WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें… 26.08.2022

https://www.shekharnews.com://

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें …………

➡लखनऊ- सरकार श्रद्धालुओं के लिए सुविधाओं को बढ़ाने में जुटी है, कान्हा के ब्रज के कायाकल्प के लिए खर्च होंगे 16000 करोड़, 9000 करोड़ रुपये से संवरेगा 84 कोसीय परिक्रमा मार्ग, 6100 करोड़ की मथुरा-वृंदावन बाईपास परियोजना भी मंजूर, 850 करोड़ की लागत से रेल से मथुरा-वृंदावन को जोड़ने की तैयारी, 12.8 किमी रेल लाइन का पुनर्विकास किया जाना भी प्रस्तावित।

➡लखनऊ- अहाना एनक्लेव में गुणवत्ता विपरीत हो रहा काम, ठेकेदार ने अहाना एनक्लेव में पाल रखे हैं गुंडे, किसी को भी अहाना एनक्लेव में जाने की इजाजत नहीं, नगर निगम द्वारा तैयार कराया जा रहा अहाना एनक्लेव, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज से 200 करोड़ रुपए का बॉन्ड लिया गया था, अहाना इंक्लेव मैं अंदर जाने की किसी को इजाजत नहीं।

➡लखनऊ- दिलावर नगर रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव, भाई ने लगाया ससुरालियों पर दहेज, हत्या का आरोप लगाया, हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंकने का लगाया आरोप, महिला के परिजनों ने मलिहाबाद पुलिस को दी तहरीर, 2 लाख समेत बुलेट और सोने की चैन की डिमांड का आरोप।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी का बाढ़ प्रभावित जिलों के डीएम को निर्देश, सीएम योगी ने 4 घंटे एक्टिव मोड में रहने के निर्देश दिए, NDRF, SDRF, PAC,आपदा प्रबंधन टीम में 24 घंटे एक्टिव रहें, स्वयं सेवकों की आवश्यकतानुसार सहायता लें- सीएम योगी, जिलाधिकारी नौकाओं और राहत सामग्री का भी प्रबंध कर ले-सीएम।

➡लखनऊ- अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित, हाइकोर्ट ने बहस सुनने के बाद फैसला सुरक्षित किया, जमानत याचिका का राज्य सरकार की ओर से विरोध किया गया, अभियुक्त का आपराधिक इतिहास है- सरकारी वकील।

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी ने विधायकों को सौंपी जिम्मेदारी, नगर पालिका,नगर पंचायत चुनाव के लिए तैयारी, सपा विधायकों को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया.

➡लखनऊ- विभूति खंड क्षेत्र में मिला अज्ञात युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शव की शिनाख्त के लिए पुलिस ने की पूछताछ।

➡गोरखपुर- नशीली दवा के फरार आरोपियों पर पुलिस ने बढ़ाया इनाम, दो फरार आरोपियों पर 25-25 हज़ार का इनाम घोषित, SSP ने दोनों पर 25-25 हज़ार का इनाम घोषित किया, लखनऊ की औषधि विभाग को मिली थी बड़ी सफलता, अवैध तरीके से भेजी जा रही दवाओं की खेप पकड़ी थी, अवैध दवाओं की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये थी, चार लोगों को पुलिस ने हिरासत मे लिया था, गीड़ा क्षेत्र के सेक्टर 15 और अन्य स्थानों से की बरामदगी.

