उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…….* 01.07.2023

➡️लखनऊ- कांवड़ यात्रा के दौरान बसों के सुरक्षित संचालन के निर्देश, परिवहन मंत्री ने बसों के सुरक्षित संचालन के दिए निर्देश, सभी क्षेत्रीय मुख्यालयों पर स्थापित होगा कन्ट्रोल रूम , मॉनिटरिंग के लिए स्थापित किया जाएगा कन्ट्रोल रूम, कंट्रोल रूम से 24 घण्टे की जाएगी बसों की निगरानी, जिला प्रशासन से समन्वय बनाकर करें कार्य – मंत्री, बस स्टेशनों एवं बसों की साफ-सफाई पर देंगे विशेष ध्यान, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने दिए दिशा निर्देश.

➡️लखनऊ- 2023-24 में बजट के सापेक्ष आवंटन-व्यय की समीक्षा बैठक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवंटन-व्यय की समीक्षा की, समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए, केन्द्रांश के अभाव में न बाधित हो परियोजना- सीएम योगी, राज्यांश जारी कर जारी रखें कार्य- मुख्यमंत्री योगी, मंत्रीगण स्वयं करें विभागीय आवंटन और व्यय की समीक्षा-CM, ‘केंद्र से मिल रहा हर संभव सहयोग, बनाए रखें संवाद-संपर्क’.

➡️लखनऊ- विधायक डॉ राजेश्वर सिंह ने सीएम को लिखा पत्र, विरासत-ए-खालसा तीर्थस्थल के लिए सीएम को लिखा पत्र, सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में उपलब्ध कराई भूमि, राजेश्वर सिंह ने सिख गुरुओं के बलिदान को बताया गौरवपूर्ण, सरोजनीनगर में तीर्थस्थल की स्थापना का रखा प्रस्ताव, विरासत-ए-खालसा तीर्थस्थल की स्थापना का रखा प्रस्ताव.

➡️लखनऊ- केंद्र सरकार ने अटल भूजल योजना की प्रशंसा की, भारत सरकार की टीम ने योजना की प्रशंसा की, बुदेलखंड के जनपदों में भ्रमण के बाद प्रशंसा की, टीम ने किसानों के जीवन में आ रहे बदलाव देखे, जल संरक्षण के प्रयासों,स्थाई भूजल प्रबंधन से बदलाव, बढ़ रही सूक्ष्म सिंचाई पद्धति के उपयोग की भी सराहना, अटल भूजल एप के प्रयोग से प्रसन्न हुए अधिकारी.

➡️लखनऊ- यातायात नियमों को न मानने वालों पर कार्रवाई जारी, हजरतगंज चौराहे पर चलाया गया विशेष अभियान, कार के शीशों में लगी काली फिल्म को भी उतारा गया, नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों का किया गया चालान, नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों की वजह से लगता जाम.

➡️लखनऊ- प्रदेश में कल से चलेगा संचारी रोग नियंत्रण अभियान, विद्यालयों में भी चलेगा जागरूकता अभियान, रोगों से बचाव-रोकथाम के लिए चलेगा जागरूकता अभियान, कल से 31 जुलाई तक चलेगा जागरूकता अभियान, मच्छरों के प्रजनन,मौसमी बीमारियों पर निगरानी रखने के निर्देश.

➡️लखनऊ- नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों की धोखाधड़ी, प्लेसमेंट एजेंसी संचालकों ने 7 युवकों से हड़पे रुपये, कंसल्टेंसी फर्म संचालकों ने 6.50 लाख रुपये हड़पे, मस्कट पहुंचने पर पीड़ितो को हुई ठगे जाने की जानकारी, 10 दिन तक मस्कट में गुजारने के बाद युवक घर लौटे, युवकों ने गाजीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया.

➡️लखनऊ- ऊर्जा विभाग में भी बंपर तबादले किए गए, 81 अधिकारियों- कर्मचारियों के ट्रांसफर हुए, अधिशासी अभियंता,सहायक अभियंताओं के ट्रांसफर, कई अवर अभियंताओं के भी तबादले किए गए, ऊर्जा विभाग में तबादले की सूची जारी की गई.

➡️लखनऊ- यूपी में 67 तहसीलदार बने उपजिलाधिकारी, तहसीलदार प्रमोट होकर उपजिलाधिकारी बने, 67 तहसीलदार प्रमोट होकर बने एसडीएम, नियुक्ति विभाग ने लिस्ट जारी की.

➡️सुल्तानपुर – नकली उत्पाद को लेकर पूर्व प्रधान के घर पर छापा , पूर्व प्रधान मोहनलाल मोदनवाल के आवास पर छापा, हिंदुस्तान यूनिलीवर की टीम ने पुलिस के साथ की छापेमारी, भारी मात्रा में नकली हार्पिक, जैसमिन हेयर ऑयल बरामद, सामान बनाने का केमिकल और मोबिल भी बरामद, भाजपा नेता के पुत्र सुशील मोदनवाल को लिया हिरासत में, सुशील को हिरासत में लेकर की जा रही जांच पड़ताल, कूरेभार थानाक्षेत्र के गुप्तारगंज बाजार का मामला.

