WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…02.02.2024

➡️लखनऊ-अंतरिम बजट 2024 पर सीएम योगी का बयान, ये बजट देश के विकास को गति प्रदान करेगा-CM, विकसित और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण होगा-CM, 140 करोड़ भारतीयों की आशाओं को पूरा करेगा-CM, विकासोन्मुख बजट के लिए वित्त मंत्री जी का अभिनंदन-CM.

➡️लखनऊ-लखनऊ एयरपोर्ट के पास मांस की दुकानें हटेंगी, एयरपोर्ट के आसपास अवैध निर्माण रोका जाएगा, अवैध मांस मछली की दुकानें भी बंद कराई जाएंगी, हवाई अड्डा पर्यावरण प्रबंधन समिति की बैठक हुई, कमिश्नर रोशन जैकब ने बैठक में इसके निर्देश दिए सुरक्षित हवाई अड्डे, विमान संचालन के मुद्दों पर चर्चा , एयपोर्ट प्रशासन ने इस पर अंकुश लगाने की मांग की.

➡️लखनऊ-बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने एक्स पर किया पोस्ट, संसद में पेश बजट जमीनी वास्तविकता से दूर-मायावती, ये आम बजट चुनावी लुभावने वाला ज़्यादा है- मायावती, गरीबी,बेरोजगारी,मंहगाई को नकारना अति-दुःखद-मायावती, ‘सरकार के विकास संबंधी दावों में जमीनी सच्चाई नहीं है’.

➡️लखनऊ-57 IAS ट्रेनी ऑफिसरों ने समझी मेट्रो की कार्यप्रणाली, LBS अकादमी मसूरी से स्टडी टूर पर हैं 57 ट्रेनी IAS, लखनऊ मेट्रो के ट्रांसपोर्ट नगर डिपो का दौरा किया, UPMRC प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने स्वागत किया.

➡️प्रयागराज -ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाने में पूजा का मामला, मस्जिद की इंतजामिया कमेटी ने दाखिल की याचिका, कमेटी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका, जिला जज वाराणसी के फैसले को HC में दी चुनौती, वकील सैयद फरमान अहमद नकवी ने दाखिल की अर्जी, वाराणसी के जिला जज के आदेश को दी गई है चुनौती, अर्जेंट बेसिस पर सुनवाई किए जाने का अनुरोध किया, अर्जी पर कोर्ट ने जल्द ही सुनवाई की बात कही है, हिंदू पक्ष की ओर से HC में कैविएट दाखिल की जाएगी.

➡️अयोध्या-एयरपोर्ट द्वारा अधिग्रहण की गई जमीन से मिट्टी चोरी, एयरपोर्ट की खाली पड़ी जमीन से निकाली जा रही मिट्टी, एयरपोर्ट के सेकंड फेज के लिए अधिग्रहण की गई है जमीन, गंजा गांव निवासी सुनील कुमार ने एसडीएम से की शिकायत, महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट द्वारा अधिग्रहण की गई हैं जमीन.

➡️गाज़ियाबाद-ATM से फ्रॉड करने का सीसीटीवी सामने आया, पैसे निकलने वाली जगह पर युवक ने पत्ती लगाई, पत्ती लगाने से ATM से निकलने वाले पैसे नहीं दिखते, उन पैसों को बाद में आकर युवक निकाल लेता है, मुकदमा दर्ज कर पुलिस युवक की तलाश में जुटी, गाजियाबाद के थाना नंदग्राम क्षेत्र का मामला.

➡️कुशीनगर-कुशीनगर में मनाया गया राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस, 19 साल तक के बच्चों को खिलाई अल्बेंडाजोल की दवा, स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों पर दवा वितरित की गई, CMO सुरेश पटारिया ने कार्यक्रम में बच्चों को किया जागरूक, CMO ने बच्चों के विकास के लिए दवा को बताया जरूरी, खून की कमी,पेट दर्द, उल्टी जैसी समस्याओं से निजात-CMO.

➡️कानपुर -अपराधी संकल्प सिंह बैस उर्फ मन्नू ठाकुर अरेस्ट, मिनी गुंडा के आतंक के आगे 1 परिवार सदमे में, मन्नू ने घर में घुसकर युवती से की छेड़खानी, विरोध करने पर मां-बेटी से की जमकर मारपीट, शातिर अपराधी पर चकेरी थाने में आधा दर्जन मुकदमे, गश्त कर रहे सिपाही को भी पीट चुका है मन्नू ठाकुर, मन्नू ठाकुर ब्लैकमेलिंग कर युवतियों से वसूलता है पैसा.