➡संभल- खबर का असर, गैंगरेप पीड़िता के सुसाइड करने का मामला, भारत समाचार की खबर का DIG ने लिया संज्ञान, डीआईजी DM और SP के साथ पहुंचे थे थाने, DIG ने थाना प्रभारी को मौके पर ही किया निलंबित, पीड़ित परिवार को दी गई पुलिस सुरक्षा, मुकदमे की विवेचना मुरादाबाद ट्रांसफर की- DIG, समय पर गिरफ्तारी न पर दोषियों पर कार्रवाई होगी, दोषी पुलिसकर्मियों की प्रारंभिक जांच के दिए आदेश- DIG, मुरादाबाद एसपी देहात को जांच के दिए आदेश- DIG

➡एटा – जवाहर तापीय परियोजना पावर प्लांट में बड़ा हादसा, पावर प्लांट की चिमनी में लिफ्ट टूटने से बड़ा हादसा, काम कर रहे कई मजदूरों के दबने से मौत की आशंका, झूले पर बैठकर चिमनी में काम कर रहे थे 6 मजदूर, मौके पर मची भगदड़, गुस्साए लोगों ने किया पथराव, घटना के बाद से प्लांट में राहत और बचाव कार्य जारी, मलावन के जवाहर तापी परियोजना पावर प्लांट की घटना.

गोरखपुर- बेलघाट पुलिस और खजनी प्रशासन की कार्रवाई, गैंगेस्टर लालजी केवट की 50 लाख की सम्पति जब्त, गैंगेस्टर लालजी पर विभिन्न गंभीर केस दर्ज माफिया के 40 लाख के मकान को किया जब्त, 10 लाख के ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल हुई जब्त, बेलघाट क्षेत्र के नरगड़ा जंगा सिंह में कार्रवाई.

➡कानपुर- ज़ोन-3 के जेई-सुपरवाइजर की करतूतों से KDA की किरकिरी, केडीए मानकों को ताक पर रख 6 मंजिला अपार्टमेंट निर्माण, 200 गज प्लॉट में तान दिया 6 मंजिला मानकविहीन अपार्टमेंट, बिल्डर और अधिकारियों की मिलीभगत से बन रहा अपार्टमेंट, ज़ोन-3 जेई की मिलीभगत से बिल्डर ने मानकों की धज्जियां उड़ाई, केडीए ज़ोन 3 के निराला नगर U-ब्लॉक में बन रहा अवैध अपार्टमेंट।

➡मुरादाबाद- तीन मंजिला मकान में हुए अग्निकांड मामला, शादी के घर में 3 जनाजे उठने से मातम, सभी 5 शव पोस्टमार्टम के बाद पहुंचे घर, 3 बच्चे, दो महिलाओं सहित 5 शव पहुंचे घर, नमाज के बाद मस्जिद से निकले 5 जनाजे, सभी शवों को नमाज के बाद किया गया दफन, रानीखेत से शादी में शामिल होने आया था परिवार, थाना गलशहीद इलाके के लंगड़े की पुलिया की घटना।

➡औरैया- CISF भर्ती दौड़ के बाद 4 अभ्यर्थियों की हालत बिगड़ी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिबियापुर इलाज के लिए भेजा, एक अभ्यार्थी की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत, मृतक अभ्यर्थी गौतम बुद्ध नगर का बताया जा रहा, 3 अभ्यर्थियों का अभी भी इलाज अस्पताल में जारी, मृतक अभ्यार्थी के परिजनों को सूचना दे दी गई है, दिबियापुर थाना क्षेत्र की गेल का मामला।

➡एटा- जवाहर तापीय परियोजना पावर प्लांट में बड़ा हादसा, पावर प्लांट की चिमनी में लिफ्ट टूटने से बड़ा हादसा, काम कर रहे कई मजदूरों के दबने,मौत की आशंका, झूले पर बैठकर चिमनी में काम कर रहे थे 6 मजदूर, घटना के बाद से प्लांट में राहत और बचाव कार्य जारी, मलावन के जवाहर तापी परियोजना पावर प्लांट की घटना।

➡नोएडा- ट्विन टॉवर ध्वस्त करने का मामला, सुपरटेक एम्लाड कोर्ट RWA ने टास्क फोर्स का गठन किया, ब्लास्ट से पहले सुरक्षा से जुड़े पहलुओं पर काम करेगा, ब्लास्ट के बाद में सोसायटी में लोगो को वापस बुलाएंगे, CBRI ब्लास्ट वाले दिन तक यही मौजूद रहेगी, ट्रैफिक डायवर्जन रूट भी किया गया जारी।

