उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 7:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….* 07.05.2024

➡लखनऊ-उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान खत्म, यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान खत्म, सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक हुआ मतदान, संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी में हुई वोटिंग, फिरोजाबाद, मैनपुरी,एटा,बदायूं में भी मतदान खत्म, आंवला और बरेली लोकसभा सीट पर मतदान हुआ, 10 लोकसभा सीटों पर चुनावी मैदान में 100 प्रत्याशी.

➡लखनऊ-यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, 10 लोकसभा सीटों पर 5 बजे तक 55.13% मतदान, संभल में 5 बजे तक 61.10 फीसदी मतदान , एटा में 5 बजे तक 57.07 फीसदी मतदान, फिरोजाबाद में 5 बजे तक 56.27 फीसदी मतदान , आगरा में 5 बजे तक 51.53 फीसदी मतदान , फतेहपुर सीकरी में 5 बजे तक 54.93% मतदान , बदायूं में 5 बजे तक 52.77 प्रतिशत मतदान, हाथरस में 5 बजे तक 53.54 फीसदी मतदान , बरेली में 5 बजे तक 54.21 फीसदी मतदान, आंवला में 5 बजे तक 54.73 फीसदी मतदान, मैनपुरी में 5 बजे तक 55.88 फीसदी मतदान.

➡लखनऊ-अखिलेश यादव ने बूथ एजेंटों, जनता से अपील की, सावधान, सतर्क और सचेत रहे – अखिलेश यादव, वोटिंग खत्म होने तक मुस्तैदी से चौकन्ना रहे-अखिलेश, ‘गड़बड़ी की आशंका पर सबूत के रुप में वीडियो भेजें’, जब तक ईवीएम सील न हो जाए चौकन्ना रहे-अखिलेश, स्ट्रॉन्ग रूम तक EVM पहुंचने तक सब मिलकर डटे रहें, अपने वोट की रक्षा के लिए जी जान लगा दें-अखिलेश.

➡लखनऊ-अपना दल ने 2 लोकसभा प्रत्याशी घोषित किए, मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल अपना दल प्रत्याशी, रॉबर्ट्सगंज से रिंकी कोल अपना दल प्रत्याशी.

➡लखनऊ-अखिल भारतीय हिंदू महासभा का विरोध प्रदर्शन, महाराणा प्रताप की मूर्ति के नीचे विरोध प्रदर्शन, मूर्ति के नीचे शिशिर चतुर्वेदी ने किया विरोध प्रदर्शन, ‘मैनपुरी में सपा कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप का अपमान किया’, आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई की जाए- शिशिर, हुसैनगंज चौराहे का नाम बदला जाए- शिशिर, बदलकर महाराणा प्रताप के नाम पर रखा जाए- शिशिर.

➡हरदोई -हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दंपति की मौत, खेत में खड़ी मूंगफली की रखवाली करने गए थे दम्पति, अरवल थाना क्षेत्र के तेरा पुरसौली गांव की घटना.

➡अमेठी-बैठक करने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, ‘मतदान को लेकर कहा भाजपा 10 सीट पर जीत रही चुनाव’, ‘प्रियंका, राहुल गांधी को कहा यह सीजनल बरसाती लोग हैं’, ये चुनाव के सीजन में ही दिखते हैं- भूपेंद्र सिंह, ‘अमेठी और रायबरेली की जनता इन लोगो को नकार चुकी’.

➡सीतापुर-कल सीतापुर पहुंचेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, 2:05 बजे पहुंचेंगे केशव प्रसाद मौर्य , कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने की तैयारी शुरू, आनंदी देवी इंटर कॉलेज में युवा सम्मेलन में होंगे शामिल , केशव प्रसाद मौर्य युवा सम्मेलन में होंगे शामिल.

➡कुशीनगर -आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मजदूर की मौत, 6 अन्य मजदूर झुलसे, अस्पताल में इलाज जारी, ईंट भट्ठों पर आकाशीय बिजली गिरने से हुआ हादसा, राहत और बचाव कार्य में जुटा प्रशासनिक अमला, हाटा तहसील के लोहेपार-मठिया गांव की घटना.

➡प्रयागराज -आजम खान, उनके परिवार की याचिका पर सुनवाई नहीं हुई पूरी, इलाहाबाद हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई नहीं हो सकी पूरी, अदालत इस मामले में 14 मई को फिर से करेगी सुनवाई , बेटे अब्दुल्ला आजम के दो बर्थ सर्टिफिकेट बनवाने का मामला.

➡आगरा – खबर का बड़ा असर, खबर चलने के बाद सुंसार गांव पहुंचे अधिकारी, SDM बाह श्रृष्टि सिंह समेत कई अधिकारी पहुंचे, ग्रामीण किसी की सुनने को नहीं है तैयार, अफसरों के आश्वासन के बाद भी नहीं माने ग्रामीण
सुबह से मतदान ना करने पर अड़े है ग्रामीण, 150 घरों के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार, रोड नहीं तो वोट नहीं का दिया ग्रामीणों ने नारा.

➡गोरखपुर-सांसद और BJP प्रत्याशी रवि किशन का बयान, 80 में से 80 सीट BJP जीतेगी- रवि किशन, राम मंदिर और विकास पर वोट पड़ रहा है- रवि किशन, महीनों से विपक्षी दिखाई नहीं दिए- रवि किशन, जनता के हर मुश्किल कार्य में विपक्ष गायब रहा है- रवि.