➡️मेरठ- हरिद्वार से चोरी मोटरसाइकिल मेरठ से बरामद,चोरों ने बाइक चोरी करके ओएलएक्स पर बेची थी,मेरठ में चल रही थी चोरी की मोटरसाइकिल,ट्रैफिक पुलिस ने किया मोटरसाइकिल का चालान,चालान की जानकारी बाइक मालिक के पास पहुंची,मेरठ के दौराला थाना इलाके की घटना.

➡️लखनऊ- यूपी में मानसून सक्रिय, जारी रहेगी बारिश का सिलसिला,यूपी में 6 जुलाई तक चलेगा बारिश का सिलसिला,अब पूर्वांचल पर ज्यादा मेहरबान रहेगा मानसून,उत्तर प्रदेश में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून सक्रिय,24 घंटों से कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश.

➡️लखनऊ- जानकीपुरम में बदमाशों ने महिला के साथ लूटपाट, रेस्टोरेंट से खाना खाकर घर लौट रही युवती से लूट, बाइक सवार बदमाश मंगलसूत्र लूट कर फरार हो गए, घर पहुंच कर युवती ने परिवार को घटना की जानकारी दी, भाई ने जानकीपुरम कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद में ताबड़तोड़ लूट की वारदातें,गाजियाबाद में एक और लूट की बड़ी घटना,गाजियाबाद में बदमाशों के हौसले बुलंद,शालीमार गार्डन सुनार की दुकान में की लूट,शालीमार गार्डन के बाद लोनी में भी लूट,लोनी में डेयरी संचालक से 3.99 लाख की लूट,हथियारबंद बाइक सवार बदमाशों ने की लूट,गाजियाबाद के थाना लोनी बॉर्डर का मामला.

➡️कुशीनगर- संदिग्ध परिस्थितियों में हुई युवक की मौत,घर के अंदर फंदे पर लटकता मिला युवक का शव,पत्नी के अनुसार दिमागी हालत नहीं थी ठीक, चल रहा था इलाज,कर्ज के चलते लंबे वक्त से परेशान था युवक- पत्नी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,खड्डा थाना के लक्ष्मीपुर पड़रहवा गांव का पूरा मामला.

➡️मिर्ज़ापुर- नगर में गंगा किनारे हो रहा अवैध निर्माण कार्य, पुलिस की मिलीभगत से निर्माण करवा रहे भूमाफिया, निर्माण करवाने वालों पर कार्रवाई से कतरा रहा प्रशासन, गंगा किनारे 200 मीटर तक निर्माण करवाने पर है रोक, इसके बावजूद करवाया जा रहा अवैध निर्माण कार्य, शहर के पुरानी बजाजी दाऊजी घाट, नार घाट का मामला.

➡️मऊ- लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज कराने पर सिपाही निलंबित, एसपी ने आरोपी सिपाही को किया निलंबित, धुबन थाने की पीआरवी 2279 में तैनात है सिपाही राघवेंद्र, अपने चचेरे भाई को फंसाने के लिए रची थी साजिश,
चचेरे भाई से सिपाही का चलता है जमीनी विवाद, सिपाही राघवेंद्र को निलंबित कर मुकदमा दर्ज किया, मधुबन थाने के मिश्रौली बंधा के पास का मामला.

➡️एटा- पुलिस की अवैध कच्ची शराब माफियाओं पर छापेमार कार्रवाई, पुलिस की छापेमार कार्रवाई से शराब तस्करों में मचा हड़कंप, पुलिस ने 1100 लीटर लहन, 40 लीटर कच्ची शराब की बरामद, शराब माफियाओं ने जमीन के नीचे दबा कर रखी गई थी लहन, छापेमार कार्रवाई के दौरान शराब माफिया घर छोड़ कर फरार, कोतवाली नगर पुलिस की हिंदू नगर में छापामार कार्रवाई.

➡️अयोध्या- सपा की पूर्व MLC, उनकी दोनों बेटियों पर जानलेवा हमला, लीलावती कुशवाहा, बड़ी बेटी अलका लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर, छोटी बेटी आस्था का जिला अस्पताल में हो रहा इलाज, जमीन के विवाद में एक पक्ष ने तीनों पर किया हमला, थाना कैंट के बाबा पुरवा कौशलपुरी कॉलोनी का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- बारिश के पानी में नहाते समय बच्चे को लगा करंट, बिजली के पोल के समीप पहुंचते ही बच्चे को लगा करंट, बच्चे को करंट लगने से हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर होने जिला अस्पताल लोहिया किया रेफर, आनन फानन में बिजली आपूर्ति कराई गई बंद, कायमगंज कोतवाली के सधबाडा मोहल्ले का मामला.

➡️एटा- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का मिला शव, फांसी के फंदे पर लटका मिला विवाहिता का शव, मृतिका के भाई ने ससुरालिजनों पर लगाया आरोप, ससुरालीजन महिला के शव को छोड़कर हुए फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना कोतवाली देहात के गांव नगला पुणिहार की घटना.