➡सहारनपुर- ITI छात्र ने प्रबंधन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, भविष्य खराब करने का छात्र ने लगाया बड़ा आरोप, छात्र ने कोतवाली में प्रबंधन के खिलाफ दी तहरीर, पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया, देवबंद में निजी ITI के छात्र ने लगाया आरोप।

➡ललितपुर- प्रधानाध्यापक ने छात्र के सिर में मारी कुर्सी, कुर्सी लगने से छात्र के सिर में आई गम्भीर चोट, अध्यापक पर लगाया रंजिशन पिटाई का आरोप, स्थानीय पुलिस नहीं कर रही मामले में कार्रवाई, नाराहट के गुड़ा खिरिया के प्राथमिक विद्यालय का मामला।

➡हरदोई- संदिग्ध अवस्था में बुजुर्ग की हुई मौत, रात को चौपाल में सोने गया था बुजुर्ग, सुबह मिला चौपाल में संदिग्ध अवस्था में शव, विपक्षियों पर हत्या किए जाने का लगा आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बघौली थाना क्षेत्र के तिलक पुरवा का मामला।

➡बरेली- बारादरी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पुलिस ने 3 कुख्यात बदमाशों को किया गिरफ्तार, लूट, छिनैती की वारदातों को देते थे अंजाम, दो दर्जन से अधिक लूट, छिनैती के केस दर्ज, 35 सौ रुपए,सोने चांदी के आभूषण हुए बरामद।

➡पीलीभीत- गायब किसान का खून से सना खेत में मिला शव, गांव के बाहर गन्ने के खेत में पड़ा मिला शव, परिजनों ने किसान के हत्या की जताई आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अमरिया इलाके के भगवतीपुर गांव का मामला।

➡कुशीनगर- जिले का ऑक्सीजन प्लांट धूल फांक रहा, कोरोना काल में हुआ था इसका निर्माण, 1 मिनट में 167 लीटर ऑक्सीजन उत्पादन की है क्षमता, स्वास्थ्य विभाग विद्युत विभाग पर मढ़ रहा आरोप, खड्डा ब्लाक में तुर्कहां में सीएचसी में बना है प्लांट।

➡चित्रकूट- जिला मुख्यालय कर्वी में जलभराव की समस्या, सदर विधायक अनिल प्रधान धरने पर बैठे, सपा जिलाध्यक्ष सहित दो दर्जन सपाई धरने पर, शास्त्री नगर मोहल्ले की समस्या को लेकर धरना, नगर पालिका कार्यालय कर्वी में बैठे धरने पर, सपा कार्यकर्ता और मोहल्ले वासी धरने पर मौजूद।

➡अलीगढ़- अलबरकात स्कूल वैन और ई-रिक्शा में भिड़ंत, स्कूल वैन में लिमिट से अधिक बच्चे थे सवार, एक्सीडेंट के बाद रोड पर मची चीख पुकार, राहगीरों ने वैन से निकाले छोटे-छोटे स्कूली बच्चे, बन्नादेवी थाना इलाके के कठपुला की घटना।

➡जसपुर- विद्युत विभाग का फर्जी SDO हुआ गिरफ्तार, अधिकारी बनकर 3 लोग कर रहे थे छापेमारी, छापेमारी तीनों ही धन उगाही कर रहे थे, पुलिस ने 3 में से 1 आरोपी को किया गिरफ्तार, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर, आरोपी को भेजा जेल, कोतवाली के सूत मिल के लक्ष्मीपुर खेड़ा का मामला।

➡बागपत- स्कूली बस ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा, बाइक सवार एक युवक की हुई दर्दनाक मौत, घायल युवक को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, सेंट एंजिल्स स्कूल बागपत की बस से हुआ हादसा, सिंघावली थाना क्षेत्र के डौला गांव में हुआ हादसा।