➡प्रयागराज -मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद से जुड़ी खबर, इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज की बहस हुई पूरी, अब 15 मई को सुबह 11.30 बजे होगी सुनवाई, जस्टिस मयंक जैन की सिंगल बेंच में हुई सुनवाई, अगली सुनवाई में हिंदू पक्ष अपनी दलीलें पेश करेगा.

➡फिरोजाबाद-फिरोजाबाद चुनाव में मतदान की गोपनीयता भंग, आशिफ आदिब अंसारी ने वोट डालते समय खींची फोटो, फरिहा बूथ में मोबाइल से मतदान की फोटो खींची, फेसबुक आईडी पर आशिफ अंसारी ने लगाई स्टोरी.

➡बहराइच -नानपारा में सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा, खुले मंच से विपक्षी दल पर जमकर बरसे सीएम, कांग्रेस पार्टी आतंकवाद की समर्थक है- सीएम, पहले की सरकार नौजवानों को तमंचा पकड़ाती थी-सीएम, हमारी सरकार ने नौजवानों को टैबलेट दिया- सीएम, 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा- सीएम, पाकिस्तान में 25 करोड़ नागरिक भूखे मर रहे-सीएम.

➡बुलंदशहर-काली नदी में मिला अज्ञात युवक का शव, मृतक के शरीर पर गंभीर चोट के निशान, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शिकारपुर कोतवाली के गांव रामपुर का मामला.

➡कन्नौज-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, बीजेपी वाले 400 पार का नारा दे रहे थे-अखिलेश, बीजेपी नेताओं का व्यवहार,भाषा बदल गई-अखिलेश, बीजेपी नेताओं का स्तर गिर गया है-अखिलेश, ‘अगर मंदिर में हम लोग जाएंगे,तो परिसर धो देंगे’, आज तुमने परिसर धोया है- अखिलेश यादव,. जनता तुम्हें वोट डाल डालकर धोएगी- अखिलेश, पीडीए इस बार इनको धोने जा रहा है- अखिलेश.

➡बदायूं-इस्लामनगर थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह पर गंभीर आरोप, BLO से वोटर लिस्ट छीन ले गए थाना प्रभारी , थाना प्रभारी इस्लाम नगर ने वोटर लिस्ट छीना , सरकारी बीएलओ से ही वोटर लिस्ट छीन ले गए , 7 BLO से वोटर लिस्ट छीन कर ले गए बदमाश , वोटरों ने लगाया वोट न डालने देने का आरोप.

➡जौनपुर -दबंगों ने एजाज अहमद की गोली मारकर की हत्या, गोलीबारी में मृतक के पुत्र और पुत्री घायल, पुत्र और पुत्री का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुकदमा दर्ज कर हत्यारों की तलाश में जुटी, थाना सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित कयार गांव की घटना.

➡एटा-ग्रामीणों ने सुबह 7 बजे से 3 बजे तक किया चुनाव बहिष्कार, 3 बजे तक 2-3 लोगों ने ही किया था मतदान, , 2 किलोमीटर तक की सड़क न बनने से नाराज ग्रामीण, वोट न करने की सूचना पर पहुंचे अधिकारी और नेता, MLA जलेसर संजीव दिवाकर ने दिया आश्वासन, सांसद एसपी सिंह बघेल ने सड़क बनने का दिया आश्वासन , आश्वासन के बाद 3 बजे से लोगों ने वोट डालना किया शुरू, जलेसर तहसील क्षेत्र के नगला बालजीत का मामला.

➡गोरखपुर-BJP के राष्ट्रीय महासचिव पहुंचे गोरखपुर, सांसद RMD अग्रवाल हैं BJP के राष्ट्रीय महासचिव, विजय चौक पर स्थित परिणय स्थल पर पहुंचे RMD, बूथ अध्यक्ष सम्मेलन कार्यक्रम में हुए सम्मिलित, प्रत्याशी रवि किशन अन्य पदाधिकारी मौजूद.

➡प्रयागराज -सपा विधायक रफीक अंसारी को इलाहाबाद HC से बड़ा झटका, अपराधिक कार्यवाही रद्द करने की मांग वाली याचिका खारिज, सपा विधायक रफीक अंसारी की दलीलों को किया खारिज, रफीक अंसारी समेत कई अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ था केस, मेरठ के नौचंदी थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा, ट्रायल कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया, 100 से ज्यादा बार NBW जारी होने के बावजूद पेश नहीं हुए, 22 जुलाई 2024 को मामले में होगी अगली सुनवाई.

➡इटावा-सपा महासचिव शिवपाल यादव का बयान, लोगों को वोट डालने से रोका जा रहा-शिवपाल, ‘बदायूं में पुलिस BLO से वोटर लिस्ट छीन रही’, हमने चुनाव आयोग में शिकायत की है-शिवपाल, ‘ऐसे पुलिस वालों पर कार्रवाई की जानी चाहिए’, ‘हम बदायूं,मैनपुरी,फिरोजाबाद में चुनाव जीतेंगे’.

➡आगरा -भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, निर्दलीय प्रत्याशी रामेश्वर चौधरी पर केस दर्ज, मतदान की गोपनीयता भंग करने का था आरोप, वोट डालते वक्त EVM का वीडियो बनाया था, वायरल वीडियो का प्रशासन ने लिया संज्ञान

जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर केस दर्ज, थाना अछनेरा में रामेश्वर चौधरी पर केस दर्ज , फतेहपुर सीकरी से निर्दलीय प्रत्याशी हैं रामेश्वर, मतदान की वीडियो इंस्टाग्राम पर की थी अपलोड.

Related Articles

Back to top button