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा, इस पावन धरा को मैं नमन करता हूं-सीएम, ये चुनाव रामभक्तों-रामद्रोहियों के बीच है-CM, ‘बीजेपी सरकार में गरीब कल्याण के कार्य हुए’, विपक्ष राम मंदिर को बेकार बताता है- सीएम, विपक्ष के लोग डकैती डालने में माहिर है-सीएम, आज देश में व्यापारी,बेटियां सुरक्षित है- सीएम, ये पहले गरीबों की जमीन कब्जा करते थे-सीएम, ये सुरक्षा की गारंटी केवल भाजपा दे सकती है-CM, ‘विपक्ष का गठबंधन सुरक्षा में सेंध लगाने वाला है’, ‘ये आतंकवाद,नक्सलवाद को बढ़ाने वाला गठबंधन है’, मोदी जी नेतृत्व में देश का विकास हो रहा- सीएम, दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है- सीएम योगी, सपा आतंकियों के केस वापस लेती थी- सीएम, सैफई परिवार चुनाव हार रहा है- सीएम योगी, क्या देश अब शरिया से चलेगा- सीएम योगी, दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ रहा है -सीएम.

➡फर्रुखाबाद-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा, ये लोग संविधान बदलना चाहते हैं- अखिलेश, इनको देश की जनता बदल देगी- अखिलेश, ‘ये संविधान हमारे आपके लिए संजीवनी है’, इन्होंने वैक्सीन से पैसा वसूला- अखिलेश
‘इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर उद्योगपतियों से चंदा वसूला’, इस सरकार ने बोरी की चोरी शुरू कर दी है-अखिलेश, ये सरकार में आए तो खाद भी पाउच में देंगे-अखिलेश, ‘हम सरकार में आए तो राशन की मात्रा बढ़ाएंगे’, ‘हम लोग गरीबों को आटे के साथ डाटा भी देंगे’, ‘इन लोगों ने एंबुलेंस की व्यवस्था खराब कर दी’, ‘आज गरीबों को अस्पतालों में इलाज नहीं मिल रहा है’, ‘फर्रुखाबाद के लोगों के साथ बहुत भेदभाव हुआ है’, इस चुनाव में सब लोग मदद करिए-अखिलेश यादव, हारने वाले लोग खिसिया जाते हैं – अखिलेश. अबतक बीजेपी वाले बहुत पीछे छूट गए है-अखिलेश, प्रशासन को आगे कर लोगों को धमका रहे है-अखिलेश, बीजेपी सरकार ने बिजली महंगी कर दी- अखिलेश.

➡कानपुर – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा, रुझान बताते हैं फिर एक बार मोदी सरकार-सीएम, अबकी बार 400 पार – सीएम योगी आदित्यनाथ, एक तरफ राम भक्त हैं,दूसरी तरफ राम द्रोही हैं-सीएम, राम भक्त राष्ट्र भक्त भी हैं-सीएम योगी, कानपुर की धरती पौराणिक,ऐतिहासिक है-सीएम, यहां के लोगों ने देश की आजादी में योगदान दिया-सीएम, नए भारत को आत्मनिर्भर भारत की ओर ले जा रहे-सीएम, पहले जाति के नाम पर लड़ाया जाता था-सीएम योगी, विपक्ष माफियाओं को अपने गले का हार बनाते थे-सीएम.

➡कन्नौज-कन्नौज में गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा, मोदी जी ने कोरोना से लोगों को बचाया-शाह, विपक्ष ने राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराया-शाह, वोटबैंक के लिए ये राम मंदिर नहीं गए-शाह.

➡बरेली-खेत की रखवाली करने गए युवक की हत्या, नहर के पास युवक का शव मिलने से हड़कंप, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, भमोरा थाना क्षेत्र के कोहनी परतापुर की घटना.

➡लखीमपुर खीरी-अमित शाह ने राम गोपाल के बयान पर पलटवार किया, ‘जिसने कहा था राम मंदिर बेकार बना है,वास्तु खराब है’, ये लोग सत्ता में आए तो बाबरी ताला डाल देंगे- शाह , अजय मिश्रा टेनी के लिए अमित शाह ने वोट मांगे.

➡कन्नौज-डिम्पल यादव की बेटी अदिति यादव कर रहीं प्रचार, नुक्कड़ सभाओं में मां डिम्पल के लिए मांग रहीं वोट, ‘मेरी मां,पापा ने कन्नौज में बहुत विकास कार्य किए’, हम काम के आधार पर वोट मांगने आए हैं- अदिति, नुक्कड़ सभाएं कर रही हैं, गांव गली में जा रही हैं.

➡उन्नाव -टोल बूथ पर बारातियों ने टोल कर्मियों को पीटा, टोल वालों को हाईवे पर दौड़ा दौड़ा कर पीटा, बारातियों ने लात जूता, थप्पड़, गुम्मा तक चलाए, टोल देने के बाद भी बदतमीजी हो रही थी- बाराती, बाराती धौंस पट्टी दे रहे थे- टोल कर्मी, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल.

➡अयोध्या – केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान अयोध्या पहुंचे, आरिफ मोहम्मद खान रामलला के दर्शन करने पहुंचे, मैं जनवरी से दो बार आ चुका हूं अयोध्या- आरिफ.