➡बांदा- मंत्री राकेश सचान,मंत्री अनूप प्रधान ने किया दौरा, बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का दौरा दोनों मंत्रियों ने किया दौरा, बोट से बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र के भ्रमण पर निकले मंत्री, बाढ़ पीड़ितों को वितरित की राहत सामग्री, फसलों का सर्वे कर मुआवजा देने के दिए निर्देश।

➡महराजगंज- गोरखपुर डीआईजी रेंज जे पहुंचे महराजगंज, निचलौल थाने का किया औचक निरीक्षण, निरीक्षण के बाद पुलिस कर्मियों के साथ बैठक, बॉर्डर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की ली जानकारी, बॉर्डर इलाकों में तस्करी रोकने के लिए दिशा निर्देश।

➡बलिया- गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ने से मची अफरा-तफरी, जिला प्रशासन ने एहतियात तौर पर सारी तैयारियां की पूरी, गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर- DM, गांव को नोटिस देकर दूसरे स्थान पर रहने दिया आदेश- DM, प्रशासन द्वारा कराया जा रहा राहत कार्य।

➡मेरठ- पटाखा फैक्ट्री में हुआ जोरदार धमाका, धमाके में एक मजदूर की मौत, कई घायल, पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन करने में जुटी, मलबे से मजदूरों को निकालने का काम जारी, दमकल की कई गाड़ियां आग को बुझा रहीं, थाना रोहटा क्षेत्र का मामला।

➡औरैया- कोटा बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद बढ़ा खतरा, यमुना खतरे के निशान से 4 मीटर ऊपर पहुंची, अजीतमल,औरैया के दर्जनों गांव पानी से बेहाल, SDRF और मेडिकल टीम को किया गया तैनात, बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन हुआ अलर्ट।

➡बरेली- पम्प से पेट्रोल भराकर कार सवार हुए फरार, पैसे मांगने पर कार लेकर भागे कार सवार, 12 हजार कीमत का पेट्रोल पम्प पर लगाया चूना, घटना सीसीटीवी में कैद, वीडियो हुआ वायरल, भुत्ता थाना क्षेत्र के प्रीत फिलिंग स्टेशन का मामला।

➡कानपुर देहात- भीषण बाढ़ की चपेट में आने से कैनाल पंप बहा, करोड़ों का पंप यमुना नदी के बाढ़ में बह गया, कर्मचारियों की लापरवाही से बहा कैनाल पंप, सिकन्दरा के अमराहट किनारे यमुना नदी पंप कैनाल का मामला।

➡सहारनपुर- रेंच पुल पर डाली जा रही पानी की सीवर लाइन, पानी की लाइन टूटने से सैकड़ों घरों की आपूर्ति बाधित, एक एक बूंद के लिए लोग पानी को तरस रहे, विभागीय अधिकारी ने गुस्साए लोगों को शांत कराया।

➡मुजफ्फरनगर- डीएम और एसएसपी का जेल में निरीक्षण, मासिक निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी, जेल में बंद बंदियों से भी की बातचीत, जेल अधीक्षक अधिकारियों के साथ मौजूद, मुजफ्फरनगर जिला जेल का निरीक्षण।

➡नोएडा- ट्विन टावर पहुंचे रिमोट कंट्रोल सिस्टम का बॉक्स, 3 बॉक्स में पहुंचा ब्लास्ट का रिमोट कंट्रोल सिस्टम, चेन्नई से पहुंचे इंजीनियर्स, रिमोट कंट्रोल सिस्टम, रिमोट कंट्रोल सिस्टम बॉक्स से करंट जेनरेट होगा, 7 से 9 सेकेंड में 9643 होल्स में ब्लास्ट किया जाएगा, आसपास की सोसायटी के लोगों को किया गया शिफ्ट, ट्विन टावर ध्वस्त होने तक लोग रहेंगे होटलों में.

➡रायबरेली- प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में पहुंचे मंत्री नितिन अग्रवाल, मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस-सपा पर साधा निशाना, अखिलेश हार के बाद भी खुद को सीएम समझ रहे-अग्रवाल, कांग्रेस के आखिरी किले रायबरेली में कमल खिलेगा-अग्रवाल.