➡️इटावा- युवक के ऊपर गिरी आकाशीय बिजली, हुई मौत, खेतों पर धान की बुवाई कराने गया था राकेश पोरवाल, अधिकारियों ने मौके पर पहुंच मुआयना कर जांच की शुरू, भरथना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ढकपुरा की घटना.

➡️कौशाम्बी- सांप काटने से दो सगी मासूम बहनों की मौत, एक बेटी की रात में तो दूसरी की सुबह हुई मौत, मासूम बहनों की मौत से परिजनों में कोहराम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सरायअकिल के म्योहरिया गांव का मामला.

➡️अमेठी- बिजली करंट के चपेट में आने से व्यक्ति की हुई मौत, पंखें में करंट उतरने से करंट की चपेट में आने से मौत, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, अमेठी कोतवाली क्षेत्र के गुंगवाछ गांव का है मामला.

➡️बस्ती – सीएचसी परिसर में भरा बारिश का पानी, लो लैंडिंग की समस्या से जूझ रहा अस्पताल, लगातार जलजमाव से बढ़ेगी मरीजों की संख्या, सीएचसी रुधौली की व्यवस्था बदहाल हो गई, जलजमाव से मरीजों को आने जाने में समस्या.

➡️बिजनौर- सरेआम युवक की गोली मारकर हत्या, जिला कारागार गेट के पास हत्या हुई, पुलिस सुरक्षा से कुछ ही दूरी पर हत्या, मौके पर भारी फोर्ससअफसर जांच में जुटे, ताबड़तोड़ गोली मारकर युवक की हत्या, जेल पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर बदमाश, शहर के जिला कारागार के पास की घटना.

➡️अयोध्या- सपा की पूर्व एमएलसी,उनकी बेटियों पर हमले का मामला, हमले के मामले में सख्त हुए एसएसपी राजकरण नैयर, सहादतगंज चौकी इंचार्ज अरविंद पटेल को किया लाइन हाजिर, दो लोगों को कस्टडी में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ, जमीन विवाद को लेकर हुआ था जानलेवा हमला, थाना कैंट के लाला पुरवा कौशलपुरी का मामला.

➡️बाराबंकी- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, ट्रक को अज्ञात वाहन ने मारी टककर, भीषण टक्कर से ट्रक के उड़े परखच्चे, ट्रक में सवार युवक की मौके पर मौत, लदी में लदी थी लाखों की अवैध शराब, पशु आहार की आड़ में ले जा रहे थे शराब, अवैध शराब की 500 पेटियों बरामद हुऊ, सुबेहा के अमित का पुरवा मजरे कुड़वा का मामला.

➡️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने खाया जहरीला, हालत गंभीर होने पर युवक को किया गया रेफर, जिला चिकित्सालय में चल रहा युवक का उपचार, बछरावां थाना क्षेत्र के मेहरबान खेड़ा की घटना.

➡️कौशाम्बी- छज्जा गिरने से मासूम की हुई मौत, घर का छज्जा गिरने से जख्मी हुआ था मासूम, इलाज के दौरान मासूम की हुई मौत, मौत की सूचना से परिजनों में मचा कोहराम, कौशाम्बी थाना के नौहाई गांव की घटना.

➡️कौशाम्बी- संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत, परिजनों ने पीट कर मारने का लगाया आरोप, मौके पर पहुंचे सीओ जांच में जुटे, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मंझनपुर कोतवाली के नारा का मामला.

➡️बलरामपुर- टेंपो और कार में हुई जोरदार टक्कर, टेंपो में सवारी समेत दो लोग थे सवार, बुजुर्ग की मौत, ड्राइवर की हालत गंभीर, कोतवाली देहात थाना के चकवा पुलिस चौकी का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- संदिग्ध परिस्थिति में व्यक्ति ने की आत्महत्या, व्यक्ति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कायमगंज के इनायत नगर का मामला.

➡️आगरा- मंदिर के अंदर फांसी के फंदे से लटका व्यक्ति, गमछे से फांसी लगाकर की आत्महत्या, एत्मादपुर थाना क्षेत्र के सवाई का मामला.

➡️दिल्ली- तुषार मेहता भारत के सॉलिसीटर जनरल नियुक्त किए गए, मोदी सरकार ने 3 साल के लिए तुषार मेहता को SGI बनाया, सुप्रीम कोर्ट में 6 अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल भी नियुक्त, विक्रम जीत बनर्जी, केएम नटराज अतिरिक्त SGI बने, बलवीर सिंह, एसवी राजू अतिरिक्त SGI बने, एन वेंकटरमण,ऐश्वर्य भाटी भी अतिरिक्त SGI बने.

➡️दिल्ली- AAP ने अध्यादेश की प्रतियां जलाने का कार्यक्रम किया रद्द, SC में याचिका दाखिल करने के बाद कार्यक्रम किया रद्द, अध्यादेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, 3 जुलाई को अध्यादेश की प्रतियां जलाने का कार्यक्रम था.

Related Articles

Back to top button