➡कन्नौज – अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव पहुंची कन्नौज, अखिलेश यादव के लिए वोट मांगने पहुंची अदिति, अदिति यादव ने नसरापुर में लगाई चुनावी चौपाल, सपा सरकार में हुए कार्यों के बारे में जनता को बताया.

➡कन्नौज- अखिलेश यादव की जीत के लिये शतचंडी पाठ, 108 ब्राह्मणों ने महादेवी घाट पर किया शतचंडी पाठ, सपा नेता जय कुमार तिवारी में कराया पाठ का आयोजन.

➡कन्नौज- चुनाव कार्यालय का एसपी ने किया निरीक्षण, चुनाव तैयारियों को लेकर की गई पुलिस तैयारी का लिया जायजा, चौथे चरण में 13 मई को होगा जिले में लोकसभा चुनाव का मतदान.

➡कन्नौज- मतदान प्रतिशत बढाने के लिये लगाया गया कटआउट, भोलू नामक लोगो कटआउट लगा किया जा रहा मतदाताओं को जागरुक, डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ला ने लोगो किया लांच.

➡महराजगंज – करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत, स्नान के लिए विद्युत मोटर चालू करने गया था, मोटर की तार को बोर्ड में लगाते समय लगा करंट, पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा तेंदुअहिवा का मामला.

➡मिर्जापुर – तमाम अटकलों के बीच छानबे विधायक और सोनभद्र से अपना दल एस की प्रत्यासी पहुची अपना दल कार्यालय, कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल से मुलाकात करने पहुची रिंकी कोल, मीडिया से बात करने से बचती रही रिंकी कोल, कैबिनेट मंत्री से चल रही है रिंकी कोल की बात चीत, सोमभद्र से टिकट को लेकर पकौड़ी कोल के छोटे बेटे और रिंकी कोल में चल।रहा है विवाद- सूत्र, रिंकी कोल के ऊपर टिकट वापस करने का दबाव- सूत्र .

➡अलीगढ़ – संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, परिवारजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना क्वार्सी इलाके के देव सैनी की घटना.

➡मुरादाबाद – मुरादाबाद में तेंदुए ने किया कई लोगों पर हमला, तेंदुए के हमले में आधा दर्ज़न लोग गंभीर घायल, तेंदुए को पकड़ने में जुटी वन विभाग की टीम, डिलारी थाना क्षेत्र के फौन्दापुर गांव की घटना.

➡हमीरपुर – लापता युवक का तालाब में शव मिलने का मामला, पुलिस ने हत्या करने वाले आरोपी को किया अरेस्ट, बहन को ब्लैकमेल करने पर भाई ने हत्या की थी, जलालपुर थाना क्षेत्र के ममना गांव का मामला.

➡मुरादाबाद – ट्रांसफार्मर में आग लगने से इलाके में हड़कंप, अज्ञात कारणों के चलते ट्रांसफार्मर में लगी आग, कड़ी मशक्कत से आग पर पाया गया काबू, कटघर थाना क्षेत्र के पीर की बाजार की घटना.

➡वाराणसी – सरकारी कागजों में मृत व्यक्ति नामांकन करने पहुंचा, संतोष मूरत नाम का व्यक्ति सरकारी कागजों में मृत, जिला प्रशासन ने संतोष को रोका, धरने पर बैठा संतोष, खुद को जिंदा साबित करने के लिए चुनाव लड़ना चाहता है, नामांकन से रोके जाने पर मुर्दा संतोष मूरत धरने पर बैठा.

➡अलीगढ़ – घर में अचानक गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, परिवार के लोग पूजा करने मंदिर गए हुए थे, दमकल व पुलिस की टीम ने आग पर पाया काबू, थाना महुआखेड़ा इलाके का बताया जा रहा मामला.

➡गाज़ियाबाद – VHP का नगर आयुक्त, मेयर के खिलाफ प्रदर्शन,. 1 साल में निगम ने 12 मंदिर तोड़े- विश्व हिंदू परिषद, मजारों पर मेहरबान है निगम के अफसर-विश्व हिंदू परिषद, 10 मई को निगम का होगा घेराव,प्रदर्शन- विश्व हिंदू परिषद, VHP के महानगर अध्यक्ष आलोक गर्ग ने की घोषणा, आलोक गर्ग बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी के चचेरे भाई है.

➡देहरादून – जंगलों में लगी आग को लेकर दिये गए निर्देशों का मामला, दिये गए निर्देशों में लापरवाही बरतने पर की गई कार्रवाई, 17 अधिकारी,कर्मचारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई, वन विभाग,स्थानीय लोगों की मदद से बुझाई जा रही आग, काफी हद तक जंगलों में लगी आग पर काबू पाया गया, जल्द ही जंगल की आग को काबू कर पा लिया जाएगा.

➡रुद्रप्रयाग – रुद्रप्रयाग के जंगल में पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, पिरूल की बिखरी हुई पत्तियों को CM ने इकट्ठा किया, पिरूल की सूखी पत्तियां वनाग्नि का सबसे बड़ा कारण हैं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनता से की अपील, जंगलों को बचाने के लिए जन जागरुकता अभियान की अपील, ‘पिरूल लाओ-पैसे पाओ’ मिशन पर भी कार्य कर रही सरकार, 50 रुपए प्रति किलो की दर से खरीदे जाएंगे पिरूल के पत्ते, मिशन संचालन पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड द्वारा किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button