➡सिद्धार्थनगर- जाली नोट के साथ चार अभियुक्त हुए गिरफ्तार, SOG सर्विलांस,पथरा पुलिस की टीम को सफलता, जाली नोट के साथ चार अभियुक्तों को गिरफ्तार, करीब 1.51 लाख रूपए जाली नोट किए गए बरामद, नोट छापने वाले उपकरण और बाइक किया बरामद, चारों आरोपी जनपद बस्ती के हैं निवासी, पथरा के रमवापुर के पास से किया गिरफ्तार.

➡बिजनौर – UKSSSC पेपर लीक का मामला, धामपुर में पेपर लीककर परीक्षार्थियों को कराया था पेपर सॉल्व, धामपुर क़ा रहने वाला केन्द्रपाल मामले में शक के घेरे में, 23 अगस्त को जमानती कैंसिल कराकर केन्द्रपाल गया था जेल, बिजनौर जेल से केन्द्रपाल की पुराने केस में हुई जमानत, STF केन्द्रपाल से कर रही पेपर लीक कांड में पूछताछ-सूत्र, धामपुर का सॉल्वर गैंग का सदस्य ललितराज शर्मा जा चुका जेल.

➡बुलंदशहर- हत्या को अंजाम देने जा रहे 5 शूटर गिरफ्तार, पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पांचों शूटर्स गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी के दौरान शूटर्स को करनी थी हत्या, वारदात को अंजाम देने से पहले शूटर्स गिरफ्तार, एक लाख रुपये,पिस्टर,तमंचा समेत कारतूसें बरामद, खुर्जा पुलिस और स्वाट टीम को मिली सफलता.

➡श्रावस्ती- घर में घुसकर महिला के साथ अश्लीलता, बुरी नियत से घर में घुसे युवक को लोगों ने पकड़ा, घर में घुसकर महिला के साथ की गलत हरकतें, पुलिस ने घायल युवक को पहुंचाया अस्पताल, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, मल्हीपुर थाना क्षेत्र के टिकुइया की घटना.

➡सहारनपुर- राशन डीलर के चुनाव में हुई मारपीट, चले लाठी डंडे, तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर 3 लोगों जेल भेजा, लाठी डंडे चलाने के आरोप में 16 लोगों पर नामजद केस, दौलतपुर गांव में राशन डीलर चुनाव में हुई मारपीट.

➡बस्ती- परियोजना अधिकारी उमाशंकर वर्मा को किया गया निलंबित, निलबंन के बाद पीओ को लखनऊ सूडा में किया गया संबद्ध, JE शशिभूषण और JE दिनेश चौधरी की सेवा होगी समाप्त, पीएम शहरी आवास योजना में चहेतों को दिया था आवास.

➡उन्नाव- निजी स्कूल के छात्र की मौत का मामला, परिजनों ने छात्र का शव रखकर किया प्रदर्शन, निजी स्कूल का गेट गिरने से कल हुई थी मौत, छात्र का शव रखकर परिजन-ग्रामीण कर रहे प्रदर्शन, मुआवजा और स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग, चकलवंशी-संडीला मार्ग पर प्रदर्शन कर रहे परिजन, उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र की है घटना.

➡प्रयागराज- गंगा और यमुना ने खतरे की निशान को किया पार, एक दर्जन से अधिक मोहल्ले बाढ़ के पानी से घिरे, रिहायशी इलाके में बाढ़ का पानी मचा रहा तबाही, बाढ़ पीड़ित बनाए गए बाढ़ शिविर में ले रहे शरण, NDRF और SDRF की टीम लोगों को रेस्क्यू कर रही.

➡प्रयागराज- पुलिस अभिरक्षा में पुजारी यादव की मौत का मामला, आरोपी पुलिसकर्मी रामकृत यादव की जमानत खारिज, हाईकोर्ट ने गंभीर प्रवृति का अपराध माना, CBI ने पुलिसकर्मी के खिलाफ दाखिल की है चार्जशीट, चार्जशीट में मृतक के शरीर पर चोट का किया जिक्र, जौनपुर थाना क्षेत्र के बक्सा थाने का है मामला.