➡️रायबरेली-ऑनलाइन सेक्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, लड़कियों की बुकिंग का चैट हुआ वायरल , ऑनलाइन पेमेंट तक का चैट हुआ वायरल, बुकिंग कराने वाले युवक का चैट वायरल, कई होटलों में चलता है देह व्यापार का धंधा, रायबरेली के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️अलीगढ़ -बिजली विभाग का बड़ा कारनामा आया सामने, विभाग ने उपभोक्ता को भेजा लाखों का बिल, महिला उपभोक्ता और उसके पति ने लिखा पत्र, मंत्री को पत्र लिखकर की थी इच्छामृत्यु की मांग, मंत्री से शिकायत के बाद हरकत में आया विभाग, लाखों के बिल को हजारों में तब्दील कर दिया गया, उपभोक्ता को दफ्तर बुलाकर जमकर धमकाया गया,  उपभोक्ता के पति ने लगाये अधिकारियों पर आरोप, अधिकारियों पर जबरन हस्ताक्षर कराने का आरोप , विद्युत उपखंड बुढ़ासी के निधोला गांव का मामला.

➡️आगरा-एबीवीपी का विश्वविद्यालय में जोरदार प्रदर्शन , ABVP छात्रों ने तोड़ा विश्वविद्यालय गेट का ताला , NSUI और सपा छात्र नेताओं ने भी किया प्रदर्शन, विवि कुलपति का पुतला फूंकने का किया प्रयास, पुतला फूंकने को लेकर पुलिस के साथ छीनाझपटी, विवि के चीफ प्रॉक्टर को हटाने की कर रहे मांग, विवि कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े छात्र, विवि प्रशासन मुर्दाबाद,वीसी मुर्दाबाद के लगाए नारे, थाना हरीपर्वत क्षेत्र के पालीवाल कैम्पस का मामला.

➡️दिल्ली-गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर किया पोस्ट, सूर्योदय योजना PM की दूरदर्शिता को दर्शाती है-शाह, ‘1 करोड़ परिवारों को 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी’, सौर ऊर्जा सिस्टम से बिजली उत्पन्न कर पाएंगे-शाह, उनकी सालाना 15-8 हजार की बचत भी होगी- शाह.

➡️रांची-हेमंत सोरेन को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा, अदालत ने 1 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा, ED ने हेमंत सोरेन की 10 दिनों की रिमांड मांगी थी , हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड पर कल आएगा फैसला, होटवार जेल जाएंगे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.

➡️अहमदाबाद-अडानी इंटरप्राइजेज ने 9 माह के परिणामों की घोषणा की, AEL ने उभरते कोर इंफ्रा व्यवसायों ने मजबूत प्रदर्शन किया, परिचालन प्रदर्शन और विकास में महत्वपूर्ण योगदान परिलक्षित, ग्रीन एनर्जी, हवाई अड्डों और सड़कों का कुल योगदान 45%
अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने कहा, ग्राहक संतुष्टि बढ़ाने के लिए हमारी निरंतर प्रतिबद्धता-अडानी, AEL ने बुनियादी ढांचे के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया, अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड, अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस का निर्माण, अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी टोटल गैस का योगदान.

➡️अहमदाबाद-अडानी इंटरप्राइजेज ने 9 माह के परिणामों की घोषणा की, AEL ने उभरते कोर इंफ्रा व्यवसायों में मजबूत प्रदर्शन किया, परिचालन प्रदर्शन और विकास में महत्वपूर्ण योगदान परिलक्षित, ग्रीन एनर्जी, हवाई अड्डों और सड़कों का कुल योगदान 45% , अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने कहा, ग्राहक संतुष्टि बढ़ाने के लिए हमारी निरंतर प्रतिबद्धता-अडानी, AEL ने बुनियादी ढांचे के निर्माण पर ध्यान केंद्रित किया, अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड, अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस का निर्माण, अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी टोटल गैस का योगदान, अडानी एंटरप्राइजेज ने तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित किए, Q3FY24 में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना 2.3 गुना बढ़ा, सालाना प्रॉफिट 130.29% बढ़कर 1,888.4 करोड़ रुपए रहा, रेवेन्यू 6.5% बढ़कर 28,336.4 करोड़ रुपए रहा, कंपनी ने बीते साल 820 करोड़ का प्रॉफिट दर्ज किया था, पिछले फाइनेंशियल ईयर इस अवधि में 26,612.2 करोड़ था, AEL का EBITDA दिसंबर तिमाही में 98.11% बढ़ा.

➡️दुबई-दुबई की सरकारी एयरलाइंस एमिरेट्स ने बड़ी घोषणा, भारतीय पासपोर्ट धारकों को वीजा ऑन अराइवल की सुविधा दी, दुबई जाने वाले भारतीय नागरिकों को बड़ी राहत दी, एयरपोर्ट पर लंबी कतारों का नहीं करना पड़ेगा सामना, bवीजा ऑन अराइवल सिंगल एंट्री के साथ 14 दिन तक वैध.

Related Articles

Back to top button