➡सीतापुर- रोडवेज बस की टक्कर से महिला की मौत, रोड पार कर रही महिला को बस ने कुचला, थाना रामकोट इलाके में हुआ हादसा.

➡आगरा- इलेक्ट्रिकल शॉप में हुई चोरी का खुलासा, 8 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी किया गया इलेक्ट्रिक सामान बरामद, आगरा के मलपुरा इलाके का है मामला.

➡गाजियाबाद- सीएम योगी के गाजियाबाद कार्यक्रम में बदलाव, शाम 6. 55 पर गंगाजल गेस्ट हाउस पहुंचेंगे सीएम, कल सुबह 10 बजे जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक, 3 परियोजनाओं का सीएम योगी करेंगे निरीक्षण.

➡सुल्तानपुर- सांसद मेनका गांधी का जन्मदिन आज, कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया जन्मदिन, केक काट और वृक्षारोपण कर मनाया गया जन्मदिन, जिला पंचायत स्थित सांसद संवाद कार्यालय में मनाया गया.

कानपुर – दो छात्रों की जंगल में बेरहमी से की गई पिटाई, तमंचा दिखाकर नग्न कर की गई जमकर पिटाई, दबंगो ने पिटाई का वीडियो बनाकर किया वायरल, बिधनू थाना क्षेत्र के सेन पश्चिम पारा का मामला.

➡औरैया- रिटायर्ड आयकर कर्मी से हुई लूट, 30 हजार रुपए, बदमाशों ने लूटा, बाइक सवार बदमाश लूटकर हुए फरार, बिधूना कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡सहारनपुर- बस ड्राइवर की मौत मामले में केस हुआ दर्ज, ट्रांसपोर्टर, स्कूल प्रिंसिपल पर केस दर्ज किया, सदर पुलिस ने अज्ञात लोगों पर हत्या का केस किया.

➡गाजियाबाद- सीएम के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर, प्रताप विहार इलाके में सीएम योगी करेंगे निरीक्षण, निर्माणाधीन पीएम आवास योजना का करेंगे निरीक्षण, अलग-अलग विभागों के विकास कार्यों का निरीक्षण।

➡पीलीभीत- फिटनेस के नाम पर उगाही का मामला, घूसखोर डॉक्टर,फार्मासिस्ट पर कोई कार्रवाई नहीं, बच्चों से मेडिकल फिटनेस के नाम पर लाखों की उगाही, पीलीभीत जिला अस्पताल का मामला।

➡नोएडा- ट्विन टॉवर के ऊपर नो फ्लाई ज़ोन घोषित हुआ, आज से नो फ्लाई ज़ोन रहेगा ट्विन टॉवर एरिया, 31 अगस्त तक निजी ड्रोन उड़ाने पर लगाई पाबंदी, पुलिस प्रशासन ने धारा 144 भी लगाई गई।

➡इटावा- झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस की चपेट में आई बाइक, ट्रेन देखकर बाइक छोड़कर भाग खड़ा हुआ बाइक सवार, ट्रेन के इंजन के नीचे फसी बाइक के उड़े परखच्चे, रामनगर रेलवे क्रॉसिंग की घटना।

➡इटावा- चंबल की बाढ़ से तबाही का मंजर, ढकरा पुलिया टूटने से संपर्क टूटा, मुख्यालय से करीब 1 सैकड़ा गांवों का संपर्क टूटा, दो भागों में बटा चकरनगर का चंबल इलाका।

➡बरेली- बच्चों से मिड डे मील बनाने का वीडियो वायरल, अध्यापिका आरती यादव बनवा रही मिड डे मील, जिला अधिकारी से ग्राम प्रधान ने की शिकायत, नाबाबगंज के बीजामऊ के जूनियर हाईस्कूल का मामला।

➡बरेली- कलेक्ट्रेट में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, विकास में लापरवाही बरतने पर डीएम ने फटकारा, डीपीएम-ईओ नगर पालिका की जमकर लगाई फटकार, नगर पालिका नगर पंचायत की मीटिंग में फटकारा।

➡सहारनपुर- छात्रों ने 3 छात्रों को लाठी-डंडों से जमकर पीटा, परिजनों ने 5 आरोपियों के खिलाफ दी तहरीर, पुलिस ने एक को हिरासत में लिया,पूछताछ जारी, देवबंद क्षेत्र में 4 साथियों के साथ मिलकर पीटा।

➡सीतापुर- रहस्यमय ढंग से गायब हुई नाबालिग लड़की, पुलिस कर रही गायब लड़की की तलाश, पुलिस पर पीड़ित लगा रहे लापरवाही का आरोप, कोतवाली देहात इलाके का मामला।

➡देहरादून- आपदा के मानकों मे जल्द बदलाव होगा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान, जल्द प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए गए, सीएम धामी ने प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए, हम इसपर विचार कर रहें हैं- सीएम धामी, जल्द इसका प्रस्ताव आ जाएगा -सीएम, महिला आरक्षण के मामले में बोले सीएम, HC के फैसले का परिक्षण करके ही फैसला लेंगे-CM

➡हल्द्वानी- 109 मौत के बाद नहीं सुधार रही NH की हालत, लालकुआं-हल्द्वानी राष्ट्रीय मार्ग पर हो रही मौतें, जिपं सदस्य, ग्राम प्रधान ने DM से की मुलाकात, राजमार्ग के कार्य को तत्काल शुरू किए जाने की मांग की, NH के निर्माणदायी संस्था को किया निर्देशित- DM, राजमार्ग पर गड्ढे होने से लोगों की हो रही मौत।

➡रूद्रपुर- अन्तर्जनपदीय पुलिस वाहिनी प्रतियोगिता का समापन, डीआईजी ने कुमांऊ में प्रतियोगिता का समापन किया, 18 टीमों ने किया प्रतिभाग 319 खिलाड़ी हुए शामिल, चैंपियन में 40वीं वाहिनी पीएसी हरिद्वार को दी ट्रॉफी, 21वीं प्रादेशिक पुलिस प्रतियोगिता 2022 का चल रहा था कार्यक्रम।

➡अल्मोड़ा- चिकित्साधिकारी मामले को प्रभारी सचिव ने लिया संज्ञान, इलाज के दौरान परिजनों के साथ अभद्रता,नशे में था डॉक्टर, प्रभारी सचिव ने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से स्पष्टीकरण मांगा, 2 दिन होने के बाद मामले में डॉक्टर पर क्या हुई कार्रवाई?, 3 दिन के अंदर मामले का स्पष्टीकरण शासन को देने के निर्देश, घटनाएं स्वीकार्य नही सख्त होंगी कार्रवाई- प्रभारी सचिव।

➡हल्द्वानी- ग्रामीणों ने जल संस्थान पहुंचकर की जमकर नारेबाजी, पेयजल समस्या को देखते हुए की जमकर नारेबाजी, पेयजल व्यवस्था दुरुस्त,आपूर्ति न करने का लगाया आरोप, शिकायत करने पर संस्थान नहीं ले रहा मामले को संज्ञान, कोमलुवागांजा क्षेत्र में पेयजल की किल्लत से ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन।

➡डोईवाला- सोंग नदी पर SDRF, पुलिस ने चलाया सर्च अभियान, मलबे में 3 लोगों के दबे होने की सूचना पर सर्च अभियान, लाल तप्पड़ से छिद्ररवाला तक चलाया सर्च अभियान, 1 शव बरामद, नहीं हुई शिनाख्त, 2 शवों की तलाश जारी।

➡ऋषिकेश- मुख्यमंत्री ने किया एम्स में पिकू वार्ड का शुभारंभ, 62 बेड के आईसीयू वार्ड में मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं, सीएम ने कुमाऊं में भी एम्स के सेटेलाइट सेंटर का किया जिक्र, कुमाऊं क्षेत्र के लोगों को भी सेंटर बनने से मिलेगी स्वास्थ्य सेवा।

➡अल्मोड़ा- महानिदेशक ने चिकित्सालयों,स्वास्थ्य केंद्रों का किया निरीक्षण, खामियों को लेकर चिकित्सकों को दिए सख्त निर्देश, रेफर मरीजों पर चिकित्सक दे स्पष्टीकरण- महानिदेशक, चिकित्सालय में 90% मरीजों का हो इलाज- महानिदेशक।

➡अल्मोड़ा – देहरादून-अल्मोड़ा हवाई सेवा का हुआ शुभारंभ, CM धामी ने हरी झंड़ी दिखाकर किया शुभारंभ, मौसम खराब होने के कारण उड़ान हुई निरस्त.

➡कालाढूंगी- धूमधाम से मनाया जा रहा है सातो आठो त्यौहार, भगवान को मानवीय रिश्ते बनाकर की पूजा अर्चना, पिथौरागढ़,बागेश्वर,डीडीहाट,कुमाऊं का प्रसिद्ध है त्यौहार।

➡श्रीनगर- बाधित मार्गों को 31 अगस्त तक खुलने की उम्मीद, 7 खंडों के 16 मार्ग यातायात से हैं बाधित, बारिश से मलबा आने के कारण मार्ग बाधित है।

➡दिल्ली- CM केजरीवाल और हिमंता बिस्वा शर्मा में ट्विटर वॉर, मेरा मकसद आपकी कमियां निकालने का नहीं था-केजरीवाल, लगता है आप बुरा मान गए- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हम सब एक देश हैं. हमें एक दूसरे से सीखना है-केजरीवाल, तभी तो भारत नम्बर वन देश बनेगा- सीएम केजरीवाल, मैं आता हूं ना असम. बताइए कब आऊं?- CM केजरीवाल, आप शिक्षा के क्षेत्र में अपने अच्छे काम दिखाना- केजरीवाल, आप दिल्ली आइये, मैं आपको दिल्ली के काम दिखाता हूं।

➡दिल्ली- केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का बयान, विपक्ष जातिवाद की राजनीति करता है- टेनी, आरोप लगाने के अलावा विपक्ष के पास कुछ नहीं, यूपी में सभी 80 सीटें जीतेंगे- अजय मिश्र टेनी।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिले भूपेंद्र सिंह चौधरी, यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष हैं भूपेंद्र सिंह चौधरी, भूपेंद्र चौधरी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की।

➡दिल्ली- दिल्ली के सरकारी स्कूल में लगी आग, गोंडा के सरकारी स्कूल में लगी आग, उत्तर पूर्वी इलाके गोंडा के स्कूल में आग, 5 बच्चे झुलसे, अस्पताल में भर्ती कराया।

➡गोवा- सोनाली फोगाट की मौत मामले में बड़ा खुलासा, आरोपी से पुलिस की पूछताछ में बड़ा खुलासा, सोनाली फोगात को ड्रग्स दिया गया था- पुलिस, सोनाली को जबरदस्ती ड्रग्स दिया गया था-पुलिस, सोनाली फोगाट केस में 2 आरोपी गिरफ्तार हुए, सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी गिरफ्तार, बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार थीं सोनाली, सोनाली हरियाणा बीजेपी का चर्चित चेहरा थीं।

➡गोवा- सोनाली फोगाट मौत मामले में अहम खुलासा, गोवा के आई ओमवीर सिंह बिश्नोई का बयान, सोनाली को जबरन कुछ पिलाया गया था-पुलिस, जो ड्रग उन्हें पिलाया गया उससे मौत हुई-पुलिस, सोनाली को जबरदस्ती ड्रग पिलाया गया-पुलिस, पार्टी में और 2 और लड़कियां भी थी- पुलिस, दोनों लड़कियों को पूछताछ को बुलाया गया-पुलिस.


https://www.shekharnews.com://